Connect with us

लखनऊ लाइव

केंद्र सरकार के बजट में दिख रहा महागठबंधन का भय: अनिल दुबे

Published

on

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार ने महागठबंधन से भयभीत होकर लोकसभा चुनाव जीतने के लिए ऐसा काल्पनिक बजट पेश किया है। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार लोकसभा चुनाव जीतने के लिए फिर से जनता से फरेब और छल का प्रयास कर रही है, लेकिन इस बार जनता मुहंतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि बीते लगभग पांच वर्षों में देश के हर वर्ग की कमर टूट गयी है। इसलिए केंद्र सरकार अपने द्वारा जनता को दिये गये जख्मों पर घोषणाओं का मरहम लगाने का काम कर रही है।

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से पांच सालों में किसानों की कमर टूट गई है। दो करोड़ नौजवानों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा करने वाली केंद्र सरकार पांच वर्षों में दो लाख लोगों को भी रोजगार नहीं दे सकी है। इस सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी लगातार बढ़ी है। केंद्र सरकार बेरोजगारों के आंकड़े छुपाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का गला घोट रही है। इसी का परिणाम है कि सांख्यिकी आयोग के सदस्यों ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पेश अंतरिम बजट में नौजवानों को पूरी तरह से अनदेखा किया गया है।

अनिल दुबे ने कहा कि किसानों को सिंचाई और बिजली, खाद, कृषि यंत्र के साथ आय को दोगुना करने तथा लागत मूल्य का डेढ़ गुना मूल्य देने में केंद्र सरकार पूरी तरह से असफल रही है। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार विपक्ष के प्रति जनता के रूख से बहुत भयभीत है। केंद्र सरकार ने किसानों को पेंशन देने की योजना का लाॅलीपाप दिखाया था लेकिन उसे पूरा नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की घोषणाएं मुंगेरीलाल के हसीन सपने जैसी हैं, जिससे अब जनता ऊब चुकी है। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

ऊबर बाइक ड्राइवर ने की विदेशी युवती से छेड़छाड़, गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज इलाके में एक विदेशी युवती के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। विदेशी महिला ने ऊबर बाइक ड्राइवर पर उसके साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने ऊबर बाइक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, विदेशी युवती एक शैक्षणिक संस्थान में ट्रेनिंग के लिए आई हुई है। उसका कहना है विजय कुमार नाम का ऊबर बाइक ड्राइवर ने उसके साथ छेड़छाड़ की है और उसने अश्लील हरकतें भी कीं। जिसके बाद महिला हजरतगंज कोतवाली शिकायत दर्ज करवाने आई। कोतवाली में पुलिस का व्यवहार भी कानून-व्यवस्था की स्थिति पर बड़े सवाल खड़े करता है।

ये भी पढ़ें: राजधानी में डेंगू के 25 नए मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

महिला करीब 6 घंटे तक बैठी रही जिसके बाद कहीं जाकर पुलिस ने मुकदमा लिखा, जिसके बाद आरोपित की गिरफ्तारी की गई। यह हाल तब है जब डीजीपी ओपी सिंह के सख्त निर्देश हैं कि टूरिस्टों की सुरक्षा व्यवस्था में कोई ढिलाई न बरती जाए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राजधानी में डेंगू के 25 नए मरीज मिले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Published

on

लखनऊ। मंडलायुक्त की चेतावनी और नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की ओर चलाए जा रहे अभियान के बावजूद राजधानी में डेंगू मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। बुधवार को 25 डेंगू के मरीजों के मिलने के बाद एक बार फिर शासन से लेकर कई विभागों के शीर्ष अधिकारियों की मुसीबत बढ़ गई है।

सीएमओ प्रवक्ता डॉ. योगेश रघुवंशी ने बताया कि ये डेंगू मरीज लखनऊ के तकरोही, इंदिरानगर, कैसरबाग, प्रयाग इंक्लेव, बिजनौर, विवाह खान, डालीगंज, श्रृंगार नगर, आशियाना, तेलीबाग, तालकटोरा, अलीगंज, आजाद नगर, कुर्मांचल नगर, कुर्सी रोड, गुरु नानक नगर, इंदिरानगर सेक्टर 14 व 22, विकास नगर, गोमती नगर विस्तार, शारदा नगर, विराट नगर, अलीनगर, सुनहरा जफर, खेड़ा, कानपुर रोड आदि क्षेत्रों में पाए गए हैं।

सीएमओ प्रवक्ता के मुताबिक, इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से सोर्स रिडक्शन तथा स्वास्थ्य शिक्षा दे दी गई है। इसके साथ ही उक्त क्षेत्रों में सघन फागिंग एवं व्यापक सफाई कराने के लिए नगर निगम को निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य टीम ने मच्छर जनित स्थितियों का किया निरीक्षण, 32 को थमाया नोटिस

गौरतलब है कि, डेंगू के बढ़ रहे मामलों को लेकर मंडलायुक्त व प्रमुख सचिव ने स्वास्थ्य और नगर निगम के अफसरों को फटकार लगायी थी। बताया जा रहा है कि डेंगू के मरीजों की बढ़ रही संख्या को लेकर एक बार फिर कोई गंभीर बैठक की जा सकती है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

महिला आरोग्य समितियों को दिया गया प्रशिक्षण, स्वच्छता की करेंगी निगरानी

Published

on

लखनऊ। अलीगंज स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में लखनऊ की महिला आरोग्य समितियों के अध्यक्षों तथा सचिवों का दो दिवसीय प्रशिक्षण बुधवार को समाप्त हो गया। प्रशिक्षण में कुल 30 अध्यक्षों तथा सचिवों ने भाग लिया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अजय राजा ने सभी सफल प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए। आरोग्य समिति 200 से 500 घरों पर बनाई जाने वाली ऐसी समिति है जो स्वास्थ्य, स्वच्छता, पेयजल तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यो की देखरेख के लिए बनाई गई हैं। नगरीय आशा इसकी सदस्य सचिव होती हैं, समिति के सदस्यों में से एक का चुनाव सर्वसम्मति से अध्यक्ष के रूप में किया जाता है।

यह भी पढ़ें-स्वास्थ्य टीम ने मच्छर जनित स्थितियों का किया निरीक्षण, 32 को थमाया नोटिस

भारत सरकार द्वारा इस समिति के खाते में अनटाइड फंड के रूप में प्रतिवर्ष 5000 रूपए भेजे जाते हैं। जिसका उपयोग समिति के सदस्यों की स्वीकृति के बाद ही किया जा सकता है। इस अवसर पर प्रशिक्षक डा.एस.के.सक्सेना, डा. शशी यादव तथा संजय मिश्रा उपस्थित थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 17, 2019, 2:41 am
Fog
Fog
23°C
real feel: 28°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 95%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:36 am
sunset: 5:07 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending