Connect with us

लखनऊ लाइव

न मैं डरूंगी, न झुकूंगी…कमलेश तिवारी का सपना पूरा करके ही दम लूंगी…

Published

on

किरण कमलेश तिवारी ने संभाली हिन्दू समाज पार्टी की कमान

लखनऊ। न मैं डरूंगी, न मैं झुकूंगी और न ही समझौता करूंगी। कमलेश तिवारी का सपना था, इस्लाम मुक्त भारत…और उसे मैं पूरा करके रहूंगी। हिन्दू समाज पार्टी के दिवंगत राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की पत्नी किरण कमलेश तिवारी ने पार्टी की कमान संभालने के तुरंत बाद शनिवार को आयोजित अपनी पहली प्रेस वार्ता में यह हुंकार भरी। पार्टी पदाधिकारियों व मीडिया को संबोधित करते हुए किरन कमलेश तिवारी ने कहा, मैं हिन्दू समाज पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व अपने सभी साथियों को विश्वास दिलाती हूं कि स्व. कमलेश तिवारी के सपनों को हर कीमत पर पूरा किया जाएगा।
किरण कमलेश तिवारी ने योगी सरकार पर भी जमकर हमला बोला। हिन्दू समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या पर सरकार ने 15 लाख का चेक देकर उनका अपमान किया है। इससे हिन्दू समाज दुखी है। कहा कि मैंने यह पैसे खर्च नहीं किए हैं और न करूंगी। जिस दिन किसी भाजपा के वरिष्ठ नेता की इसी तरह हत्या होगी। उस दिन मैं भाजपा सरकार के ये 15 लाख और अपनी पार्टी की तरफ से 15 लाख मिलाकर कुल 30 लाख रुपए वापस कर दूंगी।

प्रेस वार्ता के दौरान हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि कमलेश तिवारी हत्याकांड की जांच एनआईए से इसलिए नहीं कराना चाहती क्योंकि इससे सरकार के तमाम अधिकारी और भाजपा नेता बेनकाब हो जाएंगे। कमलेश तिवारी की हत्या शासन-प्रशासन की भयानक चूक का परिणाम है।

यह भी पढ़ें-दीपावली पर श्वांस के मरीज व गर्भवती महिलाएं बरतें सावधानी: डॉ. वेद प्रकाश

श्री त्रिपाठी ने कहा कि मैं सीएम योगी को याद दिलाना चाहता हूं कि किस तरह वह अपनी सुरक्षा को लेकर संसद में खड़े होकर रोये थे, क्या वह दिन भूल गए?। आपका जीवन, जीवन है और दूसरे को जीने का अधिकार नहीं है। कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या में परोक्ष या अपरोक्ष रूप से शासन, प्रशासन दोनों जिम्मेदार हैं। उनकी सुरक्षा जिस तरह से हटाई गई और तमाम विजिलेंस रिपोर्टों की अनदेखी की गयी, उससे साफ है कि भाजपा सरकार और उसके नेता नहीं चाहते थे कि कमलेश तिवारी जिन्दा रहें।

अखलाक और कमलेश की हत्या पर भेदभाव क्यों?

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि भाजपा सरकार अगर समझती है कि कमलेश तिवारी की हत्या के बाद पार्टी खत्म हो जाएगी तो यह भाजपा की भूल है। हिन्दू समाज पार्टी अब दोगुनी ताकत से उठेगी। योगी सरकार जिस तरह से कमलेश तिवारी के परिजनों को 15 लाख रुपए का सहायता राशि व उनके पैतृक तहसील में आवास की व्यवस्था कर रही है, निश्चित तौर पर एक साजिश है। यह कमलेश तिवारी को अपमानित करने का षडयंत्र है। इसी सरकार में जेहादी अखलाक की हत्या पर उसके परिजनों को 50 लाख रुपए तथा आवास, नौकरी सब दी गयी। मैं सीएम योगी से पूछना चाहता हूं क्या आपकी निगाह में कमलेश तिवारी की हैसियत अखलाक के सामने शून्य है।

सीएम योगी और ओवैसी पर तीखा हमला

राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद को हिन्दूवादी कहते हैं। शर्म आती है ऐसे हिन्दूवादियों पर। श्री त्रिपाठी ने असदुद्दीन ओवैसी को भी खुला चैलेंज किया है। कहा, तुम कमलेश तिवारी की हत्या पर नाच कर खुशी जाहिर कर रहे हो, ओवैसी तुम कायर हो। आज तक तुम्हारी हिम्मत नहीं हुई कि कमलेश तिवारी के सामने बैठकर दो शब्द बोल सको। मैं तुम्हें चुनौती देता हूँ कि एक बार आमने-सामने बैठ और हिन्दू धर्म तथा कमलेश तिवारी का अपमान करके देख तेरी जबान खींचकर तेरे हाथ में दे दूंगा।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

मोहनलालगंज: प्राचीन शिव मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली

Published

on

लखनऊ। 13-14 अगस्त की दरम्यानी रात हुई तेजी बारिश के दौरान मोहनलालगंज में स्थित भगवान शिव के एक प्राचीन मंदिर पर आकाशीय बिजली गिर गयी। जिसके चलते मंदिर का कुछ भाग क्षतिग्रस्त हो गया। सिसेंडी गांव स्थित यह शिवालय सैकड़ों साल पुराना है। गगनचुंबी यह शिव मंदिर आज भी काफी भव्य लगता है। ग्रामीणों को प्राचीन शिव मंदिर पर बिजली गिरने की जानकारी शुक्रवार सुबह हुई।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता ने आजम खान को दी जन्मदिन की बधाई, सपा-भाजपा पर साधा निशाना

जिसके बाद मंदिर पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। ऐतिहासिक मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरने और मंदिर के क्षतिग्रस्त होने को लेकर ग्रामीणों के बीच कई तरह के कयास लगाए जाते रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

कोरोना वायरस

कोरोना अपडेट: यूपी में 4600 व लखनऊ में 562 नए मरीज चिन्हित

Published

on

राजधानी में 8 जबकि पूरे प्रदेश में 59 लोगों ने तोड़ा दम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कहर की गति जारी है। इतने प्रयासों के बाद भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे है। यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड के 4,600 नए केस सामने आए है। वहीं संक्रमण से 59 लोगों की मौत हो गई। प्रतिदिन साढ़े चार हजार से अधिक मामले सामने आ रहे है। राजधानी लखनऊ में 562 नए पाॅजिटिव मरीज मिले है। इस दौरान 8 लोगों की जान चली गई है।

लखनऊ में कोविड संक्रमितों का आकंड़ा पहुंचा 15981

राजधानी में शुक्रवार को 504 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। वहीं अबतक 8,607 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 7,188 मामले अभी भी सक्रिय है। जिसका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अभी तक 186 लोगों की मौत हो चुकी है। लखनऊ में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 15,981 पहुंच गया है।

कानपुर नगर दूसरे स्थान पर रहा है। जहां 289 नए मामले आए है। इसके अलावा गोरखपुर में 283, प्रयागराज में 213, वाराणसी में 162, बरेली में 159, गाजियाबाद में 142 और देवरिया में 127 लोग शुक्रवार को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए है। इस दौरान कानपुर नगर, गोरखपुर और बरेली में 4-4, वाराणसी और प्रयागराज में 3-3, बलिया, मुरादाबाद, अयोध्या, शाहजहांपुर, बस्ती और लखीमपुर खीरी में 2-2 की जान जा चुकी है।

अबतक 92526 लोग डिस्चार्ज

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि 4600 नए मामलों के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या अब 145287 तक पहुंच गई है। 24 घंटे में 3742 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 92,526 लोगों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके है। जिन्हें घर भेजा जा चुका है।

50 हजार से अधिक मामले सक्रिय

उन्होंने कहा कि सूबे में 50 हजार से अधिक मामले अभी भी सक्रिय है। यूपी में 50,426 कोरोना मरीज अभी इलाज करा रहे हैं। साथ ही बताया कि प्रदेश में कोरोना मामलों में मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत हो गया है। अबतक राज्य में संक्रमित मामलों में से 2,335 लोगों की मृत्यु हुई है।

टेस्टिंग में पहले स्थान पर यूपी

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश में 96,106 सैंपल्स की जांच की गई है। अबतक राज्य में कुल 35,98,210 टेस्ट किए जा चुके हैं। यूपी अब देश में सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि कल 5 सैंपल के 2492 पूल लगाए गए, जिसमें से 424 पाॅजिटिव आए है। वहीं 10 सैंपल के 113 पूल में से 15 में पॉजिटिव मिले है।

यह भी पढ़ें:- कोरोना का कहरः UP में पिछले 24 घंटे में 4603 व लखनऊ में 621 नए मामले

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि हम रिकॉर्ड टेस्टिंग के साथ सर्विलांस का काम भी तेजी से कर रहे हैं। अबतक सर्विलांस से 56,215 इलाकों में 1,72,34,446 घरों का सर्विलांस किया गया है। इस तरह प्रदेश में कुल 8,67,39,334 लोगों के मेडिकल सर्विंलांस का काम पूरा हो चुका है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ स्थित मंडल रेल चिकित्सालय में चला सघन साफ-सफाई अभियान

Published

on

लखनऊ। उत्तर रेलवे मंडल में 10 से 16 अगस्त तक चल रहे विशेष स्वच्छता सप्ताह के पांचवें दिन शुक्रवार को मंडल के विभिन्न स्टेशनों व मंडलीय चिकित्सालय में सघन सफाई अभियान चलाया गया। वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते सीमित संख्या में रेल परिवहन जारी है। यात्रियों व रेल कर्मचारियों को महामारी से बचाने के लिए इस विशेष स्वच्छता अभियान में रेल ट्रैक की समुचित स्वच्छता पर विशेष बल दिया जा रहा है। साथ ही मण्डल के समस्त छोटे-बड़े स्टेशनों पर ट्रैक सहित स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों, परिसरों, जलापूर्ति स्थलों तथा समस्त कार्यालयों पर साफ सफाई का कार्य संपन्न किया गया।

यह भी पढ़ें-महंत नृत्य गोपाल दास के दो शिष्य भी मिले कोरोना पाॅजिटिव

इसी क्रम में वाराणसी में ट्रैक, सर्कुलेटिंग एरिया, कार पार्किंग, टूरिस्ट साइडिंग सहित अन्य समस्त रेल स्थलों तथा लखनऊ स्थित रेलवे कॉलोनियों, रेलवे स्टेडियम में भी सघन स्वच्छता अभियान संचालित किया गया। सड़कों, नालियों में की साफ-सफाई की गयी। मंडल के विभिन्न कोचिंग डिपो बाराबंकी, रायबरेली, फैजाबाद, अयोध्या एवं प्रतापगढ़ स्टेशनों पर भी व्यापक स्तर पर स्वच्छता का अभियान संचालित किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 15, 2020, 3:37 am
Thunderstorms
Thunderstorms
28°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 90%
wind speed: 1 m/s ENE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:08 am
sunset: 6:13 pm
 

Recent Posts

Trending