Connect with us

क्राइम-कांड

चेकिंग के दौरान नगराम में बवाल, ग्रामीणों ने किया रोड जाम, लाठी चार्ज

Published

on

लखनऊ। राजधानी के नगराम थाना क्षेत्र में चेकिंग को लेकर उग्र हुए ग्रमीणों और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ। पुलिस के सख्ती के बाद कर्ई गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने हरदोईया चौराहे पर नगराम-गंगागंज मार्ग जामकर दिया और पुलिस के विरोध में नारेबाजी करने लगे। इस बीच मौके पर पहुंचे सीओ मोहनलालगंज ने ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने एक न सुनी।

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण दोषी पुलिसकर्मी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। बवाल बढ़ता देख मौके पर निगोंहा, मोहनलालगंज, नगराम, गोसाईगंज की पुलिस पहुंच गई। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इस बीच ग्रामीणों ने ईट और पत्थरों से हमला बोल दिया। इस हमले में करीब आधा दर्जन ग्रामीणों को चोटे आई हैं और साथ ही सीओ मोहनलालगंज, एसओ नगराम भी घायल हो गए हैं। फिलहाल स्थिति नियतंत्रण में है।

जानकारी के मुताबिक, नगराम थाना क्षेत्र के हरदोई चौराहे पर शाम करीब छह बजे पुलिस चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान गंगागंज से काम खत्म कर अपने गांव चौराहपुर जा रहे दिनेश रावत समेत तीन लोग एक बाइक पर बैठे हुए थे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो बाइक चला रहे युवक ने रफ्तार बढ़ा दी।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र विस चुनाव: शिवसेना को लगा झटका, 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने भेजा इस्तीफा

इस बीच दिनेश रावत को एक पुलिसकर्मी ने पकड़ लिया, जिससे वह बाइक से नीचे गिर गया। गिरने के बाद दिनेश उठ नहीं पाया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों की भीड़ जुटने से पुलिस ने उसे किसी तरह से उठवाकर सीएचसी में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि दिनेश की कमर की हड्डी टूट गई है। यह खबर जैसे ही उसके गांव पहुंची सैकड़ों ग्रामीण हरदोईया चौराहे पर आ गए और हंगामा करने लगे।

इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई। जिससे निगोहा, नगराम, मोहनलालगंज, गोसाईगंज, थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। हालांकि पुलिस हंगामा और रोड जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने एक न सुनी। जिस पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। हालांकि इस दौरान बुद्घी, मोहित, कुमार, संजय रावत, श्याम जी, आशोक, अरविन्द को चोटे आई हैं। इस दौरान ग्रामीणों की पत्थरबाजी में सीओ मोहनलालगंज और एसओ नगराम समेत अन्य पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

बदमाशों ने शराब की दुकान पर बोला धावा, सेल्समैन को गोलीमार मारकर की लूटपाट

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी में बदमाश पूरी तरह से बेखौफ होकर खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला काकोरी थाना क्षेत्र में बुधवार को देखने को मिला है। जहां बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को कड़ी चुनौती देते हुए शराब दुकान में धावा बोल दिया और सेल्समैन को गोलीमार कर लूटपाट की। गोली लगने से सेल्समैन हो गया, जिसके बाद बदमाशों ने लूटपाट की। बताया जा रहा है कि बदमाश इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर मौका-ए-वारदात से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: 4 माह की बच्ची के साथ रेप व हत्या, पुलिस ने 7 दिन में दाखिल की चार्जशीट

जिसके बाद लोगों ने आनन-फानन में घायल सेल्समैन अनिल जायसवाल को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर के अनुसार घायल सेल्समैन की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। बता दें कि जहां एक ओर लुटेरों के फरार होने के बाद पुलिस केवल लकीर पीटती हुई नजर आ रही है। तो वहीं दूसरी ओर लापरवाह काकोरी इंस्पेक्टर सनसनीखेज वारदात को दबाने की कवायद में जुटे हुए हैं। अब देखना यह होगा कि काकोरी पुलिस इस मामले कितनी जल्द कार्रवाई कर बदमाशों की गिफ्तारी करती है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

4 माह की बच्ची के साथ रेप व हत्या, पुलिस ने 7 दिन में दाखिल की चार्जशीट

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: राजधानी में 4 माह की दुधमुंही बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले में पुलिस ने 7 दिन में चार्जशीट दाखिल कर दी है। राजधानी लखनऊ में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब पुलिस ने इतनी जल्दी चार्जशीट दाखिल की है। बता दें कि 16 फरवरी को मड़ियांव थाना क्षेत्र के फैजुल्लागंज में 35 वर्षीय चचेरे भाई पप्पू दीक्षित ने रेप के बाद अपनी चार माह की बहन की हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: पुलिस ने सात गोवंश के साथ दो पशु तस्करों को दबोचा

आरोपी मासूम को खिलने के बहाने अपने साथ ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म किया था। लेकिन 17 फरवरी को इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई थी। वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 12 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी के खिलाफ  उसके खिलाफ रेप, हत्या और पॉक्सो एक्ट में कार्रवाई हुई। वहीं पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि न्यायिक अधिकारी से अनुरोध कर आरोपी को जल्द सजा दिलाई जाएगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

लखनऊ: पुलिस ने सात गोवंश के साथ दो पशु तस्करों को दबोचा

Published

on

लखनऊ: राजधानी पुलिस ने बीकेटी थाना क्षेत्र के अस्ती रोड से बुधवार को गोवंश के साथ दो पशु तस्करों को दबोचा है। हृदेश कठेरिया, पुलिस क्षेत्राधिकारी बख्शी का तालाब ने बताया कि चेकिंग के दौरान हमें यह जानकारी मिली कि पशु तस्कर छोटा हाथी में कुछ गोवंश को ले जा रहे है। इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए अस्ती रोड से छोटा हाथी को पकड़ा गया और साथ ही दो पशु तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। वहीं गिरफ्तार पशु तस्करों की पहचान अमित व रूपचंद के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

इसी कड़ी में पुलिस ने आगे बताया कि इन तस्करों के पास 7  गोवंश बरामद हुए हैं। वहीं बाइक से रेकी कर रहे दो आरोपी विजय व इकरार की भी गिरफ्तारी का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों पुलिस को देखकर मौके पर फरार हो गए। जिनकी तलाश जारी है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार तस्करों से मामले की पूछताछ कर रही है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 27, 2020, 3:54 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
25°C
real feel: 26°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 52%
wind speed: 0 m/s NNE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:03 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending