Connect with us

लखनऊ लाइव

अखिलेश ने संसद में उठाया उन्नाव रेप पीड़िता का मामला, मायावती ने किया ट्वीट

Published

on

लखनऊ। उन्नाव रेप पीड़िता की दुर्घटना का मामला सोमवार को संसद में भी गूंजा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा लगाने वाली भाजपा की सरकार में ही उन्नाव में एक बेटी के साथ अन्याय हो रहा है। भाजपा इस मामले में जरा सी भी संवेदनशीलता नहीं दिखा रहे हैं। #UnnaoCase संसद के बाहर मीडिया से मुखातिब अखिलेश ने कहा कि स्थानीय पुलिस और प्रशासन सरकार में बैठे हुए लोगों की भाषा बोल रही है। जब पुलिस और प्रशासन सरकार में ऊपर बैठे लोगों की भाषा बोलेगी, बहन को न्याय नहीं मिल सकता, बेटी को न्याय नहीं मिल सकता। सपा मुखिया ने कहा कि हादसे में पीड़िता की चाची की मौत हो गयी। उसके अन्य रिश्तेदारों की जान चली गयी। पिता ने न्याय मांगा तो उनकी जान चली गयी। अखिलेश ने कहा कि जब तक प्रशासन निष्पक्ष जांच नहीं करेगा तब तक पीड़िता को न्याय नहीं मिलेगा। सपा मुखिया ने कहा कि सरकार और अधिकारी कह रहे हैं कि बारिश की वजह से दुर्घटना हो गयी। अखिलेश ने कहा कि पीड़ितों को न्याय दिलाने के बजाय सरकार बहानेबाजी बता रही है। पीड़िता को सुरक्षा कर्मी मिले हुए थे लेकिन उनका भी कुछ पता नहीं है। पुलिस पीड़िता को ही लालच देकर मामला खत्म करने का दबाव बना रही है। #Unnao

यह भी पढ़ें-सपा और कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने ट्रॉमा सेंटर में उन्नाव रेप पीड़िता से की मुलाकात

सपा मुखिया अखिलेश यादव सोमवार शाम को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती रेप पीड़िता से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि संसद की कार्यवाही खत्म होते ही वह लखनऊ के लिए रवाना होंगे और पीड़िता से मुलाकात करेंगे। वहीं बहुजन समाज पार्टी की #UnnaoCase मुखिया मायावती ने ट्वीट कर कहा, उन्नाव रेप पीड़िता के कार की रायबरेली में कल ट्रक से टक्कर प्रथम दृष्टया उसे जान से मारने का षडयंत्र लगता है। दुर्घटना में रेप पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई जबकि वह और उसका वकील गंभीर रूप से घायल हैं। मा. सुप्रीम कोर्ट को इसका संझान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

खुशी फाउंडेशन के चार दिवसीय निःशुल्क मेगा हेल्थ कैंप का समापन

Published

on

लखनऊ। इंदिरा नगर के मेट्रो स्टेशन पर चार दिन से चल रहा मेगा हेल्थ कैंप ‘स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास’ का समापन बुधवार को हो गया। खुशी फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस मेगा फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का समापन यूथ हॉस्टल की शान-ए-अवध इकाई के चेयरमैन एस.एन.लाल ने किया। इस कैंप में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की शान-ए-अवध इकाई भी सहयोगी थी।

कैम्प में डा. वनीता द्विवेदी, डा. प्रियंका शुक्ला, डा. कुनाल, डा. अखिल मिश्रा, डा. शुभ्रा चौधरी व डा. ब्रजेश कुमार ने लोगों का उपचार किया। कैम्प में आए रोगियों को आंख, दांत, डायबिटिक, आर्थो, योगा और खान-पान से संबंधित जांच एवं सलाह दी गयी। कुछ मरीजों को निःशुल्क दवाएं भी वितरित की गईं।

यह भी पढ़ें-एक साल में दूसरी बार बढ़ा केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता

इस अवसर पर वरिष्ठ डाॅ. अवधेश द्विवेदी, अमिताभ श्रीवास्तव, ज्योति द्विवेदी, ऋचा द्विवदी, डाॅ. अन्जू यादव, यूथ हॉस्टल की शान-ए-अवध इकाई के अध्यक्ष गोपेन्द्र वर्मा, सचिव पंकज श्रीवास्तव, वरिष्ठ समाजसेवी अनिल द्विवेदी, मनोज तिवारी व अम्बरीश उपस्थित थे। निःशुल्क मेगा कैम्प में एस.बी.एल., एडवेन, बीजैन, हीवजैल, आर्गेनिक इण्डिया, आरोग्य जैसी दवा कंपनियों व कई योगा गुरुओं ने सहभाग किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

केजीएमयू का दीक्षांत समारोह 25 को, डॉक्टर सना मोहसेन को मिलेंगे सर्वाधिक मेडल

Published

on

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय का 15वां दीक्षांत समारोह 25 अक्टूबर मनाया जाएगा। दीक्षांत समारोह से पहले केजीएमयू प्रशासन ने बुधवार को छात्रों की मेडल लिस्ट जारी कर दी है। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की प्रति कुलपति डॉ. मधुमति गोयल ने बताया कि इस बार के दीक्षांत समारोह में कई ऐसी चीजें हैं जो इस समारोह को खास बनाएंगी। समारोह में ही रेट गोल्ड मेडल पाने वाली डॉ. सना मोहसेन को कुल 18 मेडल और कैश प्राइजेस मिलेगा। इनमें से 10 गोल्ड मेडल हैं, 4 सिल्वर और एक ब्रोंज मेडल है। जबकि तीन कैश प्राइजेस शामिल हैं।
केजीएमयू का प्रतिष्ठित चांसलर्स मेडल इस बार डॉक्टर आकर्षी गुप्ता को मिलेगा। आकर्षी को कुल 25 पुरस्कार दिए जाएंगे। खास बात यह है कि डॉक्टर आकर्षी को यूनिवर्सिटी ऑनर्स मंडल भी मिलने वाला है। डॉक्टर आकर्षी को 16 गोल्ड मेडल, 4 सिल्वर मेडल, दो बुक प्राइस और तीन कैश प्राइज दिए जाएंगे।

डॉ. मधुमति गोयल ने बताया कि इस बार दीक्षांत समारोह में तीन नए गोल्ड मेडल शामिल किए गए हैं। पहला गोल्ड मेडल प्रोफेसर विनीता दास गोल्ड मेडल के नाम से शामिल किया गया है। यह गोल्ड मेडल डॉक्टर शालिनी सिंह को दिया जा रहा है, जो पैथोलॉजी विभाग से एमडी कर रही हैं।
इसके अलावा पहली बार डॉक्टर स्वाति प्रियदर्शनी को डॉक्टर गिरीश चंद्र फाउंडेशन गोल्ड मेडल अवार्ड दिया जाएगा। डॉक्टर स्वाति आप्थाल्मालॉजी विभाग से पहली बार में एमएस करने में सक्षम रही हैं। वहीं साइकियाट्रिक डिपार्टमेंट से अनामिका दास को पहली बार साइकियाट्रिक एलुमनी गोल्ड मेडल पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

यह भी पढ़ें-लल्लू को यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर कार्यक्रताओं ने मनाया जश्न

इस दीक्षांत समारोह में डॉ एसके दास को डॉक्टर के बी भाटिया गोल्ड मेडल और लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा जाएगा। डॉक्टर दास ने रह्यूमैटोलॉजी विभाग को केजीएमयू में स्थापित किया था। समारोह में कुल 12 सौ डिग्रियां छात्र छात्राओं को बांटी जाएंगी अभी कुछ गोल्ड मेडल के विजेताओं के नाम घोषित नहीं हो पाए हैं इस बारे में रक्त गोयल ने बताया कि अभी दंत संकाय विभाग के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं इस वजह से मेडलिस्ट के कुछ मेडल्स के बारे में जानकारी साझा नहीं की जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

‘लल्लू’ को यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर कार्यक्रताओं ने मनाया जश्न

Published

on

लखनऊ। अजय कुमार लल्लू को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जेने पर बुधवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर जमकर जश्न मनाया गया।

अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने पर कांग्रेसी कार्यकत्ताओं में खुशी का माहौल है। कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय में आतिशबाजी की और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की है। इस मौके पर विधायक आराधना मिश्रा समेत पार्टी के प्रवक्ता और कार्यकर्ता रहे मौजूद रहे।

ये भी पढ़े- बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए बलरामपुर अस्पताल को मिला NABH अवॉर्ड

आराधना मिश्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का मै धन्यवाद करती हुं जिन्होंने हम सब लोगों पर विश्वास जताया। आज हम सबकी बैठक हुई जिसमें 11 अक्टूबर को यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पद ग्रहण संभालेंगे। जो संघर्ष की शुरुवात प्रियंका ने की है चाहे सोनभद्र का मामला हो, शाहजहापुर का हो या उन्नाव का मामला हो हम सभी मुद्दे को लेकर 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे सरकार को घेरेंगे और जवाबदेही भी तय करेंगे। 2022 में यूपी में कांग्रेस एक मजबूत विकल्प के रुप में सामने उभरकर आएगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 10, 2019, 8:01 am
Fog
Fog
25°C
real feel: 31°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:14 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending