Connect with us

क्राइम-कांड

बेखौफ दबंगों ने सरेराह दो भाइयों पर किया जानलेवा हमला…

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र में लगातार दबंगों के हौसले बुलंद देखने को मिल रहे हैं जिसके आगे पुलिस बेबस नजर आ रही है। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर देखने को मिला था जहां देर रात बेखौफ दबंगों ने दो भाइयों को सरेराह लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। दबंगों के इस हमले से दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए और शोर मचाने लगे। वहीं शोर शराबा सुनकर आस-पास लोगों को इकट्ठा होते देख दबंग लोग मौके से भाग निकले। वहीं राहगीरों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायल भाइयों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया जहां दोनों का इलाज कर घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: अनुदानित मदरसों की शिक्षा के विषय में योगी सरकार का बड़ा फैसला..

पूरा मामला पीजीआई थाना क्षेत्र का है जहां देर रात दबंगो ने दो भाइयों के ऊपर किया जानलेवा हमला कर दिया था। जिसमें बताया गया था कि मेडिकल स्टोर से दवाई लेकर दोनों भाई घर जा रहे थे तभी बेखौफ दबंगो ने उन पर कातिलाना हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि दबंगो ने लोहे की रॉड से दोनों भाइयों पर जानलेवा हमला कर दिया जिसके बाद ही भाइयों के शोर मचाने पर राहगीरों को आता देख हमलावर दबंग मौके से भाग निकले। जिसके बाद ही राहगीरों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया था जहां उनका प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया गया।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

बीच सड़क पर धू-धूकर जली बस, दो दर्जन से अधिक सवारी आई चपेट में…

Published

on

कन्नौज। छिबरामऊ विकास खण्ड के ग्राम धिलोई में एनएच – 91 (जी टी रोड) पर फर्रुखाबाद की विमल/चतुर्वेदी बस सर्विस की बस में ट्रक से टकराने के बाद आग लग गई। बस में लगभग 60 से ज़्यादा लोग सवार थे, जिसमें 35 से अधिक लोग जिन्दा जल गये। लगभग 25 लोगों को छिबरामऊ के सौ शैय्या अस्पताल में आये, जिसमें आधा दर्जन लोगों की हालत बेहद गम्भीर है। घायलों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया 20 से 25 लोग ही बस की खिड़कियां तोड़कर निकल सके। बस और ट्रक दोनों खाक हो गये।


मिली जानकारी के अनुसार, रात्रि लगभग आठ बजे फर्रुखाबाद की विमल/चतुर्वेदी बस सर्विस की प्राइवेट बस संख्या (यूपी 76 के-7255) छिबरामऊ के ग्राम धिलोई में ट्रक से टकरा गयी। ट्रक से टकराने के बाद बस में आग लग गयी। सूत्र बताते हैं कि आग इतनी भयंकर थी लोगों सवारियों को निकलने का मौका नहीं मिला। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। एक गाड़ी से आग नहीं बुझी तो दूसरी गाड़ी मंगायी गयी। आग इतनी भयावह थी कि 35 से अधिक लोग बस में जिन्दा भस्म हो गये। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार अपर जिलाधिकारी गजेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र पी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, छिबरामऊ कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र कुमार मिश्रा मौके पर पहुंच गये। बस में बड़े हादसे की आशंका जतायी जा रही है। कुल 20-25 लोग ही बस से निकल सके हैं। सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती यात्रा गहरे सदमे में हैं। 

यह भी पढ़ें :- खुलासा: पैसों के विवाद में पत्नी व उसके साथी ने की थी कमाल अहमद की हत्या


बता देें कि, झुलसे लोगों में रितिक कुमार पुत्र मनोज निवासी सुभाषनगर सौरिख, रामबाबू चौरसिया पुत्र प्रेमनारायण निवासी सौरिख, पंक्षी पुत्र गोपाल निवासी तालग्राम, नरसिंह पुत्र भीमसेन निवासी तालग्राम, ओमवीर पुत्र सुरेशचन्द्र निवासी ग्राम कुतुबपुर सौरिख, खुशबू पत्नी ओमवीर तथा इनका साढ़े तीन वर्षीय पुत्र आहान निवासी कुतुबपुर सौरख, बृजमोहन पुत्र तुलाराम निवासी नगला जयसी सौरिख, शकील खाँ पुत्र शहनूर निवासी रूपपुर सौरिख शामिल हैं।

सुहेल पुत्र इकबाल निवासी जयपुर ग्राम रम्पुरा में आया था। वह वापस जयपुर जय रहा था। सुहेल गम्भीर रूप से झुलस गया। इसके अतिरिक्त नायक पुत्र जमील अहमद निवासी कन्नौज, सलमान पुत्र मुश्ताक, नरसिंह पुत्री फकीरे निवासी मोहल्ला कोलियान छिबरामऊ, रमन गुप्ता, रेखा यादव पत्नी दिनेश निवासी शास्त्रीनगर छिबरामऊ, विमलेश पुत्र राकेश निवासी धीरपुर गुरसहायगंज, रामप्रकाश पुत्र ईश्वरदीन निवासी हरदोई, नरसिंह पुत्र स्वरूप सिंह निवासी गुरसहायगंज, जितेन्द्र पुत्र रामसहाय निवासी हरदोई झुलस गये। ढाई वर्ष के दो मासूम तथा एक चार वर्ष का बच्चा गम्भीर रूप से झुलसा है। अस्पताल में मौजूद सभी झुलसे लोग सदमे में हैं। झुलसे लोगों से बातचीत के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि हादसे में 35 से अधिक लोगों के मृत्यु की सम्भावना है। 

वहीं इस मामले पर योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि घायलों की हरसंभव मदद की जरही है। साथ ही उन्होंने कहा घायलों को 50 हजार, मरने वाले के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। उनका कहना है डीएम, एसपी मौके पर हैं और मंडल आयुक्त कानपुर मौके पर रवाना हो चुके हैं। साथ ही राहत रेस्कयू के निर्देश दिए गए हैं। कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री मौके पर जारहे है। वहीं उनके द्वारा बताया गया है कि बस में 45 लोग सवार थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

खुलासा: पैसों के विवाद में पत्नी व उसके साथी ने की थी कमाल अहमद की हत्या

Published

on

पुलिस मृतक की पत्नी व एक अन्य को गिरफ्तार कर घटना का किया खुलासा

लखनऊ। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर हबीबपुर निवासी कमाल अहमद हत्याकांड का खुलासा करते हुए शुक्रवार को पुलिस ने मृतक की पत्नी व एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया। मृतक के भाई ने इस संबंध में थाना ठाकुरगंज में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने कमाल अहमद का शव बस्ती से बरामद किया था। पुलिस ने कमाल अहमद की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी अफसरी खातून उर्फ गुड़िया और उसके साथी नाजीमुद्दीन को पथरकटा क्षेत्र में मुन्ना चाय वाले की दुकान के पास दबोच लिया।

यह भी पढ़ें-अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या के 4 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार

आरोपियों ने बताया कि बीते 3 जनवरी को पारिवारिक कलह और पैसों के विवाद के बाद कमाल अहमद के सिर पर लोहे की राॅड से वार कर मौत के घाट उतार दिया था। आरोपियों ने बताया कि हत्या के बाद कमाल का शव लकड़ी के एक बड़े बक्शे में भरकर एक गाड़ी से बस्ती जनपद ले जाकर फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त लोहे की राॅड व बड़ा बक्शा बरामद किया है। एसपी पश्चिमी विकासचन्द्र त्रिपाठी और सीओ दुर्गा प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या के 4 अन्य आरोपी भी गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। कृष्णानगर के दामोदर नगर में अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या के चार आरोपियों को राजधानी पुलिस ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम धीरज गौतम, सुभम यादव, मनजीत सिंह और मुस्तफा है। हत्याकांड के मुख्य आरोपी विनायक तिवारी और उपेंद्र तिवारी उर्फ मोनू को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। एसपी पूर्वी सुरेश चंद्र रावत और सीओ कृष्णानगर अमित रॉय के नेतृत्व में गठित टीम ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी की।

यह भी पढ़ें-महिला का अपहरण कर दुराचार का प्रयास करने वालों को संरक्षण दे रही इटौंजा पुलिस

बता दें कि बीते 7 जनवरी को राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक शिशिर त्रिपाठी ने क्षेत्र में अवैध गांजा-अफीम का धंधा करने वालों का विरोध किया था। जिससे नाराज होकर आरोपियों ने अधिवक्ता की बेरहमी से हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद से ही प्रदेश भर के अधिवक्ताओं में भारी रोष छा गया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 11, 2020, 10:01 am
Fog
Fog
10°C
real feel: 15°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:02 pm
 

Recent Posts

Trending