Connect with us

क्राइम-कांड

ट्रामा सेंटर में हंगामा: पत्नी व बेटे सहित सिटी मजिस्ट्रेट के खिलाफ FIR दर्ज

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में सोमवार को डॉक्टर व तीमारदारों के बीच भिडंत हो गई। इस दौरान एक रेजीडेंट घायल भी हो गया। जिससे आक्रोशित जूनियर डॉक्टरों ने कार्यबहिष्कार की धमकी दी। वहीं आज मंगलवार को डॉक्टरों से मारपीट के आरोप में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर आर एस कुशवाह ने नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेज उमा शंकर सिंह, उनकी पत्नी रश्मि सिंह व बेटे प्रखर सिंह पर एफआईआर करवाई है। जिसमें आईपीसी की धारा 323, 504, 332, 427 व सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधिनियम 3/4 के तहत चौक कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।

पूरे मामले में नोएडा में नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर सिंह का पुत्र कौस्तुभ सिंह जोकि शहर के एक निजी मेडिकल कॉलेज का एमबीबीएस छात्र है, दुर्घटना में वह घायल हो गया। रविवार रात परिजन उसे ट्रॉमा सेंटर लेकर गए। प्रॉक्टर प्रो. आरएएस कुशवाहा के अनुसार गंभीर हालत में मरीज को न्यूरोसर्जरी वार्ड में शिफ्ट किया गया। बेड खाली होने पर मरीज को ट्रॉमा वेंटिलेटर यूनिट में शिफ्ट किया गया। वहीं सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की मां रश्मि सिंह, बेटे प्रखर सिंह का ड्यूटी पर तैनात रेजीडेंट डॉ. त्रिपुरारी से वाद विवाद होने लगा।

ये भी पढ़ें: वीडियो वायरल: बार में हुई मारपीट के मामले में पुलिस दर्ज की FIR, तीन गिरफ्तार

आरोप है कि रश्मि सिंह ने डॉक्टर पर बोतल फेंककर उनको घायल कर दिया। मरीज-तीमारदार की भिड़ंत से वार्ड में घंटे भर तक अफरा-तफरी का माहौल मच गया। वहीं जूनियर डॉक्टरों ने कार्यबहिष्कार की धमकी भी दे दी। जिसके बाद चिकित्सा अधीक्षक व विभागाध्यक्ष डॉ. बीके ओझा व प्रॉक्टर प्रो. आरएएस कुशवाहा पहुंचे। जहां उन्होंने रश्मि व प्रखर पर एफआईआर के लिए पत्र लिखा तब जाकर जूनियर डॉक्टर शांत हुए। यह पूरी घटना हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने लगाई फांसी, मौत

Published

on

लखनऊ। कृष्णानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुबह घर के कमरे में युवक का शव फंदे से लटकता देख क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतार कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कृष्णानगर थाना क्षेत्र के विजयनगर मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाला 30 वर्षीय युवक गंगाराम पुत्र रामलाल ने अपने घर के कमरे में अंगौछे के सहारे फांसी के फंदा बना फांसी लगा ली। सुबह देर तक कमरे का दरवाजा न खुलने पर मकान मालिक ने कंट्रोल रूम नंबर पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस ने शव को नीचे उतार कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना संकट : चौक सर्राफा बाजार 26 मार्च तक के लिए बंद

वहीं पुलिस ने बताया कि मृतक के परिवार में पत्नी सोनी व 3 वर्षीय बेटी है। मृतक की पत्नी व बेटी होली के पूर्व ही अपने मायके गई हुई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

सीएए सह संयोजक डॉ. अलीमुल्लाह पर मिनी एक्ट के तहत कार्रवाई की निंदा

Published

on

लखनऊ। यूपी कोआर्डिनेशन कमेटी अगेंस्ट सीएए, एनआरसी, एनपीआर के सह संयोजक डॉ. अलीमुल्लाह खान पर योगी सरकार द्वारा मिनी गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही करने की निंदा की है। जारी बयान में यूपी कोआर्डिनेशन कमेटी अगेंस्ट सीएए ,एनआरसी, एनपीआर के संयोजक और मशहूर गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता मैग्सेसे अवार्ड विजेता डॉ. संदीप पांडेय ने आंदोलनकारी डॉ. अलीमुल्लाह खान पर मिनी गुंडा एक्ट की योगी सरकार की कार्यवाही को लोकतंत्र की हत्या बताया।

उन्होंने कहा कि अलीमुल्लाह को सहायक पुलिस आयुक्त महानगरीय क्षेत्र लखनऊ द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 111/110 जी (मिनी गुंडा एक्ट) के तहत विगत 13 मार्च को नोटिस जारी की गई है और 26 मार्च को पेश होने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा कि अलीमुल्लाह जेएनयू और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मेधावी छात्र और लोकप्रिय छात्र नेता रहे हैं। उनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है और न ही किसी आपराधिक मुकदमें में वे आरोपी हैं। मिनी गुंडा एक्ट पेशेवर अपराधियों पर लगाया जाता है उसके तहत एक सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता पर कार्यवाही से जाहिर है कि योगी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें :- योगी सरकार कोरोना के लिए 50 हजार करोड़ का जारी करें विशेष पैकेज : दारापुरी

गांधीवादी कार्यकर्ता ने कहा कि यूपी कोआर्डिनेशन कमेटी योगी सरकार द्वारा की गई इस कार्यवाही को गैरकानूनी और अलोकतांत्रिक मानती है। हम इसको न्यायालय में चुनौती देंगे। इसके साथ ही अहिंसक लोकतांत्रिक प्रतिवाद के जरिये योगी सरकार की तानाशाही को चुनौती देते रहेंगे। यूपी कोआर्डिनेशन कमेटी के सह संयोजक अजीत सिंह यादव ने कहा कि बर्बर पुलिस दमन के बाबजूद योगी सरकार नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ सूबे में आंदोलन को रोकने में सफल नहीं हो सकी है। लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए जारी आंदोलन से भयभीत मुख्यमंत्री योगी अहिंसक आंदोलनकारियों को निशाना बना रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ जनता का लोकतांत्रिक आंदोलन जारी रहेगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

इटौंजा-पेड़ में धोती से लटकते मिला युवक का शव, हड़कम्प

Published

on

मृतक के भाई ने जताई हत्या की आशंका

लखनऊ। इटौंजा के गनेशपुर गांव के बाहर आम के बाग में एक व्यक्ति का शव पेड़ में धोती से लटकते मिलने से हड़कम्प मच गया। वह बुधवार रात अपनी ससुराल आया था। भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए जांच की मांग की है।

ठाकुरगंज के बरावन कला निवासी ओम प्रकाश यादव के मुताबिक, उनका भाई राजकुमार यादव (40) टिकैतराय तालाब स्थित राजकीय आयुर्वेदिक निर्माणशाला में काम करता था। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी राजकुमारी, बेटी शगुन, सलोनी और रौनक ननिहाल में हैं। ससुराल वालों ने उसे फोन करके घर बुलाया था।

यह भी पढ़ें :- झलकारीबाई में कोरोना से बचाव के लिये चला जागरूकता अभियान

सुबह उसका शव गांव के बाहर आम के पेड़ में धोती से लटका मिला। पत्नी राजकुमारी का कहना है कि रात में उसके पति घर के बाहर पलंग पर सो गए। सुबह बिस्तर खाली मिला। इस पर लोगों ने उन्हें तलाश किया तो शव बाग में पेड़ से लटका मिला। भाई ओम प्रकाश ने हत्या की आंशका जताते हुए जांच की मांग की है।

पुलिस का कहना है कि राजकुमार शराब पीने का लती था। सम्भवतः उसका पत्नी से विवाद हुआ और उसने नशे में होने के बाद फांसी लगा ली। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग आया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 23, 2020, 1:46 pm
Hazy sunshine
Hazy sunshine
30°C
real feel: 36°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 54%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 7
sunrise: 5:37 am
sunset: 5:49 pm
 

Recent Posts

Trending