Connect with us

लखनऊ लाइव

सड़क पर पड़ा संदिग्ध झोला उठाते ही हुआ जोरदार धमाका, बालिका व बुजुर्ग घायल

Published

on

लखनऊ। थाना बख्शी तालाब क्षेत्र में शुक्रवार शाम एक गांव में बकरी चरा रही बालिका को सड़क पर संदिग्ध झोला पड़ा दिखाई दिया। उत्सुकतावश बच्ची उस झोले को उठाकर देखना चाहा, तभी एक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें बच्ची और एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। धमाका होते ही आस-पास के लोग दौड़े। बच्ची और बुजुर्ग को घायल देखकर हड़कंप मच गया। यह घटना थाना बख्शी का तालाब के अंतर्गत पड़ने वाले संसारपुर क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक विस्फोट में घायल होने बच्ची का नाम माहिया पुत्री मोनिसा थाना कुर्सी जिला बाराबंकी है। साथ में घायल हुए बुजुर्ग की उम्र करीब 72 वर्ष है। फिलहाल दोनों घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें-भाजपा लखनऊ महानगर ने 21 मण्डल अध्यक्ष एवं जिला प्रतिनिधि घोषित किए

वहीं विस्फोटक रखा झोला सड़क पर कहां से आया? किसने डाला? इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। घटना से बालिका तथा उसके परिवार वाले दहशत में है। वही फिलहाल विस्फोटक पदार्थ के विषय में सटीक जानकारी नहीं होना भी कहीं ना कहीं संदेह उत्पन्न करता है कहीं समाज में दहशत फैलाने के लिए किसी शरारती तत्व के द्वारा ऐसी घटना को अंजाम देना इसका कारण तो नहीं फिलहाल मामले का खुलासा होना अभी बाकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रदेश

सीओ कैंट को धमकाते मंत्री स्वाति सिंह का कथित ऑडियो वायरल

Published

on

लखनऊ। योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का कथित तौर पर एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो सीओ कैंट को धमकाते हुए नजर आ रही हैं। हालांकि, इस ऑडियो की सत्यता का फिलहाल दावा नहीं किया जा सकता है।

ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह सीओ कैंट बीनू सिंह से अंसल पर हुई एफआईआर से नाराज लग रही हैं। कथित वायरल आडियो में इस तरह सीओ को धमकातीं मिली मंत्री स्वाति सिंह…

स्वाति सिंह- सीओ साहब आपने अंसल पर कोई एफआईआर लिखा है?

सीओ कैंट- हां, एक कनौडिया करके थीं, पति-पत्नी का मैटर था, उसमें लिखा गया है एफआईआर…

स्वाति सिंह- क्यों लिखा है? आपको पता नहीं है कि ऊपर से आदेश है कि अभी कोई एफआईआर लिखा नहीं जाएगा। सारे फेक एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर।

सीओ कैंट- नहीं, वो तो जांच करके लिखी गई थी।

स्वाति सिंह- कौन सी जांच हो गई भई? कौन सी जांच हो गई, इतना हाईप्रोफाइल केस है पूरा जांच चल रहा है सीएम साहब तक के संज्ञान में ये सब चीजें हैं। आप कौन सी जांच कर रही हैं? अभी चार दिन हुए हैं आपको।

सीओ कैंट- नहीं तो, पहले की एप्लीकेशन है न उसकी, पांच-छह महीने पहले की।

स्वाति सिंह- अरे फर्जी है सब… खत्म करिए उसको… एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो… ठीक है? मैं गलत काम नहीं बोलती हूं, पता कर लीजिएगा।

सीओ कैंट- ठीक है।

ये भी पढ़ें: डिप्टी सीएम की चिट्ठी पर कार्रवाई शुरू, एलडीए ने 11 कंपनियों को किया ब्लैक लिस्ट

सोशल मीडिया पर मंत्री स्वाति सिंह का कथित वायरल ऑडियो कौतुहल का विषय बना हुआ है। सब इस ऑडियो की सच्चाई जानना चाहते हैं। सत्योदय ने जब सीओ कैंट से इस वायरल ऑडियो के बारे में जानने का प्रयास किया तो उनसे बात नहीं हो पाई। सीओ कैंट का सीयूजी नंबर रिसीव नहीं हो रहा है। पुलिस की तरफ से भी अभी तक इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं की गई है। सूत्रों के अनुसार, पीजीआई थाने में अंसल के खिलाफ धारा 406 गबन, 504 गाली-गलौच और 506 धमकी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने लगाया रक्तदान शिविर, रेल कर्मचारियों ने किया रक्तदान

Published

on

लखनऊ। राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय और एचडीएफसी बैंक के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को लखनऊ मंडल कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ उत्तर रेलवे के अपर मंडल रेल प्रबंधक (प्रशा) डाॅ. वीणा कुमारी वर्मा ने किया। इस मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक अमित श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, यूनियन के पदाधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे। रक्तदान शिविर में कुल 41 रेलवे कर्मचारियों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया।

शिविर में उपस्थित डाॅक्टरों ने लोगों को रक्तदान के लाभ बताते हुए कहा, 18 से 60 वर्ष की आयु वाला कोई भी स्वस्थ व्यक्ति दानदान कर सकता है। रक्तदान करने वाला व्यक्ति हेपेटाइटिस, एड्स जैसे संक्रामक बीमारियों से ग्रसित नहीं होना चाहिए। साथ ही उसका वजन 50 किलोग्राम से अधिक हो। डाॅक्टरों ने बताया कि रक्तदान करने से दिल की बीमारी का खतरा भी कम होता है।

यह भी पढ़ें-10 अरब के ईपीएफ घोटाले के विरोध में शक्ति भवन पर ‘शक्ति प्रदर्शन’

उत्तर रेलवे मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ संजय त्रिपाठी ने शिविर के सफल आयोजन पर सभी को बधाई दी। उन्होंने बताया कि मानवीय जीवन के दृष्टिकोण से रक्तदान को श्रेष्ठतम माना गया है। रेल मंडल भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन को आयोजित करके रेल सेवा के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में भी अपना योगदान प्रदान करता रहेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

10 अरब के ईपीएफ घोटाले के विरोध में शक्ति भवन पर ‘शक्ति प्रदर्शन’

Published

on

हजारों बिजली कर्मचारियों ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

लखनऊ। बिजली विभाग में 10 अरब के ईपीएफ घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में प्रदेश भर से हजारों बिजली कर्मचारी जुटे। विद्युत संविदा मजदूर संगठन और विद्युत मजदूर संगठन उप्र की अगुवाई में कर्मचारियों ने शक्ति भवन पर एक बड़ी रैली निकाली। इस रैली में यूपीपीसीएल सहित प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों के संविदा कर्मियों ने भाग लिया। रैली से पहले एक सभा का आयोजन किया गया। जिसे अध्यक्ष अरुण कुमार अध्यक्ष, कार्यवाहक अध्यक्ष आरसी पाल, प्रदेश प्रभारी शमीम अहमद, मुख्य महामंत्री आलोक सिन्हा, श्रीचंद महामंत्री, मीडिया प्रभारी विमल चंद्र पांडे, नवीन श्रीवास्तव, पुनीत राय, इंद्रेश राय, प्रवीण सिंह, राहुल कुमार, वेद प्रकाश राय, प्रताप सिंह, मुकुल सक्सेना, मोहन बाबू आर्या, राजेश कुमार, शोएब हसन, दीपक कश्यप, महेश शर्मा, श्याम कुमार श्रीवास्तव, एसके सिंह, नवल किशोर सक्सेना, राजेश्वर सिंह, अशोक राय आदि ने संबोधित किया।

सभा के बाद संगठन के महामंत्री आलोक सिन्हा के नेतृत्व में फील्ड हॉस्टल से चलकर सिकंदर बाग चैराहा होते हुए हजारों की संख्या में पैदल मार्च करते हुए बिजली कर्मचारी शक्ति भवन पहुंचे।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए संगठन के वरिष्ठ मजदूर नेता आरएस राय ने बताया कि संविदा ठेकेदारों ने मृतक संविदा कर्मियों का ईपीएफ हजम कर दिया। जिसके चलते बिजली कर्मचारियों की विधवाओं व परिवारों को पेंशन व अन्य सुविधाएं नहीं मिल पाईं। जबकि विभाग की तरफ से लगातार इस मद में भुगतान किया जाता रहा। श्री राय ने कहा कि नियमित कर्मचारियों के जीपीएफ सीपीएफ मद में की कटौती के लगभग 23 अरब रुपए के गबन की प्रतिपूर्ति के लिए सरकार राजाज्ञा जारी करे।

यह भी पढ़ें-पुरानी रंजिश में चली गोली, रेलवे कर्मचारी घायल

हमारी प्रमुख मांग है कि संविदा कर्मियों के वेतन से ईपीएफ मद में की गई कटौती के 10 अरब रुपए के घोटाले की सीबीआई जांच कराई जाए। मजदूर नेता आरएस राय ने कहा कि इंजीनियरों की मिलीभगत से ठेकेदार लगातार पिछले 12 वर्षों से संविदा कर्मियों की गाढ़ी कमाई से काटे गए ईपीएफ की रकम डकार गए। इस घोटाले की अगर सीबीआई जांच कराई जाए तो बड़े पदों पर बैठे लगभग एक सैकड़ा अभियंता नपेंगे।

श्री राय ने कहा कि इंजीनियरों के दबाव के चलते अभी तक सरकार ने ईपीएफ घोटाले की जांच नहीं कराई है। जबकि संगठन वर्ष 2017 में गांधी भवन में सम्मेलन करके और 2018 में गन्ना संस्थान अधिवेशन करके ऊर्जा मंत्री के समक्ष इस घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग कर चुका है। ऊर्जा मंत्री ने आश्वासन भी दिया था। लेकिन ऊर्जा निगमों के इतिहास के इस सबसे बड़े घोटाले की जांच नहीं हो पा रही है।

संगठन के महामंत्री श्रीचन्द्र ने कहा कि आज इस रैली के माध्यम से कार्यालय सहायक एवं टीजी-2 को न्यूनतम 3000 ग्रेड पर दिए जाने, संविदा कर्मियों को नियमित कर्मचारी के बराबर वेतन दिए जाने, लाइनमैन सहित श्रमिकों के 35000 पदों पर समायोजित किए जाने, विभागीय कर्मियों एवं पेंशनर्स को प्राप्त एलएमबी-10 की सुविधा यथावत रखे जाने, मीटर लगाए जाने का आदेश वापस लिए जाने, राज्य सरकार के कार्मिकों की भांति विद्युत विभाग में भी 2005 तक सेवा में आए कार्मिकों को पेंशन दिए जाने तथा पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल किए जाने की मांग की।

यह भी पढ़ें-मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत अब तक प्रदेश में कुल 96 हजार विवाह संपन्न: मंत्री

संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष आरसी पाल ने 10 श्रमिक नेताओं और 155 संविदा कर्मियों तथा एक दर्जन नियमित कर्मचारियों पर 10 फरवरी 2015 को किए गए फर्जी मुकदमे को वापस लिए जाने की सरकार से मांग की। संगठन के वरिष्ठ मजदूर नेता आरएस राय के नेतृत्व में संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने 18 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा एवं चेयरमैन अरविंद कुमार को सौंपा। ऊर्जा मंत्री ने 2300 करोड़ रुपये की लिखित जिमेदारी लिए जाने एवं सरकार से आदेश जारी करने का भरोसा दिया। साथ ही संविदा कर्मियों के ईपीएफ घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराने का आश्वासन दिया। चेयरमैन अरविंद कुमार ने संगठन से शीघ्र वार्ता करके संविदा कर्मियों के ईपीएफ सहित सभी मामलों का निस्तारण करने का आश्वासन दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 15, 2019, 9:42 pm
Fog
Fog
19°C
real feel: 19°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 82%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:55 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending