Connect with us

लखनऊ लाइव

सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Published

on

लखनऊ। सोशल मीडिया पर भ्रामक और अफवाह फैलाने वाले वीडियो और खबरें लगातार प्रसारित की जा रही हैं। ऐसी खबरों और वीडियो से पुलिस प्रशासन को कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी परेशानी होती है। साथ ही बेवजह की जांच पड.ताल में हलकान होना पड.ता है। ऐसा ही एक वीडियो सोमवार को लखनऊ की सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। यह वीडियो कुछ लोगों द्वारा किसी व्यक्ति को गोली मारने से सम्बन्धित था।

यह भी पढ़ें-ऐश्वर्या पर बेतुका ट्वीट कर फंसे विवेक ओबरॉय, महिला आयोग ने थमाया नोटिस

जांच में पता चला कि वीडियो द्वारिका-दिल्ली से सम्बन्धित है। जिसके बाद एसएसपी लखनऊ ने सख्त रुख अपनाते हुए वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। थाना आलमबाग में अफवाह फैलाने वाले के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। एसएसपी ने कहा कि इस प्रकार की भ्रामक व फर्जी खबर सोशल मीडिया पर वायरल कर अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध कठोरतम धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जायेगी।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

6 साल की बच्ची का गला रेतकर हत्या, परिजनों ने पुलिस चौकी का किया घेराव

Published

on

लखनऊ। राजधानी में 6 साल की मासूम बच्ची की गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्ची रविवार शाम 4 बजे से घर से लापता थी। जानकारी के मुताबिक थाना ठाकुरगंज के बाबा हजारी बाग निवासी 6 साल की खदीजा रविवार को अचानक लापता हो गयी। काफी देर तक बच्ची के न दिखने पर परिजनों ने खदीजा की खोज शुरू की। न मिलने पर परिजनों ने सहादतगंज पुलिस को घटना की जानकारी दी और बच्ची को ढूंढ.ने की गुहार लगायी।

आरोप है कि पुलिस ने बच्ची की खोज खबर करने में मदद नहीं की। देर रात बच्ची का गला रेता हुआ शव बरामद हुआ। बच्ची का शव मिलते ही परिजनों व स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। आक्रोशित क्षेत्र वासियों ने अम्बरगंज चैकी का घेराव भी किया। फिलहाल पुलिस ने संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ में शराबियों की धरपकड़ तेज, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने खुद संभाली कमान

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अब शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं। एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा शराब ठेकों के आस-पास व चैराहों पर चलाये जा रहे अभियान के क्रम में रविवार शाम 6 बजे से देर रात तक पूरे जनपद में शराब के ठेकों के आस-पास पड़ने वाले चैराहों पर भारी पुलिस बल के साथ चेकिंग की गयी। इस दौरान अभियान एसएसपी ने खुद मौके पर मौजूद रहकर टीम की अगुवाई की। चौराहों व शराब के ठेकों के आस-पास पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध वाहन चालकों के मुंह में ब्रीथ एनालाइजर लगाकर चेकिंग किया। पुलिस के चेकिंग अभियान से शराबियों और शराब के ठेकों पर हड़कंप मच गया।

एसएसपी ने सभी थाना क्षेत्रों में प्रभारियों को शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की धरपकड. के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने खुद नाका थाना और हुसैनगंज थाना क्षेत्र में जाकर निरीक्षण किया।
एसएसपी ने बताया कि शराब पीकर होने वाले अपराध और सड़क हादसों में कमी लाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में ऐसे लोगों की धरपकड़ करें।
बता दें कि एसएसपी ने रविवार को ही निर्देश दिया है कि अब से राजधानी में अगर कोई वाहन व्यक्ति नशे की हालत में गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया तो उस पर 10,000 का जुर्माना लगाया जाएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

महापौर ने ‘अंधे की चौकी’ का नाम बदलकर किया ‘बृजानंद चौकी’, दृस्टिबाधितों ने दिया धन्यवाद

Published

on

लखनऊ। राजधानी में दुबग्गा स्थित अंधे की चौकी का नाम बदलकर महापौर संयुक्ता भाटिया ने दृस्टिबाधित समाज सेवी बृजानंद चौकी के नाम पर कर दिया गया है। दरअसल, महापौर रविवार को राष्ट्रीय दृस्टिबाधित संस्था एवं राष्ट्रीय दृष्टिहीन परिसंघ नई दिल्ली के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित एक समारोह में हिस्सा लेने डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय पहुंची थीं। यह कार्यक्रम दृस्टिबाधित छात्राओं की उच्च शिक्षा पर आधारित विचार गोष्ठी के लिए था। यहां मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची संयुक्ता भाटिया ने दृस्टिबाधित छात्राओं की मार्गदर्शन किया।

इस दौरान उन्होंने अंधे की चौकी का नाम बदलकर दृस्टिबाधित समाज सेवी बृजानंद चौकी के नाम पर कर दिया। जिसके लिए दृष्टिबाधितों ने महापौर को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर महापौर का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर संस्था के महासचिव एस.के.सिंह (दृस्टिबाधित) ने एवं डीआरडीओ में कार्यरत गोरी सेन (दृस्टिबाधित) ने अंगवस्त्र पहना कर किया।

संस्था के महासचिव एस.के.सिंह ने कहा कि अंधे की चौकी एक तरह से हम दृस्टिबाधितो के लिए गाली के समान था, जिस कलंक को आपने मिटा कर हमें लखनऊ में सम्मान से जीने का अधिकार प्रदान किया हैं। उन्होंने महापौर को दृस्टिबाधितो के हित में नगर निगम के माध्यम से किये जाने हेतु 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन भी सौंपा।

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर मंजुला रथ ने महापौर को बताया कि दृस्टिबाधितो को चलने मैब आसानी हो इसके लिए साइन बोर्ड लगा दिए जाएं ।

महापौर ने कहा कि पूर्व में जैसी ही उन्हे पता चला कि अंधे की चौकी और लंगड़ा फाटक नाम की जगह भी कोई लखनऊ में है, तुरंत ही मैने ऐसे नामो से निजात दिलाने के लिए संकल्प किया था और कार्यकारिणी आते ही इसे बदल दिया गया। इसके अतरिक्त बाहर से आने वाले हमारे दिव्यांग साथियों को विश्वविद्यालय तक पहुंचने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता था । उसके लिए 2 स्थानों में साइनबोर्ड लगवा दिए गए है, अन्य स्थानों पर भी जल्दी ही लगवा दिए जाएंगे। ब्रेल लिपि के जनक लुईस ब्रेल की मूर्ति भी जल्दी ही लगवाई जाएगी। आगे महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपकी दिव्य शक्ति को पहचान कर ही आपको दिव्यांग कहा था। महापौर ने कहा कि वह और नगर निगम पूरी तरह से उनके साथ है।  दिव्यांगजनो के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घण्टे खुले हैं।

ये भी पढ़ें: सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) ने कहा- घाटी में तुरंत लोकतंत्र की बहाली करे सरकार

इस मौके पर संयुक्ता भाटिया संग दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर मंजुला रथ(दृस्टिबाधित), डीआरडीओ में कार्यरत गोरी सेन (दृस्टिबाधित), संस्था के महासचिव एस.के.सिंह (दृस्टिबाधित), वासुदेव गिरी (दृस्टिबाधित) सहित दृस्टिबाधित छात्राएं उपस्थित रहीं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 16, 2019, 12:56 pm
Partly sunny
Partly sunny
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 77%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:40 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending