Connect with us

लखनऊ लाइव

डीएम अभिषेक प्रकाश ने विद्यालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों की लगाई क्लास

Published

on

लखनऊ। गोसाईगंज के मांढरमऊ गांव स्थित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का सोमवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में तैनात शिक्षिकाओं ने अनियमितताओं को लेकर जिलाधिकारी से शिकायत की। जिसके बाद डीएम ने एसएचओ गोसाईगंज और उपजिलाधिकारी को जमकर फटकार लगाई है।

दरअसल, डीएम अभिषेक प्रकाश को निरीक्षण के दौरान स्कूल की शिक्षिकाओं ने बताया कि कुछ शरारती तत्व विद्यालय प्रांगण में शराब की बोतलें फेंक देते हैं। गांव में तैनात सफाईकर्मी विद्यालय साफ करने नहीं आते, जिसके कारण शौचालय बेहद गंदे रहते हैं। विद्यालय के अंदर चोरों ने खिड़की-दरवाजे के पल्ले व सीसे तक गायब कर दिये हैं।

ये भी पढ़ें: अनियंत्रित कार ने ऑटो को मारी टक्कर, चालक समेत सवारियां गंभीर रूप से घायल

शिक्षिकाओं द्वारा शिकायत के बाद डीएम ने एसएचओ डीके उपाध्याय को जमकर फटकार लगाई है। साथ ही विद्यालय प्रांगण के आस-पास आवारा पशुओं को घूमता देखकर उपजिलाधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी को भी डांट लगाई। डीएम ने छुट्टा मवेशियों को गोशालाओं में भेजने के निर्देश दिये हैं। साथ ही विद्यालय के आस-पास का जायजा लेकर शरारती तत्वों को खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

आंखों में आंसू लेकर प्रसपा कार्यकर्ताओं ने प्रियंका रेड्डी के लिए मांगा न्याय

Published

on

जीपीओ पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

लखनऊ। हैदराबाद में डाॅ. प्रियंका रेड्डी के साथ हुई बर्बरता खिलाफ सोमवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) ने भी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन किया। प्रसपा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रियंका रेड्डी के लिए जल्द से जल्द न्याय की मांग की। मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस घटना के विरोध में प्रसपा कार्यकर्ताओं ने अपने मुंह पर काली पट्टी बांध रखी थी। विरोध प्रदर्शन में कई महिला कार्यकर्ताओं की आंखों में आंसू थे।

हम न्याय के याचक हैं, हमें गोली मारो…प्रियंका रेड्डी के हत्यारों को फांसी दो…की तख्तियां लेकर मौन विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि हैदराबाद की घटना से पूरा देश स्तब्ध है। लोगों में भारी आक्रोश है। कहा कि यह हमारा सांकेतिक धरना है। अगर जल्द ही देश की बेटी को न्याय नहीं मिला तो हम उग्र प्रदर्शन करेंगे। हमारी मांग है कि प्रियंका के साथ हैवानियत करने वालों को फांसी की सजा दी जाए।

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र : पंकजा मुंडे का बदला मूड, भाजपा से बगावत के दिए संकेत…

प्रसपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारे देश में अपराधी को सजा मिलने काफी लंबा समय लग जाता है। होना यह चाहिए कि ऐसे जघन्य अपराधों में दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जानी चाहिए। कहा कि यदि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर रोक लगानी है तो अपराधियों को जल्द से जल्द और सख्त से सख्त सजा का प्रावधान होना चाहिए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

जीसीआरजी मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने किया धरना-प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। राजधानी स्थित गांधी प्रतिमा पर जीसीआरजी मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को धरना दिया। मेडिकल स्टूडेंट्स कॉलेज की अनिवार्यता प्रमाण पत्र रद्द करने की मांग कर रहे हैं। स्टूडेंट्स कॉलेज पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाते हुए सरकार से मांग कर रहे हैं कि उनको किसी और कॉलेज में ट्रांसफर कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें: आदेश के बाद भी पुरानी वर्दी में नजर आ रही यूपी ट्रैफिक पुलिस

प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं का कहना है कि वे 2016 में नीट काउंसलिंग के जरिये वो बीकेटी स्थित जीसीआरजी मेडिकल कॉलेज आए थे। उन्होंने महंगी फीस भरी है लेकिन इसके बावजूद उन्हें किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिली। उनका कहना है कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने कॉलेज पर दो साल की रोक लगा दी थी, 2019 में फिर से इंस्पेक्शन हुआ तब भी अनियमितता पाई गई। इसी वजह से एक बार फिर कॉलेज पर रोक लगा दी गई। ऐसे में उनके भविष्य पर संकट है इसलिए मांग की जा रही है कि जीसीआरजी का अनिवार्य प्रमाण पत्र रद्द कर दिया जाए और स्टूडेंट्स को  किसी अन्य कॉलेज में ट्रांसफर कर दिया जाए। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

जमीनी विवाद में बुजुर्ग पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, सिर में लगे दर्जनों टांके

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित धौरहरा गांव में बुजुर्ग ब्रज किशोर यादव और अंकित यादव पर जानलेवा हमला हुआ है। जमीनी विवाद के चलते गांव के ही राजकुमार पर हमला करने का आरोप है। हमले में ब्रज किशोर यादव को गंभीर चोट आई है। घायल का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दरअसल, सोमवार को पीड़ित ब्रज किशोर यादव और अंकित यादव खेत में बुआई करने गए थे। वहीं पर राजकुमार भी आ गया। पीड़ित की तरफ से बताया गया कि पहले तो कहासुनी हुई लेकिन फिर अचानक राजकुमार ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में ब्रज किशोर के सिर में गंभीर चोट आई है, उन्हें कई दर्जन टांके लगे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच जमीन को लेकर कोई पुराना विवाद है।

हमले के बाद घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन फिर उन्हें सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने घटना स्थल से कुल्हाड़ी बरामद कर ली है।

ये भी पढ़ें: सेल्फी का क्रेज पड़ा भारी, नहर में गिरे तीन दोस्तों में से एक की मौत…

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें, पीड़ित के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दीपावली के समय भी राजकुमार ने हमला किया था, तब भी रायफल बरामद की गई थी। लेकिन हर बार पुलिस पैसा लेकर मामला रफा-दफा कर देती थी। परिजनों ने इंस्पेक्टर डीके उपाध्याय की भूमिका पर भी सवाल खड़े किये हैं। उनका कहना है कि अगर पहले ही सख्त कार्रवाई की जाती है तो दोबारा इस तरह की घटना नहीं हो पाती। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

December 2, 2019, 9:16 pm
Fog
Fog
15°C
real feel: 14°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 87%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:08 am
sunset: 4:43 pm
 

Recent Posts

Trending