Connect with us

लखनऊ लाइव

बहुजन हुंकार रैली में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने दी धमकी, कहा- जरूरत पड़ने पर दोहरा देंगे भीमा-कोरेगांव…

Published

on

नई दिल्ली। पश्चिमी यूपी से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने लोकसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर बहुजन हुंकार रैली की। राजनीतिक दलों के नक्शेकदम पर चलते हुए चंद्रशेखर ने भी विवादित बयान देना शुरू कर दिया। चंद्रशेखर ने आज कहा कि जिस दिन संविधान पर आंच आई उस दिन भीमा-कोरेगांव दोहरा देंगे। कुल मिलाकर उन्होंने साफ लहजे में धमकी देते हुए भीमा-कोरेगांव हिस्सा को दोहराने की बात कही। बता दें कि अभी दो दिन पूर्व ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अस्पताल जाकर चंद्रशेखर से मुलाकात की थी। उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि नौजवान की आवाज दबाई जा रही है। उन्होंने चंद्रशेखर की तारीफ करते हुए कहा था कि मुझे इस लड़के का संघर्ष पसंद आया।

आज दिल्ली में लोगों को आगाह करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि वोट देने से पहले रोहित वेमुला की शहादत को याद रखना, ऊना कांड याद है ना, 2 अप्रैल भूले तो नहीं हो, किसने गोली चलाई, किसने मारा हमारे लोगों को, उनकी कुर्बानी भूलकर वोट दोगे?…. मगर याद रखना अत्याचारी अत्याचारी होता है, मनुवाद का पोषक कभी तुम्हारा हितैषी नहीं हो सकता है। आजाद ने आगे कहा कि भीमा-कोरेगांव दोहरा देंगे…. अभी जरूरत नहीं आई है लेकिन जिस दिन इस देश के संविधान पर आंच आई तो भीमा-कोरेगांव भी दोहरा देंगे।

भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने ऐलान किया है कि वह लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा है कि पहले तो वह अपने संगठन से कोई मजबूत प्रत्याशी उतारने का प्रयास करेंगे और प्रत्याशी न मिलने पर वह स्वयं मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। हालांकि प्रियंका गांधी की चंद्रशेखर से मुलाकात के बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि वह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि भीम आर्मी के नेतृत्व में सहारनपुर से दिल्ली के लिए निकली बहुजन सुरक्षा अधिकार यात्रा का नेतृत्व कर रहे चंद्रशेखर को पिछले मंगलवार को देवबंद में पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में ले लिया था। इस पर समर्थकों ने राजमार्ग पर हंगामा कर दिया था। गुस्साई भीड़ की अधिकारियों से जमकर नोकझोंक भी हुई। उसी दौरान अचानक तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने चंद्रशेखर को छोड़ दिया। इसके बाद चंद्रशेखर को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार शाम को उन्हें छुट्टी दे दी गई।

क्या है भीमा-कोरेगांव की घटना…

1 जनवरी 2018 को भीमा-कोरेगांव संघर्ष की 200वीं वर्षगांठ पर हिंसा भड़क उठी थी। पुणे से 40 किमी दूर कोरेगांव-भीमा गांव में दलित समुदाय के लोगों का एक कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसका कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने विरोध किया था। इसी कार्यक्रम के दौरान इलाके में हिंसा भड़की थी, जिसके बाद भीड़ ने वाहनों में आग लगा दी और दुकानों-मकानों में तोड़फोड़ की थी।   http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

पक कर तैयार गेंहू की फसल में लगी आग, किसानों का है रो-रो कर बुरा हाल

Published

on

सांकेतिक चित्र

आग बुझाने पहुंची दो दमकल गाड़ियां

लखनऊ। राजधानी में आग लगने से होने वाला नुकसान दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।अभी कुछ दिनों पहले ही हाई वोल्टेज तार के कारण गेहूं की कई बीघा फसल जल कर राख हो गयी थी।वहीं ताजा घटना सरोजनीनगर थाना क्षेत्र की है।जहां गेंहू की फसल में आग लगने से किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार किसानों की पक कर तैयार हुई गेंहू की फसल में आग लग जाने से पुरे क्षेत्र में हंगामा मच गया।सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां गेंहू के खेत में लगी आग को बुझाने का प्रयास कर रही हैं।अनुमान लगाया जा रहा है कि करीबन 200 से 250 बीघा फसल जलकर राख हो गयी है। जहां एकतरफ आग लगने के कारणों का अब तक पता नही चल पाया है।वहीं पक कर तैयार हुई फसलों के जल कर राख होने से किसानों का बुरा हाल है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लोकसभा चुनाव 2019: सुरक्षा को लेकर एसएसपी ने दिए कड़े निर्देश, अशांति फैलाने वालों को दिया जाएगा रेड कार्ड

Published

on

चुनाव के दिन सभी दुकानें रहेंगी बंद

लखनऊ। शब-ए-बारात के त्योहार व लोकसभा चुनाव-2019 को दृष्टिगत रखते हुये एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा देर रात चौकी पटनाला पर एसपी पश्चिम विकास चंद त्रिपाठी व पश्चिमी क्षेत्र के सभी सीओ/एसएचओ के साथ की गयी मीटिंग व कड़े दिशा-निर्देश दिए गए।इस बैठक में एसपी पश्चिम व सभी सीओ से सभी एसएचओ के बारे में जानकारी की गयी तथा उनकी कार्य/व्यवहार कुशलता के बारे में पूछा गया ।सभी एसएचओ छोटी से छोटी सूचना एसएसपी को देने व उस सूचना पर त्वरित कार्यवाही करने व NCR की जांच 24 घण्टे के अंदर पूरी करने के लिए निर्देशित किया गया ।

यह भी पढ़ें- वोट डाल कर उंगली पर लगी स्याही दिखाएं, पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने पीने वाले सामान पर डिस्काउंट पाएं, जानिए   

शब-ए-बारात में सभी ड्यूटी प्वाइंटों को एसएचओ स्वयं मौके पर जाकर चेक करेंगे तथा डायवर्जन पॉइन्ट/ड्यूटी पर लगे अधिकारी/ कर्मचारियों की ब्रीफिंग के लिए एसपी पश्चिम को निर्देशित किया गया ।चुनाव के दौरान सतर्क रहने के निर्देश के साथ ही मित्र पुलिसिंग पर सभी एसएचओ को ज़ोर देने के लिए कहा है । छेड़खानी जैसी अप्रिय घटनाओं पर विशेष सतर्क दृष्टि रखने के भी निर्देश दिए गए हैं।

सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी के बाद पोलिंग बूथ पर उपस्थिति स्लिप की तख्ती लग जाये । वहीं सभी एसएचओ को निर्देशित किया गया कि फ़ोर्स के रुकने की व्यवस्था को स्वयं मौके पर जाकर चेक करें ।इलेक्शन में मिले पैसे को यूटिलाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- पत्रकारों से हुई अभद्रता के मामले में चुनाव आयोग ने मांगा जवाब, दोषी पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई…

इसके साथ ही मिले फ़ोर्स के द्वारा एरिया डोमिनेशन कराने के आदेश दिए गए हैं।
चुनाव सुरक्षा को ध्यान रखते हुए छतों पर एक-एक सुरक्षाकर्मियों की नियुक्ति, रात्रि में बैरियर पर फ़ोर्स का उपस्थित होना सुनिश्चित करना, ज़ोन, सेक्टर, क्लस्टर की सभी एसएचओ को जानकारी होना, चुनाव में लगे वाहनो पर लाल-नीला झंडा लगाने की व्यवस्था करना, यूपी-100 के द्वारा चुनाव के दिन दुकानें बंद कराना सुनिश्चित किया जाना शामिल है।इसके साथ ही मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे एसएसपीकलानिधि नैथानी ने कहा है कि चुनाव में डिस्टर्ब करने वाले तत्वों को चिन्हित कर रेड कार्ड में 149 सीआरपीसी का नोटिस ज़रूर प्रदान की जाए ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

अचानक तबीयत बिगड़ने से पीजीआई पहुंचे राज्यपाल की हालत में सुधार…

Published

on

ऑपरेशन कर डाला गया पेसमेकर

लखनऊ। राज्य के 28वें राज्यापाल राम नाईक को कल देर शाम अचानक तबियत बिगड़ने के कारण कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था।दिल की धड़कन सामान्य से कम होने की शिकायत के साथ पीजीआई लाया गया था। डॉक्टरों ने रात में ही उनकी कई जांचे कर ली थी। जिसके बाद दिल की धड़कन सामान्य नही होने पर पेसमेकर डालने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें- शिया कालेज के पत्रकारिता विभाग में पूर्व छात्रों को किया गया सम्मानित

इसी क्रम में सुबह कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. पीके गोयल की देखरेख में उपचार करते हुए पेसमेकर डाला गया। इस दौरान पीजीआई निदेशक डॉ. राकेश कपूर और सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल समेत कई सीनियर डॉक्टर मौजूद रहे।
जानकारी के अनुसार ऑपरेशन होने के बाद से गवर्नर राम नाईक बेहतर महसूस कर रहे हैं।वहीं चिकित्सा एवं शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन राज्यपाल से उनका हाल-चाल जानने पहुंचे।उनके साथ कई अन्य अफसर भी मौजूद थे। इसके साथ ही सुनने में आ रहा है कि जल्द ही सीएम योगी भी राज्यपाल से मिलने पीजीआई जाने वाले हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 19, 2019, 4:05 pm
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 29%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:09 am
sunset: 6:02 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 7 other subscribers

Trending