Connect with us

क्राइम-कांड

मानवता फिर शर्मसार: अब भीड़-भाड़ वाले चौक में पड़ा मिला नवजात का शव

Published

on

लखनऊ। राजधानी में नवजात शिशु के शव मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।बता दें कि हाल ही में मोहनलालगंज में झाड़ियों में नवजात का शव पड़ा मिला था। अब शनिवार को एक बार फिर चौक थानाक्षेत्र के कन्वेंशन सेंटर के गेट न. 3 पर नवजात का शव मिला है।

यह भी पढ़ें: सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिलने जा रहे टीएमसी सांसदों को वाराणसी एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोका…

चौक क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक नवजात का शव एक झोले में सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला। झोले को खोल कर देखा गया तो इसमें एक नवजात शिशु का शव था। जिसके हाथ पर वीगो लगी हुई थी जिससे यह पता चल रहा था कि इस बच्चे का इलाज हो रहा था। नवजात का शव मिलने से मौके पर लोगों का तांता लग गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि परिवार ने ही नवजात की हत्या कर फेंक दिया।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

लखनऊ में नशे का कारोबार कर रहे गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश..

Published

on

लखनऊ: राजधानी में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां नशे का कारोबार कर रहे गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। ठाकुरगंज में पुलिस टीम ने दो स्मैक तस्कर और आलमबाग में पुलिस टीम ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। वे युवा पीढ़ी की रगों में नशा भरने का व्यापार कर रहे थे। इंस्पेक्टर नीरज ओझा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दो नशे के सौदागरों को धर-दबोचा है। वहीं आलमबाग इंस्पेक्टर आनन्द कुमार शाही के नेतृत्व में गांजा तस्कर प्रत्येश शुक्ला पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

ये भी पढ़े- फेसबुक लाइव पर इश्क में धोखा खाए आशिक ने दी जान…

ठाकुरगंज में पकड़े गए स्मैक तस्करों के रविशंकर निगम और करन राजपूत के पास से करीब एक लाख की कीमती स्मैक बरामद किया गया है। आलमबाग में पकड़े गए नशे के सौदागर के पास से 2 किलो गांजा बरामद हुआ। दोनों थानों को मिली कामयाबी में पकड़े गए तस्कर अर्से से राजधानी के विभिन्न इलाकों में नशीले पदार्थ की सप्लाई कर रहे थे। एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर चलाये जा रहे मिडनाइट अभियान में पुलिस टीम को सफलता मिली है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

शादी का झांसा देकर युवक ने किया शारीरिक शोषण, युवती ने लगाई न्याय की गुहार

Published

on

लखनऊ। शुक्रवार को कानपुर से लखनऊ आई एक युवती ने भाजपा महिला मोर्चा बुंदेलखंड की क्षेत्रीय अध्यक्ष के बेटे पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे अपूर्व ने मुझे शादी का झांसा देकर मेरा शारीरिक शोषण किया। बता दें कि पीड़िता ने आज गांधी प्रतिमा पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। जिसमें उसने बताया है कि उसने न्याय की गुहार लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ मुख्यमंत्री से भी गुहार लगाई है।

आरोप है कि शादी का झांसा देकर युवक अपूर्व द्विवेदी जोकि ib में acio पद पर है, उसने युवती का शारीरिक शोषण किया। वहीं पीड़ित युवती ने बताया कि युवक ने मेरी मां से शादी की बात की थी और साथ ही उसने अपने पिता से भी मेरी मां की बात करवाई थी। आरोप है कि युवक ने दबाव बनाकर युवती को आशियाना में रेंट पर दो महीने तक अपने साथ रखा। जिसके बाद अब वह शादी करने के लिए इनकार कर रहा है। पीड़िता के मुताबिक मां और बेटा ऊंची पहुंच और पैसे के दम पर कोई कार्रवाई नहीं होने देते है।

ये भी पढ़ें: फेसबुक लाइव पर इश्क में धोखा खाए आशिक ने दी जान…

पूरे मामले में क्राइम ब्रांच के सीओ दीपक कुमार गाजीपुर पर पीड़िता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझसे विवेचना करने के लिए पैसे की मांग की। आगे बताते हुए कहा कि इस संबंध में कानपुर व लखनऊ पुलिस ने मुकदमा लिखने के लिए मुझसे थाने के कई चक्कर लगवाए, जिसके बाद राजधानी पुलिस ने आशियाना थाने में 376, 420 में मुकदमा दर्ज किया। पीड़िता का कहना कि कोई भी ऐसा उच्चाधिकारी नहीं बचा, जिसकी चौखट पर मैंने न्याय की गुहार नहीं लगाई। इसके बावजूद भी मुझे न्याय नहीं मिल रहा है और कहीं से भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिसके बाद ही आज पीड़िता गांधी प्रतिमा पर न्याय की गुहार लगा रही है।

साथ ही पीड़िता का कहना है कि जब तक कोई कार्रवाई नहीं होगी, तब तक मैं गांधी प्रतिमा पर ही बैठी रहूंगी। बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी ने पीड़िता से हर संभव मदद करने का वादा किया और कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता पीड़िता के साथ धरने पर भी बैठ गए।वहीं मौके पर पीड़िता से बात करने आये एसीएम संतोष कुमार ने बताया कि इस घटना का मामला कोर्ट में चल रहा है। फिलहाल यहां पर पहुंच कर युवती से बात की गई है और उसके द्वारा पुलिसकर्मियों पर जो भी आरोप लगाए गए हैं उस पर जांच की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

सिंगर हनी सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिए वजह…

Published

on

लखनऊ। राजधानी की एक स्थानीय अदालत ने सिंगर हनी सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने 31 दिसंबर 2012 को गोमतीनगर थाने में हनी सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया था। आईपीएस की दलील थी कि हनी सिंह ने ‘मैं हूं बलात्कारी’ जैसे अश्लील गाने गाए। यह गाना महिलाओं के प्रति असम्मान व गंभीर अपराधों को बढ़ावा देने वाला है।वहीं मामले की सुनवाई 11 सितंबर को होगी।

यह भी पढ़ें; जम्मू-कश्मीर की सरकारी इमारतों पर लहरा रहा ‘लाल झंडा’

बता दें कि पुलिस ने प्राथमिक रिपोर्ट लिखकर विवेचना शुरू की। 27 जून 2013 को पुलिस ने आईपीसी की धारा 292, 293 व 294 के तहत मामला दर्ज किया। हनी सिंह के लिखाफ आरेाप पत्र अदालत में प्रेषित कर दिया गया। इस पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 23 दिसंबर 2013 को संज्ञान लेकर हनी को सम्मन जारी कर दिया। हनी सम्मन के बाद हाजिर नहीं हुए। इस पर कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वांरट जारी कर दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 9, 2019, 7:06 pm
Fog
Fog
30°C
real feel: 36°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:05 am
sunset: 6:19 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending