Connect with us

क्राइम-कांड

लखनऊ : दो पक्षों के खूनी संघर्ष में एक की मौत, फैली सनसनी

Published

on

लखनऊ । बंथरा थाना क्षेत्र स्थित नूर नगर भदरसा गांव में उस वक्त लोगों में सनसनी फैल गई जब खेत में पानी लगाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट शुरु हो गई । जिसके बाद देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और चाकूबाजी से खूनी संघर्ष शुरु हो गया । जिसमें बताया जा रहा दो पक्षों में हुई चाकूबाजी में 25 साल के विपिन की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए । जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया लेकिन खूनी संघर्ष की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने 7 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई । साथ ही बताया जा रहा है कि इस घटना को पुरानी रंजिश के चलते अंजाम दिया गया है । आपको बता दें कि ये खूनी संघर्ष किसी दो पक्षों में नहीं बल्कि एक ही परिवार के स्वर्गीय बिंदादीन की दोनों पत्नियों के लड़कों में हुआ है । जिसमें बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद को लेकर शाम करीब 4:30 बजे विपिन अपने खेत गया हुआ था तभी दोनों भाइयों रामचंद्र और राम लखन में कहा सुनी हो गई और देखते ही देखते दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए जिसके बाद खूनी संघर्ष शुरू हो गया जिसमें विपिन की जान चली गई ।

वहीं मामला तूल पकड़ने से पहले ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से भाग निकला । वहीं एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा का कहना है कि नूर नगर भदरसा गांव में रामलखन यादव, सावित्री देवी और रामचंद्र यादव दोनों एक ही परिवार के हैं । साथ ही कहा कि कुछ दिन पूर्व दोनों लोगों में विवाद हुआ जिसको लेकर दोनों तरफ से मुकदमा भी लिखा गया था । सावित्री देवी के खेत को जाने वाले रास्ते पर विपक्षी पक्ष ने गड्ढा खोद दिया था जिसको लेकर विवाद हुआ । जिसमें मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां तीन लोगों का इलाज चल रहा है और विपिन की मौत हो गई । साथ ही कहा कि पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश भी दी जा रही है ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

जान से मारने की धमकी देकर पड़ोसी ने नाबालिग से किया दुष्कर्म,गिरफ्तार

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। कानपुर के कल्याणपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने पड़ोस में रहने वाली किशोरी को जान से मारने की धमकी देकर जबरन उसे अश्लील वीडियो दिखाया। फिर उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस के डीआईजी पर लगा फर्जी तरीके से फलैट बेचने का आरोप

जानकारी के मुताबिक कल्याणपुर के बारासिरोही में एक मजदूर मूल निवासी-मैनपुरी पत्नी और 14 वर्षीय बेटी के साथ रहता है। मजदूर का आरोप है कि 31 दिसंबर को वह काम पर गया था और उसकी पत्नी पड़ोसी के यहां चली गई थी। तभी घर में बेटी को अकेली देख पड़ोस में रहने वाला सेवक (40) घर में घुस आया और धमकी देकर जबरन अश्लील वीडियो दिखाया, फिर दुष्कर्म किया। मजदूर ने बताया कि जब रात में वह घर लौटा, तो बेटी ने आपबीती बताई। पिता के तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। http://www.satyodaya.com 

Continue Reading

क्राइम-कांड

यूपी पुलिस के डीआईजी पर लगा फर्जी तरीके से फलैट बेचने का आरोप

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नजर आ रहे हैं। तो वही अधिकारी है कि अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला राजधानी लखनऊ का उजागर हुआ है। जहां पर डीआईजी उत्तर प्रदेश पुलिस दूरसंचार के पद पर तैनात  अनिल कुमार के ऊपर फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। जिसको लेकर आईजी फायर सर्विस मामले की जांच कर रहे हैं। लेकिन मामला डीआईजी से जुड़ा होने की वजह से कोई भी पुलिस अधिकारी बोलने से बच रहा है।

आपको बताते चलें कि योगी सरकार में जीरो टॉलरेन्स की नीति के तहत यूपी में ऐसे कई आईएएस, आईपीएस के नाम भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी में उजागर हो चुके हैं। चाहे वह बी चंद्रकला हो और तो चाहे मेरठ के आईपीएस वैभव का मामला हो। तो वहीं लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस दूरसंचार में तैनात डीआईजी अनिल कुमार के ऊपर फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगा है। बता दें कि, यूपी में सरिया व्यवसाई रमेश कुमार गुप्ता ने यह आरोप लगाया है कि डीआईजी और उनकी पत्नी पुष्पा अनिल के साथ कई अपराधों में लिप्त है। चंद्रपाल और उनके साथ एक दरोगा बृजेश सिंह के जरिए धोखाधड़ी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दिनदहाड़े बदमाशों ने डॉक्टर पर बरसाईं गोलियां, कम्पाउंडर की मौत

वही पीड़ित रमेश कुमार गुप्ता का कहना है कि मेरे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग से लेकर डीआईजी के खुद के अकाउंट द्वारा दी गई पांच लाख की चेक धमकी भरी रिकॉर्डिंग का पूरा सबूत है। जिसमें उन्होंने मुझे पैसे की जरूरत बताकर फ्लैट नंबर 303, 12 स्क्वायर फीट, तृतीय तल इंदिरा दर्शन रेजीडेंसी में महानगर में बेच दिया जिसकी कीमत साठ लाख रुपये लगाई गई। जिसके बाद रमेश कुमार गुप्ता ने कार बाजार में अपनी कार बेच कर ₹5 लाख नगद दे दिया। जिसके बाद डीआईजी की पत्नी पुष्पा अनिल के द्वारा फ्लैट का रजिस्ट्री फोटो प्रति कागजात तथा चाबी फ्लैट का पजेशन के साथ दे दिया।

लेकिन डीआईजी और उनकी पत्नी के साथ चंद्रपाल और दरोगा बृजेश सिंह की नियत ठीक नहीं होने से लगातार पैसों की डिमांड करते रहे हैं। पीड़ित रमेश गुप्ता के द्वारा और कई बार लाखों रुपए दिया गया लेकिन 18अक्टूबर 2019 को जब उन्होंने फ्लैट में रहना चाहा तो नहीं रहने दिए, तो डीआईजी के गुर्गे उनको धमकी देने लगे और वहां घुसने नहीं दिया गया। पीड़ित ने लगातार न्याय की गुहार लगाई लेकिन उसे लगातार डीआईजी और उनके अपराधी गुर्गे चंद्रपाल के साथ दरोगा बृजेश सिंह के द्वारा धमकी दी जाने लगी। जिसको लेकर उच्च अधिकारियों से शिकायत के बाद आईजी फायर पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। लेकिन मामला उच्च अधिकारी से जुड़ा होने की कारण कोई भी अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जिस तरीके से यह धोखाधड़ी सामने आई है कहीं ना कहीं पुलिस की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल खड़ा हुआ है।

लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी कि इस धोखाधड़ी के आरोप में डीआईजी सहित अपराधिक मुकदमे में वांछित चंद्रपाल और दरोगा बृजेश सिंह पर कब तक कार्यवाही होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

दिनदहाड़े बदमाशों ने डॉक्टर पर बरसाईं गोलियां, कम्पाउंडर की मौत

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। जहां रामसनेहीघाट में रविवार दोपहर एक डॉक्टर पर दिनदहाड़े बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया। बदमाशों ने डॉक्टर पर ताबड़तोड़ गोलिया बरसा दी। इस हमले में डॉक्टर घायल हो गया जबकि एक कम्पाउंडर की गोली लगने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: यूपी में 2 आतंकी के घुसने की मिली सूचना, गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी

जानकारी के मुताबिक हमला रामसनेहीघाट के तहसील कार्यालय के सामने हुआ है। जहां इनोवा से आए चार बदमाशों ने हरियाणा के रहने वाले डॉक्टर सोहनलाल पर हमला कर दिया। हमले में उनका कम्पाउंडर राम मिहिर शर्मा की गोली लगने से मौत हो गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 5, 2020, 5:06 pm
Partly sunny
Partly sunny
19°C
real feel: 17°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 77%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:57 pm
 

Recent Posts

Trending