Connect with us

लखनऊ लाइव

रेल गाड़ियों में आग लगने की घटनाओं के कारण व निवारण पर हुई चर्चा

Published

on

लखनऊ। भारतीय रेल ने पिछले कुछ समय से रेल गाड़ियों एवं रेल परिसर में आग लगने की घटनाओं को गम्भीरता से लिया है। मंगलवार को लखनऊ मण्डल उ.रे. ने लखनऊ गुड्स यार्ड में एक संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी रेल प्रबंधक सतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसका संचालन ए.के. सिंह, सी.डी.एस.टी.ई., वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी ने किया। संगोष्ठी को विपुल सिंह, सीनियर डी.एम.ई., ओ.एण्ड एफ.य सौरभ सिंह, ए.डी.एम.ई. एवं प्रतीक श्रीवास्तव ए.ओ.एम यार्ड ने सम्बोधित किया गया। संगोष्ठी में संरक्षित संचालन एवं गर्मी के मौसम में रेल गाडियों एवं रेल परिसर में आग लगने जैसी दुर्घटनाओं के कारण एवं निवारण पर विस्तार से चर्चा की गई एवं संरक्षा पुस्तिका भी वितरित की गई। संगोष्ठी में विभिन्न विभागों के लगभग 75 पर्यवेक्षक, संरक्षा सलाहकारों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

ख़ैरियत

Balrampur Hospital: बीपीएल मरीजों को नहीं मिल रही सुविधा, बाहर से मंगवाई जा रही दवाएं

Published

on

लखनऊ। स्वास्थ्य मंत्री भले ही राजधानी में मरीजों को बेहतर इलाज के लिए आश्वासन देते हों लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। मामला बलरामपुर अस्पताल का है जहां बीपीएल धारक मरीजों को नि:शुल्क इलाज नहीं उपलब्ध कराया जा रहा है। यहां तक कि डायलिसिस वाले मरीजों से बाहर से दवाएं एवं अन्य सर्जिकल सामान भी मंगवाया जा रहा है। यहां पर भर्ती मरीज भी इससे पीडि़त हैं। वहीं अस्पताल प्रशासन मामले की जानकारी से अनभिज्ञता जताते हुए जांच और बीपीएल मरीजों को नि:शुल्क इलाज कराने की बात कह रहा है।

बलरामपुर अस्पताल में तेलीबाग निवासी सोनी डेनियल भर्ती हैं। गुर्दे की बीमारी से पीड़ित होने पर उनकी डायलिसिस चल रही है। ऐसे ही वार्ड 12 ए में सम्मो भर्ती हैं। उनकी भी डायलिसिस चल रही है। इन लोगों के पास बीपीएल कार्ड हैं। फिर भी इन मरीजों को अस्पताल से नि:शुल्क दवाएं और सर्जिकल उपकरण नहीं दिए जा रहे हैं। जबकि ऐसे मरीजों का सभी सरकारी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज किया जाता है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने एक और जगह का नाम बदला, प्रियंका समेत BJP MLC ने किया विरोध

बीपीएल मरीजों की डायलिसिस के लिए उनसे चार सौ रुपए शुल्क नहीं लिया जा रहा है। बाकी इन मरीजों से डायलिसिस में प्रयोग होने वाले सामान डाइलाइजर, फीमोरल, एबी लाइन, गाइड वॉयर को डॉक्टर और कर्मचारी खूब धड़ल्ले से मंगवा रहे हैं। एक मरीज को यह सब सामान लाने में करीब एक दिन का 16 से 17 सौ रुपए तक जेब से भरना पड़ रहा है। वहीं बलरामपुर अस्पताल प्रवक्ता एसएम त्रिपाठी का कहना है कि, गरीबी रेखा के नीचे का राशन कार्ड है। उनको कोई भी सरकारी फीस नहीं देनी होती है। बीपीएल धारकों का नि:शुल्क इलाज होता है। रुपए पड़ने के मामले की जानकारी कर नि:शुल्क इलाज दिलाया जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

दादा मियां के उर्स में पहुंचे शिवपाल, चादर चढ़ाकर प्रसपा के लिए मांगी दुआ

Published

on

प्रसपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने हैदराबाद सांसद ओवैसी को बताया सेकुलर

लखनऊ। राजधानी की प्रसिद्ध दादा मियां दरगाह पर चल रहे सालाना उर्स में शनिवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा शाह उर्फ दादा मियां के 112वें उर्स में पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने दुआ मांगी। इस मौके पर प्रसपा अध्यक्ष ने दरगाह के सज्जाद नशीन सबाहत हसन शाह के साथ चादर भी चढ़ाई। इस अवसर पर उर्स के आयोजक फरहत हसन शाह भी मौजूद रहे। माल अवेन्यु स्थित दादा मियाँ की दरगाह पर चादरपोशी के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा, 2022 में प्रसपा की सरकार बनने की दुआ मांगी है।

इस मौके पर शिवपाल के साथ आए प्रसपा प्रदेश उपाध्यक्ष फरहत मियां ने कहा हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को सेकुलर बताते हुए उनसे गठबंधन की भी वकालत की। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर फरहत मिया ने कहा, प्रसपा कार्यकर्ताओं के कहने पर शिवपाल यादव झुकने को तैयार हैं। हमारे कार्यकर्ताओं की मांग है कि प्रसपा और सपा को एक हो जाना चाहिए। अब यदि कोई बड़ा दिल दिखाते हुए समझौता करना चाहेगा तो हम बैठकर चीजें तय कर लेंगे।

यह भी पढ़ें-दिनदहाड़े चोर ने बाइक पर किया हाथ साफ, पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR

प्रसपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा, 2012 में अखिलेश यादव को अगर किसी ने मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था तो शिवपाल यादस ही थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर SSP ने रिज़र्व पुलिस लाइन में किया ध्वजारोहण

Published

on

लखनऊ। पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर एसएसपी कलानिधि नैथानी रिज़र्व पुलिस लाइन पहुंच कर ध्वजारोहण किया। पुलिस झण्डा दिवस के अवसर पर एसएसपी लखनऊ द्वारा पुलिस लाइन्स में उपस्थित पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों को पुलिस फ्लैग लगाया गया।

साथ ही सभी को पुलिस व झंडा दिवस के गौरवशाली इतिहास से अवगत कराते हुये। उन्हें अपना कार्य पूरे मनोयोग व ईमानदारी से करते हुये जनता की सेवा में तत्पर रहने के लिये कहा गया।

यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार डंपर ने कार को मारी टक्कर, लगी आग, 5 लोग जिंदा जले

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ध्वजारोहण के बाद पुलिस लाइन्स में स्थित इंटीग्रेटेड कण्ट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर रिज़र्व पुलिस लाइन्स में एसपी प्रोटोकॉल, सीओ लाइन्स, आरआई लाइन्स व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 23, 2019, 3:11 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
26°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 31%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:01 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending