Connect with us

अपना शहर

पुलिस की नाक के नीचे चल रहा था सेक्स रैकेट, स्थानीय लोगों ने किया पर्दाफाश…

Published

on

लखनऊ। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के उदयगंज का मामला सामने आया है। जहां पुलिस की नांक के नीचे देह व्यपार का धंधा चल रहा था और पुलिस को खबर तक नहीं थी। बता दें कि स्नोव्हाइट होटल में जिस्म फरोशी का धंधा काफी समय से चल रहा था। जिसकी सूचना होटल के पास के आस-पास रहने वाले लोगों ने पुलिस को दी। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने होटल स्नो व्हाइट से 7 लड़के व तीन लड़कियां को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही हैं।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि होटल स्नो व्हाइट लीज पर किशन और मिथुन को दिया गया था। जहां पर काफी समय से जिस्म फरोशी का धंधा चल रहा था। जहां से आज सुबह स्थानीय लोगों ने कुछ लड़के और लड़कियों को पकड़ लिया था। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना देकर लड़के व लड़कियों को पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस ने लोगों को आक्रोशित होते देख सभी को हिरासत में लेकर थाने ले गई।

यब भी पढ़े: रायबरेली:कांग्रेस विधायकअदिति सिंह के काफिले पर हुआ हमला,बाल-बाल बचीं…

एसपी पूर्वी सुरेश चंद रावत ने बताया कि स्नोव्हाइट होटल में सेक्स रैकेट चल रहा था। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने दिया। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनमें 7 लड़के और 3 लड़कियां शामिल हैं। जिनसे फिलहाल पूछताछ चल रही है।
http://www.satyodaya.com

अपना शहर

मोहनलालगंज व बीकेटी के गांवों से हुआ ‘खेलो लखनऊ’ का आगाज

Published

on

लखनऊ। ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को मंच देने के लिए रविवार से ‘खेलो लखनऊ’ का आगाज हुआ। ‘खेलो लखनऊ’ के प्रथम चरण में बक्शी का तालाब और मोहनलालगंज विकास खण्डों की ग्राम पंचायतों में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता को दो आयु वर्गों में बांटा गया है। जूनियर वर्ग में 10 से 16 वर्ष के लड़कों और लड़कियों को जबकि सीनियर वर्ग में 17 से 30 वर्ग के युवाओं को शामिल किया गया है। प्रतियोगिताओं का आयोजन ग्राम पंचायत, न्याय पंचायत, विकास खण्ड एवं जनपद स्तर पर होगा। जिनमें कबड्डी, खो-खो, वालीबाल एवं रस्साकशी, एथलेटिक्स में 100 व 400 मीटर दौड़ तथा लम्बीकूद में बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

खेलो लखनऊ के तहत होने वाली प्रतियोगिताओं में अब तक करीब 26000 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। विकास खण्ड-सरोजनीनगर एवं मोहनलालगंज में सबसे अधिक प्रतिभागी पंजीकृत हुए हैं। 23 फरवरी को बीकेटी व मोहनलालगंज के बाद 24 फरवरी को विकास खण्ड-सरोजनीनगर एवं मलिहाबाद, 26 फरवरी को विकास खण्ड-गोसाईगंज एवं चिनहट तथा 27 फरवरी को विकास खण्ड-माल एवं काकोरी की ग्राम पंचायतों में प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। ग्राम पंचायत स्तर की प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी 29 फरवरी व 2 मार्च को न्याय पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। न्याय पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी 4 व 6 मार्च को आयोजित होने वाली विकास खण्ड स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। विकास खण्ड स्तरीय प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागी 14 मार्च को जनपद स्तरीय प्रतियोगिता में चैक स्टेडियम में अपना जौहर दिखाएंगे।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी की तारीफ करने वाले न्यायाधीश को भाकपा ने बताई उनकी मर्यादा

रविवार को मोहनलालगंज व बक्शी का तालाब की ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। विकास खण्ड मोहनलालगंज की ग्राम पंचायत समेसी, मीरखनगर, डेहवा एवं विकास खण्ड-बीकेटी की ग्राम पंचायत-बीबीपुर, देवरी रूखारा, मण्डौली सहित अन्य ग्राम पंचायतों में युवाओं व युवतियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बलरामपुर अस्पताल में बिना टेंडर के रंगाई व पुताई में फूकें लाखों रूपए

Published

on

सीएम से शिकायत के बाद जांच के आदेश

लखनऊ। योगी सरकार के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान की राजधानी में ही धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। बावजूद अफसरों की लीपापोती खेल से इन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यहां के बलरामपुर अस्पताल में बिना टेंडर के ही लाखों रुपए रंगाई, पुताई का काम एक फर्म को दे दिया गया। इस मामले को लेकर सीएम से शिकायत हुई। सीएम पोर्टल पर भेजी गई शिकायत के बाद जांच के भी आदेश हो गए हैं। वही जांच के आदेश से स्वास्थ्य विभाग से लेकर अस्पताल में हंगामा मचा हुआ है।

शिकायत में साफतौर पर आरोप लगाया है कि अस्पताल में पुनर्निर्माण और रंगरोगन के लिए एक चहेते ठेकेदार की फर्म को काम दिया गया है। बलरामपुर अस्पताल को करीब छह माह पहले शासन से 80 लाख रुपए का बजट जारी हुआ। अस्पताल प्रशासन में इस बजट से पुनर्निर्माण एवं रंगाई-पुताई का काम होना था। टेंडर करके यह काम किया जाना था। राजधानी के ज्ञानेश्वर ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की कि अस्पताल प्रशासन ने बिना टेंडर के ही काम वर्क ऑर्डर पर ठेकेदार को बांट दिया। लाखों रुपए का काम वर्क ऑर्डर पर कराने का नियम नहीं है। इसके लिए टेंडर होना था। 

ये भी पढ़ें: लखनऊ: एलएसडी का नशा देकर दोस्त ने साथियों संग किया युवती का गैंगरेप

ज्ञानेश्वर ने इस मामले में सीएम पोर्टल पर शिकायत की है। इसके बाद जांच के आदेश भी हो गए हैं। अस्पताल प्रशासन से पूछा गया है कि बिना टेंडर के लाखों रुपए का काम कैसे कराया गया है। इस मामले में अब अस्पताल के आला अफसर कोई ठोस जवाब नहीं दे पा रहे हैं। अस्पताल के अफसर दबे आवाज में एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करने में जुटे हैं। जिसके चलते हंगामा मचा हुआ है।

वहीं इस मामले में बलरामपुर अस्पताल निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने कहा कि फर्म को काम देने में पूरी निष्पक्षता बरती गई है। टेंडर प्रक्रिया की बजाए सिविल अस्पताल में कराए जा रहे काम की दर के आधार पर ही ठेकेदार को पुताई आदि वर्क ऑर्डर पर दी गई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में लगी मौसमी पुष्पों, प्रादेशिक फलों व शाकभाजी की प्रदर्शनी

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड लखनऊ में इस बार मौसमी पुष्पों, प्रादेशिक फलों और शाकभाजी की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। यह पहले प्रदर्शनी राजभवन के प्रांगण ने लगती थी। मेट्रो की दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी जो शनिवार से रविवार तक आयोजित होगी। शनिवार को प्रदर्शनी दर्शको के लिए आकर्षक का केंद्र बनी रही। लखनऊ मेट्रो परियोजना के वर्तमान में संचालित उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर को पूरी तरह से एक ग्रीन कॉरिडोर के रूप में विकसित किया गया है। जिससे लखनऊवासियों को एक सुगम यात्रा प्रदान करने के साथ एक स्वच्छ वातावरण भी प्रदान किया जा सके।

यह भी पढ़ें:- विवादित बयान देने के लिए ही बीजेपी ने आरिफ मोहम्मद को बनाया राज्यपाल: अय्यूब

मेट्रो के स्टाॅल पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो रहे हैं। जो मेट्रो कर्मचारियों से मेट्रो परियोजना के बारे में जानकारी लें रहे हैं। वहीं लोग उत्तर प्रदेश मेट्रो के मैस्कॉट और मेट्रो ट्रेन के मॉडल के साथ सेल्फी ले रहें हैं। साथ ही प्रदर्शनी में आने वाले लोगों, विशेष कर बच्चों में मेट्रो की टॉय ट्रेन बेहद पसंद की जा रही है। इसके साथ ही मेट्रो काउंटर से टाॅय ट्रेन खरीद सकते हैं और सुलभ यात्रा के लिए गो-स्मार्ट कार्ड भी बनवा सकते हैं। केडी सिंह स्टेडियम से गोमती नदी के ऊपर बने मेट्रो ब्रिज के रियल व्यू की तस्वीर को देखकर लोग बेहद रोमांचित हो रहे हैं और उनके बीच रियल व्यू की तस्वीर के साथ सेल्फी लेने का भी पर्याप्त क्रेज दिखाई दे रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 23, 2020, 5:56 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
25°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 60%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending