Connect with us

क्राइम-कांड

तालकटोरा पुलिस व क्राइम ब्रांच ने अंतर्राज्यीय ठग गैंग को दबोचा

Published

on

लखनऊ। राजधानी पुलिस ने शुक्रवार को ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। ये गैंग प्रशासनिक एवं न्यायिक अधिकारी बनकर लोगों को ठगता था। एसटीएफ समेत कई प्रदेशों की पुलिस इनके पीछे पड़ी थी। एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व तालकटोरा पुलिस की संयुक्त टीम ने इस गैंग के तीन ठगों को धरदबोचा है।

दरअसल, ये ठग वरिष्ठ प्रशासनिक व न्यायिक अधिकारी बनकर संबंधित विभाग के जूनियर अधिकारी और ठेकेदारों को फोन कर उनसे रुपये जमा कराते थे। इसके लिए वे इंटरनेट पर प्रदर्शित नाम और नंबर का इस्तेमाल करते थे। इसी तरह उन्होंने यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार के नाम पर बिजली ठेकेदारों से 10 लाख की उगाही की। ये लोग यह कार्य कई सालों से करते आ रहे थे। इनकी तलाश बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान पुलिस और एसटीएफ कर रही थी।

पुलिस ने बहुत ही सूझबूझ के साथ इन ठगों को ट्रैक किया और शुक्रवार को इन्हें गिरफ्तार करने में कामयाब रही है। इनके पास से 20 हजार की नकदी, चार मोबाइल, फर्जी वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड और एचडीएफसी का एटीएम कार्ड बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम सत्यदेव उर्फ पिंटू बाबू, राम कुमार उर्फ रामू और प्रशांत कुमार उर्फ मिट्ठू हैं। यह सभी बिहार के मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के ही रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: राजा भैया ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के पहले प्रदेश कार्यालय का किया उद्घाटन

बता दें, इनको गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गईं थीं। आरोपियों को दबोचने में क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अखिलेश पांडेय, इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांडेय और साइबर क्राइम सेल के कांस्टेबल अखिलेश कुमार की अहम भूमिका रही। गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी लखनऊ ने 25 हजार रुपये के पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की है।http://www.satyodaya.com

Featured

नमाजे जुमा के बाद डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आगमन के खिलाफ आसिफी मस्जिद में विरोध प्रदर्शन होगा

Published

on

लखनऊ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत आगमन के खिलाफ मजलिसे उलमा-ए-हिन्द की जानिब से 21 फरवरी को नमाजे जुमा के बाद आसिफी मस्जिद में विरोध प्रदर्शन होगा। ज्ञात रहे कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं। ये प्रदर्शन अमेरिका की क्रूर नीतियों, मानवता के विरुद्ध राजनीति एवं उसके आतंकवाद के खिलाफ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : – नगर निगम में शामिल होगा सरोजनीनगर औद्योगिक क्षेत्र

अमेरिका ने जिस तरह इजराइल के साथ मिल कर सेंचुरी डील को लागू करने का एलान किया है। फिलस्तीन को उनके मौलिक अधिकारों से वंचित करने की साजिश रची है। साथ ही यमन, शाम और इराक में जिस तरह मजलूम और बेगुनाह इंसानों की हत्या एवं नरसंहार किया जा रहा है। मध्यपूर्व में इजराइल और अमेरिकी आतंकवाद ने तीसरे विश्वयुद्ध के हालात पैदा कर दिए हैं। इसकी जिम्मेदार अमेरिकी राष्ट्रपति की उग्र मानसिकता, राजनीतिक नासमझी और दोहरी नीति है। इसलिए नमाजे जुमा के बाद 1ः30 बजे आसिफी मस्जिद में अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत आगमन और इजराइली आतंकवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

हाईटेंशन लाइन का तार टूटा, मजदूर झुलसा…

Published

on

लखनऊ। निगोहां थाना क्षेत्र के दयालपुर गांव में गुजरी हाईटेंशन लाइन का जर्जर तार टूट कर पैदल जा रहे एक मजदूर पर जा गिरा जिसमें मजदूर बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों और ग्राम प्रधान ने विधुत विभाग को सूचना कर विधुत सप्लाई को बंद कराया और निगोहां पुलिस के साथ-साथ 108 पर फोन कर एम्बुलेंस को सूचना दी। लेकिन काफी देर तक एम्बुलेंस के न आने के बाद प्रधानपति ने उसे अपनी कार से सीएचसी अस्पताल लेकर पहुंचे।

दयालपुर प्रधानपति सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके गांव से गोंडियन खेड़ा के लिए गुजरी हाइटेंशन लाइन के तार पिछले कई वर्षों से काफी जर्जर हैं। गुरुवार दोपहर इन्ही जर्जर तारों के नीचे से गुजर रहे गांव के रहने वाले मजदूर पुर्नवासी (55) पर अचानक लाइन का तार टूट कर आ गिरा। ग्रामीणों और ग्राम प्रधान ने विधुत विभाग को सूचना कर विधुत सप्लाई को बंद कराया।

यह भी पढ़ें :- धोखाधड़ी और मारपीट में 8 आरोपियों को भेजा जेल

जिसके बाद ही उनके द्वारा निगोहां पुलिस के साथ-साथ 108 नंबर डायल कर एम्बुलेंस को सूचना दी, लेकिन काफी देर तक एम्बुलेंस के न आने के बाद प्रधानपति ने उसे अपनी कार से सीएचसी अस्पताल लेकर पहुंचे। इस बाबत निगोहां सब स्टेशन के जेई आशुतोष ने बताया कि सूचना मिली थी मौके पर टीम के साथ मैं भी गया था। तार टूट गया था जिसे जुड़वा कर सप्लाई चालू कर दी गयी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

धोखाधड़ी और मारपीट में 8 आरोपियों को भेजा जेल

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ की गोसाईगंज पुलिस ने गुरुवार को धोखाधड़ी के मामले में वांछित चल रहे चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि गोसाईगंज के राज्जाकपुर गांव निवासी मोनू कुमार, गुलालखेड़ा नगराम निवासी रिषि कुमार, बेली गांव निवासी मायाराम, रज्जाकपुर गांव निवासी रज्जन को गुरुवार की सुबह अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें :- लुटेरों ने पान मसाला एजेंसी पर बोला धावा, विरोध करने पर युवक की गोली मारकर हत्या

पुलिस के मुताबिक, उपरोक्त आरोपी काफी समय से वांछित चल रहे थे। वहीं गोसाईगंज पुलिस ने तीन अलग-अलग जगहों पर हुई मारपीट के मामले में तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जानकारी के मुताबिक अमेठी निवासी अरुण कुमार पांडेय, गौरिया निवासी चंद्रिका प्रसाद व गोमी खेड़ा निवासी कृष्ण कुमार वर्मा को अलग-अलग मारपीट के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 21, 2020, 2:45 pm
Partly sunny
Partly sunny
21°C
real feel: 19°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 72%
wind speed: 7 m/s E
wind gusts: 10 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:08 am
sunset: 5:32 pm
 

Recent Posts

Trending