Connect with us

लखनऊ लाइव

जमीनी विवाद में कैंट थाना पुलिस ने युवक को थाने पर किया टार्चर, हालत बिगड़ी

Published

on

लखनऊ। कैंट थाना में एक फरियादी को टार्चर करने का मामला सामने आया है। आरोप हैं कि इंस्पेक्टर रंजना सचान ने जमीनी विवाद में आरोपी एक हृदय रोगी को दिन भर थाने में टॉर्चर किया। जिसके बाद पीड़ित की हालत बिगड. गयी और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
जानकारी के मुताबिक घटनाओं को दबाने के लिए कुख्यात इस्पेक्टर रंजना सचान ने निलमथा क्षेत्र के एक जमीनी विवाद में पीडि.त को थाना बुलाया। पीड़ित जब थाने पहुंचा तो उसे दिनभर थाने में बैठाए रखा गया और टार्चर किया गया। परिजनों का आरोप है कि थाने में पूरे परिवार के साथ अभद्रता की गयी। इस दौरान पीड़ित की पत्नी ने पुलिस से पति को छोड़ने की गुहार लगायी तो उसके साथ अभद्रता करते हुए उसे थाने से भगा दिया गया।

घटना से आहत पीड़ित की शाम को तबीयत बिगड़ गयी तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित के परिजनों ने बताया कि इंस्पेक्टर से सांठगाठ कर शंकर, प्रमोद, सुनील, चमन उसे परेशान कर रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

पीएफ घोटाला: कर्मचारी संघों ने बिजली कर्मचारियों के आंदोलन का किया समर्थन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों व सार्वजनिक उपक्रमों के कई कर्मचारी संघों ने बुधवार को एक संयुक्त बैठक की है। जिसमें पीएफ घोटाले के विरोध में चल रहे प्रदेश के बिजली कर्मचारियों के आंदोलन को पूर्ण समर्थन देने का ऐलान किया है। कर्मचारी संघों ने बिजली कर्मचारियों के 14 नवंबर को होने वाली रैली में भी राज्य कर्मचारियों से बड़ी संख्या में सम्मिलित होने की अपील की है।

कर्मचारी संघों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि राज्य सरकार प्राविडेन्ट फण्ड घोटाले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए ऊर्जा क्षेत्र के कर्मचारियों के पीएफ के भुगतान की जिम्मेदारी ले। साथ ही इस संबंध में आवश्यक गजट नोटिफिकेशन जारी कर बिजली कर्मचारियों को आश्वस्त करे। कर्मचारी संघो ने पीएफ घोटाले के मुख्य आरोपी पावर कारपोरेशन के पूर्व चेयरमैन को सेवा से बर्खास्त कर तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है। कर्मचारी संघों ने मुख्यमंत्री की घोषणा के 12 दिन बाद भी सीबीआई जांच न प्रारंभ किये जाने और घोटाले पर पर्दा डालने की कोशिशों पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक के अयोग्य 17 विधायक लड़ सकेंगे चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत

संयुक्त बैठक में उ.प्र. राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्र, उप्र इंजीनियर्स ऐसोसिएशन के अध्यक्ष सुरजीत सिंह निरंजन, यूपी फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस ऐसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र प्रताप सिंह, सुपरवाइजर ऐसोसिएशन बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की प्रांतीय अध्यक्ष रेनू शुक्ला, उप्र जल निगम समन्वय समिति के संयोजक वाई एन उपाध्याय, उप्र जल निगम इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डीपी मिश्रा एवं उप्र जल निगम इंजीनियर्स एसोसिएशन के सचिव नौशाद अहमद मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हजरतगंज थाने का किया निरीक्षण

Published

on

लखनऊ। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बुधवार को हजरतगंज थाने का निरीक्षण किया। एसएसपी ने थाने में साफ-सफाई का जायजा लिया है। इसके साथ ही थाने में निर्माणाधीन बैडमिंटन और बालीवाल कोर्ट के कार्यों का निरीक्षण भी किया।

एसएसपी ने थाने में आने वाले आगंतुकों की सुविधा के लिए बने कक्ष का भी जायजा लिया है। बता दें, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देश में पुलिसिंग को बेहतर करने और पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिये जनपद के सभी थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अधिवक्ता ने फांसी लगाकर दी जान, पत्नी ने बताई ये वजह

इस अभियान के तहत सभी थानों पर साफ-सफाई व अभिलेखों के रख-रखाव के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को शारीरिक रूप सें फिट व तनाव मुक्त रखने के लिए सभी थाना प्रभारी निरीक्षकों को यह भी निर्देशित किया गया है। सभी थानों पर पुलिस कर्मचारियों के लिए बैडमिंटन/बालीवाल कोर्ट बनाया जाएगा, जिससे पुलिसकर्मी फिट रहेंगे, उनका मानसिक तनाव दूर होगा और उनकी कार्य क्षमता में और भी ज्यादा सुधार आएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ: गोमती रिवर फ्रंट का करोड़ो का बिल बकाया, कटा कनेक्शन

Published

on

लखनऊ: गोमती रिवर फ्रंट पर अब शाम 5 बजे के बाद से लाइटिंग की कोई व्यवस्था नहीं होगी। सिंचाई विभाग ने बिजली बिल जमा न करने के कारण यहां की बिजली काट दी है। बताया जा रहा है कि यहां पर करीब पांच करोड़ से अधिक बिजली का बिल बकाया है।

ये भी पढ़ें: तालाब से मिट्टी निकालने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, एक की हालत गंभीर

वहीं गोमती नगर के अधिशासी अभियंता ने बताया कि सिंचाई विभाग के शारदा खंड के अधिशासी अभियंता पर पांच करोड़ रुपए बकाया है। इसके लिए एडीएम प्रशासन की बैठक में उपखंड अधिकारी गए थे और यह मुद्दा भी उठाया। जिसके बाद यह आश्वासन मिला कि अभी कनेक्शन जोड़ दिया जाएगा और जल्द ही बिजली बिल जमा भी कर दिया जाएगा। लेकिन इसके बावजूद भी पैसा जमा नहीं हुआ। गोमती रिवर फ्रंट घूमने आए लोगों ने बताया कि बिजली कटी हुई है, तो ऐसे में यह यह एक बार फिर वीरान हो गया। गोमती नगर अधिशासी अभियंता मुनीश चोपड़ा के मुताबिक, यहां तीन कनेक्शन हैं, तीनों पर करीब पांच करोड़ रुपए बिल बकाया है, इसलिए कनेक्शन काटा गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 13, 2019, 5:41 pm
Dreary (overcast)
Dreary (overcast)
24°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 53%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:54 am
sunset: 4:47 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending