Connect with us

क्राइम-कांड

सिपाही ने डीजीपी को पत्र लिखकर मौत को लगाया गले, सिस्टम पर उठाये सवाल…

Published

on

लखनऊ। अमरोहा में सिविल पुलिस लाइन सी/63 में पंकज कुमार नामक सिपाही ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए डीजीपी को पत्र लिखते हुए फंदे से झूल गया। मृतक सिपाही ने सुसाइड करने से पहले अपने नोट में लिखा है कि कानून-सिस्टम बहुत खराब है। डयूटी कब किस टाइम लगा दी जाए और कहां लगा दी जाए या किसी को पता नहीं लगता है। हमने कई बार इसकी शिकायत की लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा, क्या ऐसा कभी नहीं हो सकता की देश के सिपाहियों पर प्रशासन व शासन ध्यान क्यों नहीं देता? इनका भी परिवार होता है हर वक्त देश की सेवा में अपने आप को निछावर करने वाले यह सिपाही को कभी आराम की जरूरत नहीं पड़ती है शासन इस बात पर क्यों नहीं सोचता है।

अगर शासन इसी तरह हमारे देश के सिपाहियों के साथ दुर्व्यवहार करता रहेगा तो आज जिस तरह से सिविल लाइन के अमरोहा में पंकज कुमार ने फांसी लगाई। तो कहीं ऐसा ना हो कि हमारे देश के बहुत से सिपाही फांसी लगा लें जब तक शासन व प्रशासन इस ओर ध्यान देगा तब तक बहुत देर हो चुकी होगी। साथ ही उसने लिखा है कि शासन व प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की बहुत सख्त जरूरत है अन्यथा कानून-व्यवस्था चरमरा जाएगी।

यह भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर में बालिका गृह से कड़ी जोड़कर ‘‘निर्देश संस्था’’ पर सीबीआई का छापा…

अब देखने वाली बात तो यह है कि जिस तरह से आये दिन सिपाहियों के सुसाइड करने के मामले सामने आ रहे हैं इस ओर अधिकारी क्यों ध्यान नहीं दे रहा है या यूं कहा जाये पुलिस विभाग में तैनात सिपाही अपनी समस्या किसी से नहीं कह सकते। जैसा कि विगत दिनों एक थाने का मामला सामने आया था जिसमें कुछ महिला पुलिस कर्मियों ने अपनी शिकायत उस क्षेत्र के एसपी से की थी लेकिन उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया गया था। जिसके बाद ही उन सिपाहियों ने सरकार को भी पत्र लिखा लेकिन कोई भी कार्रवाई ना होने से नाराज सिपाहियों ने अपना वीडियो वायरल कर पुलिस अधिकारी और शासन से मदद मांगी थी। ऐसे ही कई मामले और हैं जिसके कारण ही पुलिस कर्मियों ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए मौत को गले लगा लिया है। लेकिन उसके बावजूद भी शासन इस समस्या पर कभी ध्यान नहीं देना चाहती।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

शहीद पथ पर ट्रक व कार की हुई जोरदार भिड़ंत, दो लोग गंभीर रूप से घायल

Published

on

लखनऊ। राजधानी में तेज रफ्तार का कहर लगातार जारी है। ऐसा ही एक मामले में गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित शहीद पथ पर सोमवार देर रात एक सड़क हादसा हो गया। जिसमें सुल्तानपुर हाइवे पर ट्रक व कार की जोरदार भिड़ंत हो गई । वहीं इस सड़क हादसे में कार सवार दो लोग उसमें बुरी तरह से फंस गए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बता दें कि इस सड़क हादसे कार के परखच्चे उड़ गए।

ये भी पढ़ें: आज मनाई जा रही गुरु नानक देव की 550वीं जयंती, जानिए उन के बारे में ये खास बातें

घटना की सूचना पाते ही मौके पर पीआरवी पहुंची। इस दौरान पीआरवी 519 ने गाड़ी काट कर फंसे दो लोगों को बाहर निकाला। जिसके बाद पीआरवी ने दोनों घायलों को घायल अवस्था में हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां उनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि शहीद पथ पर यूपी112 कार्यालय के सामने यह भीषण एक्सीडेंट हुआ है। जहां अज्ञात ट्रक ने ब्रेजा कार को जोरदार टक्कर मार दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के विधायक चौराहे का एक मामला सामंने आया है। जहां एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।  

यह भी पढ़ें: शिया सुन्नी धर्मगुरुओं के प्रतिनिधिमंडल ने की सीएम योगी से मुलाकात…

जानकारी के मुताबिक इंदौर का निवासी सचिन (27) लखनऊ के चिनहट क्षेत्र में किराए के मकान में रहता था। जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया लेकिन पुलिस को आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस आत्महत्या के कारण का पता लगाने में जुटी हुई हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करना दो भाईयों को पड़ा महंगा, नदी में डूबने से मौत

Published

on

लखनऊ। कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर स्नान करना दो भाईयों को महंगा पड़ गया। यूपी के सिद्धार्थनगर के परसा में एनएच 730 के किनारे शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र के बानगंगा नदी में कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करते वक्त डूबने से दो चचेरे भाईयों की मौत हो गयी।  वहीं डूबते एक व्यक्ति को लोगों ने बचा लिया।

इस घटना से परिवार सहित पूरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है। जानकारी के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर एनएच 730 के किनारे शोहरतगढ़ थानाक्षेत्र के बानगंगा नदी में नहाते समय विशाल पुत्र ध्रुवराज उम्र (18) उसका सगा भाई विकास (14) व चचेरा भाई मोनू पुत्र महेन्द्र (17) नदी में अचानक डूबने लगे।

यह भी पढ़ें: अयोध्या फैसले के बाद अब तक 10,830 सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ हुई कार्रवाई

आसपास के लोगों ने तीनों को बचाने का प्रयास किया और विकास पुत्र ध्रुवराज को बचा लिया परन्तु विशाल और मोनू को नहीं बचा पाए। कुछ तलाश करने के बाद दोनों का पता चला।लोगों ने तुरंत ही दोनों को सीएचसी शोहरतगढ़ पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने दोनों का पोस्टमॉर्टम करवाने से मना कर दिया। इस संबंध में शोहरतगढ़ के प्रभारी थाना निरीक्षक अवधेशराज सिंह ने कहा कि परिजनों की सहमति से पंचनामा करवाकर शव उन्हें सौंप दिया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 1:55 pm
Sunny
Sunny
28°C
real feel: 29°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 39%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending