Connect with us

लखनऊ लाइव

मूर्ति विसर्जन के साथ शुभ संस्कार समिति के 20वें गणेश जन्मोत्सव का हुआ समापन

Published

on

लखनऊ । शुभ संस्कार समिति द्वारा आयोजित 20वें गणेश जन्मोत्सव के गणपति का आज धूमधाम से विसर्जन कर दिया गया। अखंड भारत ,जनसंख्या कानून, आर्थिक मंदी ,और चंद्रयान कि पुनः सफलता के लिए आयोजित पूजन विगत 7 दिनों से संकटा देवी मंदिर चौपटिया में चल रहा था । आज सुबह हवन के उपरांत शोभा यात्रा चौपटिया से प्रारंभ होकर हरदोई रोड ,खुन-खुन जी रोड ,चौक चौराहा होते हुए कौंडिल्य ऋषि आश्रम पहुंची।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी सेना की हर हरकत का कड़ा जवाब दे रही भारतीय सेना, वीडियो वायरल

जहां मंत्रोचार के बीच गणपति का विसर्जन किया गया। उसके उपरांत घाट पर भंडारे का आयोजन हुआ प्रमुख रूप से समिति के अध्यक्ष लक्ष्मी कांत पांडे ,रिद्धि किशोर गौड़, आशीष अग्रवाल ,राजेंद्र शर्मा, अमित गौड़, विष्णु त्रिपाठी, श्यामू मिश्रा, विपिन अवस्थी, कुशल ,राजेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे उपस्थित थे। शोभा यात्रा का लगभग एक दर्जन स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया।

लखनऊ लाइव

युवा महोत्सव को लेकर नगर निगम ने कसी कमर, सड़कों पर साफ-सफाई चालू

Published

on

लखनऊ। राजधानी में युवा महोत्सव को लेकर नगर निगम अपनी कमर कसते हुए इसकी तैयारियां जोरो शोरो से करने में जुट गया है। इस संबंध में नगर निगम के अधिकारी शुक्रवार सुबह से ही लखनऊ की सड़कों पर साफ सफाई करवा रहें हैं।

बता दें कि नगर निगम जोन 4 के जोनल अधिकारी राजेश सिंह ने कमता चौराहे को स्वच्छ करवाया, जिसमें सड़के, नाली, गलियां व होटल की साफ़ सफाई करवाई गई।  इसी कड़ी में राजेश सिंह, जोनल अधिकारी जोन-4 नगर निगम लखनऊ ने बताया कि इस हम लोगों के सामने तीन मुख्य चैलेंजेस है, जिसमें सबसे पहले है युवा महोत्सव है जोकि राजधानी लखनऊ में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। जिसके तुरंत बाद डिफेन्स एक्सपो कार्यक्रम है।  

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा को लेकर पुलिस को मिली 3 और शिकायतें…

इसके साथ-साथ स्वच्छता  सर्वेक्षण भी है। इन तीन मुख्य चैलेंजेस को लेकर सुबह 6 बजे से हम सभी नगर निगम के अधिकारी स्वयं निकलकर सफाई व्यवस्था का सर्वेक्षण करवा रहे हैं।  इसके अतिरिक्त हमारे वहां जितने भी मेन रोड, मॉल, होटल्स, आदि के सामने किसी भी तरह का कूड़े का उठान हम सभी स्वंय वहां उपस्थित होकर इस व्यवस्था को सुचारू रूप से देख रहे हैं। http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

क्राइम-कांड

देशी शराब कर्मचारियों ने लाठी डंडे से पीट-पीट कर युवक को किया घायल

Published

on

लखनऊ। राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में देशी शराब ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों ने मामूली विवाद पर युवक को लाठी-डंडे से पीट-पीट कर लहुलुहान कर दिया। स्थानीय लोगों ने कन्ट्रोल रूम पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद युवक के परिजनों ने देशी शराब कर्मचारियों के खिलाफ लिखित शिकायत की है। पीड़ित से तहरीर लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

आशियाना थाना क्षेत्र स्थित कासिमपुर पकरी में रहने वाले युवक कमलेश कुमार पुत्र लक्ष्मी नारायण ने बताया कि वह गुरुवार की देर शाम को देशी शराब की दुकान पर अपने दोस्तों संग बैठा हुआ था। उस दौरान अचानक शराब की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों ने जोर-जोर से बात करने की बात कहते हुए मारपीट शुरू कर दी। मारपीट के दौरान दुकान में रखा डंडा निकाल सिर पर मार लहुलुहान कर दिया। वहीं चीख-पुकार सुनकर दुकान पर बैठे लोगों ने बीच-बचाव कर कन्ट्रोल रूम पर पुलिस को फोन कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल कमलेश को इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पीड़ित से तहरीर लेकर स्थानीय पुलिस जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें :- दाऊद का करीबी और मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

वहीं स्थानीय पुलिस ने देशी शराब की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों करन पाल पुत्र महेश निवासी दुबग्गा थाना काकोरी व अंकित पुत्र शिव लाल निवासी बाराबंकी को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना था कि यह देशी शराब का ठेका ममता जायसवाल के नाम पर आवंटित है। लेकिन स्थानीय पुलिस की मदद से शराब ठेकेदार 24 घंटे शराब बेचता है। वह यह तमाशा देख कर स्थानीय पुलिस मौन है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

इंडियन ऑयल लिमिटेड ने मनाया ग्राहक सेवा दिवस, संयुक्ता भाटिया भी पहुंचीं

Published

on

लखनऊ। पेट्रोलियम एवं गैस के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी इंडियन ऑयल लिमिटेड ने गुरुवार को पूरे देश में ग्राहक सेवा दिवस मनाया। इस मौके पर लखनऊ में मधुरिमा विभूतिखंड गोमतीनगर स्थित कंपनी के स्वामित्व वाले पेट्रोल पंप पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए महापौर ने कहा, इन्डियन ऑयल पेट्रोलियम एवं गैस के क्षेत्र में देश में अभूतपूर्व सेवा प्रदान कर रही है। ग्राहकों को सर्वोपरि मानना सदा से ही कंपनी का उद्देश्य रहा है। महापौर ने उपस्थित ग्राहकों को स्वच्छता के लिये जागरूक किया। साथ ही 4 जनवरी से 31 जनवरी तक चलने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-महापौर ने बनाई लखनऊ नगर निगम कार्यकारिणी चुनाव की रणनीति

कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ पार्षद वीरेन्द्र कुमार ’वीरु’, भाजपा नेता बृजमोहन पाण्डे ’भोले’, आईओएल के स्टेट हेड अरविन्द कुमार गंजु, मुख्य महाप्रबंधक सौमित्र पाण्डेय, मुख्य मण्डलीय प्रबन्धक मनीष अग्रवाल, क्षेत्रीय बिक्री अधिकारी लक्ष्मी नारायण मिश्र, समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में उपभोक्ता उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 10, 2020, 12:51 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
13°C
real feel: 13°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 79%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:01 pm
 

Recent Posts

Trending