Connect with us

क्राइम-कांड

शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, 3 मोबाइल समेत 136 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद

Published

on

लखनऊ। जीआरपी प्रतापगढ़ पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार करने का दावा किया है जो न सर्फ चोरी करता है बल्कि लोगों को नशे की तरफ भी धकेलता है। पुलिस ने बुधवार को पकड़े गए इस व्यक्ति के पास से चोरी के मोबाइल के साथ नशीला पदार्थ भी बरामद किया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें, प्रतापगढ़ जीआरपी पुलिस ने बताया कि  पकड़े गए आरोपी की पहचान शान मोहम्मद उर्फ चपाती अमेठी निवासी के रूप में हुई है। गिरफ्तरा शख्स स्टेशनों पर आकर लोगों को नशे का पदार्थ देता था। इतना ही नहीं वह चोरी की वारदातों को भी अंजाम दिया करता था। उसके पास तीन मोबाइल और 136 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया गया है।

ये भी पढ़ें: पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

पुलिस स्टेशन पर बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए लगातार चेकिंग अभियान चला रही है। बुधवार को भी पुलिस ने स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक संदिग्ध युवक मिला। आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जिसके बाद स्टेशन पर हो रही इन घटनाओं का खुलासा हुआ। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के नाम पर IOSIS कंपनी पर करोड़ों रुपए की ठगी का आरोप

Published

on

लखनऊ निवासी कारोबारी ने हजरतगंज थाने में दर्ज कराई एफआईआर

लखनऊ। बाॅलिवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। मिदासदीप इंटरप्राइजेज के संचालक व पार्टनर रोहितवीर सिंह ने हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई है। रोहितवीर का आरोप है कि आयोसिस की एमडी किरण बावा ने शिल्पा शेट्टी को आयोसिस कम्पनी का ब्रांड एम्बेसडर बताते हुए फ्रेंचाइजी व निवेश शुल्क के नाम पर उनसे व कई अन्य लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। इस मामले में कम्पनी की एमडी सहित छह लोगों को नामजद किया गया है। हजरतगंज पुलिस इस मामले में कम्पनी की एमडी किरण बावा को लखनऊ लाकर बयान दर्ज कराने की तैयारी में है।

लखनऊ महानगर एक्सटेंशन के सेक्टर-1 निवासी रोहितवीर सिंह मिदासदीप इंटरप्राइजेज के संचालक व पार्टनर हैं। तहरीर में उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में आयोसिस स्पा एन्ड वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर ने उन्हें कम्पनी का कार्यालय हजरतगंज में स्थित होने की जानकारी दी। मैनेजर ने उन्हें यह भी बताया कि कम्पनी खुद फ्रेंचाइजी देने का काम करती है। कहा गया कि वह अपनी फर्म मिदासदीप को बदल कर उसका डायरेक्टर बनकर फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।

मुंबई बुलाकर सादे कागज पर करवा लिए हस्ताक्षर

इसके लिए रोहितवीर को आयोसिस कम्पनी के मुंबई स्थित मुख्यालय भी बुलाया गया। यहां उनकी मुलाकात कम्पनी की एमडी किरण बावा से हुई। किरण बावा ने कम्पनी का ब्रांड एम्बेसडर मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी होने की बात कही। उसके दफ्तर में शिल्पा शेट्टी के कई पोस्टर व बैनर भी मौजूद थे। पोस्टर में अभिनेत्री कम्पनी का प्रचार करते हुए दिख रहीं थी। किरण बावा ने कई दस्तावेज दिखाए तो रोहितवीर ने भरोसा कर लिया।

यह भी पढ़ें-यूपीः बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं का करीब 100 करोड़ रुपए हड़पा!

रोहितवीर का आरोप है कि कम्पनी के अधिक मुनाफे में चलने का झांसा देकर किरण बावा ने उनसे सादे पन्ने पर हस्ताक्षर करा लिए। किरण बावा ने हजरतगंज में दफ्तर के उद्घाटन के समय शिल्पा शेट्ठी के आने और समय-समय पर दिशा-निर्देश और मीटिंग करने का भी झांसा दिया। फ्रेंचाइजी के लिए रजिस्ट्रर्ड एग्रीमेंट भी दिए जाने की बात कही। जिस पर भरोसा कर मैंने कई सादे कागजों पर हस्ताक्षर कर दिए।

नियुक्त का स्टाफ कर रहा था चोरी व कालाबाजारी

उनके अनुसार यह सारा काम आयोसिस के द्वारा नियुक्त कर्मचारियों द्वारा ही किया जाना था जबकि सामान, कर्मचारियों का वेतन, भवन का किराया, बिजली का बिल व अन्य खर्चे रोहितवीर को देने थे। कम्पनी का एक सॉफ्टवेयर भी मिला, जिसका शुल्क 18 हजार रुपये था। सॉफ्टवेयर का संचालन मुम्बई से होता था। रोहितवीर का आरोप है नियुक्त किया गया स्टाफ लगातार चोरी और कालाबाजारी कर रहा था, जिसकी शिकायत उन्होंने एमडी से की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोप है कि शिकायत करने पर सॉफ्टवेयर बन्द करने का हवाला देकर एमडी किरण बावा और डायरेक्टर विनय भसीन ने धमकाया भी था, जिसके बाद रोहितवीर चुप हो गए।

कंपनी के अधिकारियों ने मारपीट की

कुछ समय बाद उन्हें एक एग्रीमेंट मिला। जिसमे सारे अधिकार कम्पनी को मिले थे। रोहितवीर ने बताया कि जब उन्होंने आपत्ति जताई तो शिल्पा शेट्टी का नाम लेकर चुप करा दिया गया और मैं घाटा सहता रहा। रोहितवीर का आरोप है कि उनका लगातार मानसिक, शारीरिक और आर्थिक शोषण किया जा रहा। जुलाई 2019 में किरण बावा लखनऊ के हयात होटल आई थी। तब रोहितवीर ने सारी परेशानी एक बार फिर सामने रखी। किरण बावा ने बात को टाल दिया। रोहितवीर ने बताया कि उनके साथ मामले में एरिया सेल्स मैनेजर और नेशनल मार्केटिंग हेड ने मारपीट भी की थी। जिसका मेडिकल बलरामपुर में हुआ था। मामले में उन्होंने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर भी दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

लगातार जान-माल की दी जा रही धमकी

रोहितवीर का आरोप है कि एकतरफा एग्रीमेंट करने के चलते कम्पनी ने मुंबई में उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा दिया और उनका सेंटर भी बन्द करवा दिया गया। पीड़ित रोहितवीर का आरोप है कि उन्हें लगातार जानमाल की धमकी दी जा रही है। पीड़ित ने इसे लेकर हजरतगंज में मुकदमा दर्ज करवाया है।

किरण बावा के खिलाफ पहले भी दर्ज हो चुका है मुकदमा

लखनऊ के विभूतिखण्ड थाने में किरण बावा एवं अन्य के खिलाफ ओमेक्स हाइट्स में रहने वाली ज्योत्सना चैहान ने मुनाफे का झांसा देकर करोड़ों की ठगी का आरोप लगाते हुए बीते 19 जून को एफआईआर दर्ज करवाई थी। पुलिस ने इस मामले में भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात, चोरों ने दानपात्र से उड़ाए रुपये, श्रद्धालुओं में रोष

Published

on

लखनऊ। नाका थाना क्षेत्र के दुर्विजयगंज झंडे वाले चौराहे पर स्थित पंच परमेश्वर मंदिर में सोमवार की देर रात अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। अज्ञात चोरों ने हनुमान मंदिर में गेट की कुंडी तोड़कर मंदिर में रखे गदा सहित दानपात्र में रखी रूपए को ले उड़े। इसकी जानकारी पुजारी ने सुबह 112 पर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

पुजारी ने बताया कि मंगलवार सुबह जब वह पूजा के लिए मंदिर में गए तो उन्होंने मंदिर के दरवाजे की कुंडी टूटी हुई देखी। जब उन्होंने मंदिर के अंदर जाकर देखा तो दोनों दानपात्र और मंदिर में रखे हुए धनराशि गायब मिले।

इसे भी पढ़ें- लोहिया अस्पताल की महिला डॉक्टर से सीनियर ने की छेड़छाड़, मुकदमा दर्ज

बता दें, चौक थाना क्षेत्र के दुर्विजयगंज में झंडे वाला पार्क के निकट परमेश्वर मंदिर है। बीती रात चोरो ने यहां मंदिर में घुसकर सोने के आभूषण, मुकुट, हनुमान जी का चांदी का गदा और दानपात्र में रखी राशि पर हाथ साफ कर दिया। पुजारी ने बताया कि इससे पहले भी चोरो ने हाथ साफ करने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे। वही बीती रात मौका पाते ही सामन ले उड़े। पुलिस मौके पर पड़ताल करने में जुटी है। दुगवा चौकी इंचार्ज अखिलेश यादव ने बताया कि आस-पास लगे सीसीटीवी की मदद से चोरों को चिन्हित कर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

Lucknow: गलवान घाटी में तैनात सूबेदार के घर हुई लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। मड़ियांव क्षेत्र के अंतर्गत रविवार देर रात चोरों ने मड़ियांव के छ्ठे मील में रहने वाले और गलवान घाटी में तैनात सेना के नायाब सूबेदार के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने नगदी समेत लाखों रुपये के जेवरात पार कर दिए। घटना की जानकारी सुबह होने पर हुई। इस मामले में पीड़ितों ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

बता दें, मड़ियांव के छठा मील में धर्मेंद्र कुमार मिश्रा रहते हैं। वह सेना में नायाब सूबेदार के पद पर कार्यरत हैं। मौजूदा समय में वह भारत और चीन के बीच विवादित हिस्से गलवान घाटी में तैनात हैं। बीती रात उनके घर मे चोरों ने घुसकर लाखों के गहने और नगदी पार कर दी। उनके भाई योगेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि चोर रात करीब एक बजे घर मे घुस गए।

इसे भी पढ़ें- सिविल अस्पताल पहुंचे डिप्टी CM, श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

चोरों ने घर मे रखे हुए करीब आठ लाख के गहने व पैंतालीस हज़ार की नगदी पार कर दी। इसकी जानकारी उन्हें सुबह हुई। चोंरो ने बच्चों के गुल्लक भी तोड़ दिए और उसमें रखी हुई नगदी भी ले उड़े। मामले की सूचना उन्होंने मड़ियांव पुलिस को दी है। पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है। इंस्पेक्टर विपिन का कहना है, कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जल्द ही खुलासा किया जाएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 8, 2020, 8:48 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:50 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending