Connect with us

लखनऊ लाइव

स्थानीय निकाय केंद्रीय राजस्व सेवा संघ का हुआ गठन, प्रशान्त मिश्रा बने प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी के जनेश्वर पार्क में उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय केंद्रीय सेवा राजस्व सेवा संघ  का गठन प्रदेश भर से आए स्थानीय निकाय में कार्यरत स्थानीय निकाय केंद्रीय सेवा राजस्व सेवा की उपस्थित में किया गया। जिसके बाद सर्व सम्मति से कानपुर में तैनात प्रशान्त मिश्रा को प्रदेश अध्यक्ष एवं अभय प्रताप सिंह को महामंत्री चुना गया।

इस बैठक में उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय केंद्रीय सेवा राजस्व सेवा संघ की स्थापना की गई। जिसमें गोरखपुर के बलराम पाण्डेय, चंद्र वीर यादव को संरक्षक, प्रशांत मिश्रा को अध्यक्ष, अभय प्रताप सिंह को महामंत्री, विनोद कुमार गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, तुषार त्रिवेदी कनिष्ठ उपाध्यक्ष, शाहनवाज अंसारी कनिष्ठ उपाध्यक्ष, पंकज पटेल कोषाध्यक्ष, राजेश यादव मीडिया प्रभारी, अभिषेकधर दुबे लेखा परीक्षक, प्रदीप कुमार शर्मा संगठन मंत्री को चुना गया।

ये भी पढ़ें: बच्चों के विवाद में आईएएस अफसर ने जड़ा बीजेपी नेता को थप्पड़

इस संगठन के चुनाव के संबंध में लगभग डेढ़ सौ राजस्व निरीक्षक सम्मिलित हुए जिन्होंने अपनी सर्वसम्मति से संगठन का चुनाव किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय केंद्रीय सेवा राजस्व सेवा के राजस्व अधिकारियों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रशान्त मिश्रा ने कहा कि दो वर्ष की सेवावधि पूरी करने वाले परिवीक्षा राजस्व अधिकारियों को तत्काल नियमित किया जाए। राजस्व अधिकारियों को ग्रेड पे 4200 दिया जाए। राजस्व वसूली के लिए अनावश्यक दबाव न बनाया जाए। राजस्व अधिकारियों से राजस्व वसूली से इतर चुनाव आदि की डियुटी से मुक्त रखा जाए। उन्होंने बताया कि अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में प्रांतिय बैठक कर शपथ ग्रहण समारोह एवं आन्दोलन की तिथि घोषित की जाएगी।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

लखनऊः कर्फ्यू की अफवाह फैलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़…

Published

on

राशन व सब्जाी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

लखनऊ। प्रदेश के 15 जनपदों को पूरी तरह से सील किए जाने की खबर लगते ही बुधवार दोपहर अचानक लखनऊ की बाजारों में हलचल बढ़ गयी। सब्जी व राशन दुकानों के शटर उठ गए और लोगों की भीड़ जुटने लगी। हजरतगंज के नरही बाजार, आलमबाग, चौक, महानगर सहित सभी बाजारों में लोग राश व सब्जी खरीदने के लिए बैग व थैले लेकर भागते दिखे।

इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं। बाजारों में अचानक बढ़ी हलचल पर पुलिस व प्रशासन भी सतर्क हो गया। पुलिस ने कई जगह लाठी फटकार कर लोगों को घरों में जाने को कहा। दर्जनों वाहनों का चालान किया गया। बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 15 जनपदों को पूरी तरह से सील करने को कहा है। इन जनपदों में लोगों को घरों से भी निकलने की मनाही कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें-हनुमान जयंती पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो जारी

दूध और दवा जैसी जरूरी सामना के लिए भी घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है। सभी जरूरी सामाना की होम डिलीवरी सुनिश्चित करने को कहा गया है। सील किए गए जनपदों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। हालांकि यह पाबंदी उन्हीं इलाकों में होगी, जिन इलाकों को कोरोना संक्रमण के लिए हाॅटस्पाट घोषित किया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ: दोस्तों के साथ नहाने गए छात्र की गोमती नदी में डूबकर मौत

Published

on

लखनऊ।  मड़ियांव में प्रीति नगर के रहने वाले नरेश पांडे पत्नी रेखा व दो बच्चो सहज उर्फ प्रिंस (21) बेटी वैभवी के साथ रहते है। वह काकोरी थाने में कांस्टेबल पद पर तैनात हैं वर्तमान समय में 112 में डयूटी कर रहे है। पिता ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका बेटा सहज शिया डिग्री कॉलेज से बीए फाइनल ईयर का छात्र था बुधवार तड़के 5 वजे वह अपने दो दोस्तों अनुदीप,सौरभ के साथ यह कहकर निकला था कि वह कार चलाना सीखने के लिए जा रहा है। उसके बाद में तीनो गोमती नदी में नहाने लगे इसी बीच वह जनहाते समय गहरे पानी में चला गया व तैरना ना आने के चलते डूबने लगा। उसके दोस्तों ने उसे डूबता देख चिल्लाना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें-कोरोना संकटः उत्तर प्रदेश के 15 जिले 30 अप्रैल तक के लिए सील

वहां पर मौजूद लोगों ने गोताखोरों को बुलवाया व पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने उसको निकाला एव पुलिस द्वारा उसे ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

प्रदेश

बलरामपुर अस्पताल में नर्सों ने किया कार्य बहिष्कार

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से सबसे ज़्यादा अगर कोई लड़ रहा है तो वो है धरती पर भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर और नर्स हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में एक मामला ऐसा सामने आया है जिसमें लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर राजीव लोचन ने यूज किया हुआ दास्ताना जबरदस्ती नर्स की जेब में रख दिया। जिसके बाद आज सभी नर्सों ने कार्य बहिष्कार कर दिया और राजीव लोचन को पद से हटाने की माँग की।

बलरामपुर अस्पताल में इस वक़्त कई कोरोना वायरस के मरीज एडमिट हैं। आरोप है कि डायरेक्टर राजीव लोचन ने अपना यूज किया हुआ दस्ताना नर्स की जेब में जबरदस्ती रख दिया। जिसके बाद राजीव लोचन ख़ुद अपनी गलती स्वीकारते हुए वीडियो में दिखाई दिए हैं। इसी मामले में आज सभी नर्सों ने डॉक्टर राजीव लोचन को पद से हटाने के लिए कार्य बहिष्कार कर दिया। साथ ही बताया कि 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक जिन नर्सों ने कोरोना वायरस मरीज़ों की देखभाल की सरकार द्वारा निर्देश है कि वो कोरनटीन में रहेंगी।

यह भी पढ़ें: कन्नौज: भाजपा सांसद समेत 4 नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लेकिन अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते वो अपने घर चली गई। अगर उनके द्वारा किसी और को वायरस फैलता है तो उसकी ज़िम्मेदारी कौन लेगा। इतना ही नहीं नर्स संघ के महामंत्री ने कहा कि जब तक राजीव लोचन को पद से नहीं हटाया जाता है तब तक हर रोज़ दो घंटा नर्स स्टाफ़ कार्य बहिष्कार करेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 9, 2020, 12:08 am
Partly cloudy
Partly cloudy
27°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 36%
wind speed: 1 m/s NW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:18 am
sunset: 5:58 pm
 

Recent Posts

Trending