Connect with us

क्राइम-कांड

गोमती किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला पर्स व चप्पल, पुलिस ने नदी में उतारे गोताखोर

Published

on

लखनऊ। राजधानी के रविवार को महानगर थाना क्षेत्र स्थित स्मृति वाटिका के पास गोमती नदी पर की एक घटना देखने को मिली है, जहां संदिग्ध अवस्था में पर्स व चप्पल मिलने पर गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस को दी। यह जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोमती नदी में गोताखोरो से छलांग लगवाकर तलाश शुरू करवाई। साथ ही पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में मिले पर्स व चप्पल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी कर दी।  

ये भी पढ़ें: यूपी में लागू नहीं होगा संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट, परिवहन मंत्री ने दिए निर्देश

बताया जा रहा है कि गार्ड ने गोमती में किसी अज्ञात के छलांग लगाने की संभावना जताते हुए पुलिस को यह सूचना पहुंचाई। गार्ड का कहना कि नदी के पास राउंड लगाते समय ऐसा कुछ भी नहीं था, लेकिन वापस लौटने पर उसे संदिग्ध पर्स व चप्पल मिला। फिलहाल अभी गोताखोरो द्वारा अज्ञात की तलाश जारी है। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

मेडिकल स्टोर पर सोशल डिस्टेन्सिंग दिखा नजरअंदाज, रिपोर्ट दर्ज

Published

on

मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ। सोशल डिस्टेन्सिंग के निर्देश के बावूजद भी इसका पालन नहीं हो रहा है। चौक में सोशल डिस्टेन्सिंग को ताक पर रखकर दवा बेच रहे मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

यह भी पढ़ें :- लॉकडाउन के बावजूद भी बेच रहे थे समोसे व पानी के बताशे

इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने बताया कि टूडियागंज के अशर्फाबाद में रहने वाले अमित रस्तोगी का चौक में चरक चैराहे पर सढोरिय एंड कंपनी नाम से मेडिकल स्टोर है। शुक्रवार देर रात चैकी इंचार्ज गौरी शंकर यादव वहां से गुजरे तो देखा कि अमित के मेडिकल स्टोर पर काफी भीड़ जुटी थी। जबकि, पुलिस द्वारा पहले ही सभी मेडिकल स्टोर संचालकों को चेताया गया था कि वह लोग एक कर्मचारी को बाहर खड़ा करके लोगों को तीन-तीन मीटर की दूरी पर लाइन लगवाकर दवा बेचे। इसके बावजूद अमित रस्तोगी दुकान पर भीड़ लगाकर बिक्री कर रहा था। इंस्पेक्टर ने बताया कि मेडिकल स्टोर को बंद कराने के साथ ही अमित रस्तोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

लॉकडाउन के बावजूद भी बेच रहे थे समोसे व पानी के बताशे

Published

on

पुलिस ने तीन दुकानदारों को किया गिरफ्तार

लखनऊ। लॉकडाउन के बावजूद भी प्रशासन की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। गोमतीनगर पुलिस ने शंकर चैराहे पर समोसे तलकर बेच रहे दो दुकानदारों को गिरफ्तार किया। जबकि इंदिरानगर में फेरी लगाकर पानी के बताशे बेच रहे एक युवक को गाजीपुर पुलिस ने पकड़ा है। लॉकडाउन के बाद से पुलिस अब तक ऐसे 38 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

इंस्पेक्टर गोमतीनगर धीरज कुमार ने बताया कि पत्रकारपुरम चैकी इंचार्ज शालिनी सहाय लॉकडाउन के बाबत क्षेत्र में गश्त करके बाहर निकलने वाले लोगों की चेकिंग कर रही थीं। इस दौरान शंकर चैराहे पर भीड़ लगी देख वह सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंची तो देखा कि दो लोग दुकान खोलकर समोसे बेच रहे थे, जिसे खरीदने के चक्कर में वहां लोगों की भीड़ जुटी थी। इस पर पुलिस ने डांट-डपटकर लोगों को वहां से खदेड़ा और समोसे बेच रहे दोनों लोगों को पकड़ लिया। आरोपियों की पहचान ग्वारी गांव निवासी वीरेन्द्र कुमार और रामबाबू के रूप में हुई है। पुलिस ने दुकान में मौजूद गैस सिलेण्डर और कढ़ाई आदि भी जब्त कर ली। दोनों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें :- जंग ए कोरोना: हॉटस्पॉट को प्रभावी बनाने के लिए सीएम की टीम 11 के साथ बैठक

गाजीपुर इंस्पेक्टर बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इंदिरानगर के सी-ब्लॉक में रहने वाला सुभाष चन्द्र कौशल शुक्रवार रात लवकुशनगर स्थित बंधा रोड पर ठेला लगाकर पानी के बताशे बेच रहा था। इस दौरान दरोगा सतीश यादव फोर्स के साथ उधर से गुजरे तो ठेले के आस-पास भीड़ लगी देख रुक गए। पुलिस ने लोगों को वहां से खदेड़ा और सुभाष को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। दरोगा सतीश यादव की तहरीर पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के पास से बरामद ठेला व अन्य सामान उसके बड़े भाई रूप चन्द्र कौशल के सुपुर्द कर दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि लॉकडाउन में दवा, किराना, दूध व सब्जी समेत आवश्यक वस्तु की ही दुकानें खुलने का आदेश है। शेष सभी दुकानें व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुलने पर पूरी तरह पाबंदी है। शहर के अलग-अलग इलाकों में इसका उल्लंघन करने वाले 38 दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आवश्यक वस्तु को छोड़कर अन्य कोई भी दुकान खोलकर बिक्री किए जाने पर दुकान सील कराने के साथ सख्त कार्रवाई की जाएगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

नशीला पदार्थ खिलाकर किशोरी के साथ दुष्कर्म, युवक गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से मंगलवार को लगाए गए लॉकडाउन के बीच कई ऐसी खबरें आ रही है। जो बतौर समाज पर गंभीर सवालिया निशान खड़ी करती हैं। देश भर में कोरोना वायरस महामारी की वजह से जहां एक तरफ लॉकडाउन और राजधानी में तमाम इलाकों में हॉटस्पॉट के तहत शहर चप्पे चप्पे को सील किया गया है। वहीं राजधानी लखनऊ से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां गुरुवार की रात 16 वर्षीय किशोरी के साथ दो युवकों ने खण्डहर में ले जाकर दरिंदगी की, और किसी से शिकायत करने पर जान कि धमकी देकर मौके से फरार हो गए।

इसे भी पढ़ें- coronaVirus: लखनऊ में लॉकडाउन तोड़ने वाले दो शख्स हुए गिरफ्तार

यह घटना गोमतीनगर थाना क्षेत्र की है जहां अपने घर से किसी काम के चलते निकली 16 वर्षीय किशोरी को बहला-फुसलाकर नशीला पदार्थ खिलाकर दो युवकों ने रेलवे लाइन किनारे खण्डहर में ले जाकर बारी-बारी से दरिंदगी किया। दरिंदगी करने के बाद हैवानों ने लड़की को सड़क किनारे फेंक दिया लड़की सारी रात बेहोश पड़ी रही और अगली सुबह होश आने पर बदहवाश हालत में घर तक पहुंची और परिजनों को इस घटना के बारे जानकारी दी। परिजनों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी पुलिस ने किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराकर मामले को गंभीरता से लेते हुए तमाम लोगों को चिन्हित करते हुए शिनाख्त परेड कराई। परेड में किशोरी ने दो आरोपियों की पहचान की। जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम अतुल शुक्ला और अतुल चौबे उर्फ बाबा है जो गोमतीनगर के रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें- लॉकडाउन: बलरामपुर अस्पताल में खुले में फेंके गए जमातियों के संक्रमित गद्दे

दरअसल पुलिस से पूछताछ में सामने आया है, कि दोनों युवक नशेड़ी हैं दोनों आरोपी में से अतुल शुक्ला जो कि एलएलबी का छात्र है ,और अतुल चौबे ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी में इंजीनियर है। ये दोनों युवक किशोरी को बहला-फुसलाकर अपने जाल में फंसाया और उसके बाद उसे नशे का शिकार बनाकर बारी-बारी से उसके साथ दरिंदगी की हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 12, 2020, 2:04 pm
Sunny
Sunny
35°C
real feel: 38°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 21%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 9
sunrise: 5:15 am
sunset: 5:59 pm
 

Recent Posts

Trending