Connect with us

क्राइम-कांड

पारिवारिक विवाद में चाचा ने भतीजे को पीटा, पेट्रोल डालकर जलाने का किया प्रयास

Published

on

लखनऊ। राजधानी के विभूतिखंड थाना क्षेत्र स्थित बड़ा भरवारा इलाके में गुरुवार को पारिवारिक विवाद के चलते युवक शिव शंकर कनौजिया को उसके चाचा और चचेरे भाइयों ने मिलकर जमकर पीटा। बताया जा रहा है कि चाचा व चचेरे भाइयों का मारपीट से मन नहीं भरा तो युवक के ऊपर पेट्रोल डाल कर उसको आग के हवाले कर दिया। जिससे कि युवक बुरी तरह से झुलस गया।

ये भी पढ़ें: यूपी: खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, दंपती व मासूम बच्ची की मौत

आरोप है कि पारिवारिक व जमीनी विवाद के चलते शिव शंकर कनौजिया पुत्र राम मिलन को उसके चाचा रामोद व भाई सूरज कनौजिया ने पीटा व उसपर पेट्रोल डालकर आग भी लगा दी। जिससे युवक जुलस गया। जिसके बाद घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां घायल का इलाज जारी है। वहीं घायल की पत्नी के अनुसार मामूली रूप से हुए परिवारिक विवाद के बाद पति शिव शंकर ने अपने ऊपर पेट्रोल डाल कर खुद आग लगाई है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। http://www.satyodaya.com 

क्राइम-कांड

पुरानी रंजिश को लेकर युवक ने मारी गोली, दो गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ रही घटनाओं को रोकने के लिये उत्तर प्रदेश के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह प्रयास कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर अपराधियो के हौसले सातवें आसमान पर नज़र आ रहे हैं। बीती देर रात थाना ठाकुरगंज के पक्का बाग में मामूली कहासुनी को लेकर बउआ नामक व्यक्ति ने दुसरे व्यक्ति राजेन्द्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमें एक गोली राजेन्द्र के कंधे पर लग गई। परिवार वालों ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को ट्रामा में भर्ती कराया और मामले की जांच में जुट गई।

यह भी पढ़ें:चलती कार बनी आग का गोला, लोगों ने बचाई चालक की जान

आपको बतादें की पूरा मामला थाना ठाकुरगंज के रिंगरोड पक्का बाग का है। जहां पुरानी रंजिश को लेकर बउआ नामक व्यक्ति ने राजेन्द्र नामक व्यक्ति को गोली मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायल राजेन्द्र को ट्रामा में भर्ती कराया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पूछताछ में आरोपी बउआ औऱ उसके दो साथी का नाम प्रकाश में आया है।

जिसके बाद पुलिस ने बउआ औऱ उसके दोनो साथी को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पुरानी ज़मीनी रंजिश को लेकर युवक को गोली मारी है। आरोपी बउआ पहले भी हत्या के मामले में जेल जा चुका है और आजीवन कारावास हो चुकी है।

वहीं सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि तीनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। साथ ही घायल का इलाज चल रहा है औऱ आरोपी से पूछताछ कर आगे की करवाई की जा रही हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

शौच के लिए गई बुजुर्ग महिला से सफाईकर्मी ने की छेड़छाड़

Published

on

लखनऊ। राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र स्थित रिक्शा कालोनी में बुधवार देर शाम शौच के लिए गई बुजुर्ग महिला संग एक सफाई कर्मी ने छेड़छाड़ की। महिला के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने सफाई कर्मी की पिटाई कर कंट्रोल रूम पर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पीड़ित महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

ये भी पढ़ें: लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, नहीं मिला सुसाइड नोट

आशियाना थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित रिक्शा कालोनी में रहने वाली 55 वर्षीय महिला बुधवार देर शाम शौच के लिए गई हुई थी। उसी दौरान एक सफाई कर्मी महिला संग छेड़छाड़ करने लगा। महिला के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने आरोपी सफाईकर्मी की पिटाई कर कंट्रोस रूम पर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय आशियाना पुलिस ने आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर पीड़ित महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया। वहीं, पकड़े गए सफाईकर्मी ने पुलिस को अपना नाम राजू पाल उम्र 42 वर्ष निवासी गुप्ता कालोनी थाना आशियाना का बताया है। बता दें, पीड़ित महिला की तरफ से खबर लिखे जाने तक कोई लिखित शिकायत नहीं आई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

रेलवे में एसी कोच अटेंडेंट का ठेका दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने लगाया लाखों रुपए का चूना

Published

on

फर्म पर अनुबंध कर पाटनरसिप कर पेंटी कांट्रेक्टर के रूप में पार्टनर सिप में जालसाज को दिलवाए थे 15 लाख रुपए

लखनऊ। आशियाना थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक की निजी फर्म पर रेलवे में एसी कोच अटेंडेंट का ठेका दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने लाखों रुपए का चूना लगा दिया। वहीं रेलवे में एसी कोच अटेंडेंट का ठेका न मिलने पर अपने को ठगा महसूस होने पर पीड़ित युवक ने जालसाज पर दबाव बना चार लाख चालीस हजार की रकम वसूल ली। लेकिन कुछ दिनों बाद आरोपी जालसाज अपना आफिस बंद कर फरार हो गया। पीड़ित ने एसएसपी लखनऊ के पास पहुंचकर न्याय दिला 10 लाख 60 हजार रुपए की रकम जालसाजों से दिलाने के साथ कार्यवाही करने की लिखित शिकायत की है। वहीं एसएसपी के आदेश पर आशियाना थाने में ठगी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर स्थानीय पुलिस जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें :- लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, नहीं मिला सुसाइड नोट

आशियाना थाना क्षेत्र स्थित एसएस-85 सेक्टर जी एलडीए कालोनी में रहने वाले युवक प्रकाश सिंह पुत्र स्व. शिवाजी सिंह ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 जुलाई माह में बुखारी झारखंड के रहने वाले रोहित दूबे पुत्र स्व. द्वारिका प्रसाद व रश्मिलता पत्नी रोहित दूबे संग पार्टनर सिप में अनुबंध में रेलवे एसी कोच अटेंडेंट पेंटी कांट्रेक्टर के रूप में कार्य करने का ठेका दिलाने के नाम पर रोहित दूबे को चेक व नकद धनराशि दी थी। वहीं कुछ माह तक ठेका न मिलने पर रोहित दूबे से दबाव बना 4 लाख चालीस हजार की रकम वसूल ली। लेकिन कुछ दिनों बाद रोहित दूबे अपना आफिस बंद करके भाग गया। वहीं काफी खोजबीन करने के बाद रोहित दूबे के बारे में जानकारी न मिलने पर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी से जालसाजों के खिलाफ लिखित शिकायत की। वहीं एसएसपी लखनऊ के आदेश पर आशियाना पुलिस ने जालसाज रोहित दूबे सहित उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

फर्म के खाते से नकदी व चेक के माध्यम से दी थी लाखों की नकदी

पीड़ित वादी प्रकाश सिंह ने बताया कि वर्ष 2018 में उनके परिचित उपकेंद्र उपाध्याय पुत्र राजेंद्र उपाध्याय निवासी ग्राम वसदेवा पो खरहारारा सुखपुरा जनपद बलिया निवासी ने काम दिलाने के एवज में 25 प्रतिशत की भागीदारी की बात कह रोहित दूबे से मुलाकात करवाई थी। काम पूरा न होने पर डेढ़ माह में पैसा वापस दिलाने का वादा कर उपेन्द्र उपधयाय ने दो गंवाहो उपेन्द्र उपाध्याय व प्रेम कुमार झा की मौजूदगी में चेक व नकदी के माध्यम से रोहित दूबे को रकम दी गई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 21, 2019, 11:03 am
Partly sunny
Partly sunny
23°C
real feel: 27°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 70%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 6:00 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending