Connect with us

लखनऊ लाइव

फार्मासिस्ट के खाली पदों पर नियुक्ति समेत कई मांगो को लेकर भुख हड़ताल

Published

on

लखनऊ। प्रदेश भर के सभी सरकारी अस्पतालों में फार्मासिस्ट के पद पर नियुक्ति की समेत कई मांगों को लेकर आज यहां राजधानी स्थित ईको गार्डन में फार्मासिस्ट डिग्री धारकों ने भुख हड़ताल किया है। वहीं हड़ताल पर बैठे डिग्री धारकों ने सरकार को आहवाहन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का अवहेलना कर रही है वहीं यदि अब सरकार हम सभी की मांगो पर अमल नहीं की आगे बड़ा आंदोलन करने से बाध्य होंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी: प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

भूख हड़ताल में शामिल फार्मासिस्ट सेवा संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी फार्मासिस्ट विभाग में भर्ती के लिए यहां हड़ताल पर बैठे है। हम सभी की मांग है कि महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को बर्खास्त करने किया जाए। स्वास्थ विभाग में खाली पड़े फार्मासिस्टों के खाली पदों पर भर्ती किया जाए। बिना फार्मासिस्ट के दवाओं के वितरण भण्डारण करने वालो पर कार्रवाई हो। फार्मासिस्ट लाइसेंस नम्बर व् ड्रग लाइसेंस पोर्टल को सार्वजनिक किया जाये। बिना सृजति पद के नियुक्ति की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित

Published

on

लखनऊ। चिनहट के संत मदर टेरेसा डिग्री कॉलेज में सोमवार को एक खण्ड स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में किया गया, जिसका निर्देशन व मार्गदर्शन जिला युवा समन्वयक पुष्पा सिंह ने किया। प्रतियोगिता में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का प्रमुख विषय ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ था। कार्यक्रम के आयोजन में राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक केशव प्रसाद और परख गुप्ता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भाषण प्रतियोगिता में निर्णायकों के रूप में गरिमा कपूर, बीना गुप्ता, विनीत कुमार सिंह,चंद्रिका प्रसाद,र घुवेंद्र सिंह रहे।

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ विषय पर आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सुमन वर्मा, द्वितीय स्थान पर सुनीता वर्मा और तृतीय स्थान पर साक्षी लोधी रहीं।

ये भी पढ़ें: यूपी: आपकी लुंगी पर भी है ट्रैफिक पुलिस की नजर, कट सकता है चालान

कार्यक्रम में विकास खण्ड चिनहट के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक केशव प्रसाद ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को राष्ट्र-निर्माण में अपना सहयोग देना चाहिए। यह हर युवा का कर्तव्य है कि वह अपने राष्ट्र की प्रगति के लिए निस्वार्थ भावना से कार्य करें। भाषण प्रतियोगिता में काफी संख्या में युवक और युवतियों ने प्रतिभाग किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

मूर्ति विसर्जन के साथ शुभ संस्कार समिति के 20वें गणेश जन्मोत्सव का हुआ समापन

Published

on

लखनऊ । शुभ संस्कार समिति द्वारा आयोजित 20वें गणेश जन्मोत्सव के गणपति का आज धूमधाम से विसर्जन कर दिया गया। अखंड भारत ,जनसंख्या कानून, आर्थिक मंदी ,और चंद्रयान कि पुनः सफलता के लिए आयोजित पूजन विगत 7 दिनों से संकटा देवी मंदिर चौपटिया में चल रहा था । आज सुबह हवन के उपरांत शोभा यात्रा चौपटिया से प्रारंभ होकर हरदोई रोड ,खुन-खुन जी रोड ,चौक चौराहा होते हुए कौंडिल्य ऋषि आश्रम पहुंची।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी सेना की हर हरकत का कड़ा जवाब दे रही भारतीय सेना, वीडियो वायरल

जहां मंत्रोचार के बीच गणपति का विसर्जन किया गया। उसके उपरांत घाट पर भंडारे का आयोजन हुआ प्रमुख रूप से समिति के अध्यक्ष लक्ष्मी कांत पांडे ,रिद्धि किशोर गौड़, आशीष अग्रवाल ,राजेंद्र शर्मा, अमित गौड़, विष्णु त्रिपाठी, श्यामू मिश्रा, विपिन अवस्थी, कुशल ,राजेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे उपस्थित थे। शोभा यात्रा का लगभग एक दर्जन स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया।

Continue Reading

लखनऊ लाइव

केन्द्र में पीएम मोदी, यूपी में सीएम योगी का कोई विकल्प नहीं: कल्याण सिंह

Published

on

लखनऊ। हाल में राजस्थान के राज्यपाल पद से सेवा मुक्त हुए कल्याण सिंह ने सोमवार को लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद कल्याण सिंह ने एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि बहुत दिनों बाद आज पत्रकारों के बीच आकर कुछ कहने-सुनने का मौका मिला है। कल्याण सिंह ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। अब मैं भी भाजपा में शामिल हो चुका हूं। भाजपा आज देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी है।
भाजपा सरकारों की तारीपफ करते हुए कल्याण सिंह ने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व का तो कोई विकल्प नहीं है, उसी तरह उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व का भी कोई विकल्प नहीं है। कल्याण ने कहा कि मैं एक भाजपा सदस्य के रूप में अपना संपूर्ण योगदान पार्टी को दूंगा, पार्टी के एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा।

कल्याण सिंह ने कहा कि मुझे अब चुनाव नहीं लड़ना है, चुनाव बहुत लड़ चुका हूं, मुझे पूरे राजनीतिक जीवन में कार्यकर्ताओं का बहुत प्यार मिला है। 1992 में अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने के वक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह ने राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि अयोध्या में राममंदिर का निर्माण करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है। राम मंदिर पर कोई राजनीति नहीं करना चाहता हूं। पूर्व राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां राम मंदिर को लेकर जनता के सामने अपना रुख साफ करें। स्पष्ट करें कि वह मंदिर निर्माण के पक्ष में हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें-1.16 लाख का चालान छुड़ाने के लिए मालिक से मिले पैसे लेकर फुर्र हुआ ड्राइवर

कल्याण सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मेरा कार्यकाल कैसा रहा, इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। लेकिन जब से योगी आदित्यनाथ में मुख्यमंत्री का पद संभाला है, प्रदेश में बड़ा परिवर्तन आया है। विकास की गति तेज हुई है, अपराध पर लगाम लगी है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था संतोषजनक है। सीएम योगी के कार्यकाल में प्रदेश में अभी तक कोई दंगा नहीं हुआ है, यह बड़ी बात है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 11, 2019, 4:19 pm
Partly sunny
Partly sunny
34°C
real feel: 41°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 70%
wind speed: 3 m/s NE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending