Connect with us

क्राइम-कांड

महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित खुजौली गांव में बुधवार देर रात घर में अकेली महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिये भेजा।

मृतका के पति संतशरण ने बताया कि जब ये घटना हुई उस वक्त वो अपने दोस्तों के साथ डोभिया गांव में रामायाण देखने गया था। देर रात वापस आकर दरवाजा खटखटाया तो किसी ने नहीं खोला। जिसके बाद वो छत के रास्ते से घर के अंदर गया तो देखा कि उसकी पत्नी सरिता का शव दुपट्टे के सहारे कुंडे से लटका हुआ है।

पत्नी के शव को देख संतशरण के होश उड़ गए। उसने अगल-बगल के लोगों को आवाजें दी तो बाकी लोग भी वहां आ गए। पति संतशरण ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। बता दें, संतशरम का साढ़े तीन साल का मासूम बेटा सावन भी है, जो उसके साथ खुजौली गांव में ही रहता है।

ये भी पढ़ें: युवक ने किशोरी को अगवा कर, जबरन रचाई शादी

इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने बताया कि पति की सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। प्रथम दृष्टया तो ये मामला  पति से झगड़े के बाद आत्महत्या किये जाने का लगता है। पुलिस जांच कर रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

हर्ष फायरिंग: महिला डांसर के ठुमकों पर जमकर हुई ठांय-ठांय, लुटाए पैसे

Published

on

मोहनलालगंज क्षेत्र का मामला, तिलक समारोह में आर्केस्ट्रा का हुआ आयोजन

लखनऊ। पुलिस प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी हर्ष फाॅयरिंग पर रोक नहीं लग पा रही है। हर्ष फाॅयरिंग के चलते हंसी-खुशी का माहौल पल भर में गम में बदलने की खबरें अकसर सामने आती हैं। लेकिन लगता है कि इन घटनाओं से लोग कोई सीख लेने को तैयार नहीं हैं। हर्ष फायरिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आर्केस्ट्रा में महिला डांसर के ठुमकों पर कुछ लोग पैसे लुटाते हुए और फाॅयरिंग करते हुए दिख रहे हैं। वायरल वीडियो मोहनलालगंज के जबरौली गांव का बताया जा रहा है।

आर्केस्ट्रा के मंच पर फायरिंग कर रहा युवक राममिलन बताया जा रहा है, जो एयर इंडिगो में चालक के पद पर कार्यरत है। राममिलन के साथ एक युवक महिला डांसर पर पैसे लुटाते हुए दिख रहा है। राममिलन ने रिवाल्वर से छह राउंड फायरिंग की। बताया जा रहा है कि 20 फरवरी को गांव के विपिन यादव का तिलक समारोह था। जिसमें आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम था। नशे में धुत राममिलन ने मंच पर ही कानून की धज्जियां उड़ा दीं। गनीमत रही कि कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई।

यह भी पढ़ें-‘गन्स ऑफ बनारस’ में दिखेगा माफिया गुड्डू शुक्ला का राउडी अंदाज

बताया जा रहा है कि गांव के कुछ जागरूक लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी। लेकिन पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की जहमत नहीं उठाई। बता दें कि हर्ष फाॅयरिंग के चलते अब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा चुके है। जिसके चलते शादी, तिलक आदि समारोहों में हर्ष फाॅयरिंग को गैरकानूनी घोषित किया जा चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बेटी की हत्या के आरोप में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

Published

on

पुलिस की जांच में आत्महत्या की कहानी निकली झूठ

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी की बेटी की मौत के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। 19 फरवरी को हुई इस घटना में पुलिस ने मृतक युवती के पिता और राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी वेद प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के दो दिन बाद शुक्रवार को लखनऊ पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार 15 वर्षीय युवती सृष्टि सिंह की हत्या उसके पिता ने ही की थी। बेटी की हत्या को आत्महत्या का रूप देने की साजिश पिता ने ही रची थी।

पुलिस को आत्महत्या की यह कहानी शुरू से ही संदिग्ध लग रही थी। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि विकास नगर स्थित सरकारी आवास पर सृष्टि सिंह ने अपने पिता की रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। जबकि मौके से मौके से ऐसा कोई साक्ष्य नहीं बरामद हो सका था, जो इस घटना को आत्महत्या साबित कर सके।

यह भी पढ़ें-राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी की बेटी ने नहीं की थी आत्महत्या, हुए चौकानें वाले खुलासे

मृतक छात्रा के सिर और शरीर पर गंभीर चोट के निशान पाए गए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के विवेचक दारोगा हरिंदर सिंह की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच-पड़ताल के बाद शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी पिता को गोरखपुर से हिरासत में ले लिया।

पढ़ाई में कमजोर थी, इसलिए मार डाला!

पुलिस की शुरूआती पूछताछ में रक्षा मंत्री के सुरक्षाकर्मी व बेटी की हत्या के आरोपी वेद प्रकाश सिंह ने बताया है कि बेटी हाईस्कूल की छात्रा था। वह पढ़ाई में काफी कमजोर थी। जिसके लिए अकसर उसे डांटा जाता था। घटना वाले दिन भी इसी बात को लेकर उसकी पिटाई की थी। गुस्से में बैट से मारने के चलते उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गयी। फिलहाल पुलिस मामले की तह तक जाने के प्रयास में जुटी हुई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

जनरल स्टोर का शटर तोड़कर नकदी व अन्य सामान किया पार, घटना सीसीटीवी में कैद

Published

on

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद, जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ। क्राइम पर लगाम लगाने के जिस उद्देश्य के साथ लखनऊ में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम लागू किया गया था, वह पूरा होता नहीं दिख रहा है। नई व्यवस्था को अमल में आए हुए करीब डेढ़ महीना बीत चुका है। लेकिन अभी तक कानून व्यवस्था में नाम मात्र भी सुधार नहीं हुआ है। राजधानी में हर रोज हत्या, लूट और चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिनमें साफ-तौर पर पुलिस की लापरवाही सामने आती है।

गोमतीनगर थाना क्षेत्र के विशाल खंड-1 में गुरुवार-शुक्रवार की रात चोरों ने हरि ओम जनरल स्टोर का शटर उठाकर माल साफ कर दिया। ताजुब की बात यह है कि रात में गश्त का दावा करने वाली पुलिस को वीआईपी इलाके में हुई इस घटना की भनक तक नहीं लगी। चोरों ने आराम से शटर को किनारे लगाया और नकदी सहित अन्य सामान समेट ले गए। चोरी की यह घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी।

यह भी पढ़ें-महाशिवरात्रि 2020: देखें किन राशियों पर है शिवजी की खास कृपा

फुटेज में बाइक सवार तीन बदमाश घटना को अंजाम देते हुए दिख रहे हैं। दुकान मालिक को घटना की जानकारी सुबह हुई। जब लोगों ने शटर क्षतिग्रस्त देखकर उन्हें जानकारी दी। पीड़ित दुकानदार ने चोरी की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 22, 2020, 6:04 am
Fog
Fog
15°C
real feel: 15°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 93%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:08 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending