Connect with us

लखनऊ लाइव

लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू : सभी राजनीति दलों को जाना है जनता के बीच, होंगे ये मुद्दे

Published

on

लखनऊ । आगामी लोकसभा के मद्देनजर जहाँ एक तरफ सत्तारूढ़ केंद्र व प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाली चुनावी रैलियों को लेकर तैयारी कर रही तो वही प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन, कांग्रेस पार्टी रालोद के साथ ही अन्य छोटी पार्टियों ने भी चुनावी रैलियों की तैयारियां में जुटे है । ऐसे में प्रदेश की जनता के सामने पार्टियों क्या मुद्दे होनें जिससे की जनता उन पार्टियों को अपना बहुमूल्य वोट देकर सत्ता में ला सके । हालांकि केंद्र व प्रदेश की पिछली सरकारें हो या वर्तमान सरकार किसी भी सरकार में जनता की  समस्याओं पर अमल नहीं किया गया । यहां तक देश के किसान नौजवान मजदूर अपने हको के लिए आज भी भटक रहे है ऐसे में चुनावी रैलियों में जनता के सामने पार्टियां अलग मुद्दों को लेकर सामने आयेंगी ।
भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रदेश   में किये जाने वाली रैलियों को लेकर भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने बताया कि रैलियों में जनता के सामने भाजपा सरकार की तरफ से विकास के मुद्दे रहेंगे । वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश में जो विकास किये है उसको जनता से अवगत किया जाएगा । साथ ही विजली कनेक्शन, जन-धन योजना, गैस कनेक्शन सम्बन्धित हुए विकास को भी चुनावी रैलियों में सामने लाया जाएगा ।
वही आगामी लोकसभा चुनाव में होने वाली रैलियों पर बात करते हुआ सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने बताया कि रैलियों में जनता के सामने विकास बेरोजगारी भ्रष्टाचार व महिलाओं की सुरक्षा सम्बन्धित मुद्दे होंगे । वही भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश की जनता इस सरकार से परेशान हो चुकी है ऐसे में जनता इस चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने का काम करेगी ।
चुनावी रैलियों को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता नकवी ने कहा कि होने वाले आगामी चुनावी रैलियों में जनता के सामने किसान की समस्या व देश में बढ़ती बेरोजगारी जैसे मुद्दे होंगे । वही कहा कि भाजपा सरकार से जनता परेशान हो गयी है इसके लिए केंद्र की सरकार को हटाने का काम करेगी । 
वही रालोद प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मसूद अहमद ने कहा कि देश में किसान नव जवान परेशान व जनता इस भाजपा सरकार से परेशान हो चुकी है । ऐसे में हमारी पार्टी किसानों की समस्याओं को लेकर चुनाव में आगे आयेगी और केंद्र सरकार को हटाने का काम करेगी । 
Continue Reading
5 Comments

5 Comments

  1. Terryluh

    March 31, 2019 at 1:36 pm

    My name is Pete and I want to share a proven system with you that makes me money while I sleep! This system allows you to TRY the whole thing for F R E E for a whole 30 days! That’s right, you can finally change your future without giving up any sensitive information in advance! I signed up myself just a while ago and I’m already making a nice profit.

    In short, this is probably the BEST THING THAT EVER HAPPENED TO YOU IF YOU TAKE ACTION NOW!!!

    If you’re interested in knowing more about this system, go to http://globalviralmarketing.com/?ref=qkgWOPkN5RoC1NWh and try it out. Again, it’s FREE!

    You can thank me later

    /Pete

  2. Robertdab

    April 10, 2019 at 8:22 am

    We are often up to 50%-60% less than other VoIP providers.

    Our VoIP pricing method is really different.

    We offer free SIP/VoIP trunks and just charge for minutes. Don’t worry, our service and quality is outstanding since 2009 (10 years)!

    Take a look at our pricing and contact us to set up your account.
    Usage is month to month, with no contract jail!

    https://legacyvoip.com/pricing-unlimited-sip-trunks-with-bundled-minutes-reduce-cost-now

    Try us out. You really won’t regret it!

    Business VoIP for premises based PBXs
    Cloud Hosted PBXs
    Cloud Hosted Call Centers

    We support all SIP-able PBXs and phones.

    Thank you,

    Bob Green
    Legacy VoIP

  3. Louistix

    April 22, 2019 at 12:37 am

    Hi satyodaya.com
    Grow your bitcoins by 10% per 2 days.
    Profit comes to your btc wallet automatically.

    Try http://bm-syst.xyz
    it takes 2 minutes only and let your btc works for you!

    Guaranteed by the blockchain technology!

  4. Raymond Parker

    April 23, 2019 at 10:34 pm

    Hello there,

    Hope you’re doing well.

    I am Raymond , Outreach Manager at a reputed Digital PR agency that helps brands getting featured on top publications and blogs.

    We work with hundreds of brands and agencies, and we think that your website will fit their requirements. Do you accept paid article deals on your blog?

    If yes, please let me know what will be the price for a guest post placement.

    Provide details here: https://forms.gle/ckfCCpChMomRRrJSA

    Looking forward to your details.

    Thanks & Regards,

    Raymond Parker

  5. SteveExise

    May 2, 2019 at 1:45 pm

    Hello,

    We (TEK-NEFT ),Hereby bring to your esteemed company
    attention regarding our available JP54/JET FUEL JPA1 with 1,000,000
    barrels and D2 GAS OIL 100,000 Metric Tons and Virgin D6 50,000,000 Gallons
    allocation which is currently on board in Rotterdam port / Huston port.
    Kindly notify us your willingness to allocation this available products.

    Yours sincerely
    ALEXANDER ILYICH
    Email: sales@tek-neft.ru

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

गुडंबा में महिला की गला रेतकर हत्या

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। जो लगातार एक के बाद एक संगीन वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। शनिवार रात थाना गुडंबा इलाके के कल्याणपुर सीमांत नगर में 50 वर्षीय किरण नाम की महिला की गला काटकर हत्या कर दी गयी। महिला की हत्या उस समय हुई जब परिवार के अन्य सदस्य अपने अपने काम पर चले गए थे। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

लेकिन अभी तक हत्यारों के संबंध में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस अफसरों का कहना है कि जांच पड़ताल के बाद प्रथम दृष्टया किसी करीबी का अहम रोल लग रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामले की गहन पड़ताल शुरू कर दी है। जल्द ही हत्यारों का सुराग लगा लिया जाएगा।http://www.satyodaya.cim

Continue Reading

लखनऊ लाइव

अस्पतालों की दौड़-भाग में एक और मरीज की थम गईं सांसें

Published

on

केजीएमयू और बलरामपुर
अस्पताल में मरीज को नहीं मिला इलाज

लखनऊ। शासन की नरमी और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही मरीजों की जान पर भारी पड. रही है। आए दिन ऐसे मामले अखबारों में प्रकाशित हो रहे हैं लेकिन जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं। हालात इतने बद्दतर हो चुके हैं कि तीन-तीन अस्पतालों की दौड. भाग के बावजूद मरीज को इलाज नहीं मिल पाया और अंततः उसकी मौत हो गयी।
लखीमपुर की रहने वाली महिला मरीज को जनपद से केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर किया गया था। परिजन मरीज को लेकर जब ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तो यहां के डॉक्टरों ने मरीज को बलरामपुर अस्पताल रेफर कर दिया। बलरामपुर में मरीज को भर्ती तो कर लिया गया लेकिन इलाज नहीं शुरू किया गया। जिसके चलते मरीज की हालत बिगड.ती जा रही थी। सुनवाई न होने पर तीमारदार मरीज को लेकर पीजीआई जा रहे थे। लेकिन रास्ते में महिला मरीज की मौत हो गई। तीमारदारों का कहना है कि अस्पतालों की दौड़ लगाने के बावजूद मुकम्मल इलाज के अभाव में उनके मरीज की मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें-महापौर ने सफाई कर्मचारियों की लगाई पाठशाला, पूर्ण सफाई का दिया लक्ष्य

लखीमपुर खीरी की रहने वाली महिला मरीज सावित्री (50) हादसे में घायल हो गई थी। वहां के जिला अस्पताल से बीते 6 जून की रात उसे केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर भेजा गया। जहां से उसे ट्रॉमा सर्जरी विभाग में भेजा गया। वहां पर रेजीडेंट डॉक्टरों ने मरीज को घंटों स्ट्रेचर पर लिटाए रखा और इलाज नहीं शुरू किया। इसके बाद देर रात महिला मरीज को बलरामपुर अस्पताल भेज दिया। वहां पर इमरजेंसी में महिला मरीज को भर्ती तो किया गया लेकिन इलाज के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होती रही। जिसके चलते मरीज की हालत बिगड.ती जा रही थी। शुक्रवार दोपहर इलाज से खफा तीमारदार मरीज को पीजीआई संस्थान ले जा रहे थे। तभी रास्ते में एंबुलेंस में महिला मरीज ने दम तोड़ दिया। तीमारदार सर्वेश का कहना है कि केजीएमयू-बलरामपुर अस्पताल में मरीज को बेहतर इलाज न मिलने से मरीज की हालत बिगड़ गई। ऐसे में पीजीआई ले जाते वक्त मरीज की मौत हो गई। घरवालों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री से करने की बात कही है।

बलरामपुर अस्पताल में मरीज को नहीं मिली एंबुलेंस

तीमारदार सर्वेश का कहना है मरीज को पीजीआई ले जाने के लिए अस्पताल से एंबुलेंस की मांग की गई थी मगर अस्पताल से एंबुलेंस नहीं मिली। ऐसे में निजी एंबुलेंस से मरीज को ले जाया जा रहा था। रास्ते में उसकी मौत हो गई। तीमारदार का कहना है कि बलरामपुर अस्पताल में इलाज में घोर लापरवाही बरती गई। वहीं अस्पताल प्रशासन ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

Continue Reading

लखनऊ लाइव

फिक्की फ्लो ने जिम्मेदार पत्रकारिता पर गोष्ठी का किया आयोजन

Published

on

लखनऊ। फिक्की फ्लोने राजधानी के होटल हयात रीजेंसी में शनिवार को एक चर्चा का आयोजन किया। लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न पैनलिस्ट के बीच में अच्छा संवाद देखने को मिला। पैनलिस्ट में ’द वायर’ के संस्थापक संपादक एमके वेणु, हिंदुस्तान टाइम्स लखनऊ की संपादक सुनीता एरोन, नवभारत टाइम्स लखनऊ एनसीआर के संपादक सुधीर मिश्रा तथा रेडियो सिटी की असोसिएट वीपी इति कपूर मौजूद रहीं। इन सभी गणमान्य अतिथियों ने जनहित के विभिन्न मुद्दों पर मीडिया की भूमिका कथा न्यूज रिपोर्ट करने के संयमित तरीकों के बारे में विवेचना की।
कार्यक्रम के महत्व के बारे में बोलते हुए फिक्की फ्लो की चेयर पर्सन माधुरी हलवासिया ने कहा कि बीते लोकसभा चुनावों के बाद देश में जो राजनीतिक माहौल था उसके बाद मीडिया का चुनाव को कवर करने का तरीका एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है। हमारा यह कदम एक जिम्मेदार मीडिया की ओर तथा मीडिया में जनता के विचारों को प्रदर्शित करने तथा आकार देने के तरीकों पर प्रकाश डालने की ओर है।

यह भी पढ़ें-शिवपाल ने ‘घर वापसी’ से किया इनकार, कहा- सपा में जाने का कोई इरादा नहीं

कार्यक्रम की चेयर पर्सन देवांशी सेठ ने स्पीकर से बातचीत करते हुए कहा कि यह एक रुचिकर पहलू है कि किस तरह इतने सालों में रिपोर्टिंग का स्वरूप बदला है। दूरदर्शन पर प्रदर्शित होने वाली खबरों के तरीकों से लेकर आज का तरीका जहां टेलीविजन पर विशेष मुद्दों पर वाद-विवाद होता है, हमारी आज की चर्चा दर्शकों को पत्रकारों का पक्ष समझाने में मदद करेगी।
मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाने के लिए जेसिका लाल मर्डर केस से लेकर बालाकोट एयर स्ट्राइक सहित हर विषय पर चर्चा हुई। दिल्ली से आए एमके वेणु ने सोशल मीडिया की रिपोर्टिंग में भूमिका को लेकर चर्चा की। सुनीता ऐरोन ने राजनीतिक रिपोर्टिंग के बारे में वृहत चर्चा की। सुधीर मिश्रा ने कहा कि संपादकों को समझना चाहिए कि पाठक वर्ग की क्या रुचि है, उनकी रॉय के अनुसार समाचार पत्रों की पठन सामग्री तैयार होनी चाहिए। इति कपूर ने बताया कि किस प्रकार मीडिया हाउस के द्वारा पत्रकारों पर नियम लगाए जाते हैं, वीडियो पर्सन को लाइन ऑफ कंट्रोल को लांघने करने की इजाजत नहीं होती।
इस कार्यक्रम में फ्लो सदस्य सीनियर वाइस पर्सन पूजा गर्ग, दीपावली गर्ग, वंदिता टंडन, साक्षी सिंह, ज्योत्सना कौर, हबीबुल्ला, ज्योति दीवान, लिरिका त्यागी, मंजू तायल आदि शामिल हुए। मेहमानों में जयंत और बीना, कृष्णा, ललिता, प्रदीप व रितेश सूद सम्मिलित थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 9, 2019, 6:22 am
Sunny
Sunny
30°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 58%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:42 am
sunset: 6:29 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending