Connect with us

क्राइम-कांड

ई-रिक्शा चालक ने कर्ज से परेशान होकर किया सुसाइड, आईपीएल में लगाता था सट्टा…

Published

on

लखनऊ। राजधानी में आए दिन सुसाइड का मामला सामने आ रहा है। वहीं ताजा मामला आलमबाग थाना क्षेत्र स्थित हरचंद पुर गड़ी कनौरा का है, जहां एक युवक ने अपने घर में फांसी लगा कर जान दे दी। वहीं युवक की मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टसार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं।

यह भी पढ़े: भाजपा पर दलितों का आरोप, पैसे देकर वोट देने से किया मना जबरन लगाई स्याही…

आलमबाग थाना क्षेत्र स्थित हरचंद पुर गड़ी कनौरा निवासी दिलीप (22) ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया लेकिन घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। बता दें कि पुलिस के मुताबिक मृतक के पिता ने बताया की दिलीप ई-रिक्शा चलाता था और कर्ज को लेकर परेशान रहता था और साथ ही दिलीप आईपीएल में भी सट्टा लगाता था। मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।http://www.satyodaya.com

Featured

… आखिर मेरा क्या कसूर था मेरी मां?

Published

on

लखनऊ। बच्ची के पैदा होते ही माता-पिता ने उसे झाड़ियो के बीच आवारा जानवरों के शिकार के लिये छोड़ दिया। सोचने वाली बात है कि उस समय उस मां का दिल भी नहीं पिघला। जिसको 9 माह अपनी कोख में रखा और पैदा होते ही छोड़ दिया। ये बच्ची भी कितनी बदनसीब है। सोच रही होगी कि उसको लड़की होने की सजा मिली है।

चाइल्डलाइन लखनऊ को आज सोमवार को थाना प्रभारी ठाकुरगंज द्वारा बाल कल्याण समिति सदस्य सुधा रानी को सूचना दी कि एक बालिका जो आज ही पैदा हुई है। जो जनसामान्य सम्भारी निवासी भगवंत नगर को बसंत विहार कालोनी की झाड़ियो में मिली। सम्भारी द्वारा बताया कि मैं नौकरी पर जा रहा था तभी बसंत विहार के झाड़ियो के बीच रोने की आवाज सुनकर पहुंचे जहां पर देखा कि निर्वस्त्र बच्ची जिसको चीटियां व चीटे नोंच रहे थे।

यह भी पढ़ें :- खंड विकास अधिकारियों का ओपन ट्रांसफर के साथ दिए गये नियुक्ति पत्र

चाइल्डलाइन टीम सदस्य कृष्ण प्रताप शर्मा, नेहा कश्यप व पुलिस डी.बी. सिंह के सहयोग से रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय में बच्ची को दिखाया गया। उन्होंने बच्ची को दो तीन दिन (एसएनसीयू) में भर्ती करने की सलाह दी। परन्तु वंहा पर (एसएनसीयू) की सुविधा न होने के कारण लोकबन्धु संयुक्त चिकित्सालय आशियाना के लिए रेफर किया। लोकबन्धु चिकित्सालय बाल लोक विशेषज्ञ डाॅक्टर पूर्णिमा को पूरी जानकारी दी गयी। डाॅक्टर पूर्णिमा द्वारा हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया गया। जिसके उपरांत बच्ची को हाॅस्पिटल में भर्ती कर लिया गया है। साथ ही उसकी जानकारी बाल न्यायालय (सीडब्लूसी) को दी गयी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

प्रयागराज मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीमें

Published

on

लखनऊ। प्रदेश के प्रयागराज में हुई हत्याओं के बाद शासन स्तर से कड़ी कार्रवाई करते हुए वहां के पुलिस कप्तान अतुल शर्मा को हटाकर डीजीपी मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। वहीं एसटीएफ के कप्तान सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रयागराज के नए पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें :- पढ़ाई का इतना जुनून की फीस न जमा होने के कारण लगा दी गोमती में छलांग

बता दें कि यूपी के प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में हुई हत्याओं के बाद मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिनमें से 8 आरोपोयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी में पुलिस की टीमें जुटी हुई हैं।

इस मामले की जानकारी देते हुए आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि अगले 24 घंटे में शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी करके कम से कम समय में चार्जशीट पेश की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

पढ़ाई का इतना जुनून की फीस न जमा होने के कारण लगा दी गोमती में छलांग

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर थाना क्षेत्र स्थित रिवर फ्रंट से एक युवती अचानक छलांग लगा दी। जिसको देख रिवर फ्रंट पर घूमने आये लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उस युवती को बाहर निकाला जिसकी उसकी जान बच सकी। बताया जा रहा है कि उस युवती ने काॅलेज की फीस न जमा कर पाने के कारण ही गोमती में छलांग लगा दी।

यह भी पढ़ें :- शहर को जाम और अतिक्रमण मुक्त बनाएगा ‘हमारा लखनऊ हमारी जिम्मेदारी’ जागरूकता अभियान

मिली जानकारी के मुताबिक, गोमती में छलांग लगाने वाली युवती सीतापुर की मूलनिवासी है जो राजाजीपुरम में किराये का मकान लेकर आलमबाग के काॅलेज में अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर रही थी। लेकिन परिवार आर्थिक तंगी के कारण वह अपने गेजुएशन की फीस नहीं जमा कर पा रही थी जिससे उसकी पढ़ाई आगे नहीं हो रही थी। जिससे परेशान होकर आज उस युवती ने गोमती रिवर फ्रंट से गोमती में छलांग लगा दी। फिलहाल पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उस युवती को सकुशल बाहर निकाल लिया है और उसके परिजन को भी सूचित कर दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 19, 2019, 10:32 pm
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:10 am
sunset: 6:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending