Connect with us

लखनऊ लाइव

वर्दी का रौब दिखाकर शादी के 6 महीने बाद तलाक का दबाव बना रहा सिपाही

Published

on

लखनऊ। पुलिसकर्मी वर्दी का खौफ केवल आम जनता को ही नहीं दिखाते, अपनी वर्दी का कहर कभी-कभी यह अपने परिजनों पर भी बरपाते हैं। लखनऊ के विभूतिखंड थाने में तैनात एक सिपाही की वर्दी का कहर उसकी अपनी पत्नी पर बरपा है। पीड़िता थाने-थाने घूम रही है लेकिन कहीं उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। पत्नी न्याय की गुहार लगा रही है लेकिन थानेदार भी अपने वर्दी वाले ‘यार’ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं हैं। आरोपी सिपाही विभूतिखंड थाने में तैनात है।

शनिवार को अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने अलीगंज सीओ कार्यालय पहुंची पीड़िता ने बताया कि हमारी 6 महीने पहले लव मैरिज हुई थी। अब रोहित यादव हमें अपने साथ नहीं रखना चाहते। पीड़िता का आरोप है कि जब वह विभूतिखण्ड थाने अपनी रिपोर्ट लिखने पहुंची, तो दारोगा पवन सिंह गंगवार ने उसे दूसरा विवाह करने की सलाह दे डाली। दारोगा ने यह भी कहा कि मैं तुम्हारा दूसरा विवाह करवा दूंगा। आरोप है कि सिपाही रोहित यादव और दारोगा तलाक का दबाव बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें-आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान 6 महीने के लिए जिला बदर घोषित

पीड़िता ने बताया कि मडियांव थाने पर तो कोई सुनवाई ही नहीं हुई। वहां पुलिस ने हमारी रिपोर्ट लिखने के बजाय कहा, वह पुलिस में है, जो कहता है वह कर दो नहीं तो कुछ नहीं कर पाओगी। कहा कि दो महीने से थानों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे अलीगंज थाने, बीट सिपाहियों को दिए ये निर्देश

Published

on

लखनऊ। अलीगंज थाने में आज एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे थे। वहीं उस दौरान थानों की साफ सफाई का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक में एसपी ट्रांसगोमती, सीओ अलीगंज, एसओ अलीगंज, एसओ जानकीपुरम और मड़ियांव एसओ मौजूद रहे। वहीं एसएसपी ने आज अलीगंज थाने में सिपाही बीट पर सभी सिपाहियों से बात की। साथ ही उस दौरान उन्होंने कहा अगर किसी थाने की बीट का आरोपी किसी दूसरे थाने पर पकड़ा गया, किसी के क्षेत्र में अवैध शराब बनाई जा रही है और उसमें कोई केमिकल की जानकारी मिलती है तो बीट सिपाही से पूछताछ होगी। उन्होंने हिस्ट्रीशीटर के बारे में बात करते हुए कहा किसी घटना को कारित कर दूसरे थाने में पकड़ा गया तो भी उसके क्षेत्रीय बीट सिपाही से पूछताछ की जाएगी। साथ ही उन्होंने सीओ को निर्देश देते हुए कहा कि रोजाना तीन बीट सिपाहियों से उनके क्षेत्र की जानकारी लें और उनके साथ क्षेत्र में पैदल गश्त भी करें।

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को पुलिसिंग करने के बेहतर तरिके बताने के साथ ही सिपाहियों के उनके बीट पर जानकारी ली। उनके क्षेत्रों में बैंक, मंदिरों व हिस्ट्रीशीट के बारे में जानकारियां ली है। जिसके बाद एसएसपी ने अलीगंज इंस्पेक्टर को बीट बदलने के निर्देश दिये। वहीं छोटी-छोटी बीट देकर सिपाहियों को बीट पुलिस ऑफिसर बनाने के निर्देश दिये हैं। साइबर अपराध से संबंधित पम्पलेट छपवाए गए। बीट सिपाही को कहा गया है घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। रोजाना बीट सिपाही अपनी बीटों का निरीक्षण करेगा। सिपाही स्कूल के बाहर छात्राओं के साथ हो रही घटनाओं पर भी जानकारी हासिल करेगें। उन्होने कहा कि बीट सिपाही की सूचना रजिस्टर होने के अगर दरोगा संज्ञान नहीं लेता है तो उस पर कार्रवाई होगी। उन्होंने सिपाहियों से सिपाही हेल्प लाइन के बारे में भी की जानकारी ली। साथ ही कहा कि सिपाही हेल्पलाइन नंबर 9454458168 पर सूचना मिलने पर सिपाही तत्काल उसका संज्ञान लेगा।

यह भी पढ़ें: पंखुड़ी पाठक के साथ शादी करने जा रहे सपा नेता पर पूर्व पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप

उन्होने कहा कि लखनऊ एक तेजी से विकसित करने वाला शहर है और बीट की जो व्यवस्था है वह पुरानी है। यहां आज सिपाहियों से बीट पुलिसिंग की बात की गई है। जैसे अलीगंज थाने में सिर्फ चार बीट हैं और 63 सिपाही हैं तो कम से कम 40 बीट होने चाहिए। यहां पर छोटी-छोटी बीट बनाएं कांस्टेबल कोशिश करें की रोज अपने बीट पर जाए किसी दिन विशेष कोई बात हो तो छोड़ कर कोशिश करे रोज अपनी बीट पर जाए। कांस्टेबल जिस बीट का होगा वह बीट ऑफिसर कहलाएगा। वीपीओ कहा जाएगा। लोगों से कहे की मैं बीट ऑफिसर हुं अपना नाम बताए लोगों को जाने उनकी परेशानियां पूछें। उस क्षेत्र के अपराधियों के बारे में पूछें व जो छोटी-छोटी सम्स्याएं हैं वह बीट लेबल पर ही हल हो जाए। पर छोटी सम्स्या के लिए बड़े अधिकारियों के पास ना जाने पड़ें। अगर कोई गंभीर सम्स्या हो तो उसे बीट इंचार्ज हल करें। जो कांस्टेबल हैं उन्हे हम एक तरफ बीट ऑफिसर का जो सम्मान दे रहे हैं उसके साथ ही जिम्मेदारियां भी दी जा रहीं है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि नवम्बर माह में चोरों थोनों के सभी एसपी को बताया गया था कि बृहद साफ-सफाई व दस्तावेजों को दुरस्त करने का अभियान व सभी थाने में एक बैमिंटन व वॉलीबॉल कोड बनाने का अभियान चलाया जाए। इससे हमें बहुत खुशी हुई और हम गर्व के साथ बता सकते है कि एक अभियान चला जिसके तहत थानों में मौजूद अनावश्यक खड़ें वाहनों को हटाया गया और उन्हे एक सुनिश्चित जगह पहुंचाया गया जहां उनकी निलामी जारी है। थानों पर जहां जगह बचा वहां एक बैमिंटन व वॉलीबॉल कोड बनाया गया। साफ-सफाई का बृहद कार्य किया गया जिसके तहत दस्तावेजों की बॉडिग की गई। थाना एक ऐसा आफिस है जो चैबिसो घंटे खुला रहता है। इसका आगंतुक सुलभ होना जरुरी है। मेरे द्वारा सभी एसपी से एक रिपोर्ट मांगी जा रही है कि किस थाने ने अच्छा काम किया है या किस थाने का काम अच्छा नहीं है। इस बात का ध्यान रखते हुए जिस थाने का काम अच्छा होगा उसे इनाम दिया जाएगा। जिस थाने ने लापरवाही की है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड के विरोध में हिन्दू समाज पार्टी ने जीपीओ पर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। हैदराबाद में महिला डाॅक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या से पूरे देश में आक्रोश है। हर कोई इस घटना से स्तब्ध है और दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर फांसी देने की मांग रह रहा है। शनिवार को हिन्दू समाज पार्टी ने भी लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया। #Justice for priyanka का पोस्टर हांथों में लिए हिन्दू समाज पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रियंका के परिवार को वहां की सरकार 50 करोड़ रुपए का मुआवजा दे। साथ ही सरकार असली गुनहगारों को सजा दिलाए।

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेशमणि त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि सरकार प्रियंका रेड्डी हत्याकांड को उलझा रही है। राष्ट्रपति से हमारी मांग है कि इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। प्रदर्शन के दौरान हिन्दू समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिन्दाबाद…नाथूराम गोडसे जिन्दाबाद…कमलेश तिवारी जिन्दाबाद…जेहादियों को फांसी दो….के नारे भी लगाए।

यह भी पढ़ें-नाथूराम अपने तीन बच्चों की हत्या कर हुआ फरार

गजवा-ए-हिन्द का आगाज है!

श्री त्रिपाठी ने कहा कि लगातार हिन्दू महिलाओं का बलात्कार और हिन्दूवादी नेताओं की हत्या की घटनाएं ठीक वैसे ही हो रही हैं, जैसे कुछ वर्ष पूर्व कश्मीर में हालात थे। वहां एक साजिश के तहत पहले हिन्दू महिलाओं का बलात्कार और हिन्दू नेताओं की हत्याएं करके आतंक मचाया गया। फिर एक दहशत का माहौल बनाकर हिन्दूओं को एक ही रात में वहां से भगा दिया गया। ये गजवा-ए-हिन्दू का आगाज है। हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते शासन-प्रशासन आंखें बंद किए हुए है।

कुरान की 24 आयतों पर प्रतिबंध की मांग

कुरान की 24 आयतों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगायी थी। लेकिन आज तक कुरान की किताब से वो आयतें नहीं हटाई गईं। कहा कि ऐसे कुरान पर प्रतिबंध लगाया जाए जो जिससे मनुष्यता को खतरा हो। हमारी मांग है कि देशहित और समाजहित में कुरान पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

नाथूराम जैसा देश भक्त कोई नहीं

राजेशमणि त्रिपाठी ने कहा कि नाथूराम गोडसे जैसा देश भक्त न हुआ है न होगा। जेएनयू में स्वामी विवेकानंद पर कालिख पोती जाती है तो कोई सेक्युलर आवाज नहीं उठाता। लेकिन नाथूराम का नाम लेने भर भर इन्हीं सेक्युलरों को पसीना छूट जाता है। सेक्युलर वही लोग हैं जो देश में हराम का खाते हैं। कहा कि जब देश धार्मिक आधार पर बंट गया तो मुस्लिमों को यहां रहने का अधिकार महात्मा गांधी ने दिया। महात्मा गांधी का भजन वही करते हैं जो यहां हराम का रहते और खाते हैं। कहा कि महात्मा गांधी ने ही देश के दो टुकड़े किए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

5 दिसम्बर को होगी नगर निगम की बैठक, महापौर ने नगर आयुक्त को लिखा पत्र

Published

on

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने 5 दिसम्बर को पुनरक्षित कार्यकारिणी समिति की बैठक करने के लिए नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। महापौर ने इससे पूर्व 11 नवंबर को बैठक का निर्देश दिया था। लेकिन नगर आयुक्त ने तैयारियां पूरा न होने का हवाला देकर और समय देने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: प्रयागराज में स्थापित होगा मिश्रित आसवनी, आबकारी विभाग ने दी अनुमति

महापौर संयुक्ता भाटिया ने 22 नवंबर को कार्यकारिणी बैठक के लिए 28 नवंबर की तिथि तय करते हुए नगर आयुक्त को पत्र लिखा था। इससे पूर्व भी महापौर ने 11 नवंबर को बैठक की तैयारी करने के संबन्ध में नगर आयुक्त को पत्र लिखा था। लेकिन नगर आयुक्त ने तैयारियां पूरा न होने का हवाला देकर और समय देने की मांग की थी। उन्होंने दिसम्बर के प्रथम माह में कार्यकारिणी बैठक करने का अनुरोध किया था, जिसपर महापौर ने 5 दिसंबर को इस बैठक के लिए नगर आयुक्त को निर्देश दिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 30, 2019, 6:06 pm
Cloudy
Cloudy
23°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 4:43 pm
 

Recent Posts

Trending