Connect with us

क्राइम-कांड

लोहिया संस्थान में सीनियर रेजिडेंट्स ने दिखाई गुंडई, सफाई कर्मचारी को पीटा, तोड़ा मोबाइल

Published

on

लखनऊ। राजधानी के विभूतिखंड थाना क्षेत्र स्थित लोहिया संस्थान में रविवार रात सीनियर रेजिडेंट्स की गुंडई देखने को मिली। जहां रात्रि में ड्यूटी कर रहे सीनियर रेजिडेंट्स ने सफाई कर्मचारी की जमकर पिटाई की और साथ ही उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया। जिसके चलते लोहिया संस्थान में अफरा तफरी का माहौल मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल मामले की तफ्तीश शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें: गुजरात: मूसलाधार बारिश के चलते टूटा पुल, खाई में गिरे वाहन, मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक इस पूरे वाक्या के बाद सफाई कर्मचारियों के स्टाफ को इकट्ठा होते देख और उनके दौड़ाने पर सीनियर रेजिडेंट्स और डॉक्टर दोनों ने मौके से फरार होकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। इस दौरान सफाई कर्मचारियों में लोहिया संस्थान में जमकर हंगामा किया। वहीं लोहिया के इमरजेंसी में हंगामा होने के बाद से डॉक्टर्स फरार है, जिसके चलते मरीजों का काफी बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि इलाज के लिए संस्थान में मरीजों का लंबा तांता लग गया। बताते चलें कि केजीएमयू के डॉक्टर ग्रुप के हंगामे के बाद अब लोहिया संस्थान में गुंडई का यह मामला देखने को मिला है और साथ ही एसबीबीएस छात्रों की गुंडई के बाद संस्थान में सीनियर रेजिडेंट्स की गुंडई देखने को मिली है। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

दो ट्रकों की आपस में हुई भिड़ंत, सड़क पर लगा रहा घंटों जाम…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र स्थित व्यस्ततम रूट कटिबगिया मोहन मार्ग पर सोमवार की सुबह बेंती गांव के समीप दो ट्रकों की आपस में भिड़ंत हो गई। वहीं इस घटना में दोनों ट्रक के ड्राईवर बुरी तरह से घायल हो गए। घटना की सूचना मौके से राहगीरों ने पुलिस को पहुंचाई। सूचना पाते ही घटनास्थल पर बंथरा पुलिस पहुंची, जहां आनन-फानन में पुलिस ने घायल ड्राइवरों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं अस्पताल में घायल ड्राइवरों का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: बदमाशों ने तमंचे के बल पर व्यापारी से लूटा रुपयों भरा बैग

बताया जा रहा है कि आमने-सामने से निकल रहे ट्रकों के आपस में भिड़ने से सड़क पर लगातार घंटों तक जाम लगा रहा। वहीं घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ट्रकों को हटवाने व सड़क पर लगे भीषण जाम को हटवाने के लिए मशक्कत जारी रखें है। बताते चलें कि कटिबगिया मोहन मार्ग पर सड़क चौड़ी न होने व किनारे पटरी न होने के साथ-साथ भारी वाहनों के आवागमन के कारण यहां आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। वहीं आए दिन होने वाले सड़क हादसों में क्षेत्रीय लोगों को भीषण जन हानि का नुकसान उठाना पड़ता है। इन सब के बावजूद भी स्थानीय विधायक व सांसद इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहें हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बदमाशों ने तमंचे के बल पर व्यापारी से लूटा रुपयों भरा बैग

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। राजधानी में बदमाश रोजाना लूट की वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहें हैं। ऐसा ही एक मामला में हसनगंज थाना क्षेत्र में रविवार देर रात बदमाशों ने व्यापारी से तमंचे के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने जगदम्बा ट्रेडिंग कंपनी के मालिक अंकित अग्रवाल से 50 हजार रुपए से भरा बैग लूट लिया और मौके से फरार हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: केजीएमयू में मिली स्वाइन फ्लू की महिला मरीज, इलाज जारी

बता दें कि व्यापारी अंकित अग्रवाल कल देर रात अपनी दुकान बंद करके घर वापस जा रहे थे, तभी रास्ते में तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर उनसे हजारों रुपयों से भरा बैग लूट लिया और मौके से नौ दो ग्यारह हो गए। व्यापारी के बैग में 50 हजार की नगदी समेत दस्तावेज और दुकान की चाभियां मौजूद थी। जिसके बाद पीड़ित व्यापारी ने थाने में मामले की शिकायत दे दी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

केजीएमयू में चेक से नहीं होगा लेन देन, फर्जीवाड़े के बाद वित्त नियंत्रक ने लिया फैसला

Published

on

लखनऊ। केजीएमयू में अब कोई भी लेन देन चेक से नहीं किया जाएगा। इसके लिए आरटीजीएस या फिर नेफ्ट से लेन देन होगा। यह फैसला केजीएमयू के बैंक खाते से दो करोड़ 60 लाख रुपए निकालने की कोशिश के बाद वित्त नियंत्रक ने लिया है।

बता दें कि राजधानी में इन दिनों बड़े-बड़े संस्थानों से चेक का क्लोन बनाकर करोड़ों रूपए निकालने की घटनाएं तेज हो गई हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय में एक करोड़ रुपए निकाल लिए गए। ठीक उसी तर्ज पर केजीएमयू के बैंक खाते से भी दो करोड़ 60 लाख रुपए निकालने की कोशिश हुई है। हालांकि बैंक की सूझबूझ से चेक किलयर नहीं हो पाया।

केजीएमयू में मिले क्लोन चेक में पूर्व के अफसरों के हस्ताक्षर थे। वहीं मामले का संज्ञान में आते ही केजीएमयू प्रशासन ने जांच शुरू कर दिया है। केजीएमयू परिसर में ही इलाहाबाद बैंक की शाखा में खाता है। इस बैंक के खाते में एक अक्टूबर को आईसीआईसीआई बैंक का एक चेक लगाया गया। इस चेक में दो करोड़ 60 लाख रुपए अंकित थे। इस चेक पर केजीएमयू के पूर्व के वित्त नियंत्रक मुकुल अग्रवाल और वरिष्ठ एकाउंटेंट आरपी व्यास का हस्ताक्षर था। बैंक के अफसरों को पता था कि दोनों अफसर अब नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :- पूर्व सांसद रमाकांत यादव सहित बसपा-कांग्रेस के कई नेता हुए साइकिल पर सवार

तत्काल बैंक ने चेक रोककर मामले की पूरी जानकारी केजीएमयू प्रशासन को दी। साथ ही इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक को भी जानकारी दी गई। शुरुआती पड़ताल में यह बात सामने आई कि जिस नंबर का चेक भुगतान के लिए लगाया गया है। चेक नंबर का अगस्त में ही भुगतान हो चुका था। वह अगस्त में जारी किया जा चुका था। मामला पकड़ में आते ही भुगतान रोक दिया गया। इस मामले में आईसीआईसीआई बैंक की ओर से कार्रवाई होनी है। अभी बैंक और केजीएमयू प्रशासन भी अपने स्तर से जांच कर रहा है।

इस बारे में केजीएमयू के वित्त नियंत्रक मो. जमा का कहना है कि अब कोई भी लेन देन चेक से नहीं किया जाएगा। लेन देन आरटीजीएस या फिर नेफ्ट से होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जो मामला प्रकाश में आया है उस मामले की जांच की जा रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 7, 2019, 2:06 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 48%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:31 am
sunset: 5:17 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending