Connect with us

लखनऊ लाइव

अवतार फाउंडेशन ने संघर्ष करने वाली माताओं को किया सम्मानित

Published

on

लखनऊ । एक मां को सम्मान और आदर देने के लिए हर वर्ष एक वार्षिक कार्यक्रम के रूप में मदर्स दे मनाया जाता है । मदर्स दे का अवकाश ग्राफटन वेस्ट वर्जिनिया में ऐना जर्विस ने माताओं और मातृत्व के लिए खास तौर पर परिवारिक व उनके आपसी संबंधों को सम्मान देने के लिए शुरूआत की गई थी । यह दिवस अब दुनिया के हर कोने में अलग- अलग दिनों में मनाया जाता है ।

तो वहीं अवतार फाउंडेशन ने भी उन माताओं को सम्मानित किया जिन्होंने अपने जीवन में कठिनाई, परिश्रम,संघर्ष करके अपनी जिम्मेदारियों को निभाया है । साथ ही साथ अवतार फाउंडेशन शिक्षा और स्वास्थ्य से सम्बंधित कार्यों पर काम कर रहा है ।

यह भी पढ़ें : एग्जिट पोल आने के बाद यूपी में सियासी हलचल तेज, अखिलेश पहुंचे मायावती के द्वार

मदर्स दे भारत में 21 मई को मनाया जाता है । ये हर वर्ष मई महीने के दूसरे रविवार को पड़ता है । http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

एसएसपी की मुहिम को पलीता लगा रहे हैं नक्खास चौकी इंचार्ज

Published

on

नक्खास चौराहे पर दिनभर लगता है जाम, नदारद रहते हैं पुलिसकर्मी

लखनऊ। किसी भी आदेश अथवा योजना को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए पुलिस प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। पुलिस और प्रशासन ही नागरिकों के साथ सामंजस्य बनाकर योजना को जमीन पर उतारते हैं। राजधानी लखनऊ की सबसे बड़ी समस्या यहां हर तरफ लगने वाल जाम है। पिछले कई वर्षों से इस समस्या से निजात दिलाने के लिए योजनाएं बन चुकी हैं, आदेश जारी हो चुके हैं, अभियान चलाए गए हैं, लेकिन समस्या जस की तस है। एक बार फिर से एसएसपी लखनऊ यहां की यातायात व्यवस्था को सुधारने की कवायद में जुटे हैं। सड.कों से अतिक्रमण हटाने के साथ प्रमुख चौराहों पर यातायात व्यवस्था संभालने के लिए हर समय पुलिसकर्मियों की उपस्थिति के आदेश दिए गए हैं। लेकिन एसएसपी की इस मुहिम को उनके ही विभाग के मातहत पलीता लगाने में जुटे हैं।

शहर के काफी भीड. भीड. वाले इलाके नक्खास में यातायात को व्यवस्थित रखने के लिए पुलिस चौकी बनाई गयी है। लेकिन यहां दिनभर एक भी पुलिसकर्मी नहीं दिखता। नक्खास चौराहे में अक्सर जाम लगा रहता है, धूप और गर्मी में राहगीर जाम से जूझते रहते हैं लेकिन चैराहे पर ही पुलिस चौकी होने के बाद भी यातायात संभालने के लिए एक भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं होता है। सूत्रों के अनुसार यहां चैकी इंचाज का भी दिन भर कुछ अता-पता नहीं रहता। स्थानीय लोगों के अनुसार पुलिस की उदासीनता के चलते क्षेत्र में आए दिन चोरी, मारपीट की घटनाएं भी होती रहती हैं। भीड. भाड. वाले इस इलाके में टेंपो स्टैंड भी चल रहा है जिससे चौराहे पर जाम लगा रहता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

यूपी एसटीएफ ने अवैध शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

Published

on

172 पेटी अवैध शराब बरामद, दो गिरफ्तार

लखनऊ। आम चुनाव संपन्न होने के अगले ही यूपी एसटीएफ ने अवैध शराब का जखीरा बरामद करते बड़ी कामयाबी हासिल की है। जानकारी के अनुसार यह शराब एक टाटा एलपी ट्रक संख्या एचआर55 एल 1066 में भरकर 172 पेटी अवैध शराब हरियाणा से लखनऊ तस्करी कर पहुंचाई गयी थी। इसी बीच एसटीएफ को इस अवैध शराब तस्करी की भनक लग गयी।

सटीक सूचना पर एसटीएफ ने छापा मारते हुए 172 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद करते हुए दो अंतर्राज्यीय तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्कर कृष्णा निवासी जनपद हरियाणा और फूल सिंह निवासी पानीपत हैं। बरामद शराब की कीमत छह लाख रुपए बतायी जा रही है। तस्करों के पास से एसटीएफ ने 3570 रुपए नगद, दो अदद मोबाइल बरामद किया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

मौलाना कल्बे जवाद को मिली जान से मारने की धमकी

Published

on

लखनऊ। शिया धर्मगुरु और इमामे जुमा मौलाना कल्बे जवाद को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी उन्हें रविवार को फोन पर दी गई है। खुद मौलाना कल्बे जवाद ने इसकी जानकारी दी। मौलाना कल्बे जवाद जल्द ही इस धमकी की शिकायत को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे और सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे। मौलाना कल्बे जवाद ने मीडिया को बताया है कि रविवार दोपहर वह आराम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें-2019 लोकसभा चुनाव संपन्न, एग्जिट पोल्स में एनडीए को फिर से पूर्ण बहुमत

इसी बीच उनके मोबाइल पर एक फोन आया। काॅल करने वाले ने कहा कि चुनाव में तुम्हारी वजह से काफी नुकसान हुआ है। जिसके लिए तुम्हे जान से मार देंगे। मौलाना कल्बे जवाद का कहना है कि भाजपा की हिमायत का ऐलान करने के चलते उन्हें यह धमकी दी गयी है। लेकिन मैं इन धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। क्योंकि जिंदगी और मौत अल्लाह के हाथ में है।

मौलाना कल्बे जवाद ने कहा कि इससे पहले भी उनको फोन पर जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब इस धमकी की भी शिकायत वह पुलिस में दर्ज कराएंगे और इस पर सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 20, 2019, 4:44 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
40°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 13%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:19 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending