Connect with us

क्राइम-कांड

पीएफ घोटालाः तत्कालीन सचिव पीके गुप्ता का बेटा अभिनव गुप्ता भी गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पाॅवर कारपोरेशन में करीब करीब 2300 करोड़ रुपए के घोटाले में जेल जा चुके सचिव पीके गुप्ता के बेटे अभिनव गुप्ता को भी ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी कई दिनों से अभिनव गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी। जिसमें उसने कई अहम सुराग भी दिए हैं। जांच एजेंसी ने अभिनव के साथ ब्रोकर आशीष चौधरी को भी गिरफ्तार किया है। शुरूआती जांच में पता चला है कि अभिनव के कहने पर ही आशीष की फर्म में निवेश किया गया था। जिसके बदले में 60 लाख रुपये दिये गए थे। गुरुवार को अभिनव गुप्ता लखनऊ स्थित ईओडब्ल्यू कार्यालय में पीएफ घोटाले से संबंधित अपने बयान दर्ज कराने आया था।

खबरों के मुताबिक अभिनव के जरिए ही बिजली कर्मचारियों के पीएफ का पैसा डीएचएफएल में निवेश किया गया था। अभिनव गुप्ता का करीब ब्रोकर आशीष चौधरी फर्जी ब्रोकिंग कंपनी चलाता था। कुल 14 फर्जी ब्रोकरेज कंपनियों के जरिए डीएचएफएल में करोड़ों रुपए का निवेश किया गया। इस पूरे निवेश में जमकर कमीशनखोरी की गयी। यूपीपीसीएल में पीएफ घोटाले में अभिनव गुप्ता की चौथी बड़ी गिरफ्तारी है। अब तक घोटाले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार ब्रोकर भी गाजियाबाद का रहने वाला है। उसने गाजियाबाद के ही एड्रेस पर इंफोलाइन नाम से शेयर ब्रोकर फर्म बनाई थी। डीएचएफएल में भविष्य निधि निवेश के लिए आशीष चौधरी की कंपनी इंफोलाइन को करोड़ों रुपए का कमीशन मिला। इसके लिए आशीष चैधरी को 50 लाख रुपये की दलाली भी मिली। इस पूरे खेल में अभिनव गुप्ता की भूमिका अहम है। अभिनव ने आशीष के साथ मिलकर फर्जी ब्रोकर कंपनियां बनाईं।

यह भी पढ़ें-युवा कवि अमन चांदपुरी की याद में संगोष्ठी व पुस्तक विमोचन कार्यक्रम आयोजित

बता दें कि बिजली कर्मचारियों के पीएफ घोटाले में अपने पिता की गिरफ्तारी के बाद से अभिनव गुप्ता फरार चल रहा था। अभिनव को पकड़ने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया था। जांच एजेंसी ने अभिनव को हिरासत में लेकर जब पूछताछ शुरू की तो कई राज खुल गए। जिसके बाद गुरुवार को ईओडब्ल्यू ने अभिनव को गिरफ्तार कर लिया। अभी तक इस मामले में जांच एजेंसी ने तत्कालीन वित्त निदेशक सुधांशु द्विवेदी, इंप्लाइज ट्रस्ट के सचिव पीके गुप्ता, पाॅवर कारपोरेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्र को गिरफ्तार किया जा चुका है।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

कार की किस्त न जमा होने पर फाइनेंस कंपनी के ‘दबंगों’ ने ड्राइवर को पीटकर गाड़ी छीनी

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ। आशियाना थाना इलाके में मंगलवार दोपहर एक निजी फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारियों ने कार की किस्त वसूलने के लिए गाड़ी चालक को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। दबंगों ने फाइनेंस गाड़ी को भी अपने कब्जे में ले लिया। पीड़ित गाड़ी मालिक की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने फाइनेंस कम्पनी के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। संजय नगर ऐशबाग में रहने वाले युवक मुजीब हुसैन ने बताया कि उनकी वेगनार कार नम्बर यूपी 32 एच एन 6657 से मंगलवार सुबह करीब साढ़े बारह बजे उनका चालक शहजाद हुसैन सवारी लेकर एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था। उस दौरान आशियाना थाना क्षेत्र स्थित एक निजी काम्प्लेक्स के पास फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारियों ने वेगनआर कार रोक कर गाड़ी चालक को जमकर पीटा।

यह भी पढ़ें-यूपीएमआरसी ने रॉबिनहुड आर्मी के साथ मिलकर जरूरतमंदों को बांटे गर्म कपड़े

कर्मचारियों ने गाड़ी अपने कब्जे में ले ली। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे उनके मित्र नसीम व अमित से भी कम्पनी कर्मचारियों ने मारपीट की। पीड़ित गाड़ी मालिक की लिखित शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने फाइनेंस कम्पनी केअज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट की घाराओ में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है। आशियाना थाना प्रभारी संजय राय ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ी फाइनेंस का मामला है। गाड़ी किस्त जमा न होने के कारण कम्पनी कर्मचारियों ने मारपीट कर गाड़ी अपने कब्जे में ली है। इसलिए पीड़ित गाड़ी मालिक की शिकायत पर फाइनेंस कम्पनी के कर्मचारियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

सूरत में बैठे हैकरों ने लखनऊ के बैंक खाते में लगायी सेंध, हजारों की नकदी उड़ाई

Published

on

लखनऊ। राजधानी में लोगों के बैंक खातों में सेंध लगाकर रकम उड़ाने का सिलसिला जारी है। बैंकों की लापरवाही से पिछले कुछ दिनों के अंदर कई लोगों को हजारों रुपए का चूना लगाया जा चुका है। मंगलवार को एक बार फिर कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक के बचत खाते से एकाउंट हैकरों ने हजारों की नकदी पार कर दी। खाते से पैसे निकाले जाने का मैसेज मोबाइल पर देखकर पीड़ित के होश उड़ गए। उसने तत्काल बैंक शाखा को सूचना देने के साथ कृष्णा नगर थाना पहुंचकर पुलिस को लिखित शिकायत की। पीड़ित से तहरीर लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें-भाजपा महानगर व्यापार प्रकोष्ठ ने सीएए के समर्थन में चलाया हस्ताक्षर अभियान

कृष्णा नगर थाना क्षेत्र स्थित 555 ग/254ए दामोदर नगर में रहने वाले युवक विमल किशोर मिश्र पुत्र रामेश्वर प्रसाद मिश्र ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में काम करते हैं। विमल का सैलरी खाता कानपुर रोड स्थित नहर चौराहे पर आईसीआईसीआई बैंक शाखा में है। बीते 31 दिसम्बर को उनके खाते से जालसाजों ने बीस हजार रुपए नकदी पार कर दी। पीड़ित युवक ने जब बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर जानकारी की तो पता चला कि सूरत में बैठे जालसाजों ने एटीएम का क्लोन बनाकर खाते से पैसे पार कर दिए। पीड़ित युवक ने घटना की लिखित शिकायत बैंक शाखा को करने के बाद स्थानीय थाना कृष्णा नगर पहुंचकर पुलिस से लिखित तहरीर दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

दूसरे युवक के साथ शादी रचाने जा रही युवती को प्रेमी ने गला दबाकर मार डाला

Published

on

लखनऊ। अलीगढ़ से एक हैरान कर देने वाली सनसनी खबर सामने आई है। जहां शादी से इंकार करने पर प्रेमी ने प्रेमिका की अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रेमिका की हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के दो आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस ने 11 दिन से लापता 11वीं की छात्रा का शव जंगल के पास एक सूखे कुएं से बरामद कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि युवती घर से शौच के लिए गई थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। काफी तलाश के बाद कहीं सुराग नहीं लगने पर 29 दिसंबर को युवती के पिता ने गुमशुदगी दर्ज करा दी।

यह भी पढ़ें: 40 लाख ऐठने के बाद 50 लाख और न मिलने पर लड़के पक्ष ने तोड़ी शादी

पुलिस ने जब मोबाइल फोन की सीडीआर खंगाली तो उसमें नजदीक के गांव खेड़िया ख्वाजा निवासी अमित के मोबाइल पर बार-बार बात करने की पुष्टि हो गई। 27 दिसंबर को भी उसने मोबाइल फोन पर बात की थी। एसपी देहात ने बताया कि पुलिस ने अमित की तलाश की, लेकिन वह नही मिला सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अमित को उसके दोस्त बॉबी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने जब आरोपी युवक से पूछताछ की तो उसने सपना की हत्या करना स्वीकार किया। बताया कि पिछले चार साल से युवती के साथ उसके प्रेम संबंध थे। परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी थी। 27 को मिलने के दौरान उससे कहा था कि शादी से इंकार कर दे, लेकिन वह नहीं मानी। इस पर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने आसना गांव के जंगल में एक सूखे कुएं से युवती का शव और मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 8:36 pm
Fog
Fog
16°C
real feel: 16°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending