Connect with us

लखनऊ लाइव

LUCKNOW : चाऊमिन के ठेले पर खरीदारी करने आये युवक पर बम से किया हमला, इलाके में दहशत

Published

on

लखनऊ । राजधानी में जानकीपुरम थाना क्षेत्र में उस वक्त लोगों में हड़कम्प मच गया जब अचानक सहारा स्टेट के सामने चाऊमिन के ठेले पर खरीदारी करने आये अभिषेक पर कुछ बंदमाशों ने बमबारी कर जानलेवा हमला कर दिया । जिसमें अभिषेक नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया । जिसको देख आस-पास मौजूद लोगों में हड़कम्प मच गया, जिसकी सूचना पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस घायलावस्था में अभिषेक को ट्रामा पहुंचाया, साथ ही आरोपियों की सरगर्मी से तलाश में जुट गई है ।

पूरा मामला जानकीपुरम थाना क्षेत्र का है जहां आधा दर्जन बंदमाशों ने अभिषेक पर पुरानी रंजिश को लेकर बमबारी कर जानलेवा हमला कर मौके से भाग निकले । साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी प्रदीप का अभिषेक यादव उर्फ शिवा से पुराना विवाद था जिसको लेकर आज दोनों में विवाद हुआ अभिषेक पर एकाएक बमबारी शुरू कर दी जिसमें अभिषेक घायल हो गया । जिसको पुलिस ने ट्रामा में भर्ती करवाने के साथ ही आरोपियों की धर पकड़ शुरू कर दी ।

साथ ही सू.त्रों के अनुसार हमलावर हिस्ट्रीशीटर बच्चू यादव के गुर्गे थे । वहीं अलीगंज सीओ दीपक कुमार कहना है कि सहारा स्टेट पर कुछ लोगों में मारपीट हुई थी जिसमें दूसरे पक्ष ने बमबारी शुरू कर दी, जिसमें अभिषेक यादव उर्फ शिवा घायल हो गया है ।

साथ ही पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी की जा रही है । साथ ही उन्होंने बताया कि इस घटना में अभी तक हिस्ट्रीशीटर बच्चू यादव का नाम सामने नहीं आया है जिसपर जांच की जा रही है । https://satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों संग ‘निशु वेलफेयर फाउंडेशन’ ने मनाया बाल दिवस, बांटे उपहार

Published

on

लखनऊ। बाल दिवस के अवसर पर गुरुवार को ‘निशु वेलफेयर फाउंडेशन’ की ओर से झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता व खेलकूद का आयोजन किया गया। यहां लगभग 45 बच्चे जो कि झुग्गियों में रहते है और सभी बच्चे निशु वेलफेयर के अंतर्गत शिक्षा ग्रहण करते है, उन सभी बच्चों को उपहार के तौर पर उनके इस्तेमाल की चीजें जैसे कॉपी,पेंसिल, किताबें, फल व मिठाइयां आदि बांटी गई।

इस अवसर पर निशू वेलफेयर की अध्यक्ष गुंजन वर्मा ने बच्चों को बताया कि बाल दिवस क्यों मनाया जाता है। साथ ही साथ देश के स्वतंत्रता दिलाने में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू सहित अन्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के योगदानों को बच्चों को समझाया तथा स्वच्छता को लेकर बच्चों को जागरूक किया।

ये भी पढ़ें: इलाज नहीं संक्रमण बांट रहे प्रदेश के अस्पताल: अखिलेश यादव

इस कार्यक्रम में फाउंडेशन की अध्यक्ष गुंजन वर्मा के साथ, सचिव मोना वर्मा, श्यामा माल, अनीता श्रीवास्तव,  अलका श्रीवास्तव,  सुमन यादव, शिखा, ज्योति,  रंजीता, अर्चना, प्रतिभा, सरूपा,  शशि,  नीतू, पूजा ,सरस्वती, वंदना समेत फाउंडेशन के सदस्य मौजूद रहे, जिन्होंने कार्यक्रम में अपना पूरा सहयोग दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

युवा कवि अमन चांदपुरी की याद में संगोष्ठी व पुस्तक विमोचन कार्यक्रम आयोजित

Published

on

लखनऊ। प्रसिद्ध कवि अमन चांदपुरी की याद में प्रमुख साहित्यिक संस्था काविताकोश ने गुरुवार को संगोष्ठी और पुस्तक लोकार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया। लखनऊ स्थित कैफी आजमी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में अमन चांदपुरी की पुस्तक ‘अमन तुम्हारी चिट्ठियाँ’ का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा गीतकार मधुकर अष्ठाना ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ अजय प्रसून, कथा समवेत पत्रिका के सम्पादक डॉ शोभनाथ शुक्ल, डॉ प्रख्यात, शायर संजय मिश्र शौक, राम प्रसाद बेखुद, मुकुल महान, नरेंद्र भूषण एवं अमन के पिता सुनील सिंह उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत अमन चांदपुरी द्वारा रचित वाणी वंदना से हुई। पुस्तक लोकार्पण के बाद पुस्तक चर्चा करते हुए डॉ शोभनाथ शुक्ल ने कहा, यह पुस्तक सही मायनों में अमन को सच्ची श्रद्धांजलि है। राम प्रसाद बेखुद ने कहा, अमन ऐसे व्यक्ति थे, जिनमें अच्छाइयां ही अच्छाइयां थीं।
शायर संजय मिश्रा ’शौक’ ने कहा, उसमें सीखने की अद्भुत कला थी। अमन के पिता बोलते हुए भावुक होकर भावविह्वल हो उठे। मधुकर अष्ठाना ने अमन की विभिन्न विधाओं के विषय में उसके कलात्मक और भाव पक्ष को लेकर विस्तृत पक्ष रखा। अमन को अपने पुत्रवत स्वीकार करने वाले डॉ. हरि फैजाबादी ने अमन के व्यवहार और कृतित्व पर संस्मरणात्मक वक्तव्य दिया।

यह भी पढ़ें-21 नवम्बर को लखनऊ में महारैली करेगा उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ

कार्यक्रम का संचालन करते हुए कविताकोश के उपनिदेशक राहुल शिवाय ने पुस्तक प्रकाशन और उसमें अभूतपूर्व सहयोग देने वाले श्रेष्ठ दोहाकार महेश मनमीत आदि के विषय में विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम में हरिमोहन वाजपेयी, नीतीश तिवारी, चंद्रेश शेखर, अभय निर्भीक, सन्ध्या सिंह, तालिब, अमरनाथ ललित, सुनील त्रिपाठी, कुँवर कुशुमेश, संतोष सिंह, अनुज अब्र, मुकेश मिश्र आदि उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

पावर ऑफीसर्स एसोसिएशन के बैनर तले अभियंताओं ने किया प्रदर्शन, निकाली रैली

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पावर सेक्टर एम्प्लॉय ट्रस्ट के लगभग 2268 करोड़ रुपये निजी दीवान हाउसिंग फाइनेंस कंपनी लि. डी.एच.एफ.एल. में फंसे हैं। प्रदेश सरकार इन रुपयों की गारंटी ले और इसके लिए नोटिफिकेशन निकाले इसको लेकर गुरुवार को पावर ऑफीसर्स एसोसिएशन के बैनर तले दलित व पिछड़ा वर्ग के अभियंताओं ने विशाल प्रदर्शन और रैली का आयोजिन किया।

सुबह 11 बजे फील्ड हॉस्टल अपने कार्यालय से पावर आफिसर्स एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा के नेतृत्व में एक विशाल पैदल मार्च राणा प्रताप मार्ग होते हुए सिकन्दर बाग होते हुए शक्ति भवन पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए समाप्त हुआ। जिसमें दक्षिणांचल, पश्चिमांचल, पूर्वांचल, मध्यांचल, केस्को व अन्य बिजली कम्पनियों के दलित व पिछड़े वर्ग के अभियन्ताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। यहां सरकार से मांग की गई है कि अविलम्ब लगभग 2268 करोड़ की गारंटी लेते हुए एक नोटिफिकेशन जारी कर अभियन्ताओं का गुस्सा शान्त करे और इस पूरे प्रकरण में जो भी दोषी हो उनके खिलाफ कठोर कदम उठाया जाये।

एसोसिएशन ने विशाल प्रदर्शन के बाद अपने सभी वितरण निगमों के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक कर यह निर्णय लिया कि 16 नवंबर को प्रान्तीय कार्य समिति की बैठक होगी, जिसके बाद आगे के आन्दोलन की रणनीति तय की जायेगी।  

उ.प्र. पावर आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के.बी. राम, कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा, उपाध्यक्ष एस.पी. सिंह, अति. महासचिव अनिल कुमार, सचिव आर.पी. केन, संगठन सचिव अजय कुमार, योगेश कुमार, पी.एम. प्रभाकर, राकेश पुष्कर, चन्द्र विशाल, निर्मल कुमार, महेन्द्र कुमार, महेन्द्र सिंह, डिस्काम एसोसिएशन अध्यक्ष लोकेश कुमार, मुकेश कुमार, मनोज, प्रशान्त सिंह एल.पी. चक्रवेदी, अनिल कुमार, रामबाबू, राजवीर, जागेश, संदीप, डी.आर. सोनी, महेश चन्द्रा सिविल अध्यक्ष बीना दयाल महासचिव आदर्श कौशल, अनिल कुमार वर्मा, प्रमोद कुमार सागर, रवि प्रताप, रामशब्द, सी.बी. सिंह, सुनील कुमार, संजीव कुमार गुलेरी, राधेश्याम, पी.पी. सिंह सहित प्रमुख पदाधिकारियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व ऊर्जामंत्री से यह मांग उठायी कि अभी भी समय है सरकार नोटिफिकेशन जारी कर टकराव की स्थिति समाप्त करे जिससे सभी दलित व पिछड़े वर्ग के अभियन्ता सरकार की नीतियों और उपभोक्ता सेवाओं को बढ़ाने में अपना योगदान दे सकें।

ये भी पढ़ें: लखनऊ से तय होगी शहरों के विकास की दिशा, अर्बन मोबिलिटी इंडिया सम्मेलन कल से

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उ.प्र. सरकार द्वारा सी.बी.आई. जांच की घोषणा के 2 सप्ताह व्यतीत हो जाने के बाद भी अभी तक जांच न शुरू होना अपने आप में बड़ा सवाल उठा रहा है। अभियन्ताओं के मन यह शंका उत्पन्न होना स्वाभाविक है कि उच्च पदों पर बैठे नौकरशाह अपने को बचाने के लिये सी.बी.आई. जांच न होने पाये के लिये अपने तरीके से षडयंत्र में लगे हैं, जिससे लगातार औद्योगिक अशान्ति बढ़ती जा रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 14, 2019, 10:20 pm
Fog
Fog
20°C
real feel: 22°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 93%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:55 am
sunset: 4:47 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending