Connect with us

लखनऊ लाइव

LUCKNOW : इकाना स्टेडियम के पास पड़े लावारिस सूटेकस में मिला महिला का जला शव, दहशत में लोग

Published

on

लखनऊ । राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज थानाक्षेत्र स्थित इकाना स्टेडियम के पास पड़े लावारिस सूटकेस में सोमवार को एक महिला का शव मिला। हत्या के बाद महिला की पहचान छिपाने के लिए चेहरा जलाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, इकाना स्टेडियम के पास एक लावारिस सूटकेस मिलने से हड़कम्प मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सूटकेस को खोला तो उसमें एक महिला का शव बरामद हुआ। यह देखकर पुलिस के होश उड़ गए। महिला की हत्या के बाद चेहरा जलाया गया था। घटना को लेकर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को बुलवाया और जांच की। काफी प्रयास के बाद भी मृतक महिला की पहचान पुलिस नहीं कर सकी। गोसाईगंज थानाध्यक्ष अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया शव को कब्जे में ले लिया गया है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। प्रथमदृष्टया हत्या कर शव को सूटकेस में भरकर यहां पर फेंकागया है। मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही ब्लाइंड मर्डर का खुलासा किया जायेगा। https://satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लखनऊ लाइव

छेड़छाड़ का विरोध करने पर लखनऊ मेट्रो में कार्यरत महिला को नौकरी से निकाला

Published

on

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो में कार्यरत एक महिला कर्मचारी के साथ छेड़छाड़ की गई। विरोध करने पर महिला को नौकरी से निकाल दिया गया। महिला का आरोप है कि उसने अपने साथ हुई छेड़छाड़ की शिकायत आलमबाग थाना और नाका थाना पुलिस से की लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि नाका थाना पुलिस ने काम दिलाया लेकिन एक महीने बाद 9 अक्टूबर को उसे नौकरी से निकाल दिया गया।
जानकारी अनुसार राजमति देवी लखनऊ मेटो में हाउस कीपर के पद पर तैनात थी। महिला ने बताया कि वह मेटो में डेढ. साल से काम कर रही है। इसके पहले वह आलमबाग बस अड्डे पर तैनात थी। जहां प्रदीप नाम के साथी कर्मचारी ने उसके साथ छेड़छाड़ की। अधिकारियों से शिकायत करने पर उन्होंने आलमबाग थाना पुलिस से शिकायत करने को कहा। आरोप है कि थाने से एक दारोगा आया और उसने चारबाग थाने पर बुलाया। चारबाग थाने पहुंचने आरोपियों ने फिर से छेड़छाड़ की। जिसकी शिकायत लेकर नाका थाने गई। लेकिन वहां भी कार्रवाई नहीं हुई। नाका थाना के दारोगा ने कहा कि हम तुम्हे काम दिलाएंगे।

यह भी पढ़ें-Homeless day : सिर पर सुरक्षित छत भी बड़ी चीज है… कभी बेघर होकर सोचिए!

उन्होंने आलमबाग थाने में ही काम दिला दिया। लेकिन एक महीना काम करने के बाद 9 अक्टूबर को मुझे नौकरी से निकाल दिया गया। पीड़ित महिला ने कहा, मैं पूरी जिम्मेदारी से काम कर रही थी लेकिन बिना कारण बताए नौकरी से हटा दिया गया। महिला ने महिला ने चारबाग में तैनात जेई एमपी सिंह और आलमबाग बस अड्डे के कर्मचारी प्रदीप और सुपरवाइजर अरुण पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि छेड़छाड़ का विरोध करने पर जेई हाउस कीपिंग एमपी सिंह ने काम से निकाल दिया। पीड़िता की मांग है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ उसे नौकरी दी जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

बच्चों और माता-पिता के बीच मोबाइल बना दीवार: सीएमओ

Published

on

लखनऊ। विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर गुरुवार को राजधानी स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल गोमती नगर के सभागार में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कक्षा 7 से 12 तक के छात्र-छात्राओं के उन्मुखीकरण के लिए आयोजित इस कार्यक्रम को सीएमओ डॉ. नागेंद्र अग्रवाल ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि टीवी, मोबाइल और लैपटॉप में अधिक समय देने से बच्चों और उनके माता-पिता के बीच दूरी बनती जा रही है। इस वजह से बच्चे अपने मन की बातों को माता-पिता से नहीं बता पाते हैं जिस कारण से मन में कई बातें घर कर जाती हैं। बच्चे मानसिक तनाव से ग्रस्त हो जाते हैं। 

राजन होटल अधिकारी डॉ. सुनील पांडेय ने बताया कि जनपद के समस्त विद्यालयों में से एक मॉडल शिक्षकों को मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में जिला मानसिक स्वास्थ्य पोस्ट द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। जिसके बाद प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा कक्षा में मॉनिटर की भांति लड़कों को लड़कियों को मंत्री बनाया जाएगा। जो कक्षा के बच्चों के मानसिक व्यवहार की समस्याओं को नोडल शिक्षकों को अवगत कराएंगे। 

डॉ. आशुतोष श्रीवास्तव ने मेंटल है फर्स्ट एडविषय पर बच्चों को जानकारी दी । डेविड अब्राहम ने लाइफ स्किल्स फॉर टीनएजर विषय पर बच्चों को युवावस्था में मन में उठने वाले विचारों में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया। स्कूल की प्रधानाचार्य आभा आनंद ने कहा कि जनपद के प्रत्येक विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किए जाने के लिए इस तरह की कार्यशाला आवश्यक है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि मानसिक स्वास्थ्य के प्रति स्वयं अपने परिजनों को जागरूक करें।

ये भी पढ़ें: मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने कहा- मोहब्बत के लिए मस्जिद की जमीन देने में कोई हर्ज नहीं

 कार्यक्रम के अंत में जनपद के नोडल अधिकारी ने प्रधानाचार्य से विशेष अनुरोध किया कि बच्चों को प्राप्त होने वाले अंकों के अनुसार सेक्शन नहीं बनाना चाहिए। इससे बच्चे के अंदर हीन भावना उत्पन्न होने का भय रहता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

लखनऊ में 11 अक्टूबर से सजेगी पाॅटर्स मार्केट, देश भर से जुटेंगे कलाकार

Published

on

लखनऊ। आज के समय में हर घर के किचन में स्टील के बर्तनों का एकाधिकार हो गया है। एक समय था जब लोगों के घरों और रसोईघर में मिट्टी के बर्तन हुआ करते थे। मिट्टी के बर्तनों को संभालना आसान नहीं होता लेकिन इनकी सुन्दरता और तासीर भी अलग ही होती है। हालांकि आज भी बहुत से घरों के किचन में मिट्टी के बर्तन जगह बनाए हुए हैं।

अब तो मिट्टी के यह बर्तन बिना अपनी गुणवत्ता को खोये सुंदर कलात्मक डिजायन और आकर्षक रंगों में भी उपलब्ध हैं। मिट्टी के बर्तनों के शौकीन लोगों के लिए जल्द ही राजधानी लखनऊ में मेला लगने वाला है। जहां लोग न सिर्फ सुंदर पाॅटरी (मिट्टी के बर्तन) को देख सकते हैं बल्कि उन्हें अपने घर का हिस्सा भी बना सकते हैं। साथ ही उन कलाकारों से भी मिलने मौका मिलेगा जो आकर्षक पाॅटरी बनाने में माहिर हैं।

अलीगंज स्थित ललित कला अकादमी में 11 से 13 अक्टूबर तक तीन दिवसीय पाॅटर्स मार्केट सजने जा रहा है। यहां देश के 26 कलाकार अपने बनाए हुए मिट्टी के बर्तन पेश करेंगे।

‘पाॅटर्स मार्केट’ में बेहद कम दामों में मिट्टी के आकर्षक बर्तन उपलब्ध होंगे। इन बर्तनों पर सुंदर कलाकृतियां बनाई गई हैं और उन्हें आकर्षक रंगों से सजाया गया है।

आयोजकों ने बताया कि लखनऊ में इस तरह का आयोजन पहली बार हो रहा है। इस आयोजन में उत्तर प्रदेश (गोरखपुर इलाहाबाद, लखनऊ) सहित हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, पुणे, जयपुर, भोपाल जैसे राज्यों और शहरों से आए सिरामिक कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 10, 2019, 9:12 pm
Fog
Fog
26°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:33 am
sunset: 5:14 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending