Connect with us

लखनऊ लाइव

वर्दी का रौब दिखाकर शादी के 6 महीने बाद तलाक का दबाव बना रहा सिपाही

Published

on

लखनऊ। पुलिसकर्मी वर्दी का खौफ केवल आम जनता को ही नहीं दिखाते, अपनी वर्दी का कहर कभी-कभी यह अपने परिजनों पर भी बरपाते हैं। लखनऊ के विभूतिखंड थाने में तैनात एक सिपाही की वर्दी का कहर उसकी अपनी पत्नी पर बरपा है। पीड़िता थाने-थाने घूम रही है लेकिन कहीं उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। पत्नी न्याय की गुहार लगा रही है लेकिन थानेदार भी अपने वर्दी वाले ‘यार’ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं हैं। आरोपी सिपाही विभूतिखंड थाने में तैनात है।

शनिवार को अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने अलीगंज सीओ कार्यालय पहुंची पीड़िता ने बताया कि हमारी 6 महीने पहले लव मैरिज हुई थी। अब रोहित यादव हमें अपने साथ नहीं रखना चाहते। पीड़िता का आरोप है कि जब वह विभूतिखण्ड थाने अपनी रिपोर्ट लिखने पहुंची, तो दारोगा पवन सिंह गंगवार ने उसे दूसरा विवाह करने की सलाह दे डाली। दारोगा ने यह भी कहा कि मैं तुम्हारा दूसरा विवाह करवा दूंगा। आरोप है कि सिपाही रोहित यादव और दारोगा तलाक का दबाव बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें-आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान 6 महीने के लिए जिला बदर घोषित

पीड़िता ने बताया कि मडियांव थाने पर तो कोई सुनवाई ही नहीं हुई। वहां पुलिस ने हमारी रिपोर्ट लिखने के बजाय कहा, वह पुलिस में है, जो कहता है वह कर दो नहीं तो कुछ नहीं कर पाओगी। कहा कि दो महीने से थानों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

लखनऊ में रहकर सिविल की तैयारी कर रहे दारोगा के भाई ने की आत्महत्या

Published

on

लखनऊ। जानकीपुरम थाना में तैनात दारोगा शिव नारायण सिंह के भाई ने सोमवार को अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह जानकीपुरम के सेक्टर-एफ में किराए पर रहकर यहां सिविल की तैयारी कर रहा था। मृतक ओम नारायण (38) लखनऊ में रहकर सिविल की तैयारी के साथ ही बच्चों को ताईक्वांडो सिखाते थे। सोमवार को दिन भर कमरे से बाहर न निकले पर देर रात मकान मालिक ने ओम नारायण के कमरे में खिड़की से देखा तो उनका शव पंखे के कुंडे से लटक रहा था।

यह भी पढ़ें-लोगो व पोस्टर लांचिंग के कुछ ही घण्टे बाद दोबारा टला लखनऊ महोत्सव का आयोजन

जानकारी के मुताबिक मकान मालिक घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव नीचे उतारा। मृतक के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।http://www.satyodaya.cpm

Continue Reading

लखनऊ लाइव

आप की छात्र सभा ने किया प्रदर्शन, अमित शाह का पुतला जलाया

Published

on

लखनऊ। जेएनयू में छात्रों व शिक्षकों पर हमले पर सियासी पारा चढ़ गया है। सोमवार को राजधानी लखनऊ में कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतर आई। हजरतगंज के जीपीओ पर आम आदमी पार्टी के की छात्र सभा ने जोरदार प्रदर्शन किया है। अमित शाह मुर्दाबाद…गुण्डागर्दी नहीं चलेगी जैसे नारे लगा रहे छात्र सभा के युवाओं ने गृह मंत्री का पुतला भी फूंका। जिसके बाद पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को जबरन हिरासत में ले लिया। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारी मांग है कि हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। हम लोग अमित शाह की गुण्डागर्दी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-जेएनयू घटना के लिए कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, जीपीओ पर किया प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे ने पुलिस पर आरोप लगाया कि हमें प्रदर्शन भी नहीं करने दिया जा रहा है। आरोप है कि पुलिस ने हमारे साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की है। भाजपा तानाशाही कर रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

जेएनयू घटना के लिए कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप, जीपीओ पर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार रात हुए हमले के विरोध में कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। शहर कांग्रेस कमेटी और एनएसयूआई के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने इस घटना के लिए एबीवीपी और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। हांथों में पोस्ट लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए।

शिक्षण संस्थानों को खत्म कर रही भाजपा सरकार

प्रदर्शन कर रहे शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि रात के अंधेरे में जेएनयू में हुआ हमला प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के इशारे पर हुआ है। यह सरकार शिक्षण संस्थाओं को खत्म करने की साजिश रच रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी यह सब किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी। इस देश के छात्र और शिक्षक भी सड़कों पर आकर आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस तरह से नकाबपोश गुंडों ने जेएनयू में घुसकर हमला किया, उससे लगता है कि बिना सरकार की शह के ऐसा नहीं हो सकता। क्योंकि दिल्ली की पुलिस और कानून व्यवस्था केन्द्र सरकार के पास है। लोगों की आवाज दबाने के लिए यह साजिश रची जा रही है।

कांग्रेसी कार्यकर्ता अर्शी रजा ने कहा कि जिस तरह से जेएनयू के छात्रों पर हमला हुआ है यह पुलिस और प्रशासन के शह पर हुआ है। जो युवा पढ़ाई करके अपना भविष्य बनाना चाह रहा है, यह सरकार उन पर भी हमला कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दिल्ली समेत पूरे भारत में जनता सड़कों पर है, इससे इस सरकार को जाना होगा, उसे कोई बचा नहीं पाएगा। अर्शी रजा ने कहा कि हम देश की जनता और छात्रों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें-सीएए पर फैलाए गए विपक्ष के झूठ को समझ चुके हैं मुसलमान: वसीम रिजवी

बता दें कि रविवार शाम 50 से अधिक नकाबपोश लोगों ने हाथों में डंडे और लोहे की रॉड लेकर जेएनयू के परिसर में दाखिल हुए और छात्रों व शिक्षकों को जमकर पीटा। अराजक तत्वों ने विवि में जमकर तोड.फोड. की। इस हमले में दर्जनों छात्र और शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। कुछ छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 3:41 am
Intermittent clouds
Intermittent clouds
13°C
real feel: 13°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 89%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending