Connect with us

लखनऊ लाइव

लखनऊ में दिनदहाड़े मुठभेड़, 50 हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद 50 हजार के ईनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। मुठभेड में बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस और बदमाश के बीच दिनदहाड़े हुई मुठभेड़ से हड़कंप मच गया। फिलहाल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सूचना मिली कि लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में ईनामी बदमाश पप्पू जावेद आने वाला है।

इस सूचना पर लखनऊ क्राइम ब्रांच व इंदिरानगर पुलिस ने पिकनिक स्पाॅट पर घेराबंदी शुरू की। खुद को घिरा देखकर जावेद ने पुलिस पर फायरिंग कर फरार होने की कोशिश की। बदमाश को भागता देख पुलिस ने जावेद के पैर में गोली मारी। जिससे वह घायल होकर वहीं गिर पड़ा।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश पर 50 हजार का ईनाम था। जावेद पर कई संगीन वारदातों को अंजाम देने का आरोप है। लखनऊ महानगर आटा व्यापारी से लूट और कृष्णानगर में एक ज्वैलर्स के यहां लूट समेत तमाम घटनाओं में वांछित था।

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी के वीडियो में प्रवासी श्रमिकों के लिए हमदर्दी कम नौटंकी ज्यादा: मायावती

यह करीब 1 साल से लखनऊ पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। पुलिस ने बताया कि जावेद लूटी की वारदातों को अंजाम देने के बाद दिल्ली भाग जाता था। हाल ही में इसने गोसाईगंज में भी दिनदहाड़े ज्वेलर्स से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने बदमाश के पास से पिस्टल व बाइक बरामद की है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

लखनऊ : 8 प्रवासियों व एक रेलकर्मी सहित कुल 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि

Published

on

राजधानी में 334 तक पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

लखनऊ। राजधानी में कोरोना का कहर तेज हो गया है। रविवार को राजधानी में एक रेलवे कर्मी, 8 प्रवासी श्रमिकों सहित कुल 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। मरीजों में कोरोना की पुष्टि की गयी। इनको उपचार के लिए लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है। रेलवे कर्मी में कोरोना की पुष्टि के बाद बादशाह नगर स्थित रेलवे चिकित्सालय को सील करके तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन मरीजों के सम्पर्क में आये लोगों को क्वारंटीन करने के साथ लिए जांच के लिए नमूने लिए गये। 

यह भी पढ़ें-सरकार ने वापस लिया आदेश, आइसोलेशन वार्ड में मोबाइल यूज को हरी झण्डी

मलिहाबाद क्षेत्र में कोरोना के छह प्रवासी, माल क्षेत्र से एक प्रवासी, हरदोई जिला के अतरौली और मुम्बई से आयी गोमतीनगर के खरगापुर की रहने वाली एक महिला में कोरोना की पुष्टि की गयी है। इनको क्वारंटीन कराया गया था। पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन्हें गोमतीनगर स्थित लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है। सीएमओ डा. नरेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 264 लोगों का सैम्पल टीम द्वारा लिया है, जिन्हें जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया। 10 पॉजिटिव रोगियों में 6 महिला जबकि 4 पुरुष हैं। इसके अलावा केजीएमयू में दो और पीजीआई से दो मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया।

6 टीमों ने शहर को किया सैनिटाइज

सीएमओ ने बताया कि जलौदी नगर, सिफत नगर, लोध पुरवा गोसाईगंज में संक्रमण से मुक्ति के लिए 3 सदस्यीय 6 टीमों ने 6 सुपरवाइजर की अगुवाई में कार्य किया। प्रत्येक टीम में 1 स्वास्थ्य विभाग, एक प्रशासन से तथा एक पुलिस विभाग के सदस्य सम्मिलित थे। टीम ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। टीम द्वारा 278 घर का भ्रमण किया गया तथा 1546 जनसंख्या को आच्छादित किया गया। अभी तक राजधानी में 334 मरीजों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

सलेमपुर पतौरा गांव में चल रहे कम्युनिटी किचन का सांसद कौशल किशोर ने किया निरीक्षण

Published

on

कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित, क्षेत्रीय जनता को बांटे मास्क व सैनिटाइजर

लखनऊ। लाॅकडाउन के बाद से ही राजधानी में गरीबों, मजूदरों, निराश्रितों को भोजन व राशन उपलब्ध कराने के लिए सरकार के अलावां विभिन्न संस्थाओं, एनजीओ व समाजसेवियों द्वारा निरंतर प्रयास जारी है। जगह-जगह लोग अपने स्तर से गरीबों की हर संभव मदद करने में जुटे हैं। इसी क्रम में पारा थाना क्षेत्र के ग्राम सलेमपुर पतौरा में भी पिछले कई दिनों से कम्युनिटी किचन चल रहा है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बबली गौतम इस कम्युनिटी किचन का प्रबंध देख रहे हैं। उनके साथ गांव के तमाम लोग हर दिन लोगों को मदद पहुंचाने में अपना सहयोग दे रहे हैं।

शनिवार को सांसद कौशल किशोर ने ग्राम प्रधान की ओर से चलाए जा रहे कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व उनकी टीम की हौसला अफजाई करते हुए सांसद ने सभी कोरोना योद्धाओं का स्वागत किया।

इसके साथ ही भाजपा सांसद ने कम्युनिटी किचन की टीम को मास्क, सैनिटाइजर, गमछे, दस्ताने आदि वितरित किए। सांसद ने क्षेत्रीय जनता को भी सैनिटाइजर व मास्क आदि वितरित किए।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: शर्तों के साथ 26 मई से खुल सकेंगे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मगर मॉल्स रहेंगे बंद

बता दें कि सलेमपुर पतौरा गांव के अम्बेडकर पार्क में चल रहे इस कम्युनिटी किचन से हर दिन सैकड़ों लोगों की भूख शांत हो रही है। क्षेत्रीय जनता को राहत व मदद पहुंचाने के साथ ही प्रधान प्रतिनिधि बबली गौतम प्रवासी श्रमिकों के लिए भी भोजन व नाश्ते आदि का प्रबंध कर रहे हैं। अपनी टीम के साथ बबली गौतम आगरा एक्सप्रेस-वे पर प्रवासी श्रमिकों को लंच पैकेज आदि उपलब्ध करा रहे हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

मोहनलालगंज के औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम, विकास कार्यों का लिया जाजया

Published

on

मनरेगा सहित अन्य कार्यों के संबंध में अधिकारियों को दिए निर्देश

लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को मोहनलालगंज क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने मोहनलालगंज में चल रहे मनरेगा कार्य सहित अन्य तमाम विकास कार्यों का जायजा लिया। मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान कमी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने टेक्निकल असिस्टेंट को फटकार भी लगाई।

डीएम ने अधिकारियों से कहा कि मनरेगा के तहत घर लौटे सभी प्रवासी मजदूरों व स्थानीय कामगारों को रोजगार दिया जाए। जिलाधिकारी ने यहां मनरेगा के तहत गांव में खुद रहे तालाब व पुताई कार्य का निरीक्षण किया।

लाॅकडाउन में व कोरोना महामारी से निपटने के लिए बनाई गई ग्राम निगरानी समिति के कार्यों की जानकारी भी ली।

डीएम ने गांव पहुंचे प्रवासी श्रमिकों को लेकर निगरानी समिति के कार्य को चेक किया। कितने लोगों की सूची तैयार की गई! कितने लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया! यह भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने क्षेत्र के गांवों में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने वाले लोगों की भी जानकारी मांगी है।

यह भी पढ़ें-प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सीएम योगी तैयार कर रहे बड़ा प्लान

इसके बाद जिलाधिकारी ने क्षेत्र में चिकित्सा व्यवस्था का भी जायजा लिया। डीएम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि गांवों में मनरेगा के तहत सभी कामगारों को 100 फीसदी रोजगार मुहैया कराया जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 25, 2020, 8:41 am
Mostly sunny
Mostly sunny
32°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 45%
wind speed: 1 m/s WSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:45 am
sunset: 6:23 pm
 

Recent Posts

Trending