Connect with us

लखनऊ लाइव

दूसरी पार्टियों के दर्जनों नेताओं व कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

Published

on

पीएल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दिलायी सदस्यता

लखनऊ। दूसरी पार्टियों के दर्जनों नेताओं, कार्यकर्ताओं ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया की मौजूदगी में तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलायी गयी। अजय कुमार लल्लू ने दूसरी पार्टियों से आए हुए नेताओं, कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए उनका स्वागत किया। बसपा के पूर्व जिला अध्यक्ष आर.के गौतम सहित करीब एक दर्जन लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

इस मौके पर अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बिजली विभाग में हजारों करोड़ रुपए के पीएफ घोटाले में कांग्रेस पार्टी पीड़ित कर्मचारियों के साथ खड़ी है। डीएचएफएल का घोटाला पूरी तरह प्रमाणित हो चुका है। भाजपा सरकार के मंत्री और अधिकारी इस घोटाले में शामिल हैं। पूरी भाजपा सरकार भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई है। अपनी भविष्य निधि के लिए बिजली विभाग के कर्मचारी अपने पूरे परिवार के साथ लखनऊ में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, मार्च निकाल रहे हैं। कांग्रेस पार्टी भी सरकार से लगातार सवाल कर रही है। लेकिन भाजपा सरकार सिर्फ दूसरी पार्टियों पर आरोप लगा रही है।

यह भी पढ़ें-होटल पार्किंग से वाहन चोरी होने पर मालिक को देना होगा मुआवजा: सुप्रीम कोर्ट…

श्री लल्लू ने कहा कि सरकार ने पूर्व एमडी के खिलाफ कार्रवाई कर इतिश्री कर ली है। लेकिन 17 मार्च के बाद लगातार डीएचएफएल में जो पैसा निवेश किया गया, वह भाजपा सरकार में हुआ। सीएम योगी के एमडी, सीएमडी और ऊर्जा मंत्री पूरी तरह इस निवेष में संलिप्त रहे। इसके बावजूद न तो श्रीकांत शर्मा का इस्तीफा लिया गया और न तो बड़े अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई। इन सबके खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने भी कार्रवाई की मांग की है लेकिन कार्रवाई के नाम पर सरकार अब तक हीला-हवाली ही करती आ रही है।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

सीतापुर: बाल विकास परियोजना अधिकारी की डेंगू से मौत,18 नए मरीज मिले

Published

on

लखनऊ। राजधानी में लगातार डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लखनऊ में अमीनाबाद के डेंगू से ग्रसित आठ साल के गोविंद की शनिवार को मौत हो गई। वह केजीएमयू में भर्ती था। डेंगू से अब तक 25 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। सीतापुर जिले में वायरल बुखार के रोगी शहर में बढ़ रहे है। वायरल बुखार की आंड़ में डेंगू बुखार भी शहर में दस्तक दे चुका है। जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में रविवार को चार मरीज अपना इलाज करा रहे है। गंभीर हालत में कई लोग जान बचाने के भय से लखनऊ भी भाग रहे है। बाल विकास परियोजना अधिकारी जीतेन्द्र सिंह राठौर की बुखार से मौत हो गई। बाल विकास परियोजना अधिकारी को पिछले चार दिनों से डेंगू का बुखार था।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: गोमती नदी में लड़की ने लगाई छलांग, मौत

एसडीओ की हालत अभी भी नहीं स्थिर:

बुखार की चपेट में आने के बाद जब जिले में इलाज कराने पर कोई फायदा न मिला तब बिजली विभाग आपूर्तिखण्ड एक के एसडीओ ने लखनऊ के सहारा अस्पताल पहुंच कर शनिवार को इलाज शुरू करवाया। रविवार को भी एसडीओ शुभम सिंह की हालत में कुछ खास सुधार नहीं हुआ।

लखनऊ में शनिवार को डेंगू के 18 नए मरीज मिले हैं। इसमें कई मरीज निजी सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. केपी त्रिपाठी के मुताबिक, विभव खंड, चिनहट, विराज खंड, चौक, राजाजीपुरम, नक्खास, ठाकुरगंज, विकास नगर, इंदिरा नगर, तकरोही, रश्मि खंड, लाल कुआं, हरिनगर, काकोरी, ऐशबाग, तेलीबाग, विकासखंड, गोसाईंगंज में मिले हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ: गोमती नदी में लड़की ने लगाई छलांग, मौत

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित रिवर फ्रंट से आज यानि रविवार को एक लड़की ने नदी में छलांग लगा दी। सूचना पाते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। लड़की को बचाने के लिए एक सब इंस्पेक्टर और दो सिपाही वर्दी उतार कर नदी में कूद गए। बड़ी मुश्किल से लड़की को किसी तरह नदी से बाहर निकाला गया। लड़की को तुरंत ही सिविल हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। लड़की को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध महिला लापता…

बता दें, मृत युवती की पहचान विनीता तिवारी (26) के रूप में हुई है। विनीता की एक साल पहले ही चिनहट के रहने वाले आदित्य तिवारी से शादी हुई थी। हालांकि, अभी आत्महत्या करने का कारण नहीं पता चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिसवालों ने दिखाई हिम्मत

लड़की के नदी में छलांग लगाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसवालों ने बड़ी हिम्मत दिखाई। हजरतगंज थाने के डालीबाग चौकी इंजार्ज प्रमोद कुमार सिंह के साथ दो सिपाही और एक अन्य प्राइवेट व्यक्ति ने नदी में छलांग लगा दी। बहुत मुश्किल से लड़की को नदी से रस्सी के मदद से बाहर निकाला गया। हालांकि, लड़की की जान नहीं बच पाई।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध महिला लापता…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के निगोहां थाना क्षेत्र स्थित मदारी खेडा गांव में एक बुजुर्ग महिला संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गयी। परिजनों ने इधर-उधर काफी खोजबीन की लेकिन उनका कहीं कुछ पता नही चल सका। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने निगोहां थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें: अनियंत्रित कार नहर में पलटी, तीन लोगों की तलाश जारी

मदारी खेडा गांव निवासी इलियास अहमद ने बताया कि बीती एक नवंबर को उनकी मां सईमुन निशा (65) घर से गांव में ही निकली थी। देर शाम तक वह वापस नहीं लौटीं तो खोजबीन शुरू की गयी लेकिन उनका कहीं कुछ पता नही चल सका। जिसके बाद कई दिनों तक नाते-रिश्तेदारों में पता लगाया गया लेकिन पता नही चल सका। जिसके बाद उन्होंने निगोहां थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई। बेटे ने बताया कि उनकी मां की मानसिक हालत ठीक नहीं थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 17, 2019, 3:32 pm
Sunny
Sunny
29°C
real feel: 28°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 34%
wind speed: 5 m/s NW
wind gusts: 5 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:57 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending