Connect with us

क्राइम-कांड

माॅज हत्याकांड: बर्खास्त इंस्पेक्टर संजय राय सहित 5 को उम्रकैद की सजा

Published

on

महिला दारोगा के एकतरफा प्यार में पागल संजय राय ने सनसनीखेज घटना को दिया था अंजाम

लखनऊ। राजधानी के चर्चित माज अहमद हत्याकांड में कोर्ट ने सजा सूना दी है। कोर्ट ने इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड बर्खास्त इन्स्पेक्टर संजय रॉय सहित 5 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। संजय रॉय के साथ राम बाबू उर्फ छोटू, अजीत रॉय उर्फ सिंटू, संदीप रॉय और राकेश सोनी को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने सभी दोषियों पर 25-25 हजार का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने हत्या में शामिल अन्य आरोपी सुनील सैनी उर्फ पहलवान और राहुल रॉय को 10 साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही दोनों आरोपियों पर 5-5 हजार का जुर्माना भी लगाया है। एडीजे स्वप्ना सिंह की कोर्ट ने सभी दोषियों को ये सजा सुनाई है।

कोर्ट ने तत्कालीन इन्स्पेक्टर संजय रॉय और राम बाबू उर्फ छोटू, अजीत रॉय उर्फ सिंटू, संदीप रॉय और राकेश सोनी को माज की हत्या करने की साजिश का दोषी करार दिया है। जबकि अन्य दो आरोपी सुनील सैनी उर्फ पहलवान और राहुल रॉय को हत्या का दोषी ठहराया है। कोर्ट में एडीजे स्वप्ना सिंह द्वारा सभी को सजा सुनाये जाने के बाद भारी पुलिस फोर्स के साथ सभी को जेल रवाना किया गया। बीते 29 मई 2013 को इंदिरानगर इलाके में रात 10 बजे इस वारदात को अंजाम दिया गया था। जहां बाइक से पहुंचे 3 शूटरो ने घर में घुसकर उस वक्त 14 वर्षीय माज अहमद सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या की थी जब वो घर में टीवी देख रहा था।

रिश्तेदार को ही फंसाने की रची थी साजिश

मामले में मृतक की चाची हुस्न बानो ने इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद इस हत्याकांड में तत्कालीन इन्स्पेक्टर संजय रॉय ने साजिशन मृतक के रिश्तेदारों को ही फंसाने का जाल बुना था। लेकिन जब मामले की विवेचना की गई तो ये चौकाने वाला खुलासा हुआ था कि संजय रॉय ने ही पुलिस विभाग में तैनात वादिनी की बेटी के प्रेम संबंधो में नाकाम होने पर इस हत्याकांड की साजिश रची थी और शूटरो से मासूम माज अहमद की हत्या करवा दी।

यह भी पढ़ें-आरोग्य मेला में काला फीता बांधकर ड्यूटी करेंगे स्वास्थ्य कर्मचारी

जिसके बाद 15 जुलाई 2013 को संजय रॉय ने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था और विभाग ने जेल जाने के बाद संजय रॉय को सेवा से बर्खास्त कर दिया था। उस वक्त संजय रॉय सर्विलांस सेल में इन्स्पेक्टर के पद पर तैनात था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

Lucknow: गलवान घाटी में तैनात सूबेदार के घर हुई लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। मड़ियांव क्षेत्र के अंतर्गत रविवार देर रात चोरों ने मड़ियांव के छ्ठे मील में रहने वाले और गलवान घाटी में तैनात सेना के नायाब सूबेदार के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने नगदी समेत लाखों रुपये के जेवरात पार कर दिए। घटना की जानकारी सुबह होने पर हुई। इस मामले में पीड़ितों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

बता दें, मड़ियांव के छठा मील में धर्मेंद्र कुमार मिश्रा रहते हैं। वह सेना में नायाब सूबेदार के पद पर कार्यरत हैं। मौजूदा समय में वह भारत और चीन के बीच विवादित हिस्से गलवान घाटी में तैनात हैं। बीती रात उनके घर मे चोरों ने घुसकर लाखों के गहने और नगदी पार कर दी। उनके भाई योगेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि चोर रात करीब एक बजे घर मे घुस गए।

इसे भी पढ़ें- सिविल अस्पताल पहुंचे डिप्टी CM, श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

चोरों ने घर मे रखे हुए करीब आठ लाख के गहने व पैंतालीस हज़ार की नगदी पार कर दी। इसकी जानकारी उन्हें सुबह हुई। चोंरो ने बच्चों के गुल्लक भी तोड़ दिए और उसमें रखी हुई नगदी भी ले उड़े। मामले की सूचना उन्होंने मड़ियांव पुलिस को दी है। पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। इंस्पेक्टर विपिन का कहना है, कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जल्द ही खुलासा किया जाएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

Lucknow: शादी का झांसा देकर नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाला दरिंदा गिरफ्तार

Published

on

आरोपी दो महीने से था फरार

लखनऊ। बच्चों के साथ आए दिन यौन अपराधों की ख़बरें समाज को शर्मसार करती नजर आती हैं। कठुआ, सूरत, उन्नाव और देश में अन्य हिस्सों में बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं आने के बाद में हर तरफ से आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग उठ रही थी। इसी बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अलीगंज क्षेत्र में मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाला आरोपी एक पखवारे बाद पुलिस पुलिस के हत्थे चढ़ा।

बता दें कि लखनऊ में पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। जहां बीते दिनों मानव को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया था। जहां 14 साल की नाबालिग लड़की से एक युवक 5 माह से बलात्कार कर रहा था। पीड़िता के पिता की लिखित तहरीर पर इंस्पेक्टर अलीगंज फ़रीद ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सरगर्मी से तलाश करने के लिए पुलिस टीम लगाई गई थी। परिवार का कहना है कि युवक बहला फुसला कर शादी का झांसा देकर बेटी के साथ बालात्कार कर रहा था।

इसे भी पढ़ें- ट्रक ने स्कॉर्पियो को मारी टक्कर, मुख्यमंत्री योगी के सुरक्षाकर्मी की मौत, मचा हड़कंप

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम ओम चन्दन कुमार है जो वहीं उनके बगल में रहता था। वह नाबालिक को शादी का झांसा देकर लड़की के साथ कई महीनों से बलात्कार कर रहा था। पिता के तहरीर पर एफआईआर दर्ज कराया गया था। आरोपी 2 महीने से फरार था।

जिसके बाद से लगातार पुलिस उसे ढुंढ रही थी। लेकिन डीसीपी शालिनी वा एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव के निर्देशन पर एसीपी अलीगंज राजकुमार शुक्ला के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अलीगंज फ़रीद अहमद की पुलिस टीम ने रविवार को इस दरिंदे को उसके ही घर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। http://www,satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

युवक पर नकाबपोश बदमाशों ने किया चाकू से हमला, हालत गंभीर, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी में लगातार बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। निगोहा थाना क्षेत्र स्थित गांव में शनिवार देर रात को बेखौफ बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया। बदमाश ने युवक पर चाकू से कई वार किये जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। हमले के बाद आस-पास के लोगों की भीड़ लग गई। भीड़ को आता देख नकाबपोश बदमाश मौके से भाग निकले। हमले में गंभीर रूप से घायल युवक को आनन- फानन निजी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया। पीड़ित के पड़ोसियों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इसे भी पढ़ें- आरंभ हो चुका साल का तीसरा चंद्र ग्रहण, गुरू पूर्णिमा का संयोग, जानिए क्या है प्रभाव

पुलिस को पड़ोसियों ने बताया कि युवक निगोहां गांव का ही रहने वाला (35) इकबाल है। जो लगभग 20 दिन पहले मुंबई से वापस अपने गांव आया था। बताया जा रहा कि वह एक प्रवासी मजदूर है। और महाराष्ट्र में काम करता है। शनिवार देर रात रोड के किनारे वह मोबाइल पर बात कर रहा था। इस बीच घर से कुछ ही दूरी पर तीन अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। और इकबाल को मौके पर ही खून से लथपथ हालत में छोड़कर हमलावर फरार हो गए। पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने इस मामले पर कार्रवाई करने की बात कही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 7, 2020, 5:39 am
Fog
Fog
26°C
real feel: 27°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 100%
wind speed: 18 m/s NE
wind gusts: 18 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:49 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending