Connect with us

क्राइम-कांड

शाहजहांपुर कांड में चिन्मयानंद व पीड़ित छात्रा सहित 5 का हुआ वाॅइस सैंपल टेस्ट

Published

on

लखनऊ। शाहजहांपुर कांड में बुधवार को एसआईटी ने स्वामी चिन्मयानंद और पीड़ित छात्रा सहित अन्य तीन लोगों का वाॅइस सैंपल टेस्ट कराया। जांच टीम बुधवार को अलग-अलग सभी को लेकर लखनऊ स्थित फॉरेंसिक लैब पहुंची, जहां उनकी आवाज के सैंपल लिए गए।
बता दें कि पूर्व भाजपा सांसद व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने शाहजहांपुर स्थित अपने काॅलेज की एक विधि छात्रा का यौन शोषण किया था। जिसकी जांच एसआईटी कर रही है। छात्रा के यौन शोषण में फंसे स्वामी चिन्मयानंद जेल में हैं। साथ ही पीड़िता व उसके तीन दोस्तों पर भी आरोप है कि उन्होंने वीडियो क्लिप बनाकर स्वामी चिन्मयानंद को ब्लैकमेल किया। जिसकी जांच के लिए एसआईटी ने सभी का वाॅइस सैंपल टेस्ट कराया है।

सूत्रों के मुताबिक शाहजहांपुर जेल में बंद सभी आरोपियों में से सबसे पहले सुबह तड़के लखनऊ ले जाया गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पीड़िता की आवाज का सैंपल लिया गया और शाहजहांपुर के लिए रवाना कर दिया गया। इसके बाद करीब 9 बजे स्वामी चिन्मयानंद को लेकर एसआईटी की टीम लखनऊ के लिए रवाना हुई। चिन्मयानंद को लेकर टीम महानगर स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला पहंुची, जहां उनका वाइस सैंपल लिया गया। इसके बाद पीड़िता के अन्य तीन साथियों को भी लखनऊ लाया गया। जहां उनका वाइस सैंपल लिया गया। सभी के वाइस सैंपल लेने के बाद दोबारा शाहजहांपुर जिला जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

यह भी पढ़ें-विस उप चुनाव: 15, 16 व 18 अक्टूबर को चुनावी सभाएं करेंगे सीएम योगी

बता दें कि बीते शनिवार को एसआईटी की अर्जी पर मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट ओमवीर सिंह ने इन सभी के वाइस सैंपल टेस्ट की अनुमति दी है। रंगदारी मांगने के आरोपियों ने वायरल विडियो में उनकी आवाज होने से इनकार कर दिया है। जिसके बाद लखनऊ स्थित विधि प्रयोगशाला में सभी का वाइस टेस्ट कराया गया। इन नमूनों का वायरल विडियो की आवाज से मिलान करवाया जाएगा।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

फर्जी पुलिसकर्मी बनकर ट्रकों से वसूली करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार…

Published

on

लखनऊ: राजधानी पुलिस को “ऑपरेशन 420” अभियान के तहत एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां थाना इटौंजा पुलिस ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर वसूली करने वाले पांच शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि ये शातिर अपराधी सड़क पर आने–जाने वाले ट्रकों को रोककर ड्राईवर से गाड़ी के कागजात दिखाने के लिए कहते थे और साथ ही रुपयों की वसूली भी करते थे।

इसी क्रम में आज एक पीड़ित ट्रक चालक की तहरीर की पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर आरोपियों की गिफ्तारी की है। पीड़ित के मुताबिक वह रात्रि में ट्रक लेकर कुर्सी रोड से सितारगंज उत्तराखंड जा रहा था कि रास्ते में एक सफ़ेद रंग की बुलेरो जिसपर लाल नीली बत्तियां लगी हुई थी, उसमें से कुछ लोगों ने उतर कर खुद को पुलिस कर्मी बताया। साथ ही मुझसे ट्रक के कागजात दिखाने के लिए कहा और 500 रुपए भी मांगे।

ये भी पढ़ें: नदी में उतराता मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

मैंने पैसे देने में असमर्थता दिखाई तो उन लोगों ने मुझसे जबरजस्ती 500 ले लिए और वहां से चलें गए। जिसके बाद मैंने इस पूरे वाक्या की सूचना इटौंजा पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की। पुलिस ने आरोपियों के पास से लाल नीली बत्ती लगी बोलेरो गाड़ी भी बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में भी जुटी हुई है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

पुष्पेन्द्र यादव इनकाउंटरः पुलिस के साथ एडीएम प्रशासन से भी कराई जा रही जांच

Published

on

एडीजी एलओ ने प्रेस कान्फे्रंस कर मीडिया के सवालों का दिया जवाब

लखनऊ। झांसी में पुष्पेन्द्र यादव का इनकाउंटर यूपी पुलिस के गले की फांस बन गया है। मृतक पुष्पेन्द्र की पत्नी शिवांगी ने बुधवार को राजधानी में मीडिया के सामने कहा कि मेरे पति की पुलिस ने हत्या की है। पुष्पेन्द्र की शादी अभी तीन माह पूर्व हुई थी। पीड़ित पत्नी ने कहा, मेरे पति के हत्यारों को सख्त सजा मिले। गौरतलब है की झांसी निवासी पुष्पेन्द्र की पिछले दिनों पुलिस मुठभेड के दौरान मौत हो गई थी। जिसमें परिजनों ने पुलिस पर साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया है।
परिजनों के लगातार आवाज उठाने और मीडिया में सुर्खियां बनने के बाद लखनऊ में बैठे आला अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया। बुधवार को एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए रामाशास्त्री ने कहा, किसी अभियुक्त को पकड़ने के लिए पुलिस कुछ न कुछ बल प्रयोग करना ही पड़ता है।

एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि घटना की जांच हो रही है। पुलिस जांच के साथ ही एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में एक दूसरी जांच भी कराई जा रही है। पीड़ित परिवार अपना पक्ष अधिकारियों के सामने रख सकता है। एडीजी एलओ ने बताया कि मुठभेड में मारे गए पुष्पेन्द्र यादव पर पुलिस की बाइक चुराने का आरोप था। साथ ही पुष्पेन्द्र यादव के खिलाफ पहले से ही 5 मुकदमे दर्ज थे। श्रामाशास्त्री ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को परिजनों को सौपा जा रहा था। लेकिन परिजनों ने शव लेने से मना कर दिया था। जिस कारण पुलिस ने धार्मिक रीति-रिवाजों के साथ उसका अंतिम संस्कार कराया।

यह भी पढ़ें-इतिहास : आज ही के दिन मलाला यूसुफजई को तालिबान ने मारी थी गोली

परिजनों के द्वारा पुलिस पर लगाये गए आरोपों के बाबत उन्होने कहा कि जांच में जो कुछ भी निकल कर सामने आयेगा। उसके आधार पर कारवाई की जायेगी। बता दें कि 6 अक्टूबर (रविवार) की सुबह झांसी के मोंठ थाना क्षेत्र में पुलिस इनकाउंटर में पुष्पेन्द्र यादव मारा गया था। पुलिस का कहना है कि गुरसराय इलाके में पुलिस टीम को देख कर पुष्पेन्द्र ने फाॅयरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद मोंठ इस्पेक्टर ने जवाबी फायरिंग की। पुलिस से गोली से घायल पुष्पेन्द्र को लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची, जहां डाक्टरों ने पुष्पेन्द्र को मृत घोषित कर दिया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

नदी में उतराता मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर थाना क्षेत्र में रिवरफ्रंट पर बुधवार को गोमती नदी में एक युवक की लाश उतराती हुई मिली। वहीं इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर मृतक के परिजन मौके से घटनास्थल पर पहुंचे। परिजनों के मुताबिक पुलिस को घटना की सूचना देने के काफी देर बाद घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल की।

ये भी पढ़ें: शी जिनपिंग 11 अक्टूबर को आएंगे भारत, दूसरे शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

बताया जा रहा है कि मृतक की लाश अभी तक गोमती नदी में पड़ी हुई है, उसको अभी तक बाहर नहीं निकाला गया है। परिजनों के अनुसार मृतक युवक 2 दिन पहले बिना बताए घर से निकल गया था। जिसके बाद आज उसकी लाश गोमती नदी  रिवरफ्रंट पर बरामद हुई है। मृतक की पहचान नितिन कश्यप (24) के रूप में हुई है। वह फन रिपब्लिक के हॉट एंड जूसी के काउंटर पर सेल्समैन का काम करता था। फिलहाल मामले की जांच के बाद ही पुलिस युवक की मौत का खुलासा कर पायेगी। http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 9, 2019, 5:07 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 35°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 65%
wind speed: 2 m/s ESE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:32 am
sunset: 5:15 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending