Connect with us

लखनऊ लाइव

LIVE : मायावती बोलीं- 38-38 सीटों पर लड़ेंगे दोनों, अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए छोड़ा

Published

on

 लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में शनिवार को ताज होटल में सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान किया गया। इस मौके पर बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन से नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ गयी है। उन्होंने कहा कि भाजपा घोर साम्प्रदायिक पार्टी है।

जनहित और देशहित को ध्यान में रखकर यह गठबंधन किया गया है। मायावती ने कहा कि जनहित में गेस्ट हाउस कांड को भुला दिया गया है। यह दो पार्टियों का गठबंधन नहीं, दो समाज का गठबंधन है। भाजपा को इस बार सत्ता में आने से रोका जाएगा।

भाजपा की जातिवादी संकीर्ण व पूंजीवादी रवैये के कारण पूरे देश में गरीब मजदूर किसान व व्यापारी, दलित, आदिवासी व मुस्लिम अपनी समस्याओं को लेकर दुखी हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

बिल्डिंग से गिरकर युवक की मौत, पिता ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

Published

on

लखनऊ। गोसाईगंज के सरसवां गांव के पास ओमेक्स सिटी के टावर नंबर 22 के छठे माले की बालकनी से शनिवार की सुबह गिरे युवक रविन्द्र (32) की मौत पर उसके पिता राजेन्द्र कुमार के गोसाईगंज थाने में कुंडा प्रतापगढ़ निवासी ओमप्रकाश मास्टर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पिता का आरोप है कि उपरोक्त आरोपी ने मेरे बेटे रविन्द्र को शुक्रवार को प्रयागराज से अगवाकर प्रतापगढ़ ले गए उसके बाद उन्हें लखनऊ ओमेक्स सिटी स्थित देवरिया निवासी दिनेश कुमार के फ्लैट में लेजाकर कैद कर दिया। जिसके बाद उन्हें धक्का देकर गिरा दिया।

यह भी पढ़ें-प्रमुख अभियंता कार्यालय की टीम ने जवाहर भवन की टीम को 105 रनों से दी मात

मृतक के शाले बीएम सागर ने बताया कि उपरोक्त आरोपी उसकी बहन मृतक की पत्नी राज कन्या को एसटीएफ के अधिकारी बताकर फोन करने दो लाख रुपये देकर पति को छुड़ाने की बात कही। गोसाईगंज पुलिस ने पिता की तहरीर पर 302 /364/120बी के तहत उपरोक्त आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

महापौर ने पौष मेले का किया उद्घाटन, कहा- सब मिलकर करें सभ्य समाज का निर्माण

Published

on

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने रविवार को रविंद्रपल्ली में महिला समिति की ओर से आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक अनुष्ठान- पौष मेले में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व और आनंद हो रहा है कि आज भी हमारे समाज में इस प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन किये जा रहे है, जिसमें हम सभी को साथ मिलकर खुशी और आनंद उठाने का मौका मिलता है, जिसकी आज के व्यस्त जीवन मे अत्याधिक आवश्यकता है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे ये जानकर बहुत अच्छा लगा कि आज के इस आयोजन पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं प्रत्येक आयु वर्ग के लिए की गई हैं। जिससे बच्चे एवं बड़े अपनी कला व संस्कृति के बारे में जान सके एवं उनके प्रति रुझान उत्पन्न हो सके इसके लिए मैं रविंद्रपल्ली महिला समिति को बधाई देती हूं।

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने लखनऊ में मनाया जन्मदिन, ‘छपाक’ से जुड़े अनुभव किये साझा

महापौर ने कहा कि आने वाले समय मे भी बंगाली समाज इस तरह का आयोजन करता रहे व अपनी संस्कृति से औरों को भी परिचित कराता रहे, जिससे हम सब मिलकर एक संस्कारी व सभ्य समाज का निर्माण कर पाएं।

बता दें, इस अवसर पर संस्था की अध्यक्षा छन्दा भट्टाचार्य, सचिव डिम्पल दत्ता, नरेश चंद्र रानू, महुआ दत्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

दुनिया का सबसे बड़ा डिफेंस डेस्टिनेशन बनेगा यूपी: रक्षा मंत्री

Published

on

लखनऊ में देश का अब तक का सबसे बड़ा डिफेंस एक्सपो होगा: राजनाथ सीएम योगी ने कहा, हमने यूपी के बारे में परशेप्सन बदला है

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 5 से 9 फरवरी तक आयोजित होने रहे डिफेंस एक्सपो की तैयारियां जोरों पर हैं। रविवार को डिफेंस एक्सपो की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय मीटिंग हुई। बैठक में तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद सीएम योगी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमे सीएम ने बताया कि लखनऊ में अब तक सबसे बड़ा डिफेंस एक्सपो 200 एकड़ से अधिक जमीन पर हो रहा है इसका शुभारंभ पीएम मोदी करेंगे। सीएम योगी ने कहा कि रक्षा मंत्री का यूपी से विशेष लगाव है। डिफेंस एक्सपो का पहली बार यूपी में आयोजन होने जा रहा है। हमने यूपी के बारे में परशेप्सन बदला है, यूपी इन्वेस्टर समिट से लेकर कुम्भ तक से वैश्विक पहचान बनी। डिफेंस कारीडोर के सम्बन्ध में यूपी ने अपनी पॉलिसी बनायी है। डिफेंस एक्सपो एक बड़ा इवेंट है।

यह भी पढ़ें-दीपिका पादुकोण ने लखनऊ में मनाया जन्मदिन, ‘छपाक’ से जुड़े अनुभव किये साझा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि आज तक जितने भी एक्सपो भारत में हुए हैं, उनसे भी बड़ा एक्सपो इस बार लखनऊ में होगा। बहुत से इन्वेस्टर लखनऊ आएंगे साथ ही वो उन जगहों पर भी जाएंगे जहां उन्हें इन्वेस्ट करना होगा। उत्तर प्रदेश डिफेंस सेक्टर में देश का ही नहीं विश्व का सबसे बड़ा डेस्टिनेशन बनेगा। पूरी मजबूती के साथ एक्सपो की तैयारी चल रही है। लखनऊ में एक्सपो 200 एकड़ से अधिक जमीन पर हो रहा है। आब तक 900 से अधिक इन्वेस्टर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। एक्सपो उत्तर प्रदेश के लिए हिस्टोरिकल इवेंट होगा। 5 फरवरी को डिफेंस एक्सपो का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। डिफेंस एक्सपो की बैठक और पीसी में शामिल राजनाथ सिंह के ज्वाइंट सेक्रेटरी चंद्राकर भारती ने बताया कि डिफेंस एक्सपो का 11वां संस्करण है।

यह भी पढ़ें-नवनियुक्त शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने संभाला पदभार

एरिया और रेवेन्यू की दृष्टि से अब तक का सबसे बड़ा एक्सपो। 925 एक्झीबिटर रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं। 775 भारतीय और 150 फॉरेन एक्झीबिटर करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन। 8 हैंगर्स केअलावा एक इण्डिया पैवेलियन बनेगा। यूपी के डिफेंस कारीडोर के लिए 3 हैंगर यूपी पैवेलियन को 135 राष्ट्रों को निमंत्रण भेजा है। काफी देशों की ओर से कन्फर्मेशन मिल चुका है। देश मे 8 जगहों पर रोड-शो हो चुके हैं। विदेशों में भी प्रचार हो रहा है। यूएसए, रशिया, फ्रांस, साउथ कोरिया सहित 7 देश विशेष रूप से शामिल होंगे। लखनऊ में एक टेंट सिटी भी बनाया जाएगा। इस टेंट सिटी में 1000 टेंट लगाएंगे। 5 फरवरी को प्रधानमंत्री उदघाटन करेंगे। 8 और 9 को आम जनता के लिए खुलेगा डिफेंस एक्सपो हमारी कोशिश भरता बने रक्षा उत्पादों का निर्यातक देश है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 6, 2020, 6:28 am
Fog
Fog
12°C
real feel: 12°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 95%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:58 pm
 

Recent Posts

Trending