Connect with us

क्राइम-कांड

लखनऊ पुलिस के दो दरोगा पर डकैती का आरोप, गोसाईंगंज में ट्रेडिंग व्यापारी के घर डाला डाका

Published

on

  • दो दरोगा सस्पेंड, मुखबिर समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ। डीजीपी के बड़े-बड़े दावों, ‘लखनऊ पुलिस, मित्र पुलिस’ जैसे नारों के बीच आज लखनऊवासियों के सामने अपनी पुलिस का ऐसा खौफनाक चेहरा आया जिसे देखने के बाद राजधानीवासी मुसीबत के समय में भी पुलिस को बुलाने से डरेंगे।

राजधानी लखनऊ में आज यूपी पुलिस के दो दरोगाओं ने ही मुखबिर समेत सात लोगों के साथ मिलकर एक ट्रेडिंग व्यापारी के घर डकैती डाल दी। गोसाईंगंज में ट्रेडिंग कारोबारी अंकित के फ्लैट में घुसकर इन डकैतों ने जमकर लूट मचाई। आज सुबह सात बजे पुलिस की वर्दी में डकैती डालने पहुंचे ये डकैत गार्ड को पीटने के बाद जबरदस्ती व्यापारी के घर पहुंच गये। वहां मौजूद व्यापारी अंकित समेत उसके सभी साथियों के साथ मारपीट की।

आपको बता दें कि सुबह यह जानकारी सामने आई कि पुलिस ने ओमेक्स सिटी के एक फ्लैट से 3 करोड़ की ब्लैक मनी पकड़ी गई है। इनकम टैक्स ने छापेमारी के बाद रकम बरामद की है। साथ ही 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन जब एक मंत्री के करीबी निकले व्यापारी के लिए जब मंत्री का फोन अफसरों को पहुंचा तो हड़ंकप मच गया। फ्लैट से बरामद की गई रकम में से दो दरोगा 1 करोड़ 85 की रकम लेकर फरार हो गये। हालांकि बाद में क्राइमब्रांच ने पुलिस कर्मियों के आवास से 36 लाख रुपये बरामद कर लिये। व्यापारी अंकित ने बताया कि मेरे फ्लैट से बरामद हुए रुपयों में से 1 करोड़ 85 लाख रुपये गायब हैं। अधिकारियों की जांच में दरोगाओं के द्वारा रुपये लेकर फरार होने की बात सामने आई है। फिलहाल दोनों दरोगा सस्पेंड कर दिये गये हैं और पुलिस सरगर्मी से उनकी तलाश कर रही है।   http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

नशीला पदार्थ खिलाकर युवक ने अपनी ही महिला मित्र के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने दबोचा मुख्य आरोपी

Published

on

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाया

लखनऊ। लखनऊ पुलिस के महिला सुरक्षा को लेकर किये जाने वाले सारे दावे लगातार गलत साबित हो रहे हैं। आए दिन राजधानी में महिलाओं के खिलाफ नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कैसरबाग इलाके में देखने को मिला है।चार युवकों पर एक दलित युवती ने नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

पूरा मामला कैसरबाग इलाके का है।दलित युवती के पिता ने नाका कोतवाली में तीन नामजद( अफज़ल, इमरान और आजम )और एक अज्ञात आरोपियों के खिलाफ बेटी के साथ दुष्कर्म की एफआईआर दर करायी थी।एफआईआर के अनुसार चारों आरोपियों ने युवती को मिलने के लिए होटल में बुलाया था।युवती जब होटल पहुंची तो आरोपी ने कोल्डड्रिंक में में नशीला पदार्थ मिला कर दिया। जिससे युवती बेहोश हो गयी, इस दौरान युवक ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर बारी-बारी से दुष्कर्म को अंजाम दिया।होश में आने के बाद जब युवती ने इस बात विरोध किया तो आरोपियों ने न सिर्फ युवती के साथ मारपीट की बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी।

यह भी पढ़ें- भोपाल में साध्वी प्रज्ञा का दिग्विजय सिंह को टक्कर देना लगभग तय, कहा “मैं किंगमेकर थी अब संगठन आदेश पर खुद बनूंगी किंग’

इस पूरे माले में अफजल मुख्य आरोपी है।उसने ही सभी युवती को बुलाया था। एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर सख्त एक्शन में आयी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से सबूत इकठ्ठा कर मुख्या आरोपी अफज़ल को गिरफ्तार का लिया है।एसपी पक्षिम विकासचन्द्र त्रिपाठी सीओ कैसरबाग अमित राय के नेतृत्व में इंस्पेक्टर नाका विश्वजीत सिंह को मिली सफलता के बाद से पुलिस टीम अन्य आरोपी को तलाशने में जुट गयी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

GOOD WORK: एसटीएफ टीम ने असलहा तस्करी करने वाले 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने प्रयागराज से दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा है, जिनके पास से 7 तमंचे, 7 मैगजीन, एक रिवाल्वर, 38 बोर, 3 मोबाइल फोन और 1960 रूपये बरामद किए है। जिसमें बताया जा रहा है कि एसटीएफ को कई दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी, कि कुछ युवक अपराध को बढ़ावा देने के लिए असलहों की तस्करी कर रहे है, जिसकी सूचना पर एसटीएफ ने प्रयागराज से दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़े:  उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर दिया विवादित बयान, कह दी ऐसी बात कि भड़क सकते हैं ‘कांग्रेसी’    

एसटीएफ द्वारा बताया कि दोनों बदमाशों ने पूछताछ में बताया है, उनका 6-7 लोगों का एक गिरोह है। जिसमें वेमिलकर असलहा तस्करी का व्यापार कर धन अर्जन करते हैं। वह पैसों को आपस में एकत्र कर कोई दो लोग एमपी के बड़वान जनपद के प्लासी फाटक के पास के भोला जट्ट उर्फसरदार जी सेअवैध पिस्टल रिवाल्वर 8 से ₹10000 रुपयों में पिस्टल व 6 से 7000 रुपयों में रिवॉलवर लाकर 25 से ₹30000 व 15 से ₹20000 प्रति पीस में अवैध असलहे को अपने सहयोगियों के माध्यम से प्रयागराज व अन्य जनपदों मेंबेचते हैं तथा पैसों को आपस में बराबर-बराबर बांट लेते हैं।

यह भी पढ़े:  शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

दोनों ने यह भी बताया की शंभू बल्ली पटरे की दुकान करता है, जो नैनी प्रयागराज में है। राजेंद्र गिट्टी बालू की सप्लाई का कार्य तथा नहर सफाई के कार्य का ठेका लेता है। दोनों ने यह भी बताया कि आज बरामद पिस्टल वह रिवाल्वर में सभी के बराबर पैसे लगे थे। ज्यादा मुनाफा कमाने के लालच में अपने सहयोगियों को यही बुलाया था, जिन्हें पिस्टल बेचने के लिए देनी थी।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

शौच करने गई किशोरी से मनचले ने की छेड़छाड़, पुलिस पर लगा ये आरोप…

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी में सरकार द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर किए गए दावे फीके पड़ते नजर आ रहे आ रहे है । शहर के इटौंजा थाना क्षेत्र के राजागढ़ा गांव का एक मामला सामने आया है, जहां शौच के लिए गई नाबालिक किशोरी के साथ गांव के ही एक मनचले ने छेड़छाड़ के बाद रेप करने का प्रयास किया। इस पूरी घटना का वाक्या पीड़ित किशोरी ने अपने परिजनों को बताया । जिसके बाद परिजनों ने मौके पर इस घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़े:  तेज आंधी ने लील लीं 31 से ज्यादा जानें, बिहार में हाई अलर्ट, इन जिलों में दी गई विशेष चेतावनी

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पीड़ित किशोरी के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि छेड़छाड़ करने वाले आरोपी से साठगांठ कर पुलिस ने छोड़ दिया है। वहीं कहां है पुलिस और दबंग मनचले पीड़ित परिवार पर दबाव बना रहे है कि केस वापस ले लिया जाए। किशोरी के साथ हुई इस शर्मनाक घटना में न्याय लिए पीड़ित परिजन इटौंजा पुलिस से किसी भी प्रकार की मदद न मिलने पर अब बड़े अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहे है।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 18, 2019, 3:30 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 31°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 30%
wind speed: 4 m/s NW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:02 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending