Connect with us

अपना शहर

तेज रफ्तार डीसीएम ने छात्र को रौंदा, मौत

Published

on

लखनऊ। सरोजनीनगर के हरौनी कस्बे की साप्ताहिक बाजार से अपनी मां के साथ वापस घर जा रहे एक 12 वर्षीय छात्र को पीछे से आ रही तेज रफ्तार डीसीएम ने कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची हरौनी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार नियमों में करेगी फेरबदल, अब सभी को एक ही दिन मिलेगी सैलरी

बंथरा के नारायणपुर के मजरे रौतापुर निवासी किसान रामनरेश मौर्य का पुत्र अनिकेत मौर्य अपनी मां के साथ हरौनी बाजार से शाम करीब 5 बजे अपने घर रौतापुर पैदल जा रहा था। तभी इसी दौरान जब वह नारायणपुर के समीप सीको आईटीआई कॉलेज पहुंचा था कि तभी कटी बगिया से मोहान की ओर जा रही तेज रफ्तार डीसीएम ने पीछे से अनिकेत को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर डीसीएम छोड़कर ड्राइवर फरार हो गया। पुलिस ने डीसीएम को अपने कब्जे में ले लिया है। अनिकेत के परिवार में मां व पिता सहित एक बड़ी बहन प्रिंसी व छोटा भाई आदित्य है।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

सड़क पर लगा कूड़े का अंबार, बदबू व गंदगी से लोगों का जीना मुहाल

Published

on

नगर निगम की लापरवाही से स्थानीय लोगों व राहगीरों को हो रही परेशानी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की राजधानी लखनऊ में खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। एक तरफ महापौर संयुक्ता भाटिया लखनऊ को स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन बनाने की बात कर रहीं हैं तो वहीं दूसरी ओर शहर की सड़कों पर गंदगी और कूड़े का अंबार लगा हुआ है। नगर निगम की ओर से कूड़ा उठान व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। जगह-जगह सफाई कर्मचारी सड़कों पर ही कूड़ा फेंक कर अपनी जिम्मेदारी से इतिश्री कर ले रहे हैं। जिसका खामियाजा स्थानीय जनता को भुगतना पड़ रहा है। गंदगी और बदबू के चलते आस-पास के घरों में संक्रामक बीमारियां फैल रही हैं और लोग बीमार हो रहे हैं।

साफ-सफाई का ऐसा ही हाल लखनऊ के बालागंज क्षेत्र का है। यहां कैंपल रोड पर अब कूड़ा जमा करने का अड्डा बन चुकी है। सफाई कर्मचारी के साथ ही स्थानीय लोग अपने घरों का कूड़ा सड़क पर फेंक रहे हैं। जिसके चलते यहां कूड़े के ढेर गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम की तरफ से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है। जिससे पूरी सड़क गंदगी से पट चुकी है। तेज बदबू के चलते यहां से गुजरने वाला हर राहगीर बेचैन हो जाता है। सड़क पर गंदगी के चलते यहां पूरा दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। कूड़े के ढेर पर दिनभर मवेशी मंडराते रहते हैं। जो कभी-कभी आपस में लड.ते हुए राहगीरों की जान के लिए खतरा बन जाते हैं।

यह भी पढ़ें-भारतीय संस्कृति में सेवा किसी सौदे का नाम नहीं: योगी आदित्यनाथ

स्थानीय निवासी दानिश अली ने बताया कि हम लोगों ने कई बार नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहीं पर एक्जान स्कूल का प्ले ग्राउंड भी है। गंदगी और बदबू से सकूल के छोटे-छोटे बच्चे भी परेशान हैं।

स्कूल प्रशासन ने भी इस संबंध में सीएम कार्यालय और नगर निगम को पत्र लिखकर समस्या की जानकारी दी है। लेकिन फिलहाल अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। बता दें कि अभी कुछ महीने पहले ही शहर में साफ-सफाई के लिए कोर्ट को भी हस्तक्षेप करना पड़ा था। जिसके बाद थोड़ा सुधार आया था। लेकिन अब फिर से वही स्थिति हो गयी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

18 को लखनऊ प्रवास पर रहेंगे राजनाथ सिंह, 10 दिन के अंदर दूसरा दौरा

Published

on

लखनऊ। केन्द्रीय रक्षा मंत्री व लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह 18 फरवरी को एक दिन के प्रवास पर लखनऊ आएंगे। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि राजनाथ सिंह मंगलवार सुबह 11ः30 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे वह दिलकुशा आवास जाएंगे। जहां दोपहर 12 बजे एचएएल अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। अपरान्ह 2 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी में चल रहे एकल अभियान परिवर्तन कुंभ में हिस्सा लेने के लिए राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। यहां कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शाम 4 बजे अमौसी एयरपोर्ट से वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-आवारा मवेशियों को बचाने के प्रयास में पलटे दो ट्रक, चालक व क्लीनर बाल-बाल बचे

बता दें कि 10 दिन के अंदर रक्षा मंत्री का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले राजनाथ सिंह डिफेंस एक्सपो के आयोजन के मौके पर 5 फरवरी को लखनऊ आए थे। तब उन्होंने 9 फरवरी तक लखनऊ में प्रवास किया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ हिंसा: 24 दंगाइयों से 69 लाख 65 हजार रुपए वसूलने का दूसरा नोटिस जारी

Published

on

लखनऊ। सीएए के विरोध में 19 दिसंबर को लखनऊ में हिंसा व आगजनी करने के मामले में सोमवार को प्रशासन ने रिकवरी का दूसरा नोटिस जारी किया। सोमवार को अपर जिलाधिकारी पूर्वी की कोर्ट ने हिंसा के लिए 24 लोगों को दोषी मानते हुए रिकवरी का नोटिस जारी किया है। एडीएम पूर्वी कोर्ट ने सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान के लिए दंगाइयों से 69 लाख 65 हजार रुपए वसूलने का आदेश जारी किया है। साक्ष्यों के आधार पर दोषी ठहराए इन दंगाइयों को 30 दिन के अंदर पूरी धनराशि सरकारी खजाने में जमा करानी होगी। इससे पहले एक अपर जिलाधिकारी ट्रांसगोमती विश्व भूषण मिश्र की कोर्ट ने 13 लोगों को हिंसा का दोषी मानते हुए 21 लाख 76 हजार रुपये का रिकवरी नोटिस जारी किया था।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि 19 दिसंबर 2019 को लखनऊ में दंगाइयों ने बड़े पैमाने पर सार्वजनिक व प्राइवेट संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। इस हिंसा के दोषियों की पहचान और नुकसान की भरवाई के लिए एडीएम ट्रांसगोमती व एडीएम पूर्वी में सुनवाई चल रही थी। पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए दोनों कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ रिकवरी नोटिस जारी किया है। धनराशि जमा करने के लिए दोषियों को 30 दिन का समय दिया गया है। तय समय में यदि रिकवरी नहीं होती है तो दोषियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी।

यह भी पढ़ें-लखनऊ हिंसा: 13 लोगों से 21 लाख 76 हजार रुपए की होगी रिकवरी

बता दें कि 19 दिसंबर को लखनऊ के कई थाना क्षेत्रों में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान भारी हिंसा की गयी थी। थाना, पुलिस चैकी, बस और सार्वजनिक पार्कों में तोड़फोड़ और आगजनी की गयी थी। पुलिस व मीडियाकर्मियों पर हमला किया गया था। मीडिया की ओबी वैन जला दी गयी थीं। मीडियाकर्मियों की गाड़ियों और ओबी वैन को हुए नुकसान को छोड़कर प्रशासन ने हिंसा में करीब 20 लाख के नुकसान का आकलन किया था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 18, 2020, 7:24 pm
Mostly clear
Mostly clear
19°C
real feel: 17°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 52%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:11 am
sunset: 5:30 pm
 

Recent Posts

Trending