Connect with us

लखनऊ लाइव

लाॅकडाउन का असर: ‘लाठी और गाली’ वाली पुलिस आज परोस रही थी ‘भोजन की थाली’

Published

on

लखनऊ पुलिस ने गरीबों, मजदूरों व निराश्रितों को खिलाया भोजन

लखनऊ। देश इस समय भयंकर महामारी के दौर से गुजर रहा है। देश को कोरोना की आफत से बचाने के लिए सब कुछ लाॅकडाउन कर दिया गया है। जिसका सबसे ज्यादा असर गरीब, दिहाड़ी मजदूर और निराक्षित लोगों पर पड़ रहा है। हजारों लोगों के सामने भुखमरी की समस्या आ गयी थी। लेकिन सरकार, प्रशासन-पुलिस और अन्य सामाजिक संगठनों ने इन लोगों की रोटी का इंतजाम भी कर दिया है।

गुरुवार को प्रदेश भर में पुलिस गरीब, बेसहारा और अपनो से दूर शहरों में फंसे लोगों को भोजन का प्रबंध किया। राजधानी लखनऊ के चारबाग इलाके में डीसीपी दिनेश सिंह के नेतृत्व में एडीसीपी चिरंजीव सिन्हा, एसीपी हजरतगंज अभय मिश्र ने पुलिस जवानों के साथ चारबाग रेलवे स्टेशन और उसके आस-पास तमाम मजदूरों, निराश्रितों और रिक्शा चालकों को भोजन वितरित किया।

यह भी पढ़ें-#21daylockdown: 36 घण्टे में ही टूटा ‘परदेशी बाबू’ का धैर्य, घरों की ओर मची भगदड़

भोजन देने से पहले सभी को साबुन से हाथ धुलवाए गए। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर इन सभी को जागरूक भी किया गया। एसीपी अभय मिश्र ने बताया कि इन सभी के लिए 21 दिन तक भोजन का प्रबंध प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है। #ChineseVirus19 #ReliefPackage #CoronaVillains
इसी तरह हसनगंज पुलिस ने झूलेलाल पार्क में मौजूद गरीबों में लंच पैकेट का किया वितरण। डीसीपी नार्थ सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर हसनगंज इंस्पेक्टर अमरनाथ वर्मा के साथ एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने गरीबों को भोजन कराया।


डीसीपी ने बताया कि नदी किनारे रहने वाले करीब 150 गरीबों को हसनगंज पुलिस ने लॉक डाउन के दौरान गोद लिया है। अगले 21 दिन पुलिस इन सभी लोगों के भोजन की व्यवस्था करेगी।

आलमबाग पुलिस ने भी गरीबों को कराया भोजन

आलमबाग क्षेत्र में भी लखनऊ पुलिस ने बेसहारा लोगों के भोजन की व्यवस्था की। आम दिनों में देखते ही घुड़कने वाली पुलिस जब बुलाकर भोजन के पैकेज पकड़ा रही थी तो इन गरीबों के चेहरे पर सुखद आश्चर्य और खुशी थी। #ThankYouHansrajMeena

एसीपी आलमबाग लाल प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर आलमबाग राजीव द्विवेदी, चौकी प्रभारी मवइया राम सुधार यादव, एसआई निर्मला यादव और आलमबाग पुलिस टीम ने खाना खिलाकर इन गरीबों का पेट भराया। आलमबाग पुलिस के इस कार्य से गरीबों को राहत मिली है।

गुरुवार को प्रदेश भर से ऐसी ही तस्वीरें सामने आईं। जिनमें पुलिस के जवान गरीबों, निराश्रितों व कई किलोमीेटर का पैदल सफर कर अपने घर पहुंचने की जद्दोजहद में जुटे लोगों को भोजन न जलपान कराया।http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

राशन दुकानों पर धीमे सर्वर ने रुलाया, कई लोग बिना राशन लिए ही लौटे

Published

on

लखनऊ। लखनऊ में राशन की दुकानों में सुबह से ही भारी भीड़ देखने को मिल रही है। घनी आवादी वाले हुसैनगंज स्थित सरोजिनी नायडू मार्ग पर राशन लेने के लिए राशन की दुकान पर लंबी लाइन लग गई है। यही हालत शहर के अन्य इलाकों में भी है। सुबह चार बजे से लोग दुकानों के सामने जुट गए हैं। नेटवर्क की धीमी स्पीड से व्यवधान भी सामने आ रहा है, लेकिन नियमों का पालन किया जा रहा है। बिना बायोमेट्रिक के राशन नहीं मिल रहा है। लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए बायोमेट्रिक न करने के आदेश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें-अपने ‘साथी’ बेजुबानों का भी रखिए ध्यान…लाॅकडाउन से वह भी हैं परेशान

डालीबाग, उदयगंज में भी दुकानों पर भीड़ रही। वहीं नरही सब्जी मंडी में 12 बजे तक दुकान नहीं खुली। लोगों को निराश लौटना पड़ा। राशन लेने आए एक युवक ने बताया कि हुसैनगंज में राशन की दुकान पर उनकी मां सुबह से ही लाइन में लग गई थी लेकिन 10 बजे के बाद भी सर्वर खराब होने की वजह से नंबर नहीं आया। ऐसे ही कई लोग बिना राशन लिए वापस लौटे। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि 1 बजे तक 30 हजार से अधिक पात्रों को निःशुल्क राशन वितरण किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

गरीबों, मजदूरों की मदद के लिए सिपेट ने लखनऊ नगर निगम को दिए 5 लाख रुपए

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी के इस दौर में गरीबों व जरूरतमंदों की सहायता के लिए लगातार सहयोग मिल रहा है। तमाम सामाजिक संस्थाओं और संगठनों की ओर से सरकार व प्रशासन को गरीबों की मदद के लिए सहयोग मिल रहा है। मंगलवार को सिपेट इंस्टिट्यूट ऑफ प्लास्टिक टेक्नोलॉजी की ओर से लखनऊ नगर निगम को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की गयी। सिपेट इंस्टिट्यूट के प्रतिनिधियों ने महापौर संयुक्ता भाटिया के आवास पर पहंुच कर आरटीजीएस के माध्यम से यह धनराशि नगर निगम के अन्नदा ग्रेन बैंक नगर निगम लखनऊ के खाते में ट्रांसफर कराई।

यह भी पढ़ें-मरकज में शामिल हुए यूपी के 156 लोग चिन्हित, सभी को क्वारंटाइन कराने के निर्देश

बता दें कि महापौर ने लखनऊ नगर निगम की ओर से प्रकल्प अन्नदा मुहिम चलायी जा रही है। इस मुहिम का उद्देश्य है कि शहर में कोई भी गरीब, मजदूर, बेघर भूखा न सोये। महापौर ने राजधानी के सभी समर्थ लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील की है। सिपेट इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर डॉ० संदेश कुमार जैन ने महापौर से वार्ता कर मदद की इच्छा जताई थी। मंगलवार को डॉ जैन के प्रतिनिधि के रूप में मुख्य प्रबंधक सिपेट डॉ यूपी सिंह, प्रशासनिक अधिकारी नितेश जैन एवं जसराम सिंह ने महापौर को 5 लाख रु० रुपए की सहयोग राशि प्रदान की।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊः जौनपुर की छात्राओं को आशा वेलफेयर फाउंडेशन ने उपलब्ध कराया राशन

Published

on

लखनऊ। लाॅकडाएन के बीच लोगों को भोजन आदि उपलब्ध कराने के लिए सूबे की सरकार और प्रशासन प्रयासरत है। लेकिन अभी भी यह सरकारी प्रयास और पहुंच नाकाफी साबित हो रहे हैं। ऐसे में तमाम गैरसरकारी संस्थाएं, एनजीओ और खुद के प्रयासों से मानव सेवा में लगे लोग गरीबों व जरूरतमंदों के लिए देवदूत साबित हो रहे हैं। लाॅकडाउन के चलते राजधानी में फंसी जौनपुर की तीन छात्राओं ने सोमवार को गाजीपुर थाने पर फोन पर राशन खत्म होने की जानकारी दी। छात्राओं ने बताया कि उनके पास खाने को अब कुछ नहीं बचा है।

यह भी पढ़ें-बीएन सिंह का तबादला, आईएएस सुहास एलवाई नोएडा के नए डीएम

छात्राओं ने बताया की लॉक डाउन के कारन घर से मदद नही आ पा रही है और बाहर निकलने में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर गाजीपुर थाना पुलिस ने आशा वेलफेयर फाउंडेशन को छात्राओं के बारे में जानकारी दी। सूचना मिलते ही आशा वेलफेयर फाउंडेशन चिव ज्योति मेहरोत्रा और प्रेसिडेंट सोनी वर्मा ने स्थानीय पुलिस की मदद से छात्राओं तक राशन पहंुचाया। सचिव ज्योति मेहरोत्रा ने छात्राओं को भरोसा दिया कि आगे भी उनकी मदद होती रहेगी।

रविवार को इस्माईल गंज में बांटी राशन सामग्री

आशा वेलफेयर फाउंडेशन अपने स्तर से इस लॉक डाउन के दौरान हर सम्भव मदद कर रही है। लखनऊ में सोनी वर्मा एवं ज्योति मेहरोत्रा, कानपुर में सुमित श्रीवास्तव जरूरतमंदों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध करवा रहे है। इससे पहले रविवार को सोनी वर्मा ने हाई कोर्ट के पास इस्माईल गंज में आटा, चावल, दाल नमक आदि का वितरण किया था। फाउंडेशन की तरफ से यहां 50 से अधिक परिवारों को अलग-अलग खाद्य सामाग्री वितरित की गयी थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 5:07 pm
Sunny
Sunny
35°C
real feel: 35°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 33%
wind speed: 4 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending