Connect with us

लखनऊ लाइव

वीवी पैड मशीन का वृहद अभियान सार्वजनिक स्थलों पर चलाकर लोगों को जागरूक किया जाए : जिलाधिकारी

Published

on

लखनऊ । लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019-मतदेय स्थलों के संशोधन प्रस्ताव पर विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों/सहायक रिर्टनिंग आॅफिसरों की एक संयुक्त बैठक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित डाॅ. एपी.जे.अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित की गई । इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रकाश गुप्ता सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/सहायक रिर्टनिंग आॅफिसर आदि उपस्थित रहें ।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों/सहायक रिर्टनिंग आॅफिसरों ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की तैयारियाँ प्रारम्भ कर दी गई है । मतदेय स्थलों के सम्भाजन के उपरांत बाढ़/वर्षा ऋतु अथवा अन्य अपरिहार्य कारणों से मतदेय स्थल परिवर्तित किया जाना हो तो संशोधन प्रस्ताव 10 जनवरी 2019 तक से पूर्व अपना प्रस्ताव दे सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि टट पैड मशीन का वृहद अभियान सार्वजनिक स्थलों, बाजारों, सरकारी अस्पतालों, विद्यालयों आदि स्थलों पर चलाकर लोगों को टट पैड मशीन के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए । उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि जिन क्षेत्रों या बूथों पर ठस, नियुक्त नही हैं । वहां पर ठस की नियुक्ति कर वोटर लिस्ट की जाँच 31 जनवरी तक पूर्ण करवा लें । उन्होनें कहा कि वोटर लिस्ट में कोई कमी न रहे यदि कमी पायी जाती है तो उसकी पूर्ण जिम्मेदारी सुपरवाइजर की होगी । उन्होंने सम्बन्धित से कहा कि मतदाता सूचियों में दिव्यांगजनो विशिष्टजनों के सहित किसी का भी नाम मतदाता सूची में न छूटने पाये इसका विशेष ध्यान रखें । उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 169- बी.के.टी. लखनऊ में 2 मतदान स्थल, विधानसभा क्षेत्र 171- लखनऊ पश्चिम में 3 मतदान स्थल, विधानसभा क्षेत्र 174- लखनऊ मध्य में 1 मतदान स्थल, विधानसभा क्षेत्र 175- लखनऊ कैन्ट में 1 मतदान स्थल आयोग द्वारा मतदान स्थलों में परिर्वतन प्राप्त हुए ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

ज्वाइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी ने मातहतों बताए पुलिस के कर्तव्य व शक्तियां

Published

on

लखनऊ। राजधानी में हाल ही में लागू हुई पुलिस कमिश्नर प्रणाली के तहत शनिवार को रिजर्व पुलिस लाइन में जॉइन्ट कमिश्नर नीलाब्जा चौधरी की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। ज्वाइंट सीपी नीलाब्जा चौधरी ने मातहतों को नई व्यवस्था में अपनी जिम्मेदारियों व शक्तियों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही सभी को अपनी ड्यूटी व जिम्मेदारी का निर्वहन कुशलतापूर्वक करने के निर्देश दिए। गोष्ठी में पुलिस अधिकारियों ने अपनी समस्याएं भी उठाई, जिनकी जानकारी भी उपलब्ध कराई गयी।

यह भी पढ़ें-प्रदर्शनकारी महिलाओं के मददगारों को परेशान कर रही पुलिस: सुमैय्या राना

गोष्ठी में सेवानिवृत्त न्यायाधीश जिला जय, दिल्ली पुलिस के जॉइन्ट कमिश्नर, वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ डीसीपी व एडीसीपी भी मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

प्रदर्शनकारी महिलाओं के मददगारों को परेशान कर रही पुलिस: सुमैय्या राना

Published

on

लखनऊ। हुसैनाबाद स्थित घण्टाघर पर शुक्रवार से धरने पर बैठी मुस्लिम महिलाओं ने पुलिस व प्रशासन पर परेशान करने का आरोप लगाया है। सीएए व एनआरसी विरोधी प्रदर्शन में मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैय्या राना भी शामिल हैं। इस बीच शनिवार को सुमैय्या राना ने ने कहा कि महिलाओं के लिए कंबल, तिरपाल आदि की व्यवस्था करने वालों को पुलिस परेशान कर रही है। प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं की सुविधाओं का ख्याल रखने वाले पुरुषों के साथ पुलिस अभद्रता कर रही है। आरोप है कि पुलिस ने कुछ लोगों को बिना किसी वजह के हिरासत में भी लिया है।

यह भी पढ़ें-अमित शाह की लखनऊ रैली को सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतरी भाजपा टोली

सुमैय्या राना ने कहा कि हम लोग यहां से किसी भी हाल में हटने वाले नहीं हैं। अगर जरूरत पड़ी तो महिलाएं जेल भरो आंदोलन करेंगी। महिलाओं का कहना है कि जब तक सरकार सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती, तब तक हमारा प्रदर्शन चलता रहेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

अमित शाह की लखनऊ रैली को सफल बनाने के लिए सड़कों पर उतरी भाजपा टोली

Published

on

भाजपा नेता राहुल राज रस्तोगी ने हुसैनाबाद वार्ड में की बैठक

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 21 जनवरी को लखनऊ आ रहे हैं। यहां वह नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।गृहमंत्री यूपी की जनता को सीएए की सही जानकारी देने के साथ विपक्ष द्वारा फैलाए गए भ्रम और झूठ का पर्दाफाश करेंगे। इस बीच दिल्ली के शाहीन बेग में चल रहे विरोध प्रदर्शन की तर्ज पर लखनऊ में भी मुस्लिम महिलाओं ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। गृहमंत्री की सीएए जागरूकता रैली के बीच हुसैनाबाद स्थित घण्टाघर पर महिलाओं का यह प्रदर्शन भाजपा और योगी सरकार के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

सीएए विरोध के बीच अमित शाह की रैली को सफल बनाने के लिए अब भाजपा की टोलियां लखनऊ की गलियों और सड़कों पर निकल पड़ी है। रैली में लखनऊ के लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए भाजपा नेता राहुल राज रस्तोगी ने शनिवार को पार्षद फैसल नवाब के नेतृत्व में हुसैनाबाद वार्ड में एक बैठक आयोजित की। बैठक के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आस-पास के इलाकों में घर-घर जाकर लोगों से संपर्क किया और उन्हें सीएए जागरूकता संबंधी पम्पलेट भी बांटे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों से अपील की कि वह 21 जनवरी को लखनऊ में होने जा रही गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा में आएं और उनकी बातें सुनें।

यह भी पढ़ें-संजय राउत ने कहा, सावरकर का विरोध करने वालों को भेजा जाए जेल

मीडिया से बात करते हुए भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राहुल राज रस्तोगी ने कहा कि आज हमारे हुसैनाबाद वार्ड की बैठक थी। बैठक में गृहमंत्री की जनसभा को लेकर हम लोगों ने एक कार्ययोजना बनाई है। बैठक में यहां के 15 बूथों के अध्यक्ष और सेक्टर संयोजक मौजूद थे। बैठक में हुसैनाबाद वार्ड के पार्षद फैसल नवाब भी मौजूद रहे। हुसैनाबाद वार्ड से भारी संख्या में लोग जनसभा में शामिल होंगे और गृहमंत्री के संबोधन को सुनेंगे।

लोगों को भड़का रहे हैं कुछ लोग : राहुल

सीएए के विरोध में लखनऊ में हो रहे प्रदर्शन के सवाल पर राहुल राज ने कहा, विरोध करना और सपोर्ट करना आम जनता का अधिकार है। हमारी आज की बैठक में आस-पास की जनता भी शामिल रही और वह सभी सीएए के समर्थन में हैं। भाजपा कार्यकर्ता लगातर लोगों को समझा रहे हैं कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, छीनने का नहीं। भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं उन्हें सही जानकारी नहीं है। साथ ही कुछ लोग जनता को भड़का रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 18, 2020, 6:24 pm
Fog
Fog
14°C
real feel: 12°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 100%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:07 pm
 

Recent Posts

Trending