Connect with us

लखनऊ लाइव

इकोग्रीन की डोर टू डोर व्यवस्था ध्वस्त, महापौर ने प्रबंधक को किया तलब

Published

on

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने सोमवार को चित्रगुप्त नगर वार्ड का दौरा किया। इस दौरान स्थानीय नागरिकों ने मेयर को अपने क्षेत्र से जुड़ी कई समस्याओं के बारे में बताया। लोगों ने कहा कि सड़क का ढाल सही न होने के कारण सुभाष नगर क्षेत्र में वर्ष भर जल भराव की स्थिति बनी रहती है। यहां पर लगभग 16 वर्ष पूर्व डीप ड्रेन का निर्माण हुआ था। लेकिन तली झाड़ सफाई न होने के कारण, नाले की ऊंचाई सड़क से अधिक होने एवं सड़क की ढाल सही न होने के कारण स्थानीय निवासियों को जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

महापौर ने अधिशासी अभियंता एस सी सिंह को दो दिनों में समस्या के पूर्ण निराकरण के लिए कार्ययोजना तैयार करने को कहा है। साथ ही उन्हें इससे अवगत कराने को भी कहा ताकि जल्द ही स्थानियों नागिरकों को जल भराव से निजात दिलाई जा सके। इसके साथ ही महापौर ने वहां पर बनाई जा रही निर्माणाधीन दूसरी डीप ड्रेन के बनाने में सभी मानकों के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने ढाल पर विशेष ध्यान देने की बात कही जिससे बैक फ्लो न हो और सड़कों पर पानी न आए।

महापौर ने वसुंधरा लॉन मोड़ से सिंधु नगर, गोपाल नगर, सुभाष नगर एवं भोला खेड़ा तक सड़क पर विभिन्न स्थानों पर कूड़े के ढेर देख जोनल अधिकारी से नाराजगी जताई। महापौर ने मौके पर सुपरवाइजर संजीव को बुलाकर फटकार लगाई और एक पड़ावघर पर ही सारा कूड़ा एकत्रित करने के निर्देश दिए। महापौर ने जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी को नाले पर बने अवैध अतिक्रमण को तत्काल तोड़ने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: J&K दिल्ली तो लद्दाख बनेगा चंडीगढ़, सरकार के फैसले का ये होगा असर

गोपाल नगर के नागरिकों ने बताया कि उनके यहां इकोग्रीन पैसा तो हर महीने लेता है। लेकिन डोर टू डोर कलेक्शन नियमित तौर पर नहीं किया जा रहा है। जिससे लोगों को कूड़े के निस्तारण में काफी परेशानी हो रही है। महापौर ने मौके पर इकोग्रीन के अधिकारी अभिषेक को फोन कर व्यवस्था को चाक चौबंद करने के निर्देश देने के साथ ही मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय को तलब किया। बता दें, इस दौरान मौके पर स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि अंकित मिश्रा भी उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

सड़क हादसे में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोसाईंगंज थाना क्षेत्र में युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई। जिसमें बताया गया है की सड़क हादसे में घायल युवक का केजीएमयू में इलाज चल रहा था जहां शनिवार को इलाज के दौरान एक युवक कि मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, गोसाईगंज के काजीखेड़ा का रहने वाला सोनू (20) शुक्रवार शाम को अपनी बहन सीमा के घर सिसेंडी से अपनी दूसरी बहन के घर चंद्रावन बंथरा जा रहा था। तभी चंद्रावन में सड़क पार करते समय उसको एक तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी जिसमे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

यह भी पढ़ें :- शोहदों ने स्कूटी सवार नाबालिग से की छेड़छाड़, विरोध करने पर स्कूटी से खींचकर की अभद्रता

बता दें कि घायल युवक को इलाज के लिए ट्रॉमा सेन्टर लाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के परिवार में मां गिला देवी एक भाई एवं दो छोटी बहनें मोनी और रोशनी हैं। सोनू गाड़ी चलाने का करते थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

विवेकानंद के चरित्र से प्रेरणा लें युवाः महापौर संयुक्ता भाटिया

Published

on

लखनऊ। मानव आदर्श सेवा समिति ने ए. पी. सेन गर्ल्स पी.जी. कॉलेज में एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया। इस अवसर पर लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वालित किया। जिसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

संगोष्ठी में बोलते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने शिकागो धर्म सम्मेलन का उदाहरण देते हुए कहा कि इस सम्मेलन में कम वक्त दिए जाने पर भी उन्होंने इस सम्मेलन में अपनी अमिट छाप छोड़ी, जिससे हर ओर उनकी चर्चा होने लगी। महापौर ने कहा कि विवेकानंद के चरित्र से प्रेरणा लेनी चाहिए, जिसकी आज के युवाओं को जरूरत है। शिक्षा के साथ-साथ चारित्र निर्माण की भी आवश्यकता है। यह विवेकानंद का चरित्र व सानिध्य ही था। जिससे निवेदिता भगिनी निवेदिता बन सकी।

यह भी पढ़ें:- फिरोजाबाद में सीएए हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिले अखिलेश यादव

इस अवसर पर डां. मालविका मुखर्जी की पुस्तक ‘योर स्पेशल गिफ्ट’ का विमोचन भी किया गया। महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ मानव आदर्श सेवा समिति के अध्यक्ष पी.के. घोष, समाजसेवी मुरलीधर आहूजा, डां. मालविका मुखर्जी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के डी.जी. एम प्रशांत कुमार दास उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

हिमालय जितनी ऊंची थी लाल बहादुर शास्त्री की नैतिकता: पूर्व विधायक

Published

on

पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यालय में याद किए गए भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री

लखनऊ। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर शनिवार को कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया। कार्यकर्ताओं ने शास्त्री के व्यक्तित्व और उनके कृतित्व पर विचार गोष्ठी भी आयोजित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य श्यामकिशोर शुक्ल ने कहा, एक गरीब परिवार में पैदा हुए लाल बहादुर शास्त्री ने अभाव में जीते हुए भी उच्च नैतिक मूल्यों की स्थापना की।

उनकी नैतिकता हिमालय जैसी ऊंची और उनकी वैचारिक दृढ़ता चट्टान की भांति अडिग थी। संयुक्त प्रान्त में विधायक के रूप में और फिर भारत सरकार में गृहमंत्री, रेल मंत्री से होते हुए वह प्रधानमंत्री भी बने। उन्होने अपने पूरे जीवन में जिन मूल्यों को स्थापित किया है, आज हम सभी को उस पर चलने की प्रेरणा मिलती है। जय जवान-जय किसान का नारा हम भारतवासियों को सरहद पर देश की रखवाली करने वाले सैनिकों एवं सवा सौ करोड़ भारतवासियों के लिए भोजन की व्यवस्था के लिए खेत में काम करने वाले किसानों को एक साथ खड़ा करता है। इस अवसर पर पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी, सम्पूर्णानन्द मिश्र, अनीस अंसारी, छोटेलाल चौरसिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चैहान आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: रंजिश के चलते पड़ोसी महिला ने बच्ची पर किया एसिड अटैक

कार्यक्रम में अरशी रजा, रंजन दीक्षित, संजय शर्मा, बीडी सिंह, आरएस तिवारी, केके आनन्द, संजय सिंह, वेद प्रकाश त्रिपाठी, विजय सक्सेना, आलोक सिंह रैकवार, डीआर सिंह, सुभाष मिश्र, अन्नू सोनी, विजय बहादुर, राजेन्द्र पाण्डेय, अंजुम खान, सरलेस रावत, सिद्धिश्री, हरिओम कठेरिया, अशोक कुमार, मनोज तिवारी, मुन्नालाल भारती, मो. शोएब खान, सुशील बाल्मीकि, अंकित सक्सेना, सुशीला सोनकर, स्वतंत्र शुक्ला, केके शुक्ला, जेपी मिश्रा, योगी जाटव, इश्तियाक अंसारी, अयूब सिद्दीकी, सोम विकल आदि सैंकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 12, 2020, 2:26 am
Mostly clear
Mostly clear
9°C
real feel: 10°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 92%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:02 pm
 

Recent Posts

Trending