Connect with us

लखनऊ लाइव

अमित जानी को प्रसपा ने बनाया युवजन सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

Published

on

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती की मूर्ति तोड़कर चर्चा में आए अमित जानी को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने युवजन सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है। अमित जानी ने बुधवार को कैसर बाग स्थित प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। शिवपाल यादव के करीबी अमित जानी अब प्रसपा के साथ प्रदेश के युवाओं को जोड़ने में अहम भूमिका निभाएंगे। अमित जानी हमेशा अपने विवादित बयानों, पोस्टरों व हरकतों को लेकर सुर्ख़ियों में रहे हैं।

आप को बता दें कि कभी समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता रहे अमित जानी ने अब शिवपाल के पार्टी प्रसपा ज्वाइन किया है। इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया था। हालांकि उन्होंने आज कहा कि शिवपाल सिंह यादव के कहने पर ही मैंने ऐन वक्त पर अखिलेश के खिलाफ नामांकन नहीं किया था। इतना ही नहीं 2009 में महाराष्ट्र में उत्तर भारतियों पर हो रहे हमले के विरोध में उन्होंने नव निर्माण सेना का गठन भी किया था।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का बिजली कर्मचारियों को समर्थन

मेरठ के जानी क्षेत्र के रहने वाले अमित जानी कभी सपा के समर्थक व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाते थे। लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव में खुद को सपा कार्यकर्ताओं से जान का खतरा बताया था। लोकसभा चुनाव से पहले अमित जानी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ एक विवादित पोस्टर भी लगाया था। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। मगर हाईकोर्ट के आदेश के बाद गिरफ़्तारी पर रोक लग गई थी। ताजमहल को लेकर फेसबुक पर की गई टिप्पणी पर उनकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है। अमित जानी आजम खान से खुद की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार भी लगा चुके हैं।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

लखनऊ महानगर अध्यक्ष के लिए आज हुआ नामांकन

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर अध्यक्ष एवं प्रदेश परिषद चुनाव के लिये बुधवार को नामांकन दाखिल किये गये। चुनाव अधिकारी सांसद सुब्रत पाठक एवं सहचुनाव अधिकारी धर्मेन्द्र सिंह टिल्लू ने बताया कि श्याम सत्संग भवन मंदिर मार्ग महानगर में लखनऊ महानगर अध्यक्ष पद के लिये कुल 06 नामांकन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से मानकों के अनुरूप से 01 नामांकन प्राप्त हुआ। अध्यक्ष पद के लिये नामांकन करने वालों में मुकेश शर्मा, आनंद द्विवेदी, गोविन्द पाण्डेय, अनुराग मिश्रा अन्नू, सुनील मिश्रा, विनोद बाजपेयी रहे।

ये भी पढ़ें: आगरा के मेंटल हॉस्पिटल ने कृष्ण चंदर का ‘जामुन का पेड़’ दिलाया याद

वहीं, प्रदेश परिषद के लिये कुल 7 नामांकन प्राप्त हुये, जिसमें पूर्व विधानसभा से गोपाल अग्रवाल, पश्चिम विधानसभा से कृष्ण कुमार मिश्रा, सरोजनीनगर से रमाशंकर त्रिपाठी, उत्तर विधानसभा से अनूप सिंह, मध्य विधानसभा से कौशल किशोर, कैंट विधानसभा से सुरेन्द्र शर्मा एवं अंकित पाण्डेय का नामांकन प्राप्त हुआ। नामांकन एवं जांच प्रक्रिया बहुत ही शान्तीपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुई।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

रेलवे में एसी कोच अटेंडेंट का ठेका दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने लगाया लाखों रुपए का चूना

Published

on

फर्म पर अनुबंध कर पाटनरसिप कर पेंटी कांट्रेक्टर के रूप में पार्टनर सिप में जालसाज को दिलवाए थे 15 लाख रुपए

लखनऊ। आशियाना थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक की निजी फर्म पर रेलवे में एसी कोच अटेंडेंट का ठेका दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने लाखों रुपए का चूना लगा दिया। वहीं रेलवे में एसी कोच अटेंडेंट का ठेका न मिलने पर अपने को ठगा महसूस होने पर पीड़ित युवक ने जालसाज पर दबाव बना चार लाख चालीस हजार की रकम वसूल ली। लेकिन कुछ दिनों बाद आरोपी जालसाज अपना आफिस बंद कर फरार हो गया। पीड़ित ने एसएसपी लखनऊ के पास पहुंचकर न्याय दिला 10 लाख 60 हजार रुपए की रकम जालसाजों से दिलाने के साथ कार्यवाही करने की लिखित शिकायत की है। वहीं एसएसपी के आदेश पर आशियाना थाने में ठगी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर स्थानीय पुलिस जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें :- लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, नहीं मिला सुसाइड नोट

आशियाना थाना क्षेत्र स्थित एसएस-85 सेक्टर जी एलडीए कालोनी में रहने वाले युवक प्रकाश सिंह पुत्र स्व. शिवाजी सिंह ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 जुलाई माह में बुखारी झारखंड के रहने वाले रोहित दूबे पुत्र स्व. द्वारिका प्रसाद व रश्मिलता पत्नी रोहित दूबे संग पार्टनर सिप में अनुबंध में रेलवे एसी कोच अटेंडेंट पेंटी कांट्रेक्टर के रूप में कार्य करने का ठेका दिलाने के नाम पर रोहित दूबे को चेक व नकद धनराशि दी थी। वहीं कुछ माह तक ठेका न मिलने पर रोहित दूबे से दबाव बना 4 लाख चालीस हजार की रकम वसूल ली। लेकिन कुछ दिनों बाद रोहित दूबे अपना आफिस बंद करके भाग गया। वहीं काफी खोजबीन करने के बाद रोहित दूबे के बारे में जानकारी न मिलने पर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी से जालसाजों के खिलाफ लिखित शिकायत की। वहीं एसएसपी लखनऊ के आदेश पर आशियाना पुलिस ने जालसाज रोहित दूबे सहित उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

फर्म के खाते से नकदी व चेक के माध्यम से दी थी लाखों की नकदी

पीड़ित वादी प्रकाश सिंह ने बताया कि वर्ष 2018 में उनके परिचित उपकेंद्र उपाध्याय पुत्र राजेंद्र उपाध्याय निवासी ग्राम वसदेवा पो खरहारारा सुखपुरा जनपद बलिया निवासी ने काम दिलाने के एवज में 25 प्रतिशत की भागीदारी की बात कह रोहित दूबे से मुलाकात करवाई थी। काम पूरा न होने पर डेढ़ माह में पैसा वापस दिलाने का वादा कर उपेन्द्र उपधयाय ने दो गंवाहो उपेन्द्र उपाध्याय व प्रेम कुमार झा की मौजूदगी में चेक व नकदी के माध्यम से रोहित दूबे को रकम दी गई थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

भाकपा मार्क्सवादी ने पराली जलाने के आरोप में किसानों की गिरफ्तारी पर की निंदा

Published

on

लखनऊ। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी उत्तर प्रदेश राज्य सचिव मंडल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके पराली जलाने के आरोप में किसानों की गिरफ्तारी, उन पर भारी जुर्माना लगाए जाने और उन्हें जेल भेजे जाने पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए इसकी निंदा की है।

सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल ने भाजपा सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि, वह एक तरफा किसानों को लक्ष्य करके उन पर हमले कर रही है। पर्यावरण के लिए नुकसानदेह दूसरे तमाम कारणों को नजर अंदाज करके योगी सरकार ने किसानों पर हमला बोल दिया है। उन्हें अपमानित किया जा रहा है। घरों से घसीट कर उन्हें जेलों में बंद किया जा रहा है। दूसरी तरफ यह सरकार किसानों के हमदर्द होने का नाटक भी कर रही है।

यह भी पढ़ें :- राष्ट्रवादी कांगेस पार्टी का बिजली कर्मचारियों को समर्थन

वहीं उन्होंने कहा है उधर उन्नाव में मुआवजा मांग रहे किसानों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया और उन्हें उत्पीड़ित किया जा रहा है। सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल ने मांग की है कि पराली जलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए किसानों को फौरन रिहा किया जाए। किसी भी सूरत में उन पर उत्पीड़न की कार्रवाई न की जाए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 20, 2019, 7:51 pm
Fog
Fog
19°C
real feel: 19°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:59 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Trending