Connect with us

क्राइम-कांड

अज्ञात वाहन के चपेट में आने से युवक की मौत, नहीं हो सकी शिनाख्त

Published

on

लखनऊ। तेज रफ्तार के चलते मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा ही एक मामला मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित अजीजनगर चौकी के पास का है। जहां बीती देर रात एक अज्ञात वाहन ने  एक युवक को टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं अज्ञात वाहन टक्कर मारकर मौके से फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: ट्रक व कार में हुई जोरदार टक्कर, 6 लोग घायल

पूरी घटना अजीजनगर चौकी के पास सीतापुर रोड की है। जहां बीती देर रात युवक सड़क पार कर रहा था तभी तेज रफ्तार वाहन ने उसे टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। फिलहाल मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। उसकी उम्र लगभग 30 साल बताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मृतक की पहचान कराने की कोशिश कर रही है।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

दिव्यांग के खाते से साइबर जालसाजों ने पार किए 63 हजार रुपए

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। पुलिस के लिए चुनौती बन चुके बेखौफ साइबर अपराधियों ने विकलांग व्यक्ति के खाते से कई बार में रुपए पार कर उसका खाता निल कर दिया। तीन दिन बाद मोबाइल पर आए मैसेज से खाते में मात्र 800 रुपए होने की जानकारी मिली। पीड़ित ने तत्काल अपनी बैंक की ब्रांच पहुंचा और जानकारी दी और पीजीआई कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई।  

बता दें कि  पीड़ित मो. हनीफ पुत्र गयासुद्दीन निवासी काशीराम कालोनी गरीब आवास गहरू दरोगाखेड़ा सरोजनीनगर का निवासी है। उसने बताया कि मेरा बचत खाता बैंक आफ इण्डिया, शाखा सुभानीखेड़ा, तेलीबाग रायबरेली रोड लखनऊ में है। जिसमें कुल 64,275 रुपए थे, बीते 30 दिसंबर करीब 4:42 मिनट पर कल्ली पैट्रोल पंप पर 200 रुपए का पेट्रोल डलवाया था। जिसका भुगतान एटीएम कार्ड से किया था। मेरे खाते में से रूपए 198.50/ – पेट्रोल पंप के खाते में गए।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह से की शिष्टाचार भेंट

इस भुगतान के बाद मेरे खाते में 64076.99 रूपए शेष बची थी। इसके बाद मैंने  एटीएम का कही भी प्रयोग नहीं किया और न ही बैंक से कोई लेन-देन किया। लेकिन मेरे खाते से किसी ने फ्राड करके थोड़ा-थोड़ा करके सारा रूपया निकाल लिया है। मेरे खाते में मात्र 843.47 / – पैसा बचा है। मेरे पास किसी भी प्रकार का कोई एसएमएस भी नहीं आया।

पीड़ित ने आगे बताया कि 3 जनवरी को करीब 2:28 मिनट पर अचानक एक एसएमएस आया, जिससे पता चला कि आप के एकाउंट में शेष रकम 843.47 रूपए बचे है। अचानक आए एसएमएस से मैं घबरा कर अपनी बैंक की शाखा में गया और उनसे पूरी बात बताई। जब उन्होंने चेक किया, तो उसी समय मेरे मोबाइल पर सारे एसएमएस आ गए। तब मैंने बैंक में शिकायत की कि मेरे पास एसएमएस क्यों नहीं आए, तो बैंक वालों ने कहा कि ये उन्हीं अपराधियों का  काम है। एसएमएस ब्लाक करके उन लोगों ने यह काम किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

भंडारे में प्रसाद खाने गई किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म…

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। सरोजनीनगर इलाके में बीती देर शाम गांव में आयोजित भंडारे में प्रसाद खाने गई एक किशोरी को दबंग युवक ने बाग में खींचकर अपनी हवस का शिकार बना डाला। उसने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और घटना अंजाम देने के बाद उसे धमकाते हुए मौके से भाग निकला। बाद में युवक के चुगंल से छूटी किशोरी ने अपने घर पहुंचकर वारदात की जानकरी परिजनों को दी।

आरोप है कि परिजन उसे लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे, तो पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल करने के बाद रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहकर उन्हें वापस कर दिया। सुबह फिर थाने पहुंची पीड़ित किशोरी और उसकी दादी को पुलिस शाम तक थाने में बिठाए रही। जब घटना की जानकारी मीडिया को हुई, तो पुलिस ने आनन-फानन रिपोर्ट दर्ज कर पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया। फिलहाल पुलिस अब आरोपी युवक की तलाश में जुटी है।

बता दें कि, सरोजनीनगर के गहरू गांव में रहने वाली एक 13 वर्षीय किशोरी गांव में आयोजित एक भण्डारे में प्रसाद खाने गई थी। पीड़िता का आरोप है कि देर शाम प्रसाद खाने के बाद जब वह पानी पीने के लिए पंडाल के पीछे गई तो वहां पहले से मौजूद इलाके के ही गुलालखेड़ा-पिपरसण्ड में रहने वाले सरवन ने उसे पकड़ लिया। किशोरी का आरोप है कि उसने चिल्लाने की कोशिश की तो सरवन ने उसके मुंह में कपड़ा ठूस दिया और उसे बाग में खींच ले गया। जहां उसके साथ जबरन दरिन्दगी की घटना अंजाम दे डाली। बाद में उसे धमकाते हुए आरोपी वहां से भाग निकला।

ये भी पढ़ें: JNU में हमला भाजपा की सोची समझी साजिश का हिस्सा: अखिलेश यादव

पीड़ित किशोरी का आरोप है कि किसी तरह आरोपी सरवन के चंगुल से छूटने के बाद वह घर पहुंची और उसने अपनी दादी को आपबीती सुनाई। घटना की जानकारी पाकर उसकी दादी पीड़िता किशोरी को अपने साथ लेकर थाने पहुंची, तो पुलिस ने उससे तहरीर लेकर मामले की जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहकर वापस लौटा दिया। पीड़िता सुबह फिर थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे थाने पर बिठा लिया और शाम तक वहीं बिठाए रही। शाम को थाने पहुंचे एक मीडियाकर्मी को जब पीड़िता ने घटना की जानकारी दी, तो पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण करने के लिए उसे मेडिकल कालेज भेज दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

कानपुर: पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट का किया पर्दाफाश, दंपति समेत 9 लोग गिफ्तार….

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। यूपी के कानपुर में पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। जिसमें पुलिस ने दंपति समेत 9 लोगों को अरेस्ट किया है। इन लोगों को गिफ्तार करते समय मौके पर पुलिस को आपत्तिजनक सामान भी मिला है। वहीं जांच के दौरान कई बड़े खुलासे भी किए गए हैं।  आसपास के लोग भी हैरान हैं। दरअसल, चकेरी थाना क्षेत्र के श्याम नगर रामपुरम में पुलिस ने रविवार शाम किराए के मकान में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर संचालक समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया था।

सेक्स रैकेट को चलाने वाली दंपती और उनका एक रिश्तेदार है। पिछले एक साल से आरोपी रैकेट चला रहे थे। यहां पर आसपास जिलों की युवतियां व युवक आते थे। आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं। यहां पर सारा काम व्हाट्सएप के जरिए होता था।  यह गिरोह महिलाओं को आगे कर रैकेट का संचालन कर रहा था। चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत राय ने बताया कि रामपुरम में अजय सिंह के घर पर अचलगंज उन्नाव निवासी राघवेंद्र शुक्ला अपनी पत्नी के साथ किराए पर रहता था। वह नौबस्ता केपशुपति नगर निवासी अपने साढ़ू आशुतोष ओझा व उसकी पत्नी के साथ मिलकर सेक्स रैकेट चला रहा था।

पुलिस ने इन चारों के अलावा कैंट लालकुर्ती निवासी सत्यम द्विवेदी और चार अन्य युवतियों को गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि राघवेंद्र व आशुतोष के मोबाइल से पता चला है कि वह 50 से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं जिस पर वह ग्राहकों को युवतियों की फोटो भेजते थे। फिर रेट तय होता था। उसके बाद ग्राहक उसके घर पर आते थे। 1500 रुपये से लेकर पांच हजार रुपये तक में लड़कियां उपलब्ध कराई जाती थीं। सुरक्षित जगह मुहैया करवाने के नाम पर अलग रकम वसूलते थे।

ये भी पढ़ें:गाजियाबाद: अज्ञात वाहन व ट्रॉली की टक्कर में 5 लोगों की मौत, दो घायल…

जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों में शामिल फतेहपुर के बकेवर निवासी बलवीर की पत्नी भी ग्राहक लाने का काम करती थी। रैकेट का नेटवर्क प्रदेश के कई अन्य शहरों और दिल्ली में भी फैला हुआ है। वहीं और भी कई बड़े सेक्स रैकेट संचालक इनके संपर्क में हैं। जिसकी मदद से वह अपने इस धंधे को अंजाम दे रहे थे।  

मोबाइल तोड़ दिया। पुलिस ने मोबाइल ले तो लिया है लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हुआ। हालांकि अन्य सभी के मोबाइल मिल गए हैं। उसमें अहम जानकारियां हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 3:16 am
Intermittent clouds
Intermittent clouds
14°C
real feel: 14°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending