Connect with us

क्राइम-कांड

गरीबों के पेट पर पड़ रही है पुलिस की लात, हफ्ता ना देने पर तोड़-फोड़ के साथ दुकान लगाने से किया मना…

Published

on

हफ्ता न मिलने पर प्रताड़ित करती है पुलिस

लखनऊ। राजधानी में एसएसपी कलानिधि नैथानी की सख्ती के बाद भी पुलिसकर्मी किसी भी तरह का सबक नहीं ले रहें हैं।ताजा मामला गोमतीनगर थाने का सामने आया है, जहां कार्यरत दरोगा कुशल तिवारी की लोगों से गुंडई करते नजर आ रहे है । वहीं दूसरा नजारा गोमतीनगर के अम्बेडकर चौराहे पर देखने को मिला है, जहां फुटपाथ पर लगी दुकानों से वसूली न मिलने पर दरोगा ने अपनी दबंगई दिखाकर दुकानों का सामान फेंक दिया ।

इतना ही नहीं दरोगा कुशल तिवारी ने दुकानदारों को हफ्ता वसूली के लिए डराया-धमकाया और दुकानों को हटवाने की बात भी कही है । जानकारी के मुताबिक जो दुकानदार हफ्ता वसूली देते है दरोगा उनकी दुकानें बेबाकी से बाजार में सजवाते हैं। वहीं हफ्ता न देने वालों को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जाता है।इसी क्रम में एक पीड़ित दुकानदार ने बताया कि उसकी दुकान पर दरोगा कुशल तिवारी ने आकर दुकान में रखें चिप्स और कोल्डड्रिंक की बोतलें तोड़ दी और दुकान नहीं खोलने देने की धमकी भी दी है।

बताया जा रहा है कि दरोगा गरीबों पर अत्याचार कर उनसे वसूली करने में सफल हो रहा है और वसूली न देने पर अपनी दबंगई से लोगों में डर पैदा कर रहा है । वहीं दूसरी तरफ यह दरोगा मॉल व फेमस रेस्टोरेंट के बाहर गाड़ियों से लगने वाले जाम पर भी अपनी आंखे बंद किये हुए हैं । शिकायत करने के बाद भी किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के बाद गठबंधन ने भी समर्थन के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं से लगायी आस…

जहां एक तरफ दरोगा दुकानदारों से अवैध रूप से वसूली कर रहा है,वहीं दूसरी तरफ पुलिस चौकी के ठीक पीछे अवैध रूप से स्टैंड का गोरखधंधा भी चला रहा है। जिससे की दरोगा दोगुनी कमाई कर सकें । इस पूरे मामले के प्रकाश में आने के बाद दरोगा कुशल तिवारी की दबंगई पर एसएसपी ने अपने सख्त तेवर दिखाएं और सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव को पूरे मामले की जांच सौंपी है । जांच में दोषी पाए जाने के बाद दरोगा के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

दिनदहाड़े बदमाशों ने फल व्यापारी को लूटा, ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार

Published

on

लखनऊ। राजधानी के हसनगंज स्थित निरालानगर में शुक्रवार को दिनदहाड़े बदमाशों ने एक फल विक्रेता से लूट की घटना को अंजाम दिया है। फल विक्रेता बब्लू से असलहों के दम पर अपाचे बाइक सवार दो बदमाशों ने इस लूट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिससे इलाके में दहशत का माहौल है।

दरअसल, फल व्यापारी बब्लू सोनकर फल मंडी से 3 लाख रुपये बैग में रखकर बुलट से निरालानगर घर जा थे। इसी दौरान दो बदमाश जो अपाचे बाइक पर सवार थे, उन्होंने बब्लू की गाड़ी को टक्कर मार दी। बब्लू सोनकर की बुलट गिर गई, जिसके बाद बदमाशों ने उनका बैग छीनने का प्रयास किया। बब्लू के विरोध करने पर बदमाशों ने तबाड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। बदमाश उनका बैग छीनकर मौके से फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई इस घटना से लोगों में दहशत है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या: सपा MLA ने कहा SC का फैसला समझ से परे, दायर करें पुनर्विचार याचिका

वहीं, इस मामले पर ट्रांसगोमती पुलिस हीला-हवाली कर रही है। एसपी ट्रांसगोमती राजेश श्रीवास्तव मामले पर जवाब देने से बचते नजर आए हैं। माना जा रहा है कि पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों की अनुसार, पुलिस ने पीड़ति को भी नजरबंद कर रखा है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

पुलिस ने दो बहनों को किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में चरस व स्मैक बरामद

Published

on

लखनऊ। यूपी के गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां शाहपुर इलाके के मीरपुर रोड से गुरुवार को दो सगी बहनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को आरोपी बहनों के पास से तलाशी में दो किलो चरस और 21 पुड़िया स्मैक बरामद हुआ है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।  

जानकारी के मुताबिक आरोपियों की पहचान मीरपुर निवासी हरिनाथ पांडेय की बेटी गोलू पांडेय और बस्ती के कोतवाली इलाके के धर्मेंद्र पांडेय की पत्नी ममता पांडेय के रूप में हुई है। दोनों बहनें हैं। बृहस्पतिवार की सुबह शाहपुर पुलिस ने मीरपुर रोड से दो सगी बहनों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि अपनी मां सुषमा पांडेय के साथ मिलकर मादक पदार्थों की सप्लाई करती है। सुषमा पांडेय पर राजघाट समेत अन्य थानों में एक दर्जन मुकदमे एनडीपीएस एक्ट का दर्ज हैं। राजघाट पुलिस ने उस पर गैंगेस्टर की भी कार्रवाई कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: अगर नहीं देना चाहते दोगुना Toll Tax तो 1 दिसंबर से पहले करें ये काम, जानिए क्या…

जानकारी के मुताबिक चरस रखने का जुर्म सिद्ध पाए जाने पर अपर सत्र न्यायाधीश नरेंद्र कुमार सिंह ने महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा क्षेत्र के गांव धनहा बैजौली निवासी अभियुक्त साहब अली और सीतापुर के थानगांव क्षेत्र के राजपुर गौढी निवासी अभियुक्त दिलीप यादव और उसकी पत्नी अफसाना उर्फ रूबी यादव को दस साल के कठोर कैद और एक-एक लाख रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। अर्थदंड न अदा करने पर छह माह की सजा अलग से भुगतनी होगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

संभल: युवती को रेप के बाद जिंदा जलाया, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संभल से एक दिल को दहला देने वाली एक मामला सामने आया है। जो संभल में बेटियों की सुरक्षा की सच्चाई बयां कर रही हैं। जहां नखासा थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद आरोपी ने युवती पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी। जिससे युवती गंभीर रुप से झुलस गई। गंभीर रूप से झुलसी युवती को दिल्ली रेफर कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

पूरा मामला संभल जिले के नखासा थाना क्षेत्र का है। यहां पड़ोस के ही एक युवक पर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर पीड़ित युवती पर केरोसिन छिड़ककर आग लगाने का आरोप है। आरोप है कि घर में युवती को अकेला देखकर पड़ोसी युवक उसे खींच कर बाहर ले गया और रेप की घटना को अंजाम दे डाला। परिजनों से शिकायत करने और पुलिस में जाने पर आरोपी ने युवती पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी, जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गई।

यह भी पढ़ें: 11 साल से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को STF ने किया गिरफ्तार

वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में झुलसी युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे गंभीर हालत में दिल्ली रेफर कर दिया। इस मामले में अपर पुलिस ने बताया कि दुष्कर्म के बाद युवती पर केरोसिन छिड़ककर मारने की कोशिश करने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 22, 2019, 9:06 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
20°C
real feel: 20°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 79%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:01 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending