Connect with us

लखनऊ लाइव

सेंट्रल बार एसोसिएशन में श्रद्धा पूर्वक मनाई गई भारत रत्न बाबा भीमराव अम्बेडकर की 128वीं जयंती

Published

on

लखनऊ । भारत संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की 128वीं जयंती श्रद्धा पूर्वक मनाई गई इस मौके पर सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्य्क्ष आदेश कुमार सिंह व महामंत्री संजीव पाण्डेय ने भारत संविधान निर्माता बाबा साहब के आदर्शों पर अपने विचार प्रकट किये । जयंती अवसर पर पूरे कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे आदेश कुमार व संजीव पाण्डेय सहित एसोसिएशन के तमाम अधिवक्ता सहयोगियों ने बाबा साहब की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुनम अर्पित किए ।

जयंती कार्यक्रम के अवसर पर सेंट्रल बार एसोसिएशन अध्य्क्ष आदेश कुमार सिंह ने सभी अधिवक्ता समाज से अपील करते हुए कहा कि न्याय पालिक के लिए संविधान में जो व्यवस्था है उसी का पालन करते हुए कार्य करे और देश के हर नागरिक को संविधान की जानकारी प्राप्त करना चाहिए साथ ही यह भी कहा बाबा साहब किसी व्यक्तिगत जाती बिरादरी की सोच वाले इंसान नही थे उन्होंने देश के सभी वर्ग के लिए कार्य किया है और राजनीतिक दलों के द्वारा उनका वोट बैंक के रूप में उपयोग करना गलत है ।

इसी के साथ सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पाण्डेय ने बताया विश्व मे सबसे बड़े संविधान का दर्जा हमारे भारत के संविधान को प्राप्त है और बाबा साहब के अद्भुत प्रयासों से हमारे देश की व्यवस्था को चलाने के लिए संविधान का निर्माण हुआ देश की सभी नागरिकों को चाहिए वो संविधान को पढ़े और इसका पालन करे ।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

एलडीए ने 62 करोड़ की व्यवसायिक संपत्तियां की नीलम

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ । एलडीए ने अपनी व्यवसायिक संपत्तियों की आज नीलामी की । जिसमें मैनुअल नीलामी व ई-ऑक्शन में लगभग 62 करोड़ 55 लाख रूपये की संपत्ति नीलाम की गई । मैनुअल नीलामी में कुल 25 संपत्तियां जिसमें 05 प्लाट और 20 दुकानें थी । बेचे गए भूखंडों में सबसे ज्यादा बोली सी.पी. 2ए सेक्टर आई जानकीपुरम का लगा । जिसको कोमल अग्रवाल ने 1.5 लाख रूपये वर्ग मीटर में खरीदा ।

दुकानों में सबसे ज्यादा कीमत संख्या-27 विराज खण्ड गोमती नगर के सापेक्ष रुपया 2,08,300 प्रति वर्ग मीटर में हुआ जो रेनू ने खरीदा । भूखंडों में भूखण्ड संख्या सी.पी 17 व 18 कानपुर रोड सी.पी. 2 सेक्टर आई जानकीपुरम और सी.पी 2ए सेक्टर आई जानकीपुरम की नीलामी हुई । सबसे अहम बात ये है कि भूखण्ड संख्या सी.पी. 2ए सेक्टर आई जानकीपुरम में रिजर्व प्राइस से 213 प्रतिशत से ज्यादा की बोली प्राप्त हुई ।

यह भी पढ़ें: राजधानी की ध्वस्त ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अधिकारी उतरे सड़कों पर

सी.जी. सिटी के सुल्तानपुर रोड लखनऊ की ई-ऑक्शन में भूखण्ड संख्या एफ 7 के सापेक्ष रुपया 37,53,12,152 की उच्चतम बोली प्राप्त हुई । जो रिजर्व प्राइस से 06 लाख रुपया ज्यादा है । यह भूखण्ड पूर्वांचल प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के पक्ष में बेचा गया । नीलामी में संयुक्त सचिव डी.एम. कटियार की देख रेख में हुआ । नीलामी के वक्त्त अनुसचिव करन सिंह, वित्त नियंत्रक और नगर नियोजक भी मौजूद रहे ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राजधानी की ध्वस्त ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर अधिकारी उतरे सड़कों पर

Published

on

लखनऊ । डीजीपी आदेश के बाद पुलिस कर रही सड़क पर पैदल मार्च जारी आदेशो के मुताबिक जिले में रोजाना 60 मिनट तक अफसर समेत पुलिसकर्मी करे रुट मार्च IG जोन एस के भगत, SSP कलानिधि नैथानी , एसपी टीजी और अलीगंज इंस्पेक्टर ने लीगंज क्षेत्र के कपूरथला चौराहे पर रूट मार्च किया ।

आपको बता दें कि सीएम की सख्ती के बाद सड़कों पर पैदल गश्त करने उतरे अधिकारीयों ने अलीगंज के कपूरथला चौरहे से शुरू हुआ पैदल रुट मार्च एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था सुचारू करने व अतिक्रमण समेत अन्य समस्यायों से निजात दिलाने के लिए किया गया ।

यह भी पढ़ें: हुसैनाबाद घंटाघर की उजड़ गईं दुकानें, बुझ गए गरीबों के चूल्हे

वहीं कैसरबाग में भी पुलिस ने रूट मार्च किया । एसपी पक्षिम विकास चन्द्र त्रिपाठी के नेतृत्व में निकाले गए मार्च में सीओ कैसरबाग अमित कुमार राय व इंस्पेक्टर कैसरबाग अजय कुमार सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौजूद रहे । इस दौरान बिना हेलमेट बाइक सवारों का चालान किया गया और इलाके में घूम रहे संदिग्धों से पूछताछ कर उनकी तलाशी ली गई । साथ ही सभी जगहों से अतिक्रमण हटा कर जाम न लगाने की पटरी दुकानदारों को नसीहत दी ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

देश

एयर फोर्स के शहिद जवान पूताली को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई…

Published

on

लखनऊ। इंडियन एयर फोर्स के जवान लाल पूताली का पार्थिव शरीर शुक्रवार को राजधानी पहुंचा। एयर फोर्स के अधिकारी खुद अपने जवानों के साथ पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ पैतृक आवास बीकेटी के भौली गांव लेकर पहुंचे। यहां पर परिजनों और पूरे गांव के ग्रामीणों ने पुताली के अंतिम दर्शन किए, उसके बाद गांव के करीब में ही पुताली का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रतिनिधि के तौर पर पहुंचे थे।

इसके साथ ही डीएम कौशल राज शर्मा, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी विधानसभा सर्वेश मिश्रा सहित एयरफोर्स के तमाम अधिकारी और जवान अंतिम संस्कार में शामिल हुए। मंत्री आशुतोष टंडन, डीएम और एसएसपी ने पार्थिव शरीर को कंधा दिया। मृतक के बड़े भाई ने  पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। सरकार की ओर से बीस लाख की आर्थिक सहायता का चेक मंत्री आशुतोष टंडन ने परिजनों को सौंपा और यह विश्वास दिलाया कि सरकार हर मुश्किल घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें: तीन सौ पॉलीटेक्निक संस्थान नहीं दे सकेंगे दाखिला, छात्रों को भुगतना पड़ेगा खामियाजा…

वहीं इस दौरान पूताली के अंतिम यात्रा में भौली गांव सहित आस-पास गांव के हजारों ग्रामीण शामिल हुए और नम आंखों से गांव के इस लाल को विदाई दी। मृतक के परिजनों ने परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग भी योगी सरकार से की है।

गौरतलब है कि बीते 3 जून को इंडियन एयर फोर्स के एयरक्राफ्ट में अपने 13 साथियों के साथ जवान लाल पुताली सवार थे और वह हादसे का शिकार हो गया था जिसमें पूताली सहित 13 जवान दुर्घटना का शिकार हुए थे। ब्राउज़र सरकार ने 20,00000 के अलावा पीएम आवास योजना के तहत दो मकान है से पेंशन  की व्यवस्था भी परिजनों के लिए की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 22, 2019, 1:36 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
31°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 65%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:44 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending