Connect with us

लखनऊ लाइव

लखनऊ: गोमती नदी में लड़की ने लगाई छलांग, मौत

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित रिवर फ्रंट से आज यानि रविवार को एक लड़की ने नदी में छलांग लगा दी। सूचना पाते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। लड़की को बचाने के लिए एक सब इंस्पेक्टर और दो सिपाही वर्दी उतार कर नदी में कूद गए। बड़ी मुश्किल से लड़की को किसी तरह नदी से बाहर निकाला गया। लड़की को तुरंत ही सिविल हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। लड़की को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें: संदिग्ध परिस्थितियों में वृद्ध महिला लापता…

बता दें, मृत युवती की पहचान विनीता तिवारी (26) के रूप में हुई है। विनीता की एक साल पहले ही चिनहट के रहने वाले आदित्य तिवारी से शादी हुई थी। हालांकि, अभी आत्महत्या करने का कारण नहीं पता चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिसवालों ने दिखाई हिम्मत

लड़की के नदी में छलांग लगाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिसवालों ने बड़ी हिम्मत दिखाई। हजरतगंज थाने के डालीबाग चौकी इंजार्ज प्रमोद कुमार सिंह के साथ दो सिपाही और एक अन्य प्राइवेट व्यक्ति ने नदी में छलांग लगा दी। बहुत मुश्किल से लड़की को नदी से रस्सी के मदद से बाहर निकाला गया। हालांकि, लड़की की जान नहीं बच पाई।

http://www.satyodaya.com

लखनऊ लाइव

महिला पुलिसकर्मियों ने लगाया 1090 एडीजी अंजू गुप्ता पर प्रताड़ित करने का आरोप

Published

on

लखनऊ। 1090 में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने एडीजी अंजू गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लखनऊ स्थित 1090 चौराहे पर महिला पुलिसकर्मियों ने विरोध किया है। महिला पुलिसकर्मी 1090 की एडीजी अंजू गुप्ता के रवैये से काफी नाराज हैं।

महिला पुलिसकर्मियों ने एडीजी अंजू गुप्ता पर आरोप लगाया है कि वो उनके फोन जमा करवा लेती हैं। उन्होंने बताया कि उनके छोटे बच्चे अकेले घर पर हैं लेकिन उन्हें बात नहीं करने दी जाती है। वो अपने छोटे बच्चों को लेकर ड्यूटी पर भी नहीं आ सकती हैं, अगर वो ऐसा करती हैं तो उन्हें सस्पेंड कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: दिव्यांग बच्चों ने यातायात नियमों के प्रति लोगों को किया जागरूक

वहीं, उन्होंने बताया कि उनकी ड्यूटी का टाइम भी बहुत खराब है। रात 11 बजे वो घर जाती हैं, उनकी अपनी सुरक्षा इससे खतरे में पड़ती है। उन्होंने अपनी सारी समस्याएं कई बार उच्च अधिकारियों को बताई हैं। डीजीपी तक को मामले की सूजना दी जा चुकी है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। महिला पुलिसकर्मियों का कहना है कि एडीजी अंजू गुप्ता उन्हें प्रताड़ित कर रही हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

दिव्यांग बच्चों ने यातायात नियमों के प्रति लोगों को किया जागरूक

Published

on

लखनऊ। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत परिवहन विभाग ने शनिवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों ने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार ने एक और जगह का नाम बदला, प्रियंका समेत BJP MLC ने किया विरोध

दिव्यांग बच्चों ने कार्यक्रम में व्याख्यान का भी आयोजन किया है, साथ ही हाथ में तख्ती लेकर लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की और जागरूक किया। आयोजन में परिवहन विभाग के अलावा स्कूल के टीचर और बच्चे शामिल रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

फिक्की फ्लो के फेस टू फेस कार्यक्रम में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Published

on

लखनऊ। राजधानी में शुरू हुए फिक्की फ्लो के तीन दिवसीय अंतरराज्यीय सम्मेलन में शनिवार को देश के रक्षा मंत्री व लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह ने शिरकत की। सम्मेलन में आज फेस टू फेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें रक्षा मंत्री ने देश भर के 16 से अधिक फ्लो चैप्टर से आए 300 प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की। फिक्की फ्लो को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, राष्ट्रव्यापी महिला सशक्तिकरण और सामाजिक परिवर्तन में फ्लो संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका है। हमारी सरकार लगातार महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है।

श्री सिंह ने कहा कि हमारी अपील है कि सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र महिलाओं को दिलाने में फिक्की फ्लो के सदस्य अपनी भूमिका निभाएं। फेस टू फेस में देश के विकास में महिलाओं का योगदान ज्यादा से ज्यादा हो, इस पर चर्चा हुई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, दिल्ली में फिक्की के कई कार्यक्रमों में मैं जा चुका हूं। लेकिन महिलाओं के किसी निजी कार्यक्रम में शामिल होने का यह मेरा पहला अवसर है। श्री सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से महिलाओं के अंदर आत्मविश्वास बढ़ता है।

यह भी पढ़ें-दादा मियां के उर्स में पहुंचे शिवपाल, चादर चढ़ाकर प्रसपा के लिए मांगी दुआ

श्री सिंह ने कहा, किसी का कद या व्यक्तित्व उसके पद के कारण बड़ा नहीं होता, बल्कि उसके कार्यों, समाज में उसके योगदान और व्यवहार के कारण बड़ा होता है। श्री सिंह ने बताया कि हमारी सरकार ने संसद में महिलाओं का 33 प्रतिशत आरक्षण अनिवार्य कर दिया है। कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने महिलाओं के सवालों का जवाब देने के साथ ही तमाम विधायकों, महिलाओं के सम्मान के उपाय, कृषि में सुधार, महिलाओं की अधिक भागीदार जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 23, 2019, 5:19 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
24°C
real feel: 23°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 49%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:01 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending