Connect with us

लखनऊ लाइव

मकान का नक्शा पास कराने के लिए एलडीए का बाबू मांग रहा था घूस, ईओडब्ल्यू की टीम ने रंगे हाथ दबोचा

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में घूसखोरी किस कदर हावी है यह किसी से छिपा नहीं है। यहां हर काम की एक कीमत तय है। छोटे-छोटे से काम के लिए भी साहब की जेब गरम करनी पड.ती है। बुधवार को एक बार फिर यहां के घूसतंत्र की पोल खुल गयी। ईओडब्ल्यू लखनऊ की टीम ने एलडीए के सहायक जनसूचना अधिकारी (नियोजन) देशराज को पांच हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार एलडीए में मकान का नक्शा पास कराने के लिए भी यहां बाबू की जेब गरम करनी पड.ती है। देशराज भी एक मकान का नक्शा पास कराने संबंधी फाइल को आगे बढ़ाने के लिए 5000 की घूस मांग रहा था। ईओडब्ल्यू की टीम ने उसे बुधवार शाम घूस लेते धर दबोचा।

लखनऊ लाइव

देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार ‘दोस्ती जिंदाबाद’

Published

on

लखनऊ। ‘दोस्ती जिंदाबाद’ फिल्म 22 नवंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्ममेकर पार्थ घोष ने रविवार को इसकी जानकारी दी है। फिल्म के प्रोड्यूसर आशीष महेश्वरी ने बताया कि यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जो यूथ बेस्ड और यूथ इंटरेस्ट के होगी। इस फिल्म की कहानी आशीष महेश्वरी ने लिखी है और इसका निर्दशन पार्थ घोष ने किया है। इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ में की गई है।

रिलीज डेट के एनाउंसमेंट के अवसर पर फिल्म में काम किए हुए लखनऊ के कलाकारों के साथ लखनऊ के जाने-माने चेहरे व फिल्म के निर्माता और डिस्टिब्यूटर उपस्थित रहे। अभिनेता देव शर्मा, राहुल चौधरी, अब्बास खान, निर्माता आशीष माहेश्वरी, को -प्रोड्यूसर ऐलिस कुलकर्णी और डिस्टिब्यूटर शकील हाशमी ने इसे श्रेया सिनेविशन के बैनर तले लांच किया है। ‘दोस्ती जिंदाबाद’ एक कॉमेडी और सस्पेंस फिल्म हैं। इस फिल्म में देव शर्मा, राहुल चौधरी, अब्बास खान, Sabiya Attarwala, साक्षी मांगो और अपूर्वा नैन मुख्य किरदारों में हैं। इसके अलावा कई नामी कलाकारों ने भी इस फिल्म में हिस्सा लिया।

यहां बताया गया कि आज बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में काफी बदलाव आया है। तो जाहिर है फिल्मों का मयार भी बदला है। ऐसे में ‘दोस्ती जिंदाबाद’ बॉलीवुड की इसी एरा में तीन दोस्‍तों की कहानी है। फिल्‍म की कहानी आमतौर पर दोस्‍ती को लेकर बनने वाली सब्‍जेक्‍टस से काफी अलग और नई है। इस फिल्‍म से दोस्‍तों को एक अलग एंगल से पर्दे पर लाने का प्रयास किया है, जो सीधे-सीदे यंग इंडिया यानी इंडिया के यूथ को खूब पसंद आएगा।

निर्माता आशीष माहेश्वरी ने बताया कि इस फिल्म की कहानी हर एक इंसान के साथ आमतौर पर होते हैं और ऐसे कहानी को लेकर एक फिल्म बनाना चाहिए। यही वजह है कि इस फिल्म का टाइटल हमने ‘दोस्ती जिंदाबाद’ तय किया। इस फिल्म के निर्देशन के लिए मशहूर निर्देशक पार्थो घोष से बात की, उन्होंने कहानी सुनकर तुरंत हां कर दिया। माहेश्वरी ने आगे बताया कि सिनेमा प्रेमियों को एक फिल्म में तीन फिल्मों को देखने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर फिल्म की निर्मात्री श्रुति महेश्वरी ने बताया कि दर्शोको को इस फिल्म को देखते समय ऐसा लगेगा कि उनकी अपनी जिंदगी की कहानी पर्दे पर चल रही हैं। फिल्म के गाने भी लोगो को पसंद आएंगे। श्रुति ने बताया कि इस फिल्म में बचपन में तीन दोस्तो के बीच याराना को दिखाया गया, उसके बाद तीनों दोस्त अलग-अलग प्रोफेशन में चले जाते हैं और यहां से फिल्म की कहानी अदभुत रूप लेती हैं जिसे देखने के बाद दर्शकों को बहुत मजा आएगा।

ये भी पढ़ें: अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

हिंदी फिल्‍म ‘दोस्‍ती जिंदाबाद’ से बॉक्‍स ऑफिस पर 22 नवंबर से छाने के लिए तैयार हैं। इस फिल्‍म का निर्माण श्रेया सिने वीजन ने किया है और शैलेश व श्रुति महेश्‍वरी इसके प्रोड्यूसर हैं। फिल्‍म की कहानी आशीष महेश्‍वरी और लेखन सोहेल मुस्‍ताक ने किया है। को-प्रोड्यूसर ऐलिस कुलकर्णी और अशु कनौडिया हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार याचिका दायर करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Published

on

लखनऊ। अयोध्या मामले को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक आज यानि रविवार को लखनऊ में हुई। बोर्ड के अध्यक्ष हजरत मौलाना सैय्यद मोहम्मद राबे हसनी नदवी की अध्यक्षता में करीब 3 घंटे चली इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुर्नविचार याचिका दायर करने का फैसला हुआ है। कहा गया कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कोर्ट के फैसले से संतुष्ट नहीं है। कोर्ट के फैसले में कई विरोधाभास हैं।

बैठक के बाद सैयद कासिम रसूल इलियास के साथ बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड पुर्नविचार याचिका दाखिल करेगा। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट से फैसले बोर्ड संतुष्ट नहीं है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज करीब तीन घंटा चली बैठक में 45 सदस्य मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि मस्जिद के लिए किसी अन्य स्थान पर 5 एकड़ भूमि को बोर्ड कबूल नहीं करता है। जमीयतुल उलमा ए हिन्द अध्यक्ष अरशद मदनी कहते है कि मस्जिद शिफ्ट नही हो सकती। शरीयत के हिसाब से जहां एक बार मस्जिद बन जाती है वहां मस्जिद ही रहती है। फैसले में कई विरोधाभास हैं। इन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि वहां पर नमाज पढ़ी जाती थी। इसके साथ ही वहां पर गुम्बद के नीचे जन्मस्थान का प्रमाण नहीं मिला है। पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि जन्मस्थान को न्यायिक व्यक्ति नहीं माना जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि वहां पर मंदिर तोड़कर मस्जिद नहीं बनाई गई।

जिलानी ने कहा कि मस्जिद के बदले हम रुपया पैसा वा दूसरी जमीन नहीं ले सकते हैं। हम 5 एकड़ जमीन की पेशकश को लेने से इनकार करता है। इसके साथ ही मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड कोई ऐसा काम नही करेगा जो कोर्ट के खिलाफ हो।

ये भी पढ़ें: AIMPLB बैठक पर बोले पक्षकार इकबाल अंसारी, कहा- इस मामले को यहीं करें खत्म…

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने रामजन्‍मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में गत 9 नवंबर को फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन पर राम मंदिर का निर्माण कराने और मुसलमानों को मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्‍या में किसी प्रमुख स्‍थान पर पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

यूपी के गुंडाराज से लड़ने के लिए कांग्रेस तैयार करेगी महिलाओं की फौज : शबाना

Published

on

उप्र महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बैठक कर भावी रणनीति की दी जानकारी

लखनऊ। संगठन को मजबूत करने के लिए जल्द ही कांग्रेस की महिला ब्रिगेड सड़कों पर उतरने वाली है। इस संबंध में रविवार को कांग्रेस मुख्यालय में महिला कांग्रेस की एक समीक्षा बैठक हुई। जिसमें महिला कांग्रेस पूर्वी जोन के प्रदेश पदाधिकारी व जिला शहर पदाधिकारी शामिल रहीं। समीक्षा बैठक में उप्र महिला कांग्रेस प्रभारी शबाना खंडेवाल भी उपस्थित रहीं। समीक्षा बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शबाना खंडेवाल ने बताया कि हमें उप्र महिला कांग्रेस, उप्र अधिवक्ता सेल और उप्र मानवाधिकार सेल का इंचार्ज बनाया गया है।

यह भी पढ़ें-दूसरी पार्टियों के दर्जनों नेताओं व कार्यकर्ताओं ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

खंडेवाल ने बताया कि बैठक में शहला अहरारी को पूर्वी जोन का अध्यक्ष बनाया गया है। यह हमारी पहली बैठक है। अब हमें कांग्रेस की सभी कमेटियां इकट्ठी करनी हैं। अभी ये हमारी शुरूआत है। लेकिन मेरा वादा है कि अगले दो-तीन महीने में कांग्रेस कार्यालय में महिलाओं का जनसैलाब नजर आएगा। कहा कि महिलाएं समाज का आधा हिस्सा हैं। इसलिए उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित होनी चाहिए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का उद्देश्य है हमारी पार्टी में महिलाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदार बढ़े। ज्यादा से ज्यादा स्कूल और काॅलेज की बच्चियां कांग्रेस पार्टी से जुड़ें। खंडेवाल ने बताया कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली में हमारी एक बड़ी रैली होने वाली है। इस रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भागीदारी लेंगी।

खंडेवाल ने कहा कि यूपी में गुंडाराज काफी ज्यादा बढ़ गया है। महिलाओं, बच्चियों का शोषण और उत्पीड़न हो रहा है। ऐसे में यूपी की महिलाओं को सशक्त बनाकर उन्हें इससे निजात दिलाई जा सकती है। खंडेवाल ने कहा, बूथ को मजबूत करने के लिए हमार लक्ष्य है, वन बूथ, टेन यूथ। हम समाज के सबसे निचले स्तर पर खड़ी महिला के पास तक जाएंगे। हमें उन लोगों से लड़ना है जो झूठ का मुखौटा लगाए हुए हैं। हालत यह है कि सुप्रीम कोर्ट भी कह रहा है कि यूपी में जंगलराज है। महिलाएं असुरक्षित हैं। हमारी बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। बच्चियों को घर से बाहर निकलने में डर लगता है। इस स्थिति से निकलने के लिए महिलाओं को मां काली का रूप लेना पड़ेगा। इसके लिए कांग्रेस पार्टी महिलाओं को तैयार करेगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 18, 2019, 3:18 am
Fog
Fog
16°C
real feel: 15°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:58 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending