Connect with us

क्राइम-कांड

लखनऊ : दो पक्षों के खूनी संघर्ष में एक की मौत, फैली सनसनी

Published

on

लखनऊ । बंथरा थाना क्षेत्र स्थित नूर नगर भदरसा गांव में उस वक्त लोगों में सनसनी फैल गई जब खेत में पानी लगाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट शुरु हो गई । जिसके बाद देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और चाकूबाजी से खूनी संघर्ष शुरु हो गया । जिसमें बताया जा रहा दो पक्षों में हुई चाकूबाजी में 25 साल के विपिन की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया लेकिन खूनी संघर्ष की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई । साथ ही बताया जा रहा है कि इस घटना को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया है । आपको बता दें कि ये खूनी संघर्ष किसी दो पक्षों में नहीं बल्कि एक ही परिवार के स्वर्गीय बिंदादीन की दोनों पत्नियों के लड़कों में हुआ है । जिसमें बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद को लेकर शाम करीब 4:30 बजे विपिन अपने खेत गया हुआ था तभी दोनों भाइयों रामचंद्र और राम लखन में कहा सुनी हो गई और देखते ही देखते दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए जिसके बाद खूनी संघर्ष शुरू हो गया जिसमें विपिन की जान चली गई ।

वहीं मामला तूल पकड़ने से पहले ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भाग निकला । वहीं एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा का कहना है कि नूर नगर भदरसा गांव में रामलखन यादव, सावित्री देवी और रामचंद्र यादव दोनों एक ही परिवार के हैं । साथ ही कहा कि कुछ दिन पूर्व दोनों लोगों में विवाद हुआ जिसको लेकर दोनों तरफ से मुकदमा भी लिखा गया था । सावित्री देवी के खेत को जाने वाले रास्ते पर विपक्षी पक्ष ने गड्ढा खोद दिया था जिसको लेकर विवाद हुआ । जिसमें मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां तीन लोगों का इलाज चल रहा है और विपिन की मौत हो गई । साथ ही कहा कि पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश भी दी जा रही है ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर डीसीएम ने तीन युवकों को रौंदा, मौत

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: उन्नाव जिले में लखनऊ-कानपुर हाईवे पर रविवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां  लखनऊ से लौट रहे 3 दोस्तों को डीसीएम ने रौंद दिया, जिसके चलते मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि तीनों मृतक कानपुर निवासी हैं।

जानकारी के मुताबिक कानपुर के गोविंद नगर निवासी हरीश गुरुवानी डीजे संचालक है। शनिवार को लखनऊ के रमाडा में उनका डीजे लगा हुआ था। हरीश ने डीजे में काम करने वाले मजदूर रावतपुर आनंद नगर कानपुर निवासी सचिन सैनी (23), रजत शर्मा (24) व अपने पार्टनर राजेश गुप्ता (35) निवासी गोविंद नगर को डीजे बजाने के लिए लोडर से लखनऊ भेजा था।

ये भी पढ़ें: लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

कार्यक्रम खत्म होने के बाद घर वापस आते वक्त रविवार सुबह करीब 4 बजे लखनऊ- कानपुर हाईवे पर सदर कोतवाली क्षेत्र के शेखपुर नरी गांव के सामने लोडर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसे सचिन, रजत व राजेश सीधा करने की कोशिश में लग गए। इस दौरान पीछे से आ रही डीसीएम ने तीनों को रौंद दिया। जिससे तीनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

Published

on

लखनऊ। झारखंड के जामताड़ा इलाके में काल सेंटर संचालित कर लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने धर-दबोचा है। बताया जा रहा है कि जालसाजों का ये गिरोह कॉल करके लोगों से उनके एटीएम की जानकारी प्राप्त कर उनके खातों से ऑनलाइन करोड़ो की रकम पार करता था।

जानकारी के अनुसार देश के दिल्ली, सिलीगुड़ी, जामतारा झारखंड व कर्नाटक सहित तमाम राज्यों में जालसाजों ने अपनी जालसाजी का तार फैला रखा था। इसी कड़ी में लखनऊ निवासी पीड़ित को भी जालसाजों ने चूना लगाया था और उसके खाते से ऑनलाइन करीब 49 हजार से अधिक रुपए उड़ा लिए थे। ऑनलाइन ठगी का शिकार होने पर पीड़ित ने इसकी शिकायत लखनऊ हजरतगंज साइबर क्राइम सेल की टीम से की थी।  

ये भी पढ़ें: ज्यादा ब्याज दिलाने का लालच देकर जालसाज ने महिला के खाते से पार किए 45 लाख

वहीं पीड़ित की शिकायत पर साइबर क्राइम सेल की टीम मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई थी। इस दौरान रविवार को क्राइम सेल की टीम ने गिरोह के जालसाज प्रदुम्न मंडल को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि अकेले आरोपी प्रदुम्न ने लोगों से करीब 50 लाख रुपए की जालसाजी कर रखी है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जालसाजी कर लोगों से ऐंठी गई रकम झारखंड में बैठे गिरोह के सरगना को पहुंचाई जाती थी। वहीं शातिर गिरोह महंगे प्रोडक्ट को कम दाम में बेचकर उससे प्राप्त रकम को आपस में बांट लेता था। पुलिस फिलहाल अन्य जालसाजों की तलाश में जुटी हुई है। http://www.satyodaya.com   

Continue Reading

क्राइम-कांड

ज्यादा ब्याज दिलाने का लालच देकर जालसाज ने महिला के खाते से पार किए 45 लाख

Published

on

लखनऊ: राजधानी में लोगों से जालसाजी करने वाला गिरोह सक्रीय नजर आ रहा है। ऐसे ही एक मामला इटौंजा थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां एक जालसाज ने ज्यादा ब्याज दिलाने के चक्कर में बुजुर्ग महिला से 45 लाख रुपए की ठगी की है।  

बताया जा रहा है कि पति का स्वर्गवास हो जाने के बाद महिला ने अपनी बेशकीमती जमीन 45 लाख रुपए में बेची थी। जिसके बाद महिला किसी तरह जालसाज विवेक सिंह के सम्पर्क में आ गई। इस दौरान जालसाज विवेक सिंह ने महिला को लालच दिया कि जमीन बेचकर उसे जो रकम प्राप्त हुई है, वह उसे बैंक में जमा करवा दे।

जालसाज ने महिला से कहा कि अधिक पैसा बैंक में जमा करने पर अधिक ब्याज मिलगा। महिला ने जालसाज की बातों में आकर 45 लाख रुपए बैंक में जमा करवा दिए। जिसके बाद जालसाज ने महिला को बहला-फुसलाकर 45 लाख रुपए की रकम एक खाते से दूसरे खाते में ट्रांसफर करवाकर अपना नाम भी उसमें सम्मिलित करवा लिया।  

ये भी पढ़ें: सीतापुर: डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में चली गोली, महिला डांसर घायल

इस बीच जालसाज ने धीरे-धीरे करके महिला के खाते से लाखों रुपए पार कर दिए। अपने साथ हुई जालसाजी की जानकारी लगते ही महिला इटौंजा थाने पहुंची। जहां पीड़िता ने पुलिस को जालसाज के खिलाफ तहरीर दी। पीड़िता से तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 23, 2020, 7:33 pm
Fog
Fog
23°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:07 am
sunset: 5:33 pm
 

Recent Posts

Trending