Connect with us

लखनऊ लाइव

वीवी पैड मशीन का वृहद अभियान सार्वजनिक स्थलों पर चलाकर लोगों को जागरूक किया जाए : जिलाधिकारी

Published

on

Featured Video Play Icon
clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

लखनऊ । लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019-मतदेय स्थलों के संशोधन प्रस्ताव पर विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों/सहायक रिर्टनिंग आॅफिसरों की एक संयुक्त बैठक जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित डाॅ. एपी.जे.अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित की गई । इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रकाश गुप्ता सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/सहायक रिर्टनिंग आॅफिसर आदि उपस्थित रहें ।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों/सहायक रिर्टनिंग आॅफिसरों ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की तैयारियाँ प्रारम्भ कर दी गई है । मतदेय स्थलों के सम्भाजन के उपरांत बाढ़/वर्षा ऋतु अथवा अन्य अपरिहार्य कारणों से मतदेय स्थल परिवर्तित किया जाना हो तो संशोधन प्रस्ताव 10 जनवरी 2019 तक से पूर्व अपना प्रस्ताव दे सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि टट पैड मशीन का वृहद अभियान सार्वजनिक स्थलों, बाजारों, सरकारी अस्पतालों, विद्यालयों आदि स्थलों पर चलाकर लोगों को टट पैड मशीन के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए । उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि जिन क्षेत्रों या बूथों पर ठस, नियुक्त नही हैं । वहां पर ठस की नियुक्ति कर वोटर लिस्ट की जाँच 31 जनवरी तक पूर्ण करवा लें । उन्होनें कहा कि वोटर लिस्ट में कोई कमी न रहे यदि कमी पायी जाती है तो उसकी पूर्ण जिम्मेदारी सुपरवाइजर की होगी । उन्होंने सम्बन्धित से कहा कि मतदाता सूचियों में दिव्यांगजनो विशिष्टजनों के सहित किसी का भी नाम मतदाता सूची में न छूटने पाये इसका विशेष ध्यान रखें । उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र 169- बी.के.टी. लखनऊ में 2 मतदान स्थल, विधानसभा क्षेत्र 171- लखनऊ पश्चिम में 3 मतदान स्थल, विधानसभा क्षेत्र 174- लखनऊ मध्य में 1 मतदान स्थल, विधानसभा क्षेत्र 175- लखनऊ कैन्ट में 1 मतदान स्थल आयोग द्वारा मतदान स्थलों में परिर्वतन प्राप्त हुए ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

भारतीय किसान मजदूर कामगार महासभा ने किया श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, कहा हर सदस्य है मानव बम बनने को तैयार

Published

on

Featured Video Play Icon
clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए किया पीएम मोदी से अनुरोध

लखनऊ। बीते गुरूवार को 2000 से अधिक सीआरपीएफ जवानों पर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में करीबन 42 जवान शहीद हो गए थें। अब तक हुए सबसे बड़े हमले ने पूरे देश को विद्रोह की भावना से भर दिया है। देश के कोने-कोने से लोग शहीद सैनिकों को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतर रहे हैं। प्रदेश भर में सभी संगठनों और आम नागरिकों ने अलग-अलग तरीकों से विरोध दर्ज करा दिया है। इसी क्रम में आज शहर के प्रेस क्लब में श्रद्धांजलि सभा व प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुऐ आतंकवादी हमलें में शहीद हुऐ जवानों की शहादत पर श्रधांजलि अर्पित करने के उद्देश से बुधवार को लखनऊ के प्रेस क्लब में श्रधांजलि सभा व प्रेस वार्ता का आयोजन भारतीय किसान मजदूर कामगार महासभा की तरफ से किया गया।

यह भी पढ़ेें- विधानसभा का घेराव करने जा रहे शिक्षा मित्रों को पुलिस ने रोका, कहा- ‘आज हम आर-पार की लड़ाई लड़ने को हैं मजबूर’

इस अवसर पर शहीद जवानों को श्रधांजलि अर्पित करने के बाद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप लोधी ने कहा कि पुलवामा की घटना निंदनीय है। उन्होने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि जिस तरह पाकिस्तान अपनी नापाक इरादों के चलते मानव बम बनाकर हिन्दुस्तान पर हमला करवाता है । उसी प्रकार हमारी महासभा का प्रत्येक सदस्य मानव बम बनने को तैयार है। उन्होने सरकार से जल्द से जल्द इस हमले का बदला लेने की और साथ ही धारा 370 हटाने की मांग की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

विधानसभा का घेराव करने जा रहे शिक्षा मित्रों को पुलिस ने रोका, कहा- ‘आज हम आर-पार की लड़ाई लड़ने को हैं मजबूर’

Published

on

Featured Video Play Icon
clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

‘या तो हमारी मांगों को पूरा किया जाए या गोली मारकर हम सबको मुक्ति दी जाए’

लखनऊ । सहायक अध्यापक पद से हटाए जाने के बाद व विधान सत्र में किसी तरह की प्रतिक्रिया न होने पर शिक्षामित्र विधानसभा का घेराव करने जा रहे थें। ऐसे में मौके पर मौजूद पुलिस बल ने बीजेपी कार्यालय के बाहर रोक लिया साथ ही हलका बलपूर्वक सभी को गांधी प्रतिमा पर भेजा । शिक्षामित्रों का कहना है कि 1 लाख 37000 समायोजन के बाद शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद से हटाया गया था । ऐसे में पिछले दस महीने से लगातार अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं । बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रदर्शनकारियों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन दिया है, अब तो विधान सत्र भी खत्म हो गया लेकिन सरकार ने हमारी मांगो पर अमल नहीं किया ।

शिक्षामित्र की अध्यक्षता उमा देवी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दस महीने से हम सभी को गुमराह किया जा रहा है । यही नहीं आश्वासन के सिवाय किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं ली जा रही है । उमा ने कहा कि शिक्षा मित्रों की मांग ‘‘या तो सरकार नियुक्ति दे या फिर मुक्ति दे’’ आज हम आर-पार की लड़ाई लड़ने पर मजबूर हैं । वहीं उनका कहना है ‘‘या तो मेरी मांगों को पूरा किया जाए या गोली मारकर हम सबको मुक्ति दी जाए ।’’

Continue Reading

लखनऊ लाइव

27 फरवरी को राहुल गांधी के गढ़ में गरजेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गोरखपुर व प्रयागराज का भी करेंगे दौरा

Published

on

clickretina digital marketing company
clickretina digital marketing company

फ़ाइल फोटो

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, प्रयागराज और अमेठी का दौरा करेंगे। मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर और प्रयागराज जायेंगे जबकि 27 फरवरी को वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का दौरा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि गोरखपुर में मोदी महत्वाकांक्षी किसान सम्मान निधि योजना का शुभारम्भ करेंगे। योजना के तहत हर सीमांत किसान को छह हजार रूपये प्रति वर्ष दिये जायेंगे। इसकी पहली किश्त के तौर पर पीएम मोदी दो हजार रूपये लाभार्थी किसानों को देंगे।

कार्यक्रम के बाद पीएम प्रयागराज के लिये रवाना हो जायेंगे जहां वह कुंभ क्षेत्र में करीब दो घंटे बितायेंगे और कई स्थानों का जायजा लेंगे। आखिर में प्रधानमंत्री 27 फरवरी को केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के साथ अमेठी का दौरा करेंगे। यहां वे हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) और आर्डिनेंस फैक्ट्री का दौरा करने के अलावा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 20, 2019, 4:22 pm
Cloudy
Cloudy
24°C
real feel: 22°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 60%
wind speed: 3 m/s WSW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:09 am
sunset: 5:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending