Connect with us

लखनऊ लाइव

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड के विरोध में हिन्दू समाज पार्टी ने जीपीओ पर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। हैदराबाद में महिला डाॅक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या से पूरे देश में आक्रोश है। हर कोई इस घटना से स्तब्ध है और दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर फांसी देने की मांग रह रहा है। शनिवार को हिन्दू समाज पार्टी ने भी लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन किया। #Justice for priyanka का पोस्टर हांथों में लिए हिन्दू समाज पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रियंका के परिवार को वहां की सरकार 50 करोड़ रुपए का मुआवजा दे। साथ ही सरकार असली गुनहगारों को सजा दिलाए।

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेशमणि त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि सरकार प्रियंका रेड्डी हत्याकांड को उलझा रही है। राष्ट्रपति से हमारी मांग है कि इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। प्रदर्शन के दौरान हिन्दू समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिन्दाबाद…नाथूराम गोडसे जिन्दाबाद…कमलेश तिवारी जिन्दाबाद…जेहादियों को फांसी दो….के नारे भी लगाए।

यह भी पढ़ें-नाथूराम अपने तीन बच्चों की हत्या कर हुआ फरार

गजवा-ए-हिन्द का आगाज है!

श्री त्रिपाठी ने कहा कि लगातार हिन्दू महिलाओं का बलात्कार और हिन्दूवादी नेताओं की हत्या की घटनाएं ठीक वैसे ही हो रही हैं, जैसे कुछ वर्ष पूर्व कश्मीर में हालात थे। वहां एक साजिश के तहत पहले हिन्दू महिलाओं का बलात्कार और हिन्दू नेताओं की हत्याएं करके आतंक मचाया गया। फिर एक दहशत का माहौल बनाकर हिन्दूओं को एक ही रात में वहां से भगा दिया गया। ये गजवा-ए-हिन्दू का आगाज है। हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते शासन-प्रशासन आंखें बंद किए हुए है।

कुरान की 24 आयतों पर प्रतिबंध की मांग

कुरान की 24 आयतों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगायी थी। लेकिन आज तक कुरान की किताब से वो आयतें नहीं हटाई गईं। कहा कि ऐसे कुरान पर प्रतिबंध लगाया जाए जो जिससे मनुष्यता को खतरा हो। हमारी मांग है कि देशहित और समाजहित में कुरान पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

नाथूराम जैसा देश भक्त कोई नहीं

राजेशमणि त्रिपाठी ने कहा कि नाथूराम गोडसे जैसा देश भक्त न हुआ है न होगा। जेएनयू में स्वामी विवेकानंद पर कालिख पोती जाती है तो कोई सेक्युलर आवाज नहीं उठाता। लेकिन नाथूराम का नाम लेने भर भर इन्हीं सेक्युलरों को पसीना छूट जाता है। सेक्युलर वही लोग हैं जो देश में हराम का खाते हैं। कहा कि जब देश धार्मिक आधार पर बंट गया तो मुस्लिमों को यहां रहने का अधिकार महात्मा गांधी ने दिया। महात्मा गांधी का भजन वही करते हैं जो यहां हराम का रहते और खाते हैं। कहा कि महात्मा गांधी ने ही देश के दो टुकड़े किए।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

5 दिसम्बर को होगी नगर निगम की बैठक, महापौर ने नगर आयुक्त को लिखा पत्र

Published

on

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने 5 दिसम्बर को पुनरक्षित कार्यकारिणी समिति की बैठक करने के लिए नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। महापौर ने इससे पूर्व 11 नवंबर को बैठक का निर्देश दिया था। लेकिन नगर आयुक्त ने तैयारियां पूरा न होने का हवाला देकर और समय देने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: प्रयागराज में स्थापित होगा मिश्रित आसवनी, आबकारी विभाग ने दी अनुमति

महापौर संयुक्ता भाटिया ने 22 नवंबर को कार्यकारिणी बैठक के लिए 28 नवंबर की तिथि तय करते हुए नगर आयुक्त को पत्र लिखा था। इससे पूर्व भी महापौर ने 11 नवंबर को बैठक की तैयारी करने के संबन्ध में नगर आयुक्त को पत्र लिखा था। लेकिन नगर आयुक्त ने तैयारियां पूरा न होने का हवाला देकर और समय देने की मांग की थी। उन्होंने दिसम्बर के प्रथम माह में कार्यकारिणी बैठक करने का अनुरोध किया था, जिसपर महापौर ने 5 दिसंबर को इस बैठक के लिए नगर आयुक्त को निर्देश दिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

एलडीए ने विकासखण्ड की सब्जी मण्डी को हटाया,साफ हुआ पार्किंग बनाने का रास्ता

Published

on

लखनऊ। एलडीए को गोमतीनगर के विकासखण्ड की सब्जी मण्डी हटाने में सफलता मिली है। इसे हटाने के लिए अधिकारियों एंव इंजीनियरों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सचिव डीएम कटियार के साथ-साथ पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी चार दिन से लगे थे। जिसके बाद इसे हटाने में कामयाबी मिली। अब यहां पार्किंग बनाने का रास्ता साफ हो गया है।

गोमतीनगर के विकासखण्ड में एलडीए की 25000 वर्गफुट जमीन पर कब्जा कर लोगों ने सब्जी मण्डी बना ली थी। पिछले 20 सालों से यहां सब्जी मण्डी लग रही थी। एलडीए, पुलिस प्रशासन ने इसे कई बार खाली कराने का प्रयास किया। लेकिन विरोध को देखते हुए प्राधिकरण इसे खाली कराने में नाकाम रहा। बीते सोमवार की रात में एलडीए ने दुकानें हटाने का काम शुरू कराया था। इसके बाद से यहां लगातार कार्रवाई चल रही थी। प्राधिकरण के संयुक्त सचिव डीएम कटियार ने इस बार खुद कमान संभाल रखी थी। अधिकारी विरोध करने वाले दुकानदारों के साथ सख्ती से पेश आए। शुक्रवार की रात तक पूरी मण्डी हट गयी है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के धुले-औरंगाबाद हाईवे पर पुल से नीचे गिरा टेंपो, 7 की मौत 15 घायल…

संयुक्त सचिव डीएम कटियार ने कहा कि खाली करायी गयी जमीन पर पार्किंग बनायी जाएगी। पार्किंग का निर्माण पीपीपी माडल पर होगा। इस पर जो खर्च आएगा उसे व्यापार मण्डल वहन करेगा।

खाली करायी गयी सब्जी मण्डी की जमीन पर करीब एक वर्ष पहले पार्किंग बनाने का प्रस्ताव तैयार हुआ था। पहले जमीन पर एलडीए ने खुद पार्किंग बनाने की योजना बनायी थी। बाद में इसमें व्यापार मण्डल को भी शामिल कर लिया गया। व्यापार मण्डल ने यहां खुद पार्किंग बनाने की जिम्मेदारी ली है। इसके लिए व्यापार मण्डल ने करोड़ों रुपए एकत्र किया है। पार्किंग का निर्माण अस्थायी होगा। पार्किंग के लिए जमीन 30 वर्ष के लिए व्यापार मण्डल को दी गयी है।http://www.satyodya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

चलती कार बनी आग का गोला, मचा हड़कंप

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र स्थित विजय पुरवा गांव के पास अचानक चलती हुई कार आग का गोला बन गई। कार में लगी आग को देखते हुए उसमें सवार लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें: 30 नवंबर राशिफल: इन राशियों की चमकेगी किस्मत

पूरी घटना विभूति खंड थाना क्षेत्र स्थित विजय पुरवा गांव की है। जहां पर 800 गाड़ी में चलते समय शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। कार में लगी आग देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर जिससे आस-पास से गुजर रहे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गनीमत रहे आग लगने से उसमें बैठे किसी को भी किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। फिलहाल पुलिस ने कार में लगी आग पर पर काबू पा लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 30, 2019, 3:07 pm
Cloudy
Cloudy
25°C
real feel: 24°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 60%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:07 am
sunset: 4:43 pm
 

Recent Posts

Trending