Connect with us

लखनऊ लाइव

धूमधाम से मनाया गया अभ्युदय योग केंद्र का वार्षिक समारोह

Published

on

लखनऊ। आलमबाग स्थित शिवशान्ति आश्रम द्वारा संचालित अभ्युदय योग केंद्र का 9वां वार्षिक योग समारोह रविवार को मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रातः 5 बजे योग एवं ध्यान के साथ हुई। इसके बाद इको गार्डन चौराहा, कृष्णा नगर मेट्रो स्टेशन एवं संत कंवरराम चैराहा (आलमबाग चौराहा ) समेत तीन चैराहों से अलग अलग दिशाओं से क्रमशः महापौर संयुक्ता भाटिया, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा एवं सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चन्द लखमानी के नेतृत्व में वाक फॉर योगा में सैकड़ों नागरिकों समेत विभिन्न संस्थानों के बच्चों ने हिस्सा लिया। वाक के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम में समाज में योगदान देने वाले समाजसेवियों का सम्मान किया गया जिसमें सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गाँधी प्रमुख रहे। भारतीय प्रशासनिक सेवा में प्रशिक्षण उपरांत सेवा को ज्वाइन करने वाले 16 प्रशासनिक अधिकारिओं (आईएएस) को भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर महापौर ने कहा कि आजकल के तनावपूर्ण जीवनशैली में योग का बड़ा ही महत्वपूर्ण स्थान है। आज जहाँ पश्चिम में भारतीय संस्कृति एवं योग को अपनाया जा रहा है वहीं हम भारतीय पाश्चात्य सभ्यता की तरफ आकर्षित है। हमें अपनी जड़ों की तरफ वापस आना होगा क्योंकि योग एवं ध्यान से मन मस्तिष्क एवं शरीर को पूर्णतया स्वस्थ्य रखा जा सकता है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

महापौर ने किया निरीक्षण, बसीरतगंज नाले की भी होगी दोबारा सफाई

Published

on

लखनऊ। मानसून से पूर्व शहर के नालों की सफाई की हकीकत जानने के क्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया ने लगातार दूसरे दिन भी औचक निरीक्षण किया। महापौर संयुक्ता भाटिया ने शनिवार को बसीरतगंज स्थित नाले का निरीक्षण किया। इस दौरान स्थानीय पार्षद, जोनल अधिकारी, सहायक अभियंता, अवर अभियंता, सफाई निरीक्षक एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।
महापौर ने देखा कि जिस नाले की सफाई का दावा अधिकारी कर रहे हैं, वह कूड़ा और सिल्ट से जाम पड़ा है। लोगों ने नाले पर अवैध अतिक्रमण कर रखा है। महापौर संयुक्ता भाटिया ने सहायक अभियंता और जोनल अधिकारी पर नाराजगी जाहिर करते हुए नाले को दोबारा साफ करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें-प्रदेश में हर दिन हो रहीं हत्या, लूट और बलात्कार की घटनाएं : अखिलेश यादव

सहायक अभियंता किशोरी लाल ने महापौर को बताया कि उक्त नाले की सफाई पूर्व में करावयी गयी थी, लेकिन स्थानीय लोगों ने दोबारा कूड़ा डाल दिया है। इस पर महापौर ने पूर्व में कराई गयी सफाई के पश्चात की तस्वीरें देखी। महापौर ने जोनल अधिकारी को निर्देश दिया कि नाले में कूड़ा डालने वालों को चिन्हित कर जुर्माना लगाया जाए एवं अतिक्रमण करने वालों पर भी कार्रवाई की जाए। साथ ही पूरा नाला दोबारा साफ करवाएं। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ स्थानीय पार्षद शशि गुप्ता, जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह, नगर अभियंता, किशोरी लाल, भाजपा नेता गिरीश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

शहर की प्रतिभाओं को लखनऊ में ही मिलेगा बेहतर मंच : महापौर संयुक्ता भाटिया

Published

on

‘नयत्री आइकॉन डांस चैंपियनशिप: 2019 (सीजन- 2)’ का हुआ आयोजन

लखनऊ। नयत्री स्टूडियो ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स ने शनिवार को ’नयत्री आइकॉन डांस चैंपियनशिप: 2019 (सीजन- 2)’ का आयोजन किया। अंतराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान में आयोजित कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया रहीं। नयत्री स्टूडियो ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स की निदेशिका विधि अग्रवाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य है कि प्रदेश की नवोदित प्रतिभाओं को खोज कर उन्हें एक बेहतर मंच दिया जाए। मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि कला एक ऐसा मंच है जो उसके साधक को जीवन की ऊंचाइयों तक पहुंची सकती है। कला से ही आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होता है। संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ की महापौर बनने के पहले दिन से ही लखनऊ को नंबर एक बनाने के लिए प्रयासरत हूं।

महापौर ने कहा कि लखनऊ में जल्द ही फिल्म सिटी बनने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर हमारा प्रयास है कि शहर के कलाकार लखनऊ का नाम रोशन करें। जिसके लिए उन्हें लखनऊ में एक उचित मंच प्रदान करना जरूरी है। स्वच्छता के विषय में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी को अपनी आदतों में सुधार लाना चाहिए ताकि स्वस्थ लखनऊ बन सके।
शहरवासियों से अपील करते हुए महापौर ने कहा कि यातायात नियमों का पूर्णतया पालन करें और पानी को बचाएं। इसके साथ माता-पिता अपने बच्चों को शुरू से ही ऐसी आदतों के लिए शिक्षित करे। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ सत्या सिंह, शैलेंद्र सिंह, वामिक खान एवं विधि अग्रवाल सहित अन्य जन उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

कांग्रेस में इस्तीफा दौर: उत्तर प्रदेश में भी कई पदाधिकारियों ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Published

on

लखनऊ। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अभी तक उबर नहीं पाए हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद से ही राहुल गांधी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राहुल ने पार्टी के कुछ बड़े नेताओं पर गंभीर आरोप भी लगाए थे। लेकिन बावजूद इसके किसी ने भी हार की जिम्मेदारी लेने और अपना इस्तीफा देने की पहल नहीं की। जिस पार्टी अध्यक्ष ने हाल ही में एक बार फिर से नाराजगी जताई थी। जिसके बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग गई। शुक्रवार को कई प्रदेश अध्यक्षों समेत 120 पदाधिकारियों ने ताबड़तोड़ इस्तीफा सौप दिए। इस्तीफों यह सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा।

यह भी पढ़ें-फार्मासिस्टों के ताबड़तोड़ तबादलों से रोष, नियम विरुद्ध स्थानांतरण का लगाया आरोप

इसी क्रम में लखनऊ में कांग्रेस मीडिया विभाग के कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी, ज्वाइन्ट मीडिया कोआर्डिनेटर पीयूष मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह, महामंत्री विनोद मिश्रा, अशोक सिंह, अमरनाथ अग्रवाल, डाॅ. उमाशंकर पाण्डेय, डा0 हिलाल अहमद नकवी, सिद्धिश्री, मुकेश सिंह चौहान अंशू अवस्थी, प्रदीप सिंह, रफत फातिमा, शुचि विश्वास, सदफ जाफर, सचिन रावत, विशाल राजपूत, अभिषेक राज, यशवन्त सिंह, प्रियंका गुप्ता डाॅ. अनूप पटेल, रवीन्द्र सिंह ने अपने-अपने पद से अपना इस्तीफा दे दिया है।

किसान कांग्रेस अध्यक्ष का भी इस्तीफा

किसान कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भी शनिवार को राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया। उन्होंने पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया है। वहीं, कांग्रेस सचिव और राजस्थान के सह-प्रभारी तरुण कुमार ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 9:36 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
35°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 49%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending